SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

36    C

‘कांग्रेस के भ्रम जाल से बचें लोग’

भिवानी, 17 मई (हप्र) महेंद्रगढ़ के पाली गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को स्थानीय विद्या नगर सांस्कृतिक सदन में भाजपा पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़ ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए रैली को लेकर ओबीसी मोर्चा, एससी मोर्चा, युवा मोर्चा, किसान मोर्चा, महिला मोर्चा [...] The post ‘कांग्रेस के भ्रम जाल से बचें लोग’ appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 9:57 am

Ujjain News: 50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा

मंडी, बिरलाग्राम में 50 लाख की चोरी सहित दो और स्थानों की चोरी का तरीका एक जैसा

दैनिक जागरण 18 May 2024 9:57 am

गोल्ड मेडलिस्ट सात्विक को किया सम्मानित

रेवाड़ी (हप्र) : माउंट हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल के सातवीं कक्षा के छात्र सात्विक वशिष्ठ ने हाल ही में आयोजित जिला रेवाड़ी इंटर स्कूल स्केटिंग प्रतियोगिता में 2 स्वर्ण पदक जीते हैं। सात्विक की इस उपलब्धि पर यंगमैन्स एसोसिएशन आॅफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं एशियन बाॅडी बिल्डिंग एंड फिजीक स्पोर्ट्स फेडरेशन के महानिदेशक अमित स्वामी [...] The post गोल्ड मेडलिस्ट सात्विक को किया सम्मानित appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 9:56 am

Rajasthan Politics: गहलोत, राजे और पायलट मिलकर विधानसभा में करेंगे अब ये काम, मिल चुकी अब ये नई जिम्मेदारी

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के पांच चरण पूरे हो चुके हैं और उसके साथ ही अब देश में दो चरणों के बाद में नई सरकार गठन हो जाएगा। इसके साथ ही आचार संहिता हट जाएगी और अब प्रदेश की सरकारें भी काम काज में लग जाएगी। ऐसे में राजस्थान में पिछले साल चुनाव हुए है तो यहा भी नई सरकार को बने लगभग पांच महीने का समय हो चुका हैं और अब राजस्थान विधानसभा की प्रक्रिया और कार्य संचालन के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया जा चुका है। ऐसे में इन समितियों में विधायकों को सभापति और सदस्य बनाया जाता है। क्या करती हैं ये समितियां मीडिया रिपोटर्स की माने तो ये समितियां विभिन्न मुद्दों पर बैठकों का आयोजन करती है और फिर अपनी राय विधानसभा अध्यक्ष को भेजती हैं। इन सदस्यों की सिफारिश पर विधानसभा अपना फैसला लेती है। ऐसे में प्रदेश में भाजपा की सरकार के गठन के बाद अब 15 समितियों का गठन किया गया है। तीन सीनियर गहलोत, राजे और पायलट एक ही समिति में बता दें की विधापसभा अध्यक्ष ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को एक ही समिति में सदस्य के तौर पर नियुक्ति दी है। इस समिति का नाम है नियम समिति। विधानसभा के नियम तय करने और नियमों के संशोधन की सिफारिश नियम समिति ही करती है। नियम समिति की सिफारिश पर ही विधानसभा अध्यक्ष नियम जारी करते हैं। इस समिति में और भी लोगों को जगह दी गई है। वहीं इस समिति के पदेन सभापति खुद विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी है। pc- the print,jagran,arlivenews.com

राजस्थान खबरे 18 May 2024 9:56 am

पेड़-पौधे भोजन भी करते हंै प्रदान : त्रिवेणी बाबा

भिवानी (हप्र) : पृथ्वी को सुरक्षित रखने, बीमारियों से बचाकर रखने और सुंदर बनाने के लिए पेड़-पौधे बहुत जरूरी हैं। पेड़ लगाने का पहला और सबसे महत्वपूर्ण लाभ यह है कि वे हमें सांस लेने के लिए जरूरी ऑक्सीजन प्रदान करते हैं। यह बात त्रिवेणी बाबा ने स्थानीय बाबू रामभजन पार्क में त्रिवेणी लगाने के [...] The post पेड़-पौधे भोजन भी करते हंै प्रदान : त्रिवेणी बाबा appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 9:56 am

दुनिया भर में उग्र विरोध के बावजूद जापान ने फिर किया ऐसा दुस्साहस!

फुकुशिमा में छोड़ा परमाणु-दूषित अपशिष्ट जल Japan Released Nuclear-contaminated waste water: टोक्यो (एजेंसी)। जापान ने शुक्रवार को फुकुशिमा दाइची परमाणु ऊर्जा संयंत्र से प्रशांत महासागर में परमाणु-दूषित अपशिष्ट जल छोड़ने का छठा दौर शुरू किया। दुनिया भर में उग्र विरोध के बावजूद टोक्यो इलेक्ट्रिक पावर कंपनी संयंत्र के संचालक ने वित्तीय वर्ष 2024 में दूसरे […] The post दुनिया भर में उग्र विरोध के बावजूद जापान ने फिर किया ऐसा दुस्साहस! appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 18 May 2024 9:54 am

Health Facilities : फ्री हो स्वास्थ्य सुविधाएं

– Health Facilities – केंद्र सरकार ने हृदय, लीवर और मधुमेह से जुड़ी 41 दवाएं सस्ती करने का फैसला किया है। दवा मूल्य निर्धारण करने वाली एजेंसी नेशनल ड्रग प्राइसिंग अथॉरिटी ने अपनी 123वीं बैठक में यह महत्वपूर्ण फैसला लिया। दरअसल, आजकल यह रोग दुर्लभ नहीं रहे और 30 करोड़ से अधिक लोग इन बीमारियों […] The post Health Facilities : फ्री हो स्वास्थ्य सुविधाएं appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 18 May 2024 9:53 am

सड़क हादसों में बाइक व स्कूटी चालक की मौत

रेवाड़ी, 17 मई (हप्र) जिले में अलग-अलग सड़क हादसों में बाइक व स्कूटी चालकों की मौत हो गई। आरोपी ऑटो व ट्रक चालक मौके से फरार हो गए। मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी शिकायत में शहर के विकास नगर के रामचन्द्र ने बताया कि उनका बेटे सुनील कुमार बाइक पर जा रहा था कि [...] The post सड़क हादसों में बाइक व स्कूटी चालक की मौत appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 9:53 am

सफीदों गोलीकांड में दो और आरोपी काबू

सफीदों, 17 मई (निस) नकाबपोश युवकों द्वारा यहां बाजार में मोबाइल की एक दुकान पर गोली चलाने के मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान जींद जिले के मुआना वासी अजय और करनाल के राहड़ा के रहने वाले शीसन के रूप में हुई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि [...] The post सफीदों गोलीकांड में दो और आरोपी काबू appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 9:53 am

'सहरसा में रेल ओवरब्रिज निर्माण मेरी प्राथमिकता', बोले मधेपुरा से RJD प्रत्याशी कुमार चंद्रदीप

बिहार के मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से इंडिया ब्लॉक की ओर से राजद ने डॉ. कुमार चंद्रदीप को प्रत्याशी बनाया है. उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद मैं मधेपुरा और सहरसा में चतुर्दिक विकास का मार्ग प्रशस्त करूंगा. सहरसा में एम्स, रेल ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर अपने कार्यकाल में उद्घाटन करवाऊंगा. देखें वीडियो.

आज तक 18 May 2024 9:49 am

ब्रेकिंग न्यूज : हरियाणा के नूंह में टूरिस्ट बस में लगी आग, आठ की मौत, कई घायल

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बस में करीब 60 लोग सवार थे। वीडियो में सड़क पर खड़ी बस पूरी तरह आग की चपेट में दिख रही है। घटना के बाद आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई।

खास खबर 18 May 2024 9:48 am

बढ़ेगा सियासी तापमान, दिल्ली में आज मोदी और राहुल भरेंगे हुंकार; पुलिस ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम

Lok Sabha Elections: दिल्ली का सियासी पारा आज बढ़ने वाला है। पीएम मोदी और राहुल गांधी आज राजधानी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। दिल्ली पुलिस ने इसे लेकर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 9:48 am

भारतीय टीम का मुख्य कोच बनेंगे Gautam Gambhir! इस कारण लग रहे हैं कयास

खेल डेस्क। अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबान में अगले महीने होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम का मुख्य कोच बदल सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए कोच के लिए अपनी प्रक्रिया तेज कर दी है। खबरों की मानें तो राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के कोच पद के लिए अपना कार्यकाल बढ़वाने के मूड में नहीं है। भारतीय टीम के नए कोच के लिए कई दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को कोच पद का दावेदार बताया जा रहा था। इसके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का भी नाम सामने आया। अब भारत को दो बार विश्च चैम्पियन बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके गौतम गंभीर को कोच पद का भार सौंपने की खबरें सामने आ रही हैं। खबरों की मानें तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने मुख्य कोच पद का भार संभालने के लिए पूर्व स्टार क्रिकेटर गौतम गंभीर से संपर्क साधा है। वह अभी आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर की भूमिका निभा रहे हैं। आईपीएल की समाप्ति पर बात कर सकते हैं बीसीसीआई के अधिकारी खबरों की मानें तो आईपीएल का ये संस्करण समाप्त होने के बाद बीसीसीआई के अधिकारी खुले तौर पर पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज गौतम गंभीर के साथ इस विषय पर चर्चा कर सकते हैं। आईपीएल के इस संस्करण का खिताबी मुकाबला 26 मई को खेला जाना है। वहीं कोच पद के लिए आवेदन करने की अन्तिम तारीख 27 मई तय है। गौतम गंभीर के नेतृत्व में केकेआर ने किया है अच्छा प्रदर्शन पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के पास अन्तरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में कोचिंग देने का कोई अनुभव नहीं है। वह 2022-2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर की भूमिका निभा चुके हैं। इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से ये भूमिका निभा रहे हैं। उनकी मौजूगदी में केकेआर ने इस बाद शीर्ष पर रहकर प्लेऑफ में प्रवेश कर दिया है।

राजस्थान खबरे 18 May 2024 9:48 am

6 साल बाद टूटा देहरादून में गर्मी का रिकॉर्ड, हीट स्ट्रोक का खतरा; क्या है उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान?

राज्य में सर्वाधिक तापमान देहरादून में 40.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। यहां शुक्रवार को न सिर्फ सीजन का सबसे गर्म दिन रहा, मई महीने में 2018 में सर्वाधिक तापमान की बराबरी भी मौसम ने की है।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 9:45 am

TVS ने भारतीय बाजार में लांच किया Apache बाइक का Black Edition,जाने कीमत और फीचर

TVS ने भारतीय बाजार में लांच किया Apache बाइक का Black Edition,जाने कीमत और फीचर

समाचार नामा 18 May 2024 9:41 am

भारत में निवेश के लिए क्यों ‘चुप’ हैं एलन मस्क,अभी तक सरकार को भी नहीं कोई प्लान

भारत में निवेश के लिए क्यों ‘चुप’ हैं एलन मस्क,अभी तक सरकार को भी नहीं कोई प्लान

समाचार नामा 18 May 2024 9:38 am

म्‍यूचुअल फंड में पैसा लगाने वालों के लिए बड़ी राहत, SEBI ने बदल दिया ये खास नियम

सेबी ने 14 मई को एक परिपत्र में निवेशकों के लिए म्यूचुअल फंड लेनदेन के लिए 'केवाईसी रजिस्‍टर्ड' स्‍टेटस प्राप्त करने के लिए स्थायी खाता संख्या (PAN) को आधार से जोड़ने की आवश्यकता को हटा दिया.

आज तक 18 May 2024 9:38 am

अभिषेक मोहता और स्मृति पांडे ने आव्रजन एजेंसी के विज्ञापन में मुख्य भूमिका निभाई

भारतीय टेलीविजन उद्योग में शीर्ष 10 कास्टिंग निर्देशकों में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले अभिषेक मोहता अपनी विविध रचनात्मक परियोजनाओं से प्रभावित करना जारी रखते हैं। प्रतिभा और नवोन्मेषी पहलों पर अपनी पैनी नज़र के लिए जाने जाने वाले मोहता ने हाल ही में अपने नवीनतम उद्यम से ध्यान आकर्षित किया है.......

मनोरंजन नामा 18 May 2024 9:38 am

Lok Sabha Elections 2024: सीएम भजनलाल ने क्यों कहा कि नवीन पटनायक ने अपने शासन से ओडिशा को 50 साल पीछे धकेल दिया?

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों का प्रचार प्रसार पूरे चरम पर हैं और ऐसे में पार्टियों के नेता लगातार एक दूसरे राज्यों का दौरा कर प्रचार प्रसार करने में लगे है। ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक भजनलाल शर्मा भी लगातार प्रचार प्रसार कर रहे है। इसी कड़ी में शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री ओडिशा पहुंचे। जहां उन्होंने कई जनसभाएं की साथ ही प्रवासी राजस्थानियों के सम्मेलन को भी संबोधित किया। पटनायक सरकार को बनाया निशाना मीडिया रिपेाटर्स की माने तो इस दौरान राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर तीखे हमले किए। बता दें की ओडिशा में विधानासभा चुनाव भी है। ऐसे में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भाजपा के लोकसभा और विधानसभा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं की। सीएम ने चुनावी सभा को संबोधित किया और पटनायक सरकार को निशाना बनाया। लगा दिया बड़ा आरोप मीडिया रिपोटर्स की माने तो सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि यहां संसाधनों की बहुतायत होने के बावजूद यहां बड़ी तादाद में आबादी गरीबी में जीवन बिता रही है। उन्होंने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने 25 साल के शासन में ओडिशा को 50 साल पीछे धकेल दिया है। ओडिशा में आज भी 6 हजार 412 ऐसे गांव हैं, जहां सड़क नहीं है,. सीएम ने कहा कि यहां के युवाओं को रोजी-रोटी के लिए सूरत और देश के अन्य शहरों में पलायन करना पड़ रहा है। उन्होंने आगे कहा कि बीजेडी के शासनकाल में शांतिप्रिय प्रदेश अपराध का गढ़ बन चुका है और महिला अपराध के मामले में तो ओडिशा देश का नंबर एक राज्य बन गया है। pc- abp news,mint,india today

राजस्थान खबरे 18 May 2024 9:36 am

पूज्य गुरु जी की प्रेरणा बेमिसाल! फिलिपींस में भी सेवादारों ने कर दिया कमाल!

Gurmeet Ram Rahim : डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत ने किया 30 यूनिट रक्त दान सच कहूँ न्यूज मनीला। ‘इन्सानियत ही हमारा धर्म’ इस पंक्ति को बिल्कुल स्टीक साबित कर रहे हैं, डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी। इसी क्रम में फिलीपींस (Philippines) की साध-संगत व शाह सतनाम जी ग्रीन एस वेल्फेयर विंग के वालंटियर्स ने […] The post पूज्य गुरु जी की प्रेरणा बेमिसाल! फिलिपींस में भी सेवादारों ने कर दिया कमाल! appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 18 May 2024 9:36 am

पाना चाहते हैं पूजा का पूरा फल तो करें इन खास मंत्रों का जाप, धन से भर जाएगी तिजोरी

बाबा श्याम को कलयुग का अवतार माना जाता है। श्याम को हारे का सहारा भी कहा जाता है। हर साल लाखों भक्त बाबा श्याम के दरबार में शीश जलाने आते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि बाबा श्याम कौन हैं... और खाटूश्याम जी में बाबा श्याम का मंदिर क्यों बनाया गया है... जो पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है.....

समाचार नामा 18 May 2024 9:34 am

शादीशुदा जिंदगी में आ रही है परेशानियां तो आप भी इस दुर्लभ वीडियो में करें इस दुर्लभ वीडियो में गणेश जी के दर्शन, तुंरत मिलेगा छुटकारा

भारत में स्थित सबसे पवित्र और प्रसिद्ध गणेश मंदिर का जिक्र होता है तो सिद्धिविनायक मंदिर का नाम जरूर लिया जाता है, लेकिन सिद्धिविनायक के अलावा देश के अन्य हिस्सों में भी कई विश्व प्रसिद्ध गणेश मंदिर हैं....

समाचार नामा 18 May 2024 9:34 am

किर्गिस्तान में 3 पाकिस्तानी छात्रों की लिंचिंग, विदेशी स्टूडेंट के खिलाफ रोष, एस जयशंकर का भी आया बयान

भारतीय दूतावास ने भी अपने छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है. किर्गिस्तान स्थित भारतीय दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि हम अपने छात्रों के संपर्क में हैं. स्थिति फिलहाल शांत है, लेकिन छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने घरों के अंदर ही रहें और कोई भी समस्या होने पर दूतावास से संपर्क करें. हमारा 247 संपर्क नंबर 0555710041 है.

आज तक 18 May 2024 9:31 am

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर सकती है सीबीआई, SIT ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को दी जानकारी

सेक्स स्कैंडल की जांच कर रही एसआईटी ने प्रज्वल रेवन्ना पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. अब एसआईटी ने सीबीआई से अनुरोध किया है कि प्रज्वल के खिलाफ इंटरपोल से ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कराए. साथ ही दावा किया है कि ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद मामले की जांच में तेजी आएगी.

आज तक 18 May 2024 9:31 am

Nikhil Siddharth की इस एक्शन फिल्म पर पानी की तरह पैसा बहा रहे मेकर्स, सिर्फ एक्शन सीक्वेंस का बजट ही उड़ा देगा होश

Nikhil Siddharth की इस एक्शन फिल्म पर पानी की तरह पैसा बहा रहे मेकर्स,सिर्फ एक्शन सीक्वेंस का बजट ही उड़ा देगा होश

समाचार नामा 18 May 2024 9:30 am

सूर्य से 5 करोड़ गुना बड़े दो विशालकाय Black Hole का हो रहा मिलन, यहां जानिए इनके बारे में सबकुछ

सूर्य से 5 करोड़ गुना बड़े दो विशालकाय Black Hole का हो रहा मिलन, यहां जानिए इनके बारे में सबकुछ

समाचार नामा 18 May 2024 9:30 am

ताइवान की संसद में बहस के दौरान जबरदस्त विवाद, चले लात-घूंसे

ताइवान की संसद में विधायी निगरानी बढ़ाने के लिए प्रस्तावित सुधारों को लेकर अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गई और सांसद आपस में झगड़ने लगे.

आज तक 18 May 2024 9:30 am

राजस्थान बोर्ड नतीजों को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, इस दिन जारी होंगे रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। रिजल्ट जारी होने की संभावित तारीखों को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। इसके मुताबिक आरबीएसई नतीजे 20 मई से पहले घोषित किए जा सकते हैं.....

समाचार नामा 18 May 2024 9:29 am

लोकसभा चुनावों के दौरान बढ़ी AAP की मुश्किलें, स्वाति मालीवाल केस में आया अपडेट

ति मालीवाल के साथ बिभव कुमार के कथित रूप से मारपीट करने के बाद राजनीति तेज है. आम आदमी पार्टी ने पूरे मामले पर चुप्पी साधी हुई है. मगर बीजेपी बुरी तरह बौखलाई हुई है. बीजेपी पूरे मामले को लेकर प्रदर्शन कर रही है. घटना से जुड़ी एक वीडियो भी वायरल हो रही है. देखें नॉनस्टॉप 100.

आज तक 18 May 2024 9:27 am

गुजरात हाई कोर्ट में हैं कई पदों पर बम्पर भर्तियां, आज ही कर दें आवदेन लास्ट डेट करीब

गुजरात उच्च न्यायालय में आशुलिपिक और अनुवादक पदों के लिए भर्ती। आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई 2024 है। ट्रांसलेटर और स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्तियां की जाएंगी. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक....

समाचार नामा 18 May 2024 9:25 am

गाजियाबाद : हत्या की घटना में वांछित दो इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

गाजियाबाद, 18 मई . गाजियाबाद पुलिस और बदमाशों के बीच बीती देर रात हुई मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए दोनों बदमाश हत्या के मामले में वांछित चल रहे थे और इन पर इनाम भी घोषित किया गया था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, स्वाट ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 9:23 am

Daily Rashifal नए कार्य की कर सकते हैं शुरुआत, सफल रहेंगे इन राशियों के प्रयास

Daily Rashifal नए कार्य की कर सकते हैं शुरुआत, सफल रहेंगे इन राशियों के प्रयास

समाचार नामा 18 May 2024 9:22 am

Xiaomi ने लॉन्च किया नया एंटी-बैक्टीरियल फिल्टर से लैस स्मार्ट AC, जानिए इसकी कीमत फीचर्स की पूरी डिटेल

Xiaomi ने लॉन्च किया नया एंटी-बैक्टीरियल फिल्टर से लैस स्मार्ट AC, जानिए इसकीकीमत फीचर्स की पूरी डिटेल

समाचार नामा 18 May 2024 9:20 am

लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी आज हरियाणा, दिल्ली में करेंगे रैलियां

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को सभी पार्टियों के स्टार प्रचारकों की ताबड़तोड़ रैलियां होने वाली हैं

देशबन्धु 18 May 2024 9:20 am

Rajasthan Politics: आखिर क्यों सीएम भजनलाल के पीछे लगे हैं किरोड़ी लाल मीणा? अब इस मामले में सरकार को.....

इंटरनेट डेस्क। किरोड़ी लाल मीणा का नाम आते ही सबसे पहले लोगों के दिमाग में कोई बात आती हैं तो वह हैं उनका धरना प्रदर्शन और लोगों के लिए आगे आकर काम करना। ऐसे में अब वो अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। हाल ही में ईआरसीपी प्रोजेक्ट को लेकर वो सीएम को पत्र लिख चुके हैं तो अब वो फिर नया मुद्दा लेकर सीएम भजनलाल के पीछे लग गए है और एक बार फिर से पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। ओल्ड एमआरईसी प्रोजेक्ट को लेकर उठाया मुद्दा मीडिया रिपोटर्स की माने तो डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने अब फिर से अपनी ही पार्टी की सरकार को चेताया है। डॉ. मीणा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर कहा कि ओल्ड एमआरईसी प्रोजेक्ट में अफसर करोड़ों रुपए का घोटाला कर रहे हैं। उन्होंने बताया की जयपुर के गांधी नगर में यह प्रोजेक्ट शुरू हुआ है। गांधीनगर क्षेत्र में बने पुराने सरकारी भवन को तोड़कर मल्टी स्टोरी इमारतें बनाने का काम शुरू हुआ है। मीणा ने इस मामले में पत्र में लिखा है कि अफसरों ने मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री और कैबिनेट की मंजूरी के बिना इस प्रोजेक्ट का काम शुरू कर दिया है। कब का हैं ये प्रोजेक्ट मीडिया रिपोटर्स की माने तो मल्टीस्टोरी इमारत बनाने का यह प्रोजेक्ट पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कार्यकाल में बना था। इसके बाद सरकार बदली तो काम रूक गया और अब भाजपा की सरकार बनी तो इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो गया। इस मामले में कैबिनेट मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने पूरे प्रोजेक्ट को लेकर गंभीर सवाल उठाएं हैं। उन्होंने सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर कहा कि जब इस मामले की फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय ने लौटा दी। वित्त मंत्री और कैबिनेट ने भी इसका अनुमोदन नहीं किया। फिर भी अफसर इस परियोजना को आगे कैसे बढ़ा रहे हैं। 1146 करोड़ हैं मामला मीडिया रिपोटर्स की माने तो डॉ. मीणा का कहना है कि वर्तमान में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी हुई है। इसके बावजूद गांधी नगर में रहने वाले सरकारी अफसरों और कर्मचारियों को भवन खाली करने के नोटिस जारी कर दिए गए हैं। 10 दिन में आवास खाली करने के निर्देश दिए हैं। बता दें की यह प्रोजेक्ट पीपीपी मॉडल पर चल रहा है। डॉ. मीणा ने इस प्रोजेक्ट में 1146 करोड़ रुपए की हेराफेरी की आशंका जताई है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो उनका कहना है कि कुछ अफसर रियल एस्टेट कंस्ट्रक्शन ऑफ राजस्थान लिमिटेड से मिलीभगत करके करोड़ों रुपए की हेराफेरी करने में लगे हैं। किरोड़ी लाल कह चुके हैं इस्तीफे की बता दें की किरोड़ी लाल दौसा लोकसभा सीट हारने पर इस्तीफे की भी कह चुके है। ऐसे में वहां से सांसद प्रत्याशी कन्हैयालाल किरोड़ीलाल मीणा को सीएम बनाने की पैरवी भी कर चुके है। ऐसे में इस प्रोजेक्ट को लेकर अब इस रार का बढ़ना तय माना जा रहा है। pc- etv bharat, ndtv,ndtv,x.com, news18

राजस्थान खबरे 18 May 2024 9:18 am

पंजाब के श्रद्धालुओं को ले जा रही बस में हरियाणा के नूंह में आग लगने से 8 लोगों की जलकर मौत, 20 से ज्यादा घायल

गुरुग्राम, 18 मई (एजेंसी) उत्तर प्रदेश के मथुरा और वृंदावन से तीर्थयात्रा करके लौट रहे पंजाब के श्रद्धालुओं से भरी बस में हरियाणा के नूंह के पास आग लग गई। आग लगने से 8 श्रद्धालुओं की जलकर मौत हो गई जबकि 25 घायल हो गए हैं। हादसा शुक्रवार देर रात हरियाणा में नूंह के पास [...] The post पंजाब के श्रद्धालुओं को ले जा रही बस में हरियाणा के नूंह में आग लगने से 8 लोगों की जलकर मौत, 20 से ज्यादा घायल appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 9:18 am

International Museum Day 2024: इंदौर के संग्रहालय ने सहेजा भारत का इतिहास, सिंधु घाटी सभ्‍यता के अवशेष से लेकर होलकर वंश तक के सिक्के हैं मौजूद

इंदौर के केंद्रीय संग्रहालय में सिंधु घाटी सभ्‍यता से लेकर होल्कर वंश तक के सिक्के मौजूद है। साथ ही यहां कई ऐतिहासिक प्रतिमाएं और अभिलेख भी रखे हैं। वहीं अब इस संग्रहालय का 6 करोड़ रुपये की लागत से कायाकल्प किया जाएगा।

दैनिक जागरण 18 May 2024 9:17 am

Orange Cap, Purple Cap Holders IPL 2024: MI vs LSG मैच के बाद टॉप प्लेयर की लिस्ट

Orange Cap, Purple Cap Holders: प्रत्येक मैच के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और विकेट लेने वाला ऑरेंज और पर्पल कैप का हकदार होता है. प्रत्येक मैच के साथ ऑरेंज और पर्पल कैप धारकों के नाम बदलते.

क़्विंट हिन्दी 18 May 2024 9:17 am

SC ने मैरिटल रेप को नए आपराधिक कानून में अपवाद मानने के खिलाफ याचिका पर केंद्र से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्टने नए आपराधिक कानून के तहत वैवाहिक बलात्कार (Marital Rape) को अपवाद माने जाने को चुनौती देने वाली एक याचिका पर शुक्रवार को केंद्र को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 9:16 am

क्या BJP को है RSS के समर्थन की जरूरत? जेपी नड्डा बोले- अब हम अपने भरोसे

जेपी नड्डा ने इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वाजपेयी के समय में पार्टी को खुद को चलाने के लिए आरएसएस की जरूरत थी क्योंकि उस समय बीजेपी कम सक्षम और छोटी पार्टी हुआ करती थी।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 9:16 am

iPhone पर लौट आईं 14 साल पुरानी फोटोज, डिलीट करने पर भी नहीं हो रही रिमूव

iOS 17.5 Update: क्या हो अगर आपकी सालों पहले डिलीट की हुई फोटोज वापस आने लगें. ऐसा ही कुछ इन दिनों iPhone यूजर्स के साथ हो रहा है. दरअसल, iOS 17.5 अपडेट के साथ एक बग आया है. इस बग की वजह से सालों पहले डिलीट की हुई फोटोज वापस आ रही हैं. यूजर्स इसे लेकर शिकायत कर रहे हैं. एक सवाल ये भी है कि ऐपल कितने सालों तक आपका डेटा स्टोर करके रखता है.

आज तक 18 May 2024 9:15 am

MG Motor India जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी ये 3 नई कारें,फटाफट चेक करें लिस्ट

MG Motor India जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी ये 3 नई कारें,फटाफट चेक करें लिस्ट

समाचार नामा 18 May 2024 9:15 am

मासूम का शव, रहस्यमयी चिट्ठी के वो 7 शब्द... मुजफ्फरनगर में किसने खेला तंत्र क्रिया का खतरनाक खेल!

यूपी के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में एक पांच साल के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. बच्चे का शव उसी के घर में मिला है. शव के पास तंत्र क्रिया (Tantra Kriya) का सामान पड़ा हुआ था, साथ ही एक चिट्ठी मिली है. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

आज तक 18 May 2024 9:15 am

IPL 2024 Points Table: MI vs LSG मैच के बाद, चेक करें अपडेटेड पॉइंट्स टेबल

IPL 2024 Points Table: हर सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप दिया जाता है. वहीं, सबसे पूरे टूर्नामेंट में ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को ऑरेंज कैप से नवाजा जाता हैं.

क़्विंट हिन्दी 18 May 2024 9:15 am

कंसीलर लगाने से चेहरे पर आ जाती हैं दरारें, तो अपनाएं ये 5 सिंपल टिप्स

Concealer Looks Patchy Concealer Looks Patchy : मेकअप करने के बाद चेहरे पर दरारें आना एक आम समस्या है। यह समस्या कई कारणों से हो सकती है, जैसे कि गलत तरीके से कंसीलर लगाना, गलत तरह का कंसीलर इस्तेमाल करना या चेहरे को ठीक से मॉइस्चराइज नहीं करना। कंसीलर लगाने के इन तरीकों से आप चेहरे पर दरारें आने से रोक सकते हैं...... ALSO READ: आसानी से नहीं हटती है लिक्विड लिपस्टिक? इन हैक्स की मदद से 1 मिनट में हो जाएगा काम 1. चेहरे को ठीक से मॉइस्चराइज करें : कंसीलर लगाने से पहले, अपने चेहरे को एक अच्छे मॉइस्चराइजर से मॉइस्चराइज करें। इससे आपके चेहरे की त्वचा हाइड्रेटेड रहेगी और कंसीलर आसानी से लगेगा। ALSO READ: चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए करें दही फशियल, जानें इसके 5 फायदे 2. सही कंसीलर चुनें : अपने स्किन टाइप के लिए सही कंसीलर चुनें। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो एक मैट कंसीलर चुनें। अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो एक क्रीमी कंसीलर चुनें। 3. कंसीलर को सही तरीके से लगाएं : कंसीलर लगाने के लिए एक छोटे ब्रश या स्पंज का इस्तेमाल करें। कंसीलर को हल्के हाथों से लगाएं और उसे अच्छी तरह से ब्लेंड करें। 4. कंसीलर को सेट करें : कंसीलर लगाने के बाद, उसे एक ट्रांसलूसेंट पाउडर से सेट करें। इससे कंसीलर लंबे समय तक टिका रहेगा और चेहरे पर दरारें नहीं आएंगी। 5. अपने मेकअप ब्रश को नियमित रूप से साफ करें : अपने मेकअप ब्रश को नियमित रूप से साफ करना जरूरी है। इससे आपके मेकअप ब्रश पर बैक्टीरिया नहीं जमेंगे और आपके चेहरे पर दरारें नहीं आएंगी। ध्यान रखें: अगर आपको मेकअप करने के बाद चेहरे पर दरारें आ रही हैं, तो अपने मेकअप रूटीन में बदलाव करें। अगर समस्या बनी रहती है, तो डॉक्टर से सलाह लें। अतिरिक्त टिप्स: कंसीलर लगाने से पहले, अपने चेहरे को प्राइमर से प्राइम करें। इससे कंसीलर आसानी से लगेगा और लंबे समय तक टिका रहेगा। कंसीलर लगाने के बाद, अपने चेहरे पर सेटिंग स्प्रे स्प्रे करें। इससे आपका मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो अपने चेहरे पर ब्लॉटिंग पेपर का इस्तेमाल करें। इससे आपके चेहरे से अतिरिक्त तेल निकल जाएगा और चेहरे पर दरारें नहीं आएंगी। अस्वीकरण (Disclaimer) : सेहत, ब्यूटी केयर, आयुर्वेद, योग, धर्म, ज्योतिष, वास्तु, इतिहास, पुराण आदि विषयों पर वेबदुनिया में प्रकाशित/प्रसारित वीडियो, आलेख एवं समाचार जनरुचि को ध्यान में रखते हुए सिर्फ आपकी जानकारी के लिए हैं। इससे संबंधित सत्यता की पुष्टि वेबदुनिया नहीं करता है। किसी भी प्रयोग से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। ALSO READ: ये है सनबर्न का अचूक आयुर्वेदिक इलाज

वेब दुनिया 18 May 2024 9:15 am

पुलिस के साथ एनकाउंटर में ढेर हुआ गैंगस्टर गोली, विदेश में बैठे 'भाऊ' के इशारे पर करता था काम

Delhi Encounter Case: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने मुठभेड़ में एक गैंगस्टर को मार गिराया है। इसका नाम अजय उर्फ गोली है, जो गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के लिए काम करता था। गोली पर 10 मामले दर्ज थे। पुलिस को लगातार उसकी तलाश थी, गुरुवार रात एनकाउंटर में वो मारा गया।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 9:13 am

पांचवें चरण का चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, अमित शाह से लेकर राजनाथ, राहुल-अखिलेश-डिंपल और मायावती झोंकेंगी ताकत

शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह अमेठी में रोड शो करेंगे। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बस्ती और लखनऊ में जनसभा करेंगे। साथ ही राहुल गांधी बाराबंकी, अखिलेश यादव फैजाबाद, श्रावस्ती और डिम्पल यादव गोंडा में रोड शो करेंगी। इतना ही नहीं, बसपा सुप्रीमो मायावती शनिवार को बस्ती में जनसभा को संबोधित करेंगी।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 9:10 am

Shivpuri News: कलेक्ट्रोरेट में लगी आग, जमीन संबधी रिकार्ड जलकर खाक

शिवपुरी कलेक्ट्रेट में शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात संदिग्ध हालातों में आग लग गई। आगजनी में जमीन संबंधित रिकार्ड जलकर खाक हो गया है। कलेक्ट्रेट के रिकार्ड में आग लगने का पता अल सुबह लगा, जिसके बाद आग बुझाने का काम शुरू किया गया।

दैनिक जागरण 18 May 2024 9:09 am

WhatsApp स्टेटस अपडेट में वीडियो शेयर करने का असली मजा, बवाल मचाएगा नया फीचर

वॉट्सऐप यूजर स्टेटस अपडेट में एक मिनट के वीडियो शेयर कर सकेंगे। कंपनी ने इस लेटेस्ट फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। गुड न्यूज यह भी है कि कंपनी पिन किए गए मेसेजेस के लिए भी एक जबर्दस्त फीचर लाई है। आइए जानते हैं डीटेल।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 9:09 am

पाकिस्तान से पंजाब बॉर्डर के जरिये गैंगस्टर मंगवाते हैं विदेशी पिस्टल, वारदात को खौफनाक बना डर पैदा करना मकसद, STF का दावा

Gurugram Crime News: देश में गैंगस्टरों के सिंडिकेट अपना वर्चस्व बढ़ाने के लिए विदेशी ऑटोमैटिक पिस्टल पाकिस्तान से पंजाब बॉर्डर के जरिये मंगवाते हैं। बॉर्डर एरिया के खेतों के हिस्से से पार्सल में पैक कर पाकिस्तान की ओर से ये पिस्टल भारत की ओर फेंक दी जाती है। जिसे गैंगस्टरों के सिंडिकेट से जुड़े लोग उठाकर इनके शूटरों तक बताई गई लोकेशन पर पहुंचा देते हैं।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 9:07 am

EPFO: कर्मचारी भवष्यि निधि संगठन ने अब ये नियम, 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिलेगा 

इंटरनेट डेस्क। कर्मचारी भवष्यि निधि संगठन (ईपीएफओ) की ओर से अब एक ऐसा कदम उठाया गया है, जिससे पीएफ से पैसा निकालने की प्रक्रिया और आसान बन गई है। अब कर्मचारी भवष्यि निधि संगठन की ओर से ऑटो मोड सेटलमेंट को शुरू किया गया है, जिससे 6 करोड़ से ज्यादा पीएफ सदस्यों को लाभ मिलेगा। इस प्रकार की सुविधा के तहत इमरजेंसी में पीएफ सदस्यों को फंड प्रोवाइड कराती है। ईपीएफओ के इस कदम के बाद अब पीएफ सदस्यों के बैंक खाते में 3 दिन में ही पैसा भेज दिया जाएगा। ऑटो-मोड सेटलमेंट के तहत इमरजेंसी के समय लोगों के पास ईपीएफ से एडवांस पैसे निकालने का विकल्प होगा। यानी लोग अब बीमारी के इलाज, एजुकेशन, शादी और घर खरीदना जैसी जरूरतों के लिए पीएफ अकाउंट से एडवांस फंड निकाल सकते हैं। कर्मचारी भवष्यि निधि संगठन (ईपीएफओ) की ओर से खाते से पैसा निकाले का दायरा बढ़ा दिया गया है। पहले बीमारी के समय ही पैसा निकाला जा सकता था। इससे अब बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिलेगा। PC:cnbctv18 अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

समाचार जगत 18 May 2024 9:07 am

सोफे पर बैठे चीते के साथ शख्स ने की ऐसी हरकत, कर दिया हमला, वायरल हुआ VIDEO

इस वायरल वीडियो में एक शख्स पर चीता हमला कर देता है. शख्स चीते और एक अन्य शख्स के साथ उस वक्त सोफे पर बैठा था. उसके वीडियो को 119 मिलियन लोगों ने देख लिया है. सोशल मीडिया यूजर्स काफी आलोचना कर रहे हैं.

आज तक 18 May 2024 9:04 am

पिता का लोन चुकाने को बेटे ने अच्छी-भली नौकरी को मारी लात, UPSC की ठानी जिद…रिजल्ट आपको चौंका देगा

नई दिल्ली: दिल्ली में रहने वाले सुभाष चंद्र गोयल खुश थे। वजह- उनके बेटे आयुष को एक बड़ी कंपनी में नौकरी मिल गई थी। नौकरी भी ऐसी कि सालाना 28 लाख रुपए का पैकेज। सुभाष चंद्र गोयल ने अपने बेटे की पढ़ाई के लिए बैंक से 20 लाख रुपए का …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 18 May 2024 9:04 am

अंतिम मैच में मिली हार के साथ ही हार्दिक पर गिरी गाज, मुंबई की पूरी टीम लपेटे में

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस को मिली हार के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या पर भी गाज गिरी है। हार्दिक पंड्या पर स्लो ओवर रेट के लिए फाइन लगाया गया है। इस सीजन में हार्दिक तीसरी बार स्लो ओवर रेट के मामले में दोषी …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 18 May 2024 9:03 am

IPL 2024: प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग

आईपीएल 2022 सीजन से टूर्नामेंट में पदार्पण करने वाली लखनऊ अपने पहले दो सीजन प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही थी। हालांकि वह दोनों ही बार फाइनल में नहीं पहुंच सकी थी, लेकिन मौजूदा सीजन उसके लिए अच्छा नहीं रहा।

अमर उजाला 18 May 2024 9:02 am

Indore मानसून ऑडिट- छोटे नाले साफ नहीं हो पाए, खतरनाक मकान और जल निकासी व्यवस्था में कमजोर

Indoreमानसून ऑडिट- छोटे नाले साफ नहीं हो पाए, खतरनाक मकान और जल निकासी व्यवस्था में कमजोर

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

Noida सार्वजनिक परिवहन की मांग के लिए रणनीति बनी

Noida सार्वजनिक परिवहन की मांग के लिए रणनीति बनी

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

Gaziabad राहत नमो भारत के साहिबाबाद स्टेशन पर ई-वाहन चार्जिंग की सुविधा

Gaziabad राहत नमो भारत के साहिबाबाद स्टेशन पर ई-वाहन चार्जिंग की सुविधा

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

अब विदेश पैसे भेजना हुआ महंगा, SBI से HDFC तक ने बढ़ाया अपना चार्ज

अब विदेश पैसे भेजना हुआ महंगा, SBI से HDFC तक ने बढ़ाया अपना चार्ज

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

फिर लौटने का था वादा मगर भारत का ये लाल नहीं आ सका अपने देश, वीडियो में देखिये देशभक्ति से भरी इनकी कहानी

रवींद्र कौशिक भारत के एक ऐसे जासूस थे, जिनके नाम से शायद ही कोई वाकिफ होगा। 1952 में राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक पंजाबी परिवार में जन्मे कौशिक ने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें भारत के इतिहास का सबसे महान जासूस कहा जाएगा। उन्हें किशोरावस्था....

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

जिन्हें विकास नहीं दिख रहा, उन्हें एक्सप्रेस-वे से 25 मई को वापस मुंबई भेजेंगे : आरती राव

गुरुग्राम/रेवाड़ी, 17 मई (हप्र) भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव ने शुक्रवार को गुरुग्राम और रेवाड़ी हलके में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी पर जमकर वार किए। उन्होंने राज बब्बर का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस ने ऐसे उम्मीदवार को [...] The post जिन्हें विकास नहीं दिख रहा, उन्हें एक्सप्रेस-वे से 25 मई को वापस मुंबई भेजेंगे : आरती राव appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 9:00 am

Patna बिहार के लोगों में अपनेपन की है भावना राज्यपाल

Patna बिहार के लोगों में अपनेपन की है भावना राज्यपाल

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

Allahabad पुल पर बाइकों की भिड़ंत, युवकों की मौत

Allahabad पुल पर बाइकों की भिड़ंत, युवकों की मौत

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

Lucknow आफत नेट मीटर से घटने के बजाए बढ़ गए बिजली बिल

Lucknow आफत नेट मीटर से घटने के बजाए बढ़ गए बिजली बिल

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

अजमेर में हुआ दर्दनाक हादसा, ट्रैक्टर ने बाइक में टक्कर मारी फिर सड़क पर खड़े लोगों को कुचला, 4 लोगो की हुई मौत

अजमेर के श्रीनगर थाना इलाके में तिहारी गांव के पास सड़क किनारे खड़ी बाइक पर बैठे 2 लोगों को एक ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी. दोनों की मृत्यु हो गई. इसके बाद सड़क पर खड़े नानी-दोहिते को कुचल दिया. उन दोनों की भी मौत हो गई........

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

Bhopal कमलनाथ लगातार सोशल साइट एक्स के माध्यम से भाजपा पर हमलावर सांप्रदायिक रंग देने का आरोप, कहा- इनके ढोल की खुल गई पोल

Bhopalकमलनाथ लगातार सोशल साइट एक्स के माध्यम से भाजपा पर हमलावर सांप्रदायिक रंग देने का आरोप, कहा- इनके ढोल की खुल गई पोल

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

Raipur 525 गांवों में दो वर्ष के भीतर 4जी नेटवर्क की स्थापना की जा चुकी, इन जिलों में 5जी ने पसारा पैर

Raipur525 गांवों में दो वर्ष के भीतर 4जी नेटवर्क की स्थापना की जा चुकी, इन जिलों में 5जी ने पसारा पैर

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

Jamshedpur जिला बार एसोसिएशन का चुनाव होने की संभावना मुख्य संवाददाता प्रक्रिया पूरी कर ली

Jamshedpur जिला बार एसोसिएशन का चुनाव होने की संभावना मुख्य संवाददाता प्रक्रिया पूरी कर ली

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

HIV और Syphilis पॉजिटिव मिली अलवर जिले में गर्भवती महिला

जिले में गर्भवती महिलाओं के एचआईवी और सिफलिस पॉजिटिव पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। जानकारी के अनुसार गर्भवती महिला एवं बाल ट्रैकिंग सिस्टम की अप्रैल 2023 से मार्च 2024 की रिपोर्ट में कुछ सरकारी चिकित्सा संस्थानों में ऐसे मामले सामने आने के बाद अलवर.......

समाचार नामा 18 May 2024 9:00 am

CG Train News: अब यात्रा करना होगा और भी सुगम, LHB कोच के साथ 20 ट्रेनों में जुड़ेंगे सामान्य कोच

अधिक से अधिक यात्रियों को कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से होकर चलने वाली ट्रेन नंबर 20917/20918 इंदौर-पुरी-इंदौर हमसफर एक्सप्रेस में दो अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा अस्थायी रूप से उपलब्ध कराई गई है।

दैनिक जागरण 18 May 2024 9:00 am

Income Tax Return: व्यवसाय में नुकसान होने पर जरूर दाखिल करें ITR, जानिए कैसे हो सकता है फायदेमंद

उदाहरण के लिए मान लीजिए कि आपको वित्तीय वर्ष 2023-24 में व्यापार में छह लाख रुपये की हानि हुई है और आप अपना आयकर रिटर्न नियत तिथि तक दाखिल कर देते हैं तो आप इनको अन्य वर्षों में ले जाकर होने वाले लाभों से समायोजित कर सकेंगे।

दैनिक जागरण 18 May 2024 9:00 am

MP Crime: कश्मीर से ड्रग्स भेजने वाला चालक गिरफ्तार, मामले की जांच में जुटी पुलिस

आरोपित ने पूछताछ में बताया उधमपुर के ट्रक चालक से ड्रग्स खरीदी थी।टीम ने चालक के मोबाइल की लोकेशन निकाली तो पंजाब की मिली।

दैनिक जागरण 18 May 2024 9:00 am

एयरपोर्ट पर सवाल उठाने वाले अटैची लेकर करेंगे हवाई सफर : नैना चौटाला

हिसार, 17 मई (हप्र) पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के विशेष प्रयासों से ही आज हिसार में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट निर्माणाधीन है और यह एयरपोर्ट हिसार की प्रगति में चार चांद लगाएगा। जो विरोधी नेता इस एयरपोर्ट को केवल हवाई पट्टी बता रहे है, वही लोग एयरपोर्ट बनने के बाद अटैची लेकर यहां से [...] The post एयरपोर्ट पर सवाल उठाने वाले अटैची लेकर करेंगे हवाई सफर : नैना चौटाला appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:59 am

मोदी किसान, गरीब व देशहित में काम करने वाले नेता : जेपी दलाल

भिवानी, 17 मई (हप्र) वित्त मंत्री जेपी दलाल ने शुक्रवार को लोहारू क्षेत्र के गांव झाँझडा श्योराण, टोडा बास दमकोरा, सेहर, पहाड़ी, नकीपुर, मनफरा, बुढ़ेड़ा, अमीरवास, ढाणी लक्ष्मण, भुंगला आदि गावों का दौरा कर भाजपा प्रत्याशी चौधरी धर्मबीर सिंह को भारी मतों से जिताने की अपील की। वित्त मंत्री ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए [...] The post मोदी किसान, गरीब व देशहित में काम करने वाले नेता : जेपी दलाल appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:59 am

लोकसभा चुनाव : पीएम मोदी आज हरियाणा, दिल्ली में करेंगे रैलियां

नई दिल्ली, 18 मई . लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को सभी पार्टियों के स्टार प्रचारकों की ताबड़तोड़ रैलियां होने वाली हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा में दो और दिल्ली में एक रैली करेंगे. हरियाणा के अंबाला में दोपहर बाद 2.45 बजे और सोनीपत में 4.45 बजे ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 8:58 am

रोहताश भाजपा एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष नियुक्त

भिवानी (हप्र) : भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी रोहताश चौहान को भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने अनुसूचित जाति मोर्चा का भिवानी जिला का अध्यक्ष नियुक्त किया है। रोहताश चौहान को नया पदभार मिलने के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़, जिला महामंत्री हर्षवर्धन मान व शिवकुमार पाराशर, भाजपा नेता मीना परमार, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष चंदा गुप्ता [...] The post रोहताश भाजपा एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष नियुक्त appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:58 am

आप ने काेरोना काल में आक्सीजन की बजाय शराब की दी सहूलियत : नवीन जिंदल

कुरुक्षेत्र, 17 मई (हप्र) कुरुक्षेत्र संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी पर करारा हमला बोला और कहा कि जिस पार्टी पर आतंकी संगठनों से सवा सौ करोड़ रुपये का चंदा लेने का आरोप लग रहा है, वह पार्टी देश का क्या भला सोचेगी। जिस पार्टी ने काेरोना काल [...] The post आप ने काेरोना काल में आक्सीजन की बजाय शराब की दी सहूलियत : नवीन जिंदल appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:58 am

ट्रक की टक्कर से पलटी कार, 2 की मौत, 5 घायल

फरीदाबाद/पलवल, 17 मई (हप्र) फरीदाबाद से गुजर रहे केजीपी एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार दोपहर लगभग 2 बजे गुजरात से 7 सीटर कार में घर जा रहे 7 लोग दुर्घटना का शिकार हो गए। इनमें दो लोगों की मौत हो गई तो 5 घायल हो गए। जानकारी देते हुए सचिन तंवर ने बताया कि वे बीते कल [...] The post ट्रक की टक्कर से पलटी कार, 2 की मौत, 5 घायल appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:57 am

ताऊ देवीलाल से समय से जुड़े परिवार ने छोड़ी इनेलो, कांग्रेस में शामिल

गुहला चीका, 17 मई (निस) गुहला चीका में शुक्रवार को ताऊ देवी लाल की जनता पार्टी के समय से जुड़े चौधरी महा सिंह के परिवार ने इनेलो को अलविदा कह कांग्रेस का दामन थाम लिया। ताऊ देवी लाल के साथी रहे स्वर्गीय चौधरी महा सिंह के पुत्र महेंद्र सिंह आज अपने साथियों सहित पूर्व मुख्यमंत्री [...] The post ताऊ देवीलाल से समय से जुड़े परिवार ने छोड़ी इनेलो, कांग्रेस में शामिल appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:57 am

20 हजार रिश्वत लेते धरा बिजली निगम का जेई

सोनीपत, 17 मई (हप्र) एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने बिजली निगम के कनिष्ठ अभियंता (जेई) को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोप है कि शिकायतकर्ता के वाहन में तार फंसने से बिजली का खंभा टूट गया था। खंभे को आंधी में टूटा दिखाने के नाम पर रिश्वत मांगी [...] The post 20 हजार रिश्वत लेते धरा बिजली निगम का जेई appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:57 am

हिम्मत सिंह को एचएसएससी चेयरमैन बनाने पर रोड़ समाज ने जतायी खुशी

समालखा,17 मई (निस) कैथल निवासी और रोड़ समाज से एडवोकेट हिम्मत सिंह को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) का चेयरमैन बनाने के हरियाणा सरकार के फैसले से रोड़ समाज खासा उत्साहित नजर आ रहा है। समाज के लोगों ने हरियाणा सरकार, मुख्यमंत्री नायब सैनी का धन्यवाद किया। जिला पानीपत रोड़ समाज के प्रधान राम रत्न [...] The post हिम्मत सिंह को एचएसएससी चेयरमैन बनाने पर रोड़ समाज ने जतायी खुशी appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:56 am

मशीन में फंसने के कारण युवक की मौत

बल्लभगढ़, 17 मई (निस) सेक्टर-59 स्थित निजी कंपनी में सफाई करते समय मशीन में फंसने के कारण मनोज नामक युवक की मौत हो गई। घटना बीती शाम की है। परिजनों का कहना है मृतक मनोज अपने काम पर गया था जिसके बाद शाम को मशीन में फंसने के कारण उसकी मौत हो गई। मृतक बल्लभगढ़ [...] The post मशीन में फंसने के कारण युवक की मौत appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:56 am

जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, बताया दुरुस्त

करनाल, 17 मई (हप्र) नई अनाजमंडी निसिंग में खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा गेहूं के स्टॉक पर पानी का छिड़काव करने का मामला संज्ञान में आने के बाद डीएफएससी द्वारा गठित की गई संयुक्त जांच कमेटी ने शुक्रवार को डीएफएससी अनिल कुमार को रिपोर्ट सौंप दी। रिपोर्ट में गेहूं का स्टॉक दुरुस्त दिखाया गया है। सहायक [...] The post जांच कमेटी ने सौंपी रिपोर्ट, बताया दुरुस्त appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:56 am

Shajapur News: बद्रीनाथ दर्शन कर लौट रहे खरगोन के श्रद्धालु हादसे का शिकार, वाहन पलटने से एक की मौत, आठ घायल

शाजापुर में खरगोन के श्रद्धालुओं से भरा वाहन पलट गया। जिससे एक महिला की मौत हो गई, वहीं अन्य का उपचार जारी है।

दैनिक जागरण 18 May 2024 8:56 am

बेसमेंट में चिनाई के दौरान हादसा, मजदूर की दबकर मौत

गुरुग्राम, 17 मई (हप्र) सेक्टर-45 में बेसमेंट चिनाई के दौरान मिट्टी ढहने से कथित तौर पर 3 श्रमिक दब गए। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। हालांकि अभी तक पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है। एमपी निवासी 42 वर्षीय लीलू बंसल सेक्टर-45 [...] The post बेसमेंट में चिनाई के दौरान हादसा, मजदूर की दबकर मौत appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:55 am

मेट्रो से दिल्ली के कोचिंग सेंटर पहुंच गईं वित्त मंत्री, सीए के छात्रों को दिए सक्सेस के मंत्र

दिल्ली के लक्ष्मी नगर के एक कोचिंग सेंटर में शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पहुंची। उन्होंने यहां सीए के स्टूडेंट्स से मुलाकात की। इस दौरान स्टूडेंट्स ने वित्त मंत्री से कई सवाल भी किए, जिसके जवाब उन्होंने दिए।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 8:55 am

सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने गांवों में साधा संपर्क

पानीपत, 17 मई (वाप्र) हरियाणा के विकास पंचायत और सहकारिता राज्य मंत्री महिपाल ढांडा ने घर घर संपर्क अभियान के तहत गांव ख़लीला प्रल्हादपुर, दीवाना, ब्राह्मणमाजरा, डाहर, जाटल में जन सभाओं को संबोधित किया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष संजीव दहिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष नरेंद्र बिंझौल, राहुल बुडशाम, सुरेंद्र दीवाना कपिल राणा, सुरेन्द्र जोगी, जयसिंह [...] The post सहकारिता मंत्री महिपाल ढांडा ने गांवों में साधा संपर्क appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:55 am

देश व प्रदेश की राजनीति में बदलाव का समय : धर्मपाल गोन्दर

नीलोखेड़ी, 17 मई (निस) करनाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दिव्यांशु बुद्धिराजा के पक्ष में कांग्रेसियों ने शहर में जनसंपर्क अभियान चलाते हुए डोर-टू-डोर लोगों से वोट की अपील की। यह अभियान गोल मार्केट से आरम्भ होकर स्कूल एरिया, नीलनगर, कारसा रोड, मन्दिर मार्ग, आर्य समाज रोड तथा रेलवे रोड से होते हुए गोल मार्केट [...] The post देश व प्रदेश की राजनीति में बदलाव का समय : धर्मपाल गोन्दर appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 18 May 2024 8:54 am

बात नहीं मानने पर इजराइल को लेकर अब America ने लगा दी है ये रोक

इंटरनेट डेस्क। बात नहीं मानने पर दुनिया की महाशक्ति कहे जाने वाले अमेरिका ने अब इजरायल को लेकर एक बड़ा कदम उठा लिया है। इसके बाद ये माना जा रहा है कि इजरायल के लिए ये बिना शर्त अमेरिकी समर्थन का अंत है। खबरों के अनुसार, अब अमेरिका ने गाजा में हमास की भूमिगत सुरंगों को निशाना बनाने के लिए इजरायल को दिए जाने वाले दो हजार पाउंड के शक्तिशाली बम देने पर रोक लगाने का बड़ा कदम उठाया गया है। अमेरिकी अधिकारियों की ओर से इस संबंध में जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि अमेरिका 1,800 बमों के साथ-साथ 1,700 और 500 पाउंड के बमों की खेप भी रोक रहा है। इजरायल हमास को जड़ से उखाडऩे के प्रयास में दक्षिणी गाजा शहर राफा पर हमले की योजना बनाने के दौरान अमेरिका की ओर से ये बड़ा कदम उठाया गया है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल को दक्षिणी गाजा शहर में प्रवेश नहीं करने की चेतावनी दी थी, जिसे नजरअंदाज कर दिया गया था। PC:news.sky अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

समाचार जगत 18 May 2024 8:54 am