SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

36    C

New Delhi: Lok Sabha Election 2024 मजबूत भारत के लिए मजबूत सरकार, मजबूत सरकार के लिए मोदी सरकार: PM मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 07 मई को मतदान होना है…ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड के पलामू में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. New Delhi: Lok Sabha Election 2024:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड के पलामू में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा और झारखंड का दिल का रिश्ता है. आप सभी अपने एक वोट के महत्व को बहुत अच्छी तरह जानते हैं. 2014 में आपके एक वोट ने ऐसा काम किया… The post New Delhi: Lok Sabha Election 2024 मजबूत भारत के लिए मजबूत सरकार, मजबूत सरकार के लिए मोदी सरकार: PM मोदी appeared first on 20 Years-IdeaTV News | For Breaking News, Hindi News, live News at ideatvnews.com .

आइडिया टीवी न्यूज़ 4 May 2024 11:58 am

Leftover Rice: बचे हुए चावलों से बनाएं पैनकेक और साथ में टेस्टी चटनी, नोट कर लें रेसिपी

Leftover Rice Recipe: बचे चावलों को फेंक देते हैं या फिर फ्राई कर लेते हैं। दोनों ही तरीका पुराना हो गया है तो अब इन चावलों से बनाएं टेस्टी पैनकेक। इस पैनकेक के साथ भुने चने की चटनी टेस्टी लगती है।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 11:55 am

Umaria News : बांधवगढ़ के इंक्लोजर में बंद बाघिन को भेजा गया वन विहार भोपाल

Umaria News : काफी कमजोर हो गई थी। इंक्लोजर में छोड़े जाने वाले जानवरों का भी वह शिकार नहीं कर पा रही थी। यही कारण है कि उसे वन विहार भेजना आवश्यक हो गया था।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:54 am

7 मई से इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, यहां चेक करें हॉलिडे लिस्ट

Newz Fast, New Delhi- Bank Holiday : अकसर लोगों को बैंक में कोई न कोई काम पड़ता रहता है। आपको ... Read more The post 7 मई से इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक, यहां चेक करें हॉलिडे लिस्ट appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:50 am

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने पर स्मृति ईरानी ने साधा निशाना, वोट पड़ने से पहले ही कांग्रेस ने स्वीकार की हार

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में राहुल के अमेठी सीट को छोड़ देने के बाद और सोनिया के खास माने जाने वाले किशोरी लाल शर्मा को प्रत्याशी बनाए जाने के बाद केंद्रीय स्मृति ईरानी ने बड़ा बयान दिया है। ईरानी ने इस मामले में राहुल गांधी को निशाने पर लिया है। अमेठी में स्मृति ईरानी ने कहा कि ये दिन अमेठी की जनता के लिए जीत का दिन है। उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया। अगर बीजेपी सांसद के तहत पिछले पांच वर्षों में अमेठी में विकास संभव था, तो कांग्रेस ने पिछले कई दशकों में अमेठी को इतना नुकसान क्यों पहुंचाया। रायबरेली से राहुल गांधी के चुनाव लड़ने के सवाल के जवाब में स्मृति ने कहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व प्रशासनिक कार्यों और जनता की दरकार के लिए उपस्थित नहीं रहता है। इसके साथ ही किशोरी लाल के चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि मेहमानों का स्वागत है। हमलोग अतिथियों के स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, इतना ही कह दूं कि अमेठी से गांधी परिवार का ना लड़ना इस बात का संकेत है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में वोट पड़ने से पहले ही अमेठी से अपना हार स्वीकार कर चुकी है। pc- jagran

राजस्थान खबरे 4 May 2024 11:49 am

Hardeep Singh Nijjar Murder Case: कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 भारतीय

Hardeep Singh Nijjar Murder Case: नई दिल्ली। खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर हत्या मामले में कनाडा पुलिस ने तीन भारतीय लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने गिरफ्तार किए गए 3 लोगों के नाम करणप्रीत सिंह (28), कमलप्रीत सिंह (22) और करण बराड़ (22) बताए हैं। पुलिस गिरफ्तार […] The post Hardeep Singh Nijjar Murder Case: कनाडा पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 भारतीय appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 4 May 2024 11:48 am

Bhopal News: गांधीनगर में झुग्गियों से कर रहे थे अवैध शराब का कारोबार, आबकारी टीम ने दी दबिश

महिला तस्कर पर दर्ज किया प्रकरण। पांच लाख का लाहन बरामद। कुप्पों और ड्रमों में छुपाकर रखी गई थी अवैध शराब।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:47 am

बिहार B.Ed CET के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस हुआ शुरु, इस तारिख तक कर सकते हैं आवेदन

Newz Fast, New Delhi, Bihar B.Ed CET 2024 : उम्मीदवारों के लिए बिहार बीएड सीईटी 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस ... Read more The post बिहार B.Ed CET के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस हुआ शुरु, इस तारिख तक कर सकते हैं आवेदन appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:46 am

मसूरी-देहरादून मार्ग पर चूनाखाल के पास कार खाई में गिरी, 6 की मौत

देहरादून-मसूरी मार्ग पर शनिवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। हादसा मसूरी-देहरादून मार्ग पर चूनाखाल के पास तब हुआ जब एक कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई, जिसमें सवार चार युवक और दो युवतियों की मौत हो गई।

खास खबर 4 May 2024 11:46 am

शिमला में स्कूल टीचर की शर्मनाक करतूत, छात्रा को मोबाइल में महिला का न्यूड वीडियो दिखाकर दबाई छाती

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक सरकारी स्कूल के टीचर द्वारा अपनी शर्मनाक हरकत से गुरु-शिष्य के रिश्ते को कलंकित करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 11:45 am

देवरिया में क‍िसके स‍िर सजेगा जीत का ताज, देखें 'हेल‍िकॉप्टर शॉट'

उत्तर प्रदेश की देवरिया लोकसभा सीट लंबे समय तक कांग्रेस का गढ़ रही. लेकिन मंडल और कमंडल की राजनीति के सामने कांग्रेस टिक नहीं पाई. बीजेपी पिछली दो बार से यहां जीत रही है, लेकिन यहां की जनता क्या कह रही है और क्या हैं उनके मुद्दे? देखें आजतक का खास चुनावी शो 'हेल‍िकॉप्टर शॉट'.

आज तक 4 May 2024 11:45 am

Aranmanai 4 Review: कमजोर दिल के लोग राशि खन्ना और Tamanna की इस फिल्म से रहे कोसों दूर, रोंगटे खड़े कर देगी कहानी

Aranmanai 4 Review: कमजोर दिल के लोगराशि खन्ना और Tamanna की इस फिल्म से रहे कोसों दूर,रोंगटे खड़े कर देगी कहानी

मनोरंजन नामा 4 May 2024 11:45 am

गर्मियों में कैसे रखें अपनी गाड़ी का ख्याल,बाद में नहीं आएगी परेशानी

गर्मियों में कैसे रखें अपनी गाड़ी का ख्याल,बाद में नहीं आएगी परेशानी

समाचार नामा 4 May 2024 11:45 am

खत्म होने का नाम नहीं ले रही ‘राव साहब’ की मुश्किलें, अब इस मामले में Elvish Yadav पर दर्ज हुई FIR

खत्म होने का नाम नहीं ले रही‘राव साहब’ की मुश्किलें,अब इस मामले में Elvish Yadav पर दर्ज हुई FIR

समाचार नामा 4 May 2024 11:45 am

Megalopolis: दिग्गज निर्देशक की 40 साल में बनी फिल्म संकट में, जेब से लगाए 1000 करोड़, अब रिलीज के पैसे नहीं

फ्रांस के शहर कान में सालाना फिल्म फेस्टिवल की तैयारियों जोरों पर हैं। इसके कंपटीशन सेक्शन में तमाम बड़ी फिल्मों के साथ एक फिल्म ‘मेगालोपोलिस’ भी है।

अमर उजाला 4 May 2024 11:44 am

यूपी में सियासत की विरासत को आगे बढ़ा रही बेटियां,आखिर कैसे

लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों की बेटियां अपनों की सियासत की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं। किसी ने अपने माता पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने की जिम्मेवारी अपने कंधों पर उठाई है तो कोई खुद चुनावी मैदान में उतर कर परिवार का मान सम्मान बढ़ाने में लगी हैं। इस मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) अन्य पार्टियों से आगे है।

खास खबर 4 May 2024 11:44 am

गर्मी में चेहरे पर लगाएं खीरे वाला फेस पैक, निखार देख हर कोई पूछेगा सीक्रेट

Summer Face Pack With Cucumber: गर्मी में चेहरे का निखार खो रहा है तो आप कुछ घरेलू मास्क से स्किन की चमक वापिस ला सकते हैं। यहां सीखिए खीरे और चंदन पाउडर से फेस मास्क बनाने का तरीका-

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 11:43 am

भारत की पहली महिला पहलवान हमीदा बानो, आज ही के दिन रचा था ये इतिहास

Google Doodle Hamida Banu: हमीदा बानो का जन्म 1900 के दशक की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के पास एक पहलवान परिवार में हुआ था. वह बचपन से ही कुश्ती करती रहीं और 1940 और 1950 के दशक में अपने करियर के दौरान 300 से अधिक प्रतियोगिताएं जीतीं.

आज तक 4 May 2024 11:42 am

पुराने फोन में करें ये तीन काम, नए जैसे फोन की तरह आ जाएगी स्पीड

Newz Fast, New Delhi Old Phone Speed : अगर आपके पास पुराना फोन पड़ा है और जब आप उसे चलाते ... Read more The post पुराने फोन में करें ये तीन काम, नए जैसे फोन की तरह आ जाएगी स्पीड appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:41 am

168GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ Jio के इस 84 दिन वाले प्लान में मिलेगा इतना सबकुछ, जाने कीमत

168GB डेटा औरअनलिमिटेड कॉलिंग के साथJio के इस 84 दिन वाले प्लान में मिलेगा इतना सबकुछ, जाने कीमत

समाचार नामा 4 May 2024 11:40 am

RCB vs GT Dream11 Prediction चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा मैच, जानिए किन खिलाड़ियों के साथ चुने ड्रीम 11

RCB vs GT Dream11 Prediction चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा मैच, जानिए किन खिलाड़ियों के साथ चुने ड्रीम 11

समाचार नामा 4 May 2024 11:40 am

चोरी के ट्रक, फर्जी रजिस्ट्रेशन और करोड़ों का हिसाब...  तीन RTO अफसरों को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के अमरावती में क्राइम ब्रांच ने आरटीओ के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये लोग चोरी के ट्रकों का फर्जी रजिस्ट्रेशन करते थे. ट्रक चुराने वाले गिरोह के साथ मिलकर इस पूरे काम को अंजाम दिया जा रहा था. नवी मुंबई क्राइम ब्रांच ने साढ़े पांच करोड़ के 29 ट्रक बरामद किए हैं. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

आज तक 4 May 2024 11:39 am

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बेटे पवन की क्रिकेट में एंट्री, मिली ये बड़ी जिम्मेदारी, क्लिप में देखें पूरा बयान

राजस्थान में सत्ता बदलते ही क्रिकेट की पिच पर बीजेपी नेताओं के परिवारों के सदस्य बैटिंग करने की तैयारी में जुट गए है. बीजेपी सरकार में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के बेटे पवन दिलावर की क्रिकेट में एंट्री हो गई है............

समाचार नामा 4 May 2024 11:37 am

अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद गोल्डी बरार के गैंग ने व्यापारियों से मांगी फिरौती, 2 जेलकर्मी सहित 11 आरोपी गिरफ्तार

अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों तक जेल प्रहरी मोबाइल पहुंचा रहे थे। इन्हीं मोबाइल से गैंगस्टर व्यापारियों को धमकी देकर फिरौती मांग रहे थे। नहीं देने पर जान से मारने तक की प्लानिंग थी......

समाचार नामा 4 May 2024 11:36 am

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने पीएम मोदी को दिया उनकी ही भाषा में जवाब, रह गए देखते

इंटरनेट डेस्क। राहुल गांधी के रायबरेली से नामांकन दाखिल करने के साथ ही राजनीति शुरू हो गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा था, डरो मत, भागो मत। वायनाड में हार के डर से शहजादे को सेफ सीट की तलाश थी। अब कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी पर पलटवार किया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो खरगे ने कहा कि भाजपा के आइकॉन लालकृष्ण आडवाणी और पूर्व पीरम अटल बिहारी वाजपेयी ने भी तो दो सीटों से चुनाव लड़ा था। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी ने भी दो सीटों पर चुनाव लड़ा था। वाराणसी के साथ ही वह वडोदरा सीट पर भी लड़े थे और बाद में वडोदरा सीट छोड़ दी। खरगे ने कहा कि पीएम मोदी बिना सोचे समझे ओछी बातें करने लगते हैं। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री डर गए हैं। खरगे ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री अपनी गरिमा का भी खयाल नहीं रखते और ओछी बातें कर देते हैं। उनका जवाब देने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा, क्या एलके आडवाणी ने दो सीटों पर नामांकन नहीं किया था। क्या अटल बिहारी वाजपेयी ने नहीं किया था। pc-

राजस्थान खबरे 4 May 2024 11:36 am

Katni Crime : खेत में चाचा-भतीजा कर रहे थे पार्टी, शराब पीने के बाद विवाद फिर किया कुल्हाड़ी से वार

Katni Crime : पुलिस ने मामले में चाचा के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:36 am

क्लोजर रिपोर्ट पर क्या बोलीं रोहित वेमुला की मां?

रोहित वेमुला केस में पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट पर सवाल उठने के बाद अब तेलंगाना के डीजीपी ने मामले में आगे और जांच करने की बात कही है. दरअसल इससे पहले खबर आई थी कि हैदराबाद पुलिस ने मामले में जांच पूरी कर ली है और तेलंगाना हाई कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की गई है.

आज तक 4 May 2024 11:36 am

पूरी रात AC चलाकर सोने से सासं ही नहीं गुर्दों में भी होगा ये नुकसान, हैरान करने वाले हैं ये 5 खतरे

Newz Fast, New Delhi Air Conditioning side effects : गर्मी के दिन शुरू हो गए हैं। आज के समय में ... Read more The post पूरी रात AC चलाकर सोने से सासं ही नहीं गुर्दों में भी होगा ये नुकसान, हैरान करने वाले हैं ये 5 खतरे appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:35 am

दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी ने की 18वीं गिरफ्तारी, कौन हैं विनोद चौहान, क्या आरोप हैं?

Delhi Liquor Policy Case: ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में विनोद चौहान नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। विनोद चौहान पर साउथ ग्रुप की ओर से दिया गया रिश्वत का पैसा गोवा विधानसभा चुनाव में AAP के प्रचार अभियान के लिए ट्रांसफर करने का आरोप है।

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 11:35 am

अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद लॉरेंस के गुर्गों से सुविधाओं के लिए हर महीने करते है 20 लाख की वसूली

प्रदेश की सबसे सुरक्षित अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में बंद लॉरेंस गैंग के बदमाशों से मोबाइल और अन्य सुविधाओं के बदले हर महीने करीब 20 लाख रुपए की वसूली का खुलासा हुआ है। चित्रकूट पुलिस ने मामले का खुलासा कर दो जेल प्रहरी समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

समाचार नामा 4 May 2024 11:35 am

27 मई को होगी पूर्व विधायक कृष्णा पूनिया से जुड़ी याचिका पर सुनवाई, क्लिप में देखें पूरा बयान

पूर्व विधायक कृष्णा पूनिया से जुड़ी याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट में 27 मई को सुनवाई होगी. चूरू राजगढ़ के तत्कालीन थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या मामले में याचिका पर सुनवाई के बाद समय के कम होने के चलते अगली सुनवाई 27 मई तय की गई...............

समाचार नामा 4 May 2024 11:33 am

Varuthini ekadashi 2024: वरुथिनी व्रत का क्या होता है अर्थ और क्या है महत्व

HIGHLIGHTS • वरुथिनी एकादशी में वरुथिनी का अर्थ क्या है। • वैशाख कृष्ण एकादशी आज। • वरुथिनी एकादशी का महत्व बताइए। ALSO READ: Varuthini Ekadashi : वरुथिनी एकादशी के दिन पूजा के बाद जरूर पढ़ें यह व्रत कथा, मिलेगी पापों से मुक्ति Varuthini ekadashi today : वर्ष 2024 में वरुथिनी एकादशी का व्रत शनिवार, 4 मई को रखा जा रहा है। इस एकादशी का इसके नाम के हिसाब से ही बहुत ही खास महत्व माना गया है। यह एकादशी जनमानस में वैशाख एकादशी के नाम से भी प्रचलित है। आइए अब जानते हैं वरुथिनी नाम का अर्थ क्या होता है? तो आइए आपको बताते हैं कि वरुथिनी का अर्थ सुरक्षा और सुरक्षित भी होता है यानी जिसे बचाकर रखा जाए। इसके संबंध में ऐसा माना जाता है कि जो व्रतधारी वरुथिनी एकादशी का व्रत-उपवास रखते हैं, उन्हें नकारात्मक ऊर्जा से सुरक्षा मिलती है अर्थात् जीवन से नकारात्मकता दूर होकर सकारात्मक विचारों का आगमन होता है और यह एकादशी अपने भक्तों के जीवन की रक्षा करती है। अत: इसी उद्देश्य के साथ भगवान श्री विष्णु के भक्त वरुथिनी एकादशी का व्रत सुखमय जीवन की कामना करते हुए रखते हैं। हिन्दू धार्मिक मान्यता के अनुसार यह श्रीहरि विष्णु की उपासना का शुभ दिन हैं, जब कोई भी व्यक्ति आध्यात्मिकता की ओर बढ़ते हुए जीवन से नकारात्मकता को दूर भगाकर सकारात्मकता प्राप्त करता है। और व्रतधारी इस दिन उपवास रखकर अपने जीवन से नकारात्मक ऊर्जा तथा बुराइयों को दूर करते हैं। ALSO READ: varuthini ekadashi : वरुथिनी एकादशी का व्रत कब रखा जाएगा आइए जानते हैं यहां वरुथिनी एकादशी का महत्व क्या है? पौराणिक शास्त्रों के अनुसार वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी का नाम वरुथिनी है। इस व्रत से अन्नदान तथा कन्यादान दोनों के बराबर फल व्रतधारी को मिलता है। मान्यतानुसार जो व्यक्ति प्रेम और धनसहित कन्या का दान करते हैं, उनके पुण्य को तो स्वयं चित्रगुप्त भी लिखने में असमर्थ हैं, उनको कन्यादान का फल प्राप्त होता है। इसके साथ ही जो व्यक्ति लोभ-लालच के वशीभूत होकर कन्या के धन का उपयोग करते अथवा लेते हैं वे प्रलयकाल तक नर्क में वास करते हैं, अथवा उन्हें अगले जन्म में बिलाव के रूप में जन्म लेना पड़ता है। यदि कोई अभागिनी स्त्री यह व्रत करे तो उसे सौभाग्य प्राप्त होता है। अत: सभी मनुष्यों को पापों से डरना चाहिए और धर्म के मार्ग पर चलते हुए जीवन व्यतीत करना चाहिए। वरुथिनी एकादशी व्रत का महत्व और फल दस हजार (10000) वर्ष तक तप करने के बराबर बतलाया गया है। साथ ही कुरुक्षेत्र में सूर्य ग्रहण के समय एक मन स्वर्ण दान करने से जो फल प्राप्त होता है, वही फल वरुथिनी एकादशी व्रत करने से मिलता है। ALSO READ: Varuthini ekadashi: वरुथिनी एकादशी का व्रत तोड़ने का समय क्या है? पुराणों में वर्णन‍ मिलता है कि वरुथिनी एकादशी के प्रभाव से ही राजा मान्धाता को स्वर्ग प्राप्ति हुई थी। इतना ही नहीं वरुथिनी एकादशी का व्रत करने से मनुष्य इस लोक में अनंत सुख भोगकर परलोक में स्वर्ग को प्राप्त होता है। यदि कोई मनुष्य विधिवत इस एकादशी व्रत को करते हैं उनको स्वर्गलोक की प्राप्ति होती है। साथ ही इस व्रत का फल गंगा स्नान के फल से भी अधिक और इस व्रत के महात्म्य को पढ़ने से एक हजार (1000) गौदान का फल मिलता है। यह एकादशी सौभाग्य देकर ली, सब पापों को नष्ट करने वाली तथा अंत में मोक्ष देने वाली है। ऐसा इस एकादशी का महत्व बताया गया है। अस्वीकरण (Disclaimer) : चिकित्सा, स्वास्थ्य संबंधी नुस्खे, योग, धर्म, ज्योतिष, इतिहास, पुराण आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं, जो विभिन्न सोर्स से लिए जाते हैं। इनसे संबंधित सत्यता की पुष्टि वेबदुनिया नहीं करता है। सेहत या ज्योतिष संबंधी किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। इस कंटेंट को जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है जिसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। ALSO READ: एकादशी पर श्रीहरि विष्णु के साथ करें इन 3 की पूजा, घर में लक्ष्मी का स्थायी वास हो जाएगा

वेब दुनिया 4 May 2024 11:32 am

राजस्थान सरकार ने बढ़ाई रविंद्र भाटी की सुरक्षा, तैनात रहेंगे इतने जवान, देखें कैमरे में कैद मामले का सच

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से निर्दलयी प्रत्याशी और शिव विधायक रविंद्र सिंह भाटी को जान से मारने की धमकी मिली थी. राजस्थान की भजनलाल सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है. भाटी को 2 PSO देने का फैसला किया है..............

समाचार नामा 4 May 2024 11:31 am

दुबई पर अगले कुछ घंटों में होगी मूसलाधार बारिश, जारी हुआ अलर्ट

संयुक्त अरब अमीरात में अप्रैल के महीने में भारी गर्मी पड़ने के बाद आज गुरुवार तड़के अबू धाबी और दुबई में भारी बारिश और तूफान आया, जिसके कारण उड़ानें रद्द कर दी गईं और दुबई में बस सेवाएं निलंबित कर दी गईं. देश के मौसम विभाग ने एक एम्बर अलर्ट जारी किया जिसमें संकेत दिया गया कि बारिश वाले बादलों ने देश के अधिकांश हिस्सों को ढक लिया है.

आज तक 4 May 2024 11:31 am

Gwalior Health News: एनक्यूएएस सदस्य ने पूछा- आपके यहां कितने डाक्टर-नर्स हैं, प्रबंधन बोला-देखकर बताते हैं

डा. जायसवाल ने अस्पताल के आरएमओ और सहायक प्रबंधक से सवाल किया कि अस्पताल में कितने डाक्टर और नर्स हैं तो वह जानकारी नहीं दे पाए। देखकर बताने की बात कहकर सवाल से पल्ला झाड़ लिया।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:31 am

लोकसभा चुनाव के बीच चढ़ा सियासी पारा, अमित शाह ने विपक्ष को जमकर घेरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इंडी अलायंस एक तरह से औरंगजेब फैन क्लब बन चुका है. शाह ने कहा कि अब ठाकरे भी 'जय शिवाजी जय भवानी' के नारे लगाने में कतराते हैं, डरते हैं. अमित शाह का विपक्ष पर यह बड़ा प्रहार चुनावी प्रचार के बीच आया. देखें न्यूज बुलेटिन.

आज तक 4 May 2024 11:30 am

जाने क्‍या है EPFO का लॉयल्टी कम लाइफ बेनिफिट,तगड़े मुनाफे के लिए यहाँ जाने सबकुछ

जाने क्‍या है EPFO का लॉयल्टी कम लाइफ बेनिफिट,तगड़े मुनाफे के लिए यहाँ जाने सबकुछ

समाचार नामा 4 May 2024 11:30 am

एक के बाद एक मुसीबत में फसते जा रहे एलविश यादव Elvish Yadav, अब इस मामले में 'राव साहब' पर दर्ज हुई FIR

एक के बाद एक मुसीबत में फसते जा रहे एलविश यादवElvish Yadav, अब इस मामले में 'राव साहब' पर दर्ज हुई FIR

मनोरंजन नामा 4 May 2024 11:30 am

सोशल मीडिया पर मंत्री बाबूलाल खराड़ी को मिला धमकी भरा संदेश, देखें कैमरे में कैद मामले का सच

तूने आदिवासियों के खिलाफ जहर बोया है... आदिवासियों को जबरन हिंदू बनाया....लोकसभा चुनाव से पहले तेरा परिणाम आएगा...। सुधर जा नहीं तो मौत के घाट उतार दिया जाएगा। ये धमकी दी गई है कैबिनेट मंत्री और झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी को.....

समाचार नामा 4 May 2024 11:30 am

'41 हजार लेकर मुझे नौकरी दे दो... हफ्तेभर में प्रूव नहीं किया तो पैसा आपका'

स्‍टार्टअप Wingify के संस्थापक पारस चोपड़ा (Paras Chopra) ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स पर स्‍क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि यह ध्‍यान खींचने वाला एक अनोखा तरीका है.

आज तक 4 May 2024 11:30 am

यूट्यूबर एल्विश यादव की एक बार फिर बढ़ीं मुश्किलें: ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दर्ज की FIR

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग में केस दर्ज किया है। ईडी एल्विश से गाड़ियों के काफिले को लेकर पूछताछ कर सकती है। 17 मार्च को यूट्यूबर को नोएडा पुलिस ने कोबरा कांड मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया. फिलहाल वो जमानत पर बाहर हैं।

खास खबर 4 May 2024 11:28 am

राजस्थान में 2000 से अधिक महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम सरकारी स्कूलों को हिंदी में कन्वर्ट करेंगे शिक्षा मंत्री, क्लिप में देखें पूरा बयान

राजस्थान में चल रहे 2000 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों को हिंदी मीडियम में बदलने की तैयारी चल रही है। शिक्षा विभाग ने जिला स्तर पर अधिकारियों से इंग्लिश मीडियम स्कूल के मौजूदा हालात, टीचर्स की संख्या, स्टूडेंट की संख्या के साथ ही उसे फिर से हिंदी मीडियम में शुरू करने की सिफारिश मांगी है................

समाचार नामा 4 May 2024 11:28 am

Damoh Crime : सिंगौरगढ़ किले के समीप पेड़ से लटका मिला जबलपुर के अधारताल का युवक, हत्‍या या आत्‍महत्‍या पुलिस असमंजस में

Damoh Crime : पंचनामा कार्रवाई उपरांत शव पीएम के लिये जबेरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:27 am

किसी भी तरह की प्रोपर्टी खरीदने के लिए तैयार रखें ये कागजात, नहीं होगी कोई धोखाधड़ी

Newz Fast, New Delhi, Property Documents : आज हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आप कोई प्रोपर्टी खरीदने का ... Read more The post किसी भी तरह की प्रोपर्टी खरीदने के लिए तैयार रखें ये कागजात, नहीं होगी कोई धोखाधड़ी appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:25 am

सावधान! कतई सुरक्षित नहीं आपके घर आ रहा दूध, दिल्ली HC में दाखिल रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

हाई कोर्ट में दाखिल रिपोर्ट में दिल्ली में सप्लाई हो रहे दूध को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में बताया गया है जिस दूध का इस्तेमाल लोग कर रहे हैं वो बिल्कुल सुरक्षित नहीं है।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 11:24 am

अंडरवॉटर प्रोटेक्शन वाला POCO का स्मार्टफोन होगा लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Newz Fast, New Delhi, POCO F6 Pro : हाल ही में 16GB रैम के साथ अंडरवॉटर प्रोटेक्शन वाला POCO F6 ... Read more The post अंडरवॉटर प्रोटेक्शन वाला POCO का स्मार्टफोन होगा लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:24 am

Double Murder in Indore: पीट-पीटकर दो लोगों की हत्या, निर्वस्त्र कर फेंके शव, जांच जारी

इंदौर में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने एक की शिनाख्त कर ली है, वहीं एक अन्य की पहचान के प्रयास जारी है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:24 am

साल के 4 महीनों में टेक कंपनियों ने की 80,000 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

नई दिल्ली, 4 मई . टेक सेक्टर में इस साल के पहले चार महीनों में 80,000 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाला गया. वैश्विक स्तर पर स्टार्टअप इकोसिस्टम में छंटनी जारी है. टेक सेक्टर में नौकरियों में कटौती पर नजर रखने वाला पोर्टल, लेऑफ डॉट एफवाई के लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार, 279 टेक कंपनियों ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 11:23 am

राजस्थान में अब ऐसा रहेगा मौसम का हाल, फुटेज में देखें बारिश और ओलों का डरावना नजारा

मौसम विभाग की मानें तो आज 4 मई को राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है, जिसका असर बहुत ज्यादा नहीं रहेगा लेकिन इसके चलते पश्चिमी उत्तर भाग के कुछ हिस्सों में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है.............

समाचार नामा 4 May 2024 11:23 am

बिलासपुर में तेज रफ्तार बस ने खड़ी हाईवा को मारी टक्कर, 15 यात्री घायल 7 की हालत गंभीर

रतनपुर के बीएलटी कालेज के पास हाईवे के किनारे ट्रेलर खड़ी थी। अचानक तेज रफ्तार बस के ड्राइवर ने ट्रेलर को टक्कर मार दी। आरोपी ड्राइवर बस को छोड़कर भाग निकला। पुलिस मामले की जांच कर आरोपी ड्राइवर की तलाश कर रही है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:23 am

Elvish Yadav की मुश्किलें नहीं हो रही कम, अब ED ने कसा शिंकजा, मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछ

money laundering case against Elvish: फेमस यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 विनर एल्विश यादव की मुश्‍किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। एल्विश को हाल ही में जहरीले सांपों की तस्करी और रेव पार्टी मामले में जेल की हवा खानी पड़ी थी। इस मामले में जमानत मिलने के बाद एल्विश को यूट्यूबर सागर ठाकुर संग मारपीट मामले में भी बेल लेना पड़ी थी। इसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने एक म्यूजिक वीडियो में दुर्लभ प्रजाति के सांपों का इस्तेमाल करने के आरोप में एल्विश के खिलाफ केस दर्ज किया था। वहीं अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी एल्विश यादव पर शिकंजा कस दिया है। ईडी की लखनऊ यूनिट ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जांच शुरू की। बॉलीवुड की लेटेस्ट न्यूज पढ़ने के लिए क्लिक करें खबरों के अनुसार ईडी का लखनऊ जोनल ऑफिस जल्द ही एल्विश यादव से पूछताछ करने की तैयारी कर रहा है। 3 नवंबर 2023 को नोएडा के सेक्टर-51 में रेव पार्टी में सांप का जहर सप्लाई करने के आरोप में दर्ज मामले को आधारा बनाते हुए एल्विश के खिलाफ मनी लॉ‍ड्रिंग का मामला दर्ज ‍किया है। बताया जा रहा है कि ईडी पैसे के लेनदेन को लेकर जांच करेगी। दिल्ली-एनसीआर के कई बड़े होटल व क्लब में होने वाली रेव पार्टियों में सांप के जहर की सप्लाई की जाती है। जिसका बड़े पैमाने पर लेनदेन होता है। इसके अलावा ईडी उनके पास मौजूद महंगी कारों के काफिले के बारे में भी जांच कर सकती है।

वेब दुनिया 4 May 2024 11:23 am

Elvish Yadav Case: एक बार फिर फंसे यूट्यूबर एल्विश यादव, ED ने दर्ज किया मनी लाॅन्ड्रिंग का केस

ईडी ने एल्विश यादव और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:22 am

Lok Sabha Elections 2024: कास्परोव ने राहुल गांधी पर किए कमेंट पर दी सफाई, जान ले क्या कह दिया था

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली से नामांकन दाखिल कर दिया और इसके साथ ही इस पर बयानबाजी भी शुरू हो गई। वहीं रायबरेली से चुनाव जीतने की सलाह देने वाला पोस्ट वारयल होने के बाद पूर्व रूसी शतरंज दिग्गज गैरी कास्पारोव की सफाई सामेन आई है। उनका कहना है कि भारत की राजनीति पर उनके छोटे से मजाक को किसी वकालत या फिर विशेषज्ञता के तौर पर नहीं लिया जाना चाहिए। मीडिया रिपोटर्स की माने तो राहुल गांधी के शतरंज के प्रति प्रेम को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुआ था, जिस पर शतरंज के दिग्गज खिलाड़ी का कमेंट सामने आया था। अब उन्होंने सफाई देते हुए इसे छोटा सा मजाक करार दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पसंदीदा रूसी शतरंज खिलाड़ी गैरी कास्परोव ने खेल के प्रति उनके शौक पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शीर्ष स्तर को चुनौती देने से पहले रायबरेली में जीत दर्ज करें। इस पोस्ट के कुछ ही घंटों के भीतर गैरी ने सफाई देते हुए कहा कि यह सिर्फ एक मजाक था और इसे एक मजाक के रूप में देखा जाना चाहिए। pc- tv9

राजस्थान खबरे 4 May 2024 11:22 am

IPL 2024, MI vs KKR के मैच में हुई ऐसी घटना, कैच लेने के चक्कर में फूट जाता खिलाड़ियों का सिर

IPL 2024, MI vs KKR के मैच में हुई ऐसी घटना, कैच लेने के चक्कर में फूट जाता खिलाड़ियों का सिर

समाचार नामा 4 May 2024 11:21 am

बुजुर्गों को फ्री इलाज की गारंटी और महिलाओं के खाते में आंएगे 1250 रुपये, CM ने किया ऐलान

Newz Fast, New Delhi, Govt. Scheme : लाखों लोग लाडली बहन योजना का पैसों का इंतजार कर रहे हैं। इस ... Read more The post बुजुर्गों को फ्री इलाज की गारंटी और महिलाओं के खाते में आंएगे 1250 रुपये, CM ने किया ऐलान appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:20 am

बीजेपी पर सचिन पायलट ने साधा निशाना, बोले-भाजपा ने देश को क्या दिया?

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि इस बार के चुनावों में बीजेपी की जमीन खिसक चुकी है। लोगों से बंद कमरे में बात करो तो लोग कहते हैं कि बीजेपी का जाना तय है। ये लोग पहले 400 पार बोलते थे लेकिन अब सब चुप हो गए हैं..................

समाचार नामा 4 May 2024 11:20 am

नौकरीपेशा लोगों को लेकर RBI ने जारी की रिपोर्ट, एक साल में इतने बढ़ गए आकंड़े

Newz Fast, New Delhi- RBI Latest Updates : सरकार ने देशभर में बेरोजगारों के लिए अच्छा काम किया है। हाल ... Read more The post नौकरीपेशा लोगों को लेकर RBI ने जारी की रिपोर्ट, एक साल में इतने बढ़ गए आकंड़े appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:20 am

प्रियंका गांधी ने फिर साधा केंद्र सरकार पर निशाना, मैनिफेस्टो को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली, 4 मई . कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार को गुजरात के बनासकांठा और कर्नाटक के दावणगेरे व हावेरी में जनसभा को संबोधित करेंगी. इस दौरे से पहले अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर एक पोस्ट साझा किया है, जिसमें उन्होंने कांग्रेस घोषणापत्र की खूबियों का बखान किया है. प्रियंका गांधी ने अपने ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 11:19 am

Gwalior News: चुनाव में 68 डाक्टरों की ड्यूटी तीन दिन इलाज की परेशानी

पांच, छह और सात मई को जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी में मरीजों को इलाज के लिए परेशानी का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि लोकसभा चुनाव के दो दिन पहले और मतदान के दिन 68 चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:18 am

शादी के बाद महिलाओं को आधार में सरनेम बदलवाने में नहीं होगी परेशानी, UIDAI ने बदली प्रक्रिया

शादी के बाद आप आधार कार्ड में सरनेम चेंज करवाना चाहते हैं तो फिर कुछ नियमों को जान लें, जिससे आपकी सॉल्यूशन का हल हो जाएगा।

दून होरीज़ोन 4 May 2024 11:18 am

नोएडा में घर के गटर की सफाई करने के दौरान 2 लोगों की मौत, जहरीली गैस की चपेट में आने से हुआ हादसा

Noida News: सेक्टर-26 के ए ब्लॉक में रहने वाले एक व्यक्ति ने शुक्रवार शाम घर में दो प्राइवेट सफाईकर्मी बुलाये थे। बताया जा रहा है कि सीवर की सफाई करने के दौरान वे दोनों जहरीली गैस की चपेट में आ गए। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उधर, बेहोश हुए दोनों सफाईकर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 11:18 am

कानून मंत्री यह क्या बोल गए...नरेंद्र मोदी रहे 13 साल तक बिहार के मुख्यमंत्री!

कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने एक इंटरव्यू में बहुत आराम से यह बोल दिया कि नरेंद्र मोदी 13 साल तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। बोलने के अंदाज से यह भी जाहिर नहीं होता है कि उनकी जुबान फिसली है। बहरहाल सोशल मीडिया पर उनके इस बयान लोग आलोचना कर रहे हैं।

खास खबर 4 May 2024 11:17 am

पुरी से कांग्रेस कैंडिडेट का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार, टिकट लौटाकर बोलीं- कैंपेन के लिए फंड नहीं दे पा रही पार्टी - Aaj Tak

पुरी से कांग्रेस कैंडिडेट का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार, टिकट लौटाकर बोलीं- कैंपेन के लिए फंड नहीं दे पा रही पार्टी Aaj Tak लोकसभा चुनाव-2024: पुरी सीट से कांग्रेस कैंडिडेट सुचरिता मोहंती ने टिकट लौटाया, कहा- चुनाव के लिए पार्टी से... Dainik Bhaskar पढ़ें 4 मई के मुख्य और ताजा समाचार - लाइव ब्रेकिंग न्यूज अमर उजाला बीजेपी के संबित पात्रा की राह आसान! कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव से पहली वापस लिया नामांकन Jansatta कांग्रेस को सूरत-इंदौर के बाद अब पुरी में झटका, प्रत्‍याशी का चुनाव लड़ने से इनकार, संबित पात्रा की राह आसा... News18 हिंदी

गूगल न्यूज़ 4 May 2024 11:17 am

कांग्रेस कैंडिडेट का लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार, टिकट लौटाकर बोलीं- कैंपेन के लिए फंड नहीं दे पा रही पार्टी

सुचारिता मोहंती ने कहा कि मैं एक पीपल-ओरिएंटेड कैम्पेन चाहती थी लेकिन धन की कमी के कारण यह भी संभव नहीं था. कांग्रेस भी इसके लिए जिम्मेदार नहीं है. भाजपा सरकार ने पार्टी को पंगु बना दिया है. खर्चों पर काफी तरह का प्रतिबंध है.

आज तक 4 May 2024 11:17 am

उत्तराखंड में फिर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, कार के गहरी खाई में गिरने से 5 छात्रों की मौत

इस दौरान अचानक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। सूचना पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को निकाला और एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भेजा। इस दौरान दो युवकों की रास्ते में ही मौत हो गई थी।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 11:16 am

शाहरुख़ खान ने अपनी अपकमिंग फिल्म पर दे दिया सबसे बड़ा हिंट, जाने बड़े पर्दे का मौसम बिगाड़ने कब लौट रहे हैं किंग खान

शाहरुख़ खान ने अपनी अपकमिंग फिल्म पर दे दिया सबसे बड़ा हिंट,जाने बड़े पर्दे का मौसम बिगाड़ने कब लौट रहे हैं किंग खान

समाचार नामा 4 May 2024 11:15 am

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई 7-सीटर कार,जाने क्या कुछ मिलेगा खास

भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होंगी ये 4 नई 7-सीटर कार,जाने क्या कुछ मिलेगा खास

समाचार नामा 4 May 2024 11:15 am

इस वजह से हारी मुंबई इंडियंस? कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा

आईपीएल 2024 के 51वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत हुई। इस मुकाबले को केकेआर ने 24 रनों से जीत लिया। The post इस वजह से हारी मुंबई इंडियंस? कप्तान हार्दिक पांड्या ने किया खुलासा appeared first on Naya India .

नया इंडिया 4 May 2024 11:14 am

Rupay का शानदार ऑफर! 15,000 रुपये तक कैशबैक का उठाएं लाभ

रूपे कार्ड जारी करने वाली सरकारी एंजेंसी एनपीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि 1 मई 2024 से लेकर 31 जुलाई के बीच में इस ऑफर का लाभ उठाया जा सकता है।

दून होरीज़ोन 4 May 2024 11:13 am

जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें ,फटाफट चेक करें अपने शहर के ताज़ा प्राइस

जारी हुई पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें ,फटाफट चेक करें अपने शहर के ताज़ा प्राइस

समाचार नामा 4 May 2024 11:12 am

BHIM ऐप: सरकारी ऐप से अब चुटकियों में करें ऑनलाइन पेमेंट और बैंक ट्रांसफर

हम जिस ऐप की बात कर रहे हैं उसका नाम BHIM ऐप यानी Bharat Interface for Money हैं। जिसे आप ऑनलाइन पेमेंट के लिए इस्तेमाल कर सकते है जो आपके लिए काफी बेस्ट ऑप्शन है।

दून होरीज़ोन 4 May 2024 11:10 am

चिलचिलाती गर्मी में छाछ पीने से सेहत को मिलते हैं ढेरों लाभ,वेट लॉस से लेकर डिहाइड्रेशन तक सब होता है दूर

चिलचिलाती गर्मी में छाछ पीने से सेहत को मिलते हैं ढेरों लाभ,वेट लॉस से लेकर डिहाइड्रेशन तक सब होता है दूर

समाचार नामा 4 May 2024 11:10 am

Kullu कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर उत्तम, चुनेश्वर को किया गया नियुक्त

Kullu कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पद पर उत्तम, चुनेश्वर को किया गया नियुक्त

समाचार नामा 4 May 2024 11:09 am

'शतरंज की कुछ चालें अभी बाकी हैं', जयराम रमेश के ट्वीट का क्या है मतलब? क्या अभी प्रियंका भी उतरेंगीं मैदान में?

जयराम रमेश ने हमारे सहयोगी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि हम राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों को चुनाव लड़ाना चाहते थे, लेकिन प्रियंका बीजेपी का जोरदार तरीके से मुकाबला कर रही हैं। हालांकि जयराम रमेश की 'शतरंज की कुछ चालें अभी बाकी हैं' के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 11:08 am

Disadvantages Of Early Marriage : शादी के लिए ये उम्र होती है सही, कम में हुई तो हो जाएंगे ये 5 बड़े नुकसान

Newz Fast, New Delhi Disadvantages Of Early Marriage : भारत जैसे देश में मध्यम वर्ग के परिवार ज्यादा हैं। जिस ... Read more The post Disadvantages Of Early Marriage : शादी के लिए ये उम्र होती है सही, कम में हुई तो हो जाएंगे ये 5 बड़े नुकसान appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:08 am

CG Lok Sabha Election Phase 3: तीसरे चरण के रण का आखिरी दो दिन, छत्‍तीसगढ़ में चुनाव प्रचार में पार्टियों ने झोंकी ताकत

CG Lok Sabha Election Phase 3: सात लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण के रण के लिए चुनाव प्रचार-प्रसार के लिए अंतिम दो दिन शेष है। इन दो दिनों में भाजपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों ने ताकत झोंक दी है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:08 am

रेप, मर्डर और बेवफाई... रोंगटे खड़े कर देगी 21 साल की महिला घुड़सवार की ये कहानी

Katie Simpson: एक छोटे से गांव की रहने वाली केटी सिम्पसन की मौत ने हत्या, बलात्कार और विश्वासघात की एक चौंकाने वाली कहानी का खुलासा किया। यह मामला झूठ और धोखे के एक ऐसे जाल से जुड़ा है, जिसने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। आइए जानते हैं पूरी कहानी।

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 11:08 am

Indore News: बाईपास पर युवक से चाकू की नोंक पर लूट, बदमाशों की तलाश जारी

लसूड़िया थाना क्षेत्र में युवक के साथ लूट का मामला सामने आया है। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:08 am

रोहित वेमुला केस की जारी रहेगी जांच, क्लोजर रिपोर्ट के बाद तेलंगाना पुलिस का फैसला

रोहित वेमुला केस की पुलिस फिर से जांच कराएगी। रोहित की मां ने क्लोजर रिपोर्ट पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद DGP ने फिर से जांच का फैसला किया है. क्लोजर रिपोर्ट में बताया गया था कि रोहित वेमुला दलित नहीं था और असली जाति सामने आने के डर से उसने खुदकुशी की थी. सभी आरोपियों को क्लीन चिट मिल चुकी है. देखें ये वीडियो.

आज तक 4 May 2024 11:07 am

'ममता बनर्जी की राह पर चले तेजस्वी यादव', पांव में मोच को भी बना दिया चुनावी मुद्दा

Bihar Politics: बिहार में तेजस्वी यादव ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इसी दौरान शुक्रवार को उनके पैर में मोच आ गई। इसके बाद उनके समर्थक उन्हें सहारा देकर मंच से नीचे उतारते दिखे। इसके बाद तेजस्वी ने एक ट्वीट किया और विरोधियों ने उन पर हमला बोल दिया। पढ़िए...

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 11:06 am

पहले मंत्री पद गंवाया, फिर PM मोदी से हुए 'दूर'; जानिए किसके 'प्रताप' से रूडी बने सियासी खिलाड़ी

Rajiv Pratap Rudy: राजीव प्रताप रूडी ने अपना राजनीतिक जीवन एक छात्र संघ नेता के रूप में शुरू किया और अपने राजनीतिक सफर के दौरान उन्हें दो प्रमुख नेताओं का समर्थन प्राप्त हुआ। ये नेता समाजवादी चंद्रशेखर और भाजपा के अटल बिहारी वाजपेयी थे। अपने सियासी सफर के दौरा रूडी विवादों में भी घिरे और चर्चा के केंद्र में बने रहे।

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 11:06 am

PM Modi Jharkhand visit live: पलामू से बीजेपी प्रत्याशी वीडी राम ने पीएम मोदी को किया सम्मानित - Prabhat - प्रभात खबर - Prabhat Khabar

PM Modi Jharkhand visit live: पलामू से बीजेपी प्रत्याशी वीडी राम ने पीएम मोदी को किया सम्मानित - Prabhat प्रभात खबर - Prabhat Khabar Lok Sabha : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारी पूरी, दरभंगा से पांच सीटों को साधेंगे आज अमर उजाला प्रधानमंत्री ने झारखंड के सिंहभूम में चुनावी रैली की Narendra Modi न्यूज इन ब्रीफ@11 AM: दरभंगा में आज पीएम मोदी की सभा, एक्ट्रेस अमृता की मौत बनी मिस्ट्री; पद्मश्री पाने वाल... Dainik Bhaskar

गूगल न्यूज़ 4 May 2024 11:06 am

Rashi Parivartan : आने वाले कुछ दिनों में बदलेगी बुध, सूर्य और शुक्र की चाल, मेष से लेकर मीन राशि वाले होंगे प्रभावित, पढ़ें राशिफल

Horoscope Rashifal : ग्रहों के चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। आने वाले कुछ दिनों मेंसूर्य, बुध औरशुक्रकी चाल बदलने जा रही है।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 11:05 am

Shimla एमसी ने दूरसंचार कंपनियों को दिये निर्देश, नीचे लटकते तारों को एक सप्ताह में ठीक करें नहीं तो होगी कार्यवाही

Shimla एमसी ने दूरसंचार कंपनियों को दिये निर्देश, नीचे लटकते तारों को एक सप्ताह में ठीक करें नहीं तो होगी कार्यवाही

समाचार नामा 4 May 2024 11:05 am

Amazon Sale 2024: एक लाख में मिलने वाला लैपटॉप बिक रहा ₹15,098 में, अभी ही लपक लें यह Refurbished Laptop - NBT नवभारत टाइम्स (Navbharat Times)

Amazon Sale 2024: एक लाख में मिलने वाला लैपटॉप बिक रहा ₹15,098 में, अभी ही लपक लें यह Refurbished Laptop NBT नवभारत टाइम्स (Navbharat Times) अमेजन ग्रेट समर सेल के दूसरे दिन Xiaomi और रेडमी Pads ने मारी बाजी 40 तक का डिस्काउंट देख मची अफरा-तफरी - Amazon Great Summer Sale 2024 Deals On Xiaomi And Redmi Pads At Up To 40 Percent Discount दैनिक जागरण (Dainik Jagran) 12,990 रुपये में लैपटॉप, साथ में क्रेडिट कार्ड डिस्काउंट, नो कॉस्ट EMI ऑफर, यहां मिल रही हैं धमाकेदार डील News18 हिंदी

गूगल न्यूज़ 4 May 2024 11:05 am

EPFO का बड़ा तोहफा! 50,000 रुपये का फायदा, जानिए कैसे उठाएं

सीबीडीटी ने लॉयल्टी कम लाइफ बेनिफिट का लाभ उन खाताधारकों को देने की सिफारिश की थी,जिन्होंने 20 साल तक अपने ईपीएफ खाते में लगातार योगदान किया है।

दून होरीज़ोन 4 May 2024 11:05 am

Accident In Damoh : शराबी चालक ने घर के अंदर घुसा दिया आटो, दो बच्चे घायल

Accident In Damoh : आटो की रफ्तार इतनी अधिक थी कि मकान का आगे का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना पुलिस काे दी गई है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 11:04 am

डीपफेक को मात देगा एक्स का नया अपडेट, फर्जी इमेज पर कसेगा नकेल

नई दिल्ली, 4 मई . टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि एक्स पर ‘इम्प्रूव्ड इमेज मैचिंग’ का एक नया अपडेट लॉन्च किया जा रहा है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डीपफेक के साथ-साथ शैलोफेक की भी निगरानी करेगा. एक्स ने एक पोस्ट में कहा, “हमने अभी अपडेट जारी किया ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 11:03 am

दिल्ली पुलिस और एनएसजी की स्कूलों में मॉक ड्रिल जारी

नई दिल्ली, 4 मई . दिल्ली एनसीआर में स्कूलों के अंदर बम की धमकी मिलने के बाद से पुलिस और एनएसजी की टीम का लगातार मॉक ड्रिल और सर्च अभियान जारी है. दिल्ली पुलिस, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) टीम के साथ मिलकर अलग-अलग स्कूलों में मॉक ड्रिल की जा रही है, जो शनिवार को भी ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 11:03 am

Xiaomi Note 13 : Amazon पर 8GB रैम वाला ये फोन हुआ सस्ता, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

Newz Fast, New Delhi, Xiaomi Note 13 : शाओमी के काफी सारे शानदार फोन लॉन्च हो चूके है। Amazon पर ... Read more The post Xiaomi Note 13 : Amazon पर 8GB रैम वाला ये फोन हुआ सस्ता, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 4 May 2024 11:03 am