West Bengal Politics: गोवा व त्रिपुरा में शिकस्त के बाद तृणमूल की राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा पर फिरा पानी

बंगाल में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद से ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस राज्य के बाहर पार्टी के विस्तार में लगातार जुटी हुई है लेकिन पार्टी को हर जगह निराशा हाथ लग रही है।

जागरण 3 Jul 2022 8:46 pm

राष्ट्रपति चुनाव : द्रौपदी मुर्मू पांच जुलाई को त्रिपुरा जाएंगी

राष्ट्रपति चुनाव : द्रौपदी मुर्मू पांच जुलाई को त्रिपुरा जाएंगी अगरतला, एजेंसी। राष्ट्रपति...

लाइव हिन्दुस्तान 3 Jul 2022 5:30 pm

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पांच जुलाई को त्रिपुरा का दौरा करेंगी

अगरतला, तीन जुलाई (भाषा) राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू समर्थन जुटाने के लिए पांच जुलाई को त्रिपुरा का दौरा करेंगी। विधानसभा अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती ने यह जानकारी दी। राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा। चक्रवर्ती ने कहा, ‘‘द्रौपदी मुर्मू पांच जुलाई को प्रचार अभियान के तहत यहां पहुंच रही हैं। वह यहां एक होटल में राज्य के विधायकों एवं सांसदों से मुलाकात करेंगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम चुनाव के सुचारू संचालन के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहे हैं। चुनाव प्रक्रिया की निगरानी के लिए

नव भारत टाइम्स 3 Jul 2022 4:45 pm

Tripura Board Results 2022: त्रिपुरा बोर्ड 10वीं, 12वीं का परिणाम 2022, 7 जुलाई तक घोषित कर सकता है

TBSE 10th, 12th Results 2022: माध्यमिक (10वीं), उच्च माध्यमिक (12वीं) परीक्षा टर्म 2 का रिजल्ट 2022...

NDTV इंडिया 3 Jul 2022 3:08 pm

Tripura Board 10th 12th Results 2022: त्रिपुरा बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी

Tripura Board 10th 12th Results 2022: टीबीएसई 10वीं, 12वीं टर्म 1 परिणाम 2022 पहले 28 फरवरी को घोषित किया गया था, 10वीं टर्म 1 परीक्षा 16 दिसंबर से 29 दिसंबर और 12वीं की परीक्षा 15 दिसंबर से 7 जनवरी 2022 के बीच आयोजित की गई थी.

न्यूज़18 3 Jul 2022 3:02 pm

2023 के त्रिपुरा चुनाव से पहले BJP को लग सकता है बड़ा झटका, सहयोगियों में बड़ी टूट

2019 में कांग्रेस छोड़कर प्रद्योत ने पिछले साल फरवरी में टीआईपीआरए मोथा बनाया था। टीआईपीआरए मोथा के गठन के दो महीने बा पार्टी पिछले साल जिला परिषद में सत्ता में आई थी।

लाइव हिन्दुस्तान 3 Jul 2022 10:11 am

टीईटी उत्तीर्ण उम्मीदवारों की चरणबद्ध तरीके से होगी नियुक्ति: त्रिपुरा शिक्षा मंत्री

अगरतला, दो जुलाई (भाषा) त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने शनिवार को शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण उम्मीदवारों के एक प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि दुर्गा पूजा से पहले चरणबद्ध तरीके से उनकी नियुक्ति की जाएगी। वर्तमान में राज्य में 3,621 लोगों ने टीईटी उत्तीर्ण किया है और पहली से आठवीं कक्षा के शिक्षक पद पर नियुक्ति के पात्र हैं। टीईटी उत्तीर्ण सैकड़ों उम्मीदवारों ने शनिवार को शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव किया और एक बार में सभी टीईटी उत्तीर्ण अभ्यार्थियों को शिक्षक पद पर नियुक्त करने की मांग की। टीईटी उत्तीर्ण उम्मीदवारों के एक प्रतिनिधिमंडल

नव भारत टाइम्स 2 Jul 2022 6:10 pm

TBSE Madhyamik, HS result 2022: त्रिपुरा माध्यमिक परिणाम 2022 टर्म 2 रिजल्ट इसी महीने होगा जारी

TBSE Madhyamik, HS result 2022: टीबीएसई बोर्ड ने टीबीएसई बोर्ड परीक्षा दो पदों में आयोजित की. टर्म 2 माध्यमिक परीक्षा 18 अप्रैल से 6 मई, 2022 तक आयोजित की गई थी. जबकि एचएस परीक्षा 25 अप्रैल से 23 मई, 2022 तक आयोजित की गई थी.

न्यूज़18 2 Jul 2022 4:09 pm

Politics - Congress BJP : त्रिपुरा में भाजपा के खिलाफ कांग्रेस ने की विपक्ष से संगठित होने की अपील

अगरतला : त्रिपुरा में आगामी विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच चुनावी रस्साकशी शुरू हो गयी है। एक ओर कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने की कवायद शुरू कर दी है तो दूसरी ओर भाजपा ने भी कांग्रेस की राजनीतिक चाल को तोड़ने के लिए राज्य में वामदलों के 25 साल के शासन के दौरान लोकतंत्र और विकास के नाम पर हुए खिलवाड़ का आरोप लगाते हुए लोगों को चेताना शुरू कर दिया है। तीन दिन पहले कांग्रेस के विधायक और वरिष्ठ राजनेता सुदीप रॉयबर्मन ने घोषणा की थी कि वह भाजपा के आतंक के शासन को खत्म करने के लिए सभी विपक्षी दलों से एकजुट होने की अपील करते हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा के शासनकाल में त्रिपुरा में आतंक, हिसा और भ्रष्टाचार का बोलबाला है और ऐसे में लोग अपने लोकतांत्रिक अधिकारों को भी खो चुके हैं यहां तक कि उन्हें अपने पसंद से मत देने का भी अधिकार नहीं है। कांग्रेस के इस कवायद पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस के इस कदम के पक्ष में पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता माणिक सरकार ने गुरुवार को कहा ''यदि वह ये पहल करना चाहते हैं और सफलतापूर्वक इसकी इतिश्री करते हैं तो हमें कोई परेशानी नहीं है। हमारी पार्टी विधानसभा से लेकर अन्य जगहों पर भी मिलकर काम करने को तैयार है। अगर कोई इस मामले पर काम करना चाहता है तो हम अपने राजनीतिक हितों को एक ओर रखकर पहले उसका साथ देंगे।

समाचार जगत 1 Jul 2022 3:52 pm

Tripura मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा, सीपीआईएम-कांग्रेस गठबंधन सबसे शर्मनाक समझ !

Tripura मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा, सीपीआईएम-कांग्रेस गठबंधन सबसे शर्मनाक समझ !

समाचार नामा 1 Jul 2022 2:00 pm

TJEE 2022: त्रिपुरा जेईई रिजल्ट Tbjee.nic.in पर घोषित, चेक करने का तरीका यहां से जानें

TJEE 2022:त्रिपुरा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन 2022 का रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर...

NDTV इंडिया 1 Jul 2022 11:14 am

Delhi News: छात्रा ने त्रिपुरा के विधायक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, दिल्ली पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

Delhi Crime News त्रिपुरा के एक विधायक के द्वारा छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। इस मामले में नई दिल्ली जिला पुलिस ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर पीड़िता का बयान दर्ज किया है और जांच कर रही है।

जागरण 29 Jun 2022 9:39 pm

राष्ट्रपति चुनाव के बाद विधायक के रूप में शपथ ले सकते हैं त्रिपुरा के मुख्यमंत्री: विधानसभा अध्यक्ष

अगरतला, 28 जून (भाषा) त्रिपुरा में 23 जून को हुए उपचुनाव में जीत हासिल करने वाले तीन विधायकों ने मंगलवार को शपथ ली, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री माणिक साहा को शपथ नहीं दिलाई। विधानसभा अध्यक्ष रतन चक्रवर्ती ने विधानसभा के प्रांगण में अगरतला सीट से जीत हासिल करने वाले कांग्रेस के सुदीप रॉय बर्मन, जुबराजनगर से जीतने वाली भाजपा की मलिना दास और सुरमा सीट से नवनिर्वाचित विधायक स्वप्ना दास को शपथ दिलाई। हालांकि टाउन बारडोवली सीट से जीत हासिल करने वाले मुख्यमंत्री साहा कार्यक्रम में मौजूद रहे, लेकिन उन्होंने शपथ नहीं ली। विधानसभा अध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा,

नव भारत टाइम्स 28 Jun 2022 7:35 pm

Bypoll Results 2022: लोकसभा में AAP शून्‍य, त्रिपुरा से 'TMC' को झटका, क्‍या यह राष्ट्रीय हसरतों पर आत्ममंथन करने का संकेत?

रव‍िवार को आए उपचुनाव के परिणामों ने आम आदमी पार्टी (AAP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) दोनों दलों को अपनी राष्ट्रीय हसरतों के बारे में आत्ममंथन करने का संकेत दिया है। पंजाब में रेकॉर्ड जीत के बाद आम आदमी पार्टी तमाम दूसरे राज्यों में आक्रामक तरीके से पैर पसारने की कोशिश कर रही है। इसमें अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के साथ खुद भगवंत मान भी लगे हुए थे। लेकिन पंजाब का नतीजा अब पार्टी को प्राथमिकता तय करने के लिए मजबूर कर सकता है।

नव भारत टाइम्स 28 Jun 2022 10:09 am

'ममता की पार्टी नहीं, CPM से है हमारी टक्कर', त्रिपुरा के CM से आजतक की खास बातचीत

त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री डॉक्टर माणिक साहा ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कहा है कि उनकी टक्कर ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी नहीं, सीपीएम से है.

आज तक 16 May 2022 5:05 pm

माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री, राजभवन में ली सीएम पद की शपथ

त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के तौर पर मणिक साहा ने रविवार को शपथ ले ली है. उन्हें राजभवन में राज्यपाल सत्यदेव नारायण राय ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है. इससे पहले शनिवार को बिप्लब देब ने अचानक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर बड़ा सियासी संकट खड़ा कर दिया था. हालांकि उनके इस्तीफे के बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक में माणिक साहा के नाम पर मुहर लग गई.

लाइव हिन्दुस्तान 15 May 2022 6:52 pm

शपथग्रहण के बाद बोले त्रिपुरा के नए सीएम माणिक साहा, राज्य में लॉ एंड ऑर्डर में और सुधार करेंगे

माणिक साहा ने त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री के रूप में रविवार को शपथ ले ली। उन्हें राजभवन में राज्यपाल सत्यदेव नारायण राय ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसी के साथ राज्य में करीब साढ़े तीन साल तक चले बिप्लब कुमार देब के शासन का अंत हो गया. सीएम पद की शपथ लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम माणिक साहा ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और डवलपमेंट को लेकर आगे बढ़ेंगे. उनके सामने कोई चुनौती नहीं...

लाइव हिन्दुस्तान 15 May 2022 6:47 pm

Manik Saha: माणिक साहा होंगे त्रिपुरा के नए सीएम, जानें इनके बारे में

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने त्रिपुरा (Tripura) के लिए नए सीएम माणिक साहा (Manik Saha) को चुना है।

हरि भूमि 14 May 2022 7:32 pm

TRB Tripura Recruitment 2022: इस तारीख से स्पेशल एजुकेटर के पद के लिए कर सकते हैं आवेदन

TRB Tripura Recruitment 2022: शिक्षक भर्ती बोर्ड (TRB), त्रिपुरा ने माध्यमिक निदेशालय, शिक्षा (स्कूल), विभाग, त्रिपुरा सरकार के तहत स्पेशल एजुकेटर के पद पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की है। इच्

लाइव हिन्दुस्तान 12 Apr 2022 5:32 pm

Mob Lynching: त्रिपुरा में गो-तस्करी के आरोप में पीट-पीट कर मार डाला, दो गिरफ़्तार

गो हत्या के आरोप या सिर्फ शक के आधार पर पीट पीट कर हत्या किेए जाने यानी मॉब लिंचिंग की घटनाएं देश में पहले भी कई बार हो चुकी हैं। ताज़ा घटनाक्रम में त्रिपुरा के सिपाहीजाला ज़िले में गाय चुराने के शक में लिटन मियां की पीट पीट कर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने इस मामले की पुष्टि की है और दो लोगों को गिरफ़्तार किया है।

लाइव हिन्दुस्तान 30 Mar 2022 7:25 pm

Scholarship 2021: त्रिपुरा सरकार RIMC छात्रों को देगी 60000 रुपए वार्षिक छात्रवृति

Scholarship 2021:त्रिपुरा सरकार ने रविवार को देहरादून स्थित राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज (आरआईएमसी) में प्रवेश करने वाले राज्य के छात्रों के लिए वार्षिक छात्रवृत्ति की घोषणा की...

लाइव हिन्दुस्तान 20 Jun 2021 2:44 pm