SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

28    C

डिजिटल समाचार स्रोत

आतंकवाद का हमदर्द बना चीन, अब्दुल रऊफ को आतंकी घोषित करने में ड्रैगन ने लगाया अड़ंगा

चीन ने एक बार फिर से एक खूंखार आतंकी को काली सूची में डालने के प्रयासों पर पानी फेर दिया है। उधर, भारतीय पक्ष का कहना है कि चीन का यह कदम आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला है।

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 5:56 am

वकील राजीव कुमार की मुश्किलें बढ़ीं, ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस; 12 अगस्त को कोर्ट में पेशी

झारखंड होईकोर्ट के वकील राजीव कुमार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने कोलकाता कैश कांड में मनी लाउंड्रिंग का केस दर्ज किया है। 12 अगस्त को कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से पेशी होगी।

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 5:48 am

नोएडा में घर खरीदना और उद्योग लगाना अब और महंगा, प्राधिकरण ने 20 से 30 प्रतिशत तक बढ़ा दी रेट

प्राधिकरण ने भूखंडों की कीमतें बढ़ाई हैं, लेकिन आवासीय भवनों की दरों में कोई वृद्धि नहीं की गई। आवासीय सेक्टर में आवंटन दरें 20 प्रतिशत बढ़ाई गई हैं। सबसे पॉश ए प्लस कैटेगरी के सेक्टर में कोई बढ़ोतरी

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 5:46 am

कांग्रेस के लिए आसान नहीं छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता बरकरार रखना, भाजपा को मिल सकता है धुव्रीकरण का लाभ

कांग्रेस की नजर आगामी लोकसभा चुनाव पर है। इन चुनाव में जीत हासिल करने के लिए पार्टी ने अपने सभी विकल्प खुले रखे हैं। पर वर्ष 2024 तक पहुंचने से पहले पार्टी को कई इम्तिहान से गुजरना होगा।

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 5:42 am

Laal Singh Chaddha vs Raksha Bandhan: आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा या अक्षय कुमार की रक्षा बंधन, बॉक्स ऑफिस पर किसने मारी बाजी?

आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है। जानें ओपनिंग डे में किसने बाजी मारी है

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 5:35 am

दुनिया के खरबपति पिघलते हुए ग्रीनलैंड ग्लेशियर में खजाना खोज रहे हैं

Search: कैलिफोर्निया की धातु कंपनी कोबोल्ड के सीईओ कुर्त हाउस ने कहा-अमेजन के मालिक जेफ बेजोस, माइक्रोसॉफ्ट संस्थापक बिल गेट्स और उद्योगपति माइकल ब्लूमबर्ग ने करोड़ों का निवेश किया।

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 5:35 am

पाक आतंकी के बचाव में चीन

चीन ने भारत व अमेरिका की ओर से जैश ए मोहम्मद के अब्दुल रउफ को वैश्विक आतंकी घोषित करने का प्रस्ताव रोका। The post पाक आतंकी के बचाव में चीन appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 5:12 am

ताइवान में मंडरा रहे चीन के 21 विमान और 6 शिप, राष्ट्रपति बोलीं- अभी खतरा कम नहीं हुआ

China-Taiwan Conflict: US की हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने हाल ही में ताइवान की यात्रा की थी. उनकी यात्रा के बाद से ही चीन भड़का हुआ है. चीन ने ताइवान को चारों तरफ से न सिर्फ घेर लिया है, बल्कि लाइव फायर ड्रिल भी कर रहा है. मिसाइलें दाग रहा है. अब ताइवान के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि हमारे क्षेत्र में चीन के 6 PLAN जहाज और 21 PLA विमान मंडरा रहे हैं.

आज तक 12 Aug 2022 5:08 am

राशिफल 12 अगस्त: मकर समेत इन राशि वालों के अनाप-शनाप खर्चे होंगे, ये लोग नीली वस्तु रखें पास

Horoscope 12 August 2022 rashifal : ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 12 अगस्त को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ साबित हो सकता है।

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 5:08 am

आतंकी हमले में तीन जवान शहीद

जम्मू कश्मीर में काफी समय के बाद आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर बड़ा फिदायीन हमला किया। गुरुवार को तड़के हुए इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए और दो जवान घायल भी हुए। The post आतंकी हमले में तीन जवान शहीद appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 5:06 am

पीएम पद की गरिमा घटा रहे: राहुल

कहा कि ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वास की बातें करके पद की गरिमा घटा रहे। देशवासियों को भटकाना बंद करे। The post पीएम पद की गरिमा घटा रहे: राहुल appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 5:03 am

केंद्र सरकार पर केजरीवाल का बड़ा हमला

आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला किया। The post केंद्र सरकार पर केजरीवाल का बड़ा हमला appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:59 am

धनखड़ ने ली शपथ

जगदीप धनखड़ देश के नए उप राष्ट्रपति बन गए हैं। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे धनखड़ ने गुरुवार को देश के14वें उप राष्ट्रपति पद की शपथ ली। The post धनखड़ ने ली शपथ appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:56 am

दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में बारिश का दौर शुरू होने के आसार, राजस्थान और मध्यप्रदेश में अलर्ट

Rain Weather Update: मानसून ट्रफ को लेकर अनुमान है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत भारत के कई हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो सकता है। अनुमान है कि बारिश का यह सिलसिला शनिवार से जारी होगा। वहीं कुछ प्रदेशों में मौसम विभाग की तरफ से ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

नव भारत टाइम्स 12 Aug 2022 4:56 am

तृणमूल कांग्रेस के नेता को सीबीआई ने गिरफ्तार किया

केंद्र सरकार की जांच एजेंसी सीबीआई ने ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के एक और बड़े नेता को गिरफ्तार कर लिया है। The post तृणमूल कांग्रेस के नेता को सीबीआई ने गिरफ्तार किया appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:50 am

विपक्ष को खत्म करना चाहती है भाजपा: तेजस्वी

बिहार में नई सरकार बनने के एक दिन बाद राज्य के नए उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार और भाजपा पर तीखा हमला किया। The post विपक्ष को खत्म करना चाहती है भाजपा: तेजस्वी appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:47 am

अपराधी नेताओं को सजा ?

अभी 1951 के जन-प्रतिनिधित्व कानून के मुताबिक यदि किसी नेता को सजा मिलती है तो छह वर्ष तक वह न तो कोई चुनाव लड़ सकता है और न ही किसी राजनीतिक दल का पदाधिकारी बन सकता है। The post अपराधी नेताओं को सजा ? appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:36 am

हम करें तो सशक्तिकरण आप करें तो रेवड़ी!

मुफ्त की चीजें बांटने या ‘रेवड़ी कल्चर’ की बहस थम नहीं रही है। उलटे यह बढ़ती जा रही है। राजनीतिक दलों के साथ साथ सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग भी इस बहस में शामिल हो गए हैं। The post हम करें तो सशक्तिकरण आप करें तो रेवड़ी! appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:34 am

ताइवान चीन के लिए एक चुनौती

विश्व राजनीति- अमेरिका का रूख बदला है। मई में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन रुख को सख्त करते नजर आए। The post ताइवान चीन के लिए एक चुनौती appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:24 am

रेवड़ी संस्कृतिः बेतुकी बहस

भारत के निर्वाचन आयोग की तारीफ की जानी चाहिए कि रेवड़ी संस्कृति पर केंद्र सरकार की तरफ छेड़ी गई बहस पर उसने विवेक और संविधान-सम्मत रुख अपनाया है। The post रेवड़ी संस्कृतिः बेतुकी बहस appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:19 am

चीनी फोन व पुराना ढर्रा?

चीन को अगर दंडित करना है, तो फिर सिर्फ सस्ते फोन को क्यों निशाना बनाया जा रहा है। फिर सभी चीनी कंपनियों पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। The post चीनी फोन व पुराना ढर्रा? appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:15 am

बिहार में नुकसान, भाजपा की कहां से भरपाई?

भाजपा के सामने सबसे बड़ी चिंता लोकसभा का अगला चुनाव है। इस साल और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मुकाबले भाजपा को अगले लोकसभा चुनाव की चिंता करनी है। The post बिहार में नुकसान, भाजपा की कहां से भरपाई? appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 4:12 am

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में 300 भाई-बहनों को बांधे रक्षा सूत्र

बुधवार को रक्षाबंधन का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया गया। शुभ मुहूर्त में बहनों ने भाइयों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधे। भाइयों ने बहनों से आशीर्वाद लिया। यात्री बसों में अधिक भीड़ देखी गई।

जागरण 12 Aug 2022 4:00 am

जनसंख्या स्थिरता... नसबंदी में दूसरे क्रम पर देवास

दो बच्चों के जन्म के अंतर को लेकर भी दंपती हो रहे जागरूक।11 जुलाई से 11 अगस्त तक जिले में मनाया गया जनसंख्या स्थिरता माह। एक माह में प्रसूताओं को जागरूक कर 1058 नसंबदी की गई।

जागरण 12 Aug 2022 4:00 am

कोरोना ने तोड़ा 6 महीने का रिकॉर्ड, पिछले 24 घंटे में मिले 2,726 संक्रमित, 6 मरीजों की मौत

Corona Case Delhi Update News: दिल्ली में कोरोना ने पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 2,726 कोरोना पॉजिटिव नए केस सामने आए हैं। वहीं संक्रमण से 6 मरीजों की मौत हो गई है। दूसरी तरफ 2 हजार से अधिक मरीज ठीक भी हुए हैं।

नव भारत टाइम्स 12 Aug 2022 3:50 am

गुजरात के पांच मंजिला होटल में लगी आग, 27 को बचाया गया

गुजरात में जामनगर के पास अलेंटो होटल में गुरुवार शाम भीषण आग लगने के बाद दमकल की टीमों को सेवा में लगाया गया

देशबन्धु 12 Aug 2022 3:27 am

बढ़ते कोविड मामलों के बीच, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया- केवल 17 प्रतिशत लोगों ने लिया बूस्टर खुराक

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री सुधाकर ने जनता से कोविड वैक्सीन बूस्टर शॉट्स के प्रति उदासीन प्रतिक्रिया पर चिंता व्यक्त की है

देशबन्धु 12 Aug 2022 3:23 am

राज्य के 40 लाख घरों तक तिरंगा निशुल्क पहुंचायेगी सरकार

राज्य सरकार ने अब तक करीब 40 लाख तिरंगा का इंतजाम कर लिया है। सभी जिला उपायुक्तों को झंडे उपलब्ध करा दिये गये हैं। अब जिला प्रशासन हर घर तिरंगा...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 3:20 am

त्रिपुरा : विधायक समेत अन्य पर हमले के बाद कांग्रेस ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराया

त्रिपुरा में गुरुवार को कथित तौर पर 'सत्तारूढ़ भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा हमला' किए जाने के कारण पार्टी के एकमात्र विधायक और वरिष्ठ नेता सुदीप रॉय बर्मन सहित कांग्रेस के कम से कम 11 सदस्य पुलिस हिरासत में घायल हो गए

देशबन्धु 12 Aug 2022 3:19 am

पलामू, दलमा और सारंडा में 92 फीसदी हाथी, यहां मानव संघर्ष केवल 8 प्रतिशत

झारखंड में 92 फीसदी गजराज राज्य के तीन क्षेत्रों पलामू बाघ अभ्यारण्य, दलमा वन्यजीव अभयारण्य और सिंहभूम के अंतर्गत सारंडा में रहते हैं इसके बावजूद इन...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 3:10 am

साहिबगंज फेरी सर्विस संचालक समेत तीन से ईडी ने की पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध खनन व उसकी ट्रांसपोर्टिंग के जरिए मनी लाउंड्रिंग के मामले में फेरी सर्विस संचालकों पर शिकंजा कसा है। गुरुवार को ईडी...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 3:10 am

2500 सहायक पुलिसकर्मियों को एक माह का अवधि विस्तार

राज्य सरकार ने 2500 सहायक पुलिसकर्मियों को एक माह का अवधि विस्तार दिया है। यह मामला राज्य सरकार के पास विचाराधीन था। इस संबंध में गृह, कारा एवं आपदा...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 3:10 am

पुलिस तबादलों के लिए नए चयन पर्षद का गठन

झारखंड पुलिस में तबादलों को लेकर महानिदेशक चयन पर्षद का पुनर्गठन किया गया है। डीजीपी नीरज सिन्हा के आदेश पर नए चयन पर्षद का गठन किया गया है।...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 3:10 am

कानपुर हिंसा में पुलिस ने दायर की चार्जशीट, 47 को बनाया आरोपी, 20 लोग थे साजिश में शामिल

कानपुर हिंसा के मामले में पुलिस ने पहली चार्जशीट दायर कर दी है. पुलिस ने 47 लोगों को आरोपी बनाया है. इसमें से 20 लोग हिंसा की साजिश रचने में शामिल थे. कानपुर के संयुक्त पुलिस आयुक्त ने कहा कि SIT की जांच के आधार पर हिंसा में भूमिका का आरोप लगाया गया है. साथ ही कहा कि जल्द ही बाकी दो FIR में चार्जशीट दाखिल करेंगे.

आज तक 12 Aug 2022 3:08 am

On This Day: आज ही के दिन ईस्ट इंडिया कंपनी के दखल के बाद भारत में पड़ी थी गुलामी की नींव, जानें 12 अगस्त का इतिहास

ईस्ट इंडिया कंपनी व्यापारिक इरादे से भारत आई, लेकिन यहां की रियासतों की आपसी लड़ाई और बिखराव ने उसकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को हवा दी. कंपनी ने 12 अगस्त 1765 को …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 12 Aug 2022 3:02 am

नहीं रहे फेमस कन्नड़ गायक शिवमोग्गा सुब्बन्ना, 83 साल की उम्र में निधन

प्रसिद्ध कन्नड़ गायक शिवमोग्गा सुब्बन्ना का गुरुवार रात यहां एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके परिवार के करीबी सूत्रों ने यह जानकारी दी. वह …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 12 Aug 2022 3:02 am

अरब सागर में पलटा भारतीय जहाज, पाकिस्तानी नौसेना ने 9 हिंदुस्तानियों को बचाया, 1 का शव बरामद

पाकिस्तानी नौसेना ने गुरुवार को कहा कि उसने अरब सागर में एक जहाज के पलट जाने के बाद उसके चालक दल के 9 भारतीय सदस्यों को डूबने से बचाया. पाकिस्तान …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 12 Aug 2022 3:01 am

हर घर तिरंगा पर क्या बोले ओवैसी ? देखिए TV9 का Super Exclusive Interview

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने टीवी9 भारतवर्ष के साथ एक इंटरव्यू में हर घर तिरंगा अभियान को लेकर कहा कि ‘तिरंगे से मोहब्बत दिल और किरदार में होनी चाहिए.’ उन्होंने …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 12 Aug 2022 3:01 am

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतकर लौटी झारखंड की बेटियां, चेहरे पर दिखी मुस्कान

बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) में भारतीय महिला हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीत कर इतिहास रचा. कांस्य पदक विजेता भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की तीन खिलाड़ी निक्की …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 12 Aug 2022 3:01 am

श्रेयस अय्यर को लेकर रवि शास्त्री ने पहले ही कहा था, ‘श्री, ये बच्चे पर बहुत काम करना पड़ेगा’: श्रीधर

यूएई में होने वाले एशिया कप 2022 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस साल टी20 इंटरनेशलन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 12 Aug 2022 3:01 am

Virat Kohli: विराट कोहली के नाम हैं कई विश्व रिकॉर्ड्स, यहां देखें कब-कब खेली शानदार पारी

Virat Kohliविराट कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुकें हैं. विराट वनडे में 43 शतक और टेस्ट में 27 शतक ठोक चुकें हैं.Virat Kohliविराट कोहली ने नाम वनडे क्रिकेट …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 12 Aug 2022 3:01 am

Rishabh Pant: ऋषभ पंत बने उत्तराखंड के ‘स्टेट ब्रांड एम्बेसडर’, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उत्तराखंड सरकार ने अपने राज्य का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट कर इस …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 12 Aug 2022 3:00 am

अनुराग ठाकुर ने कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक को अभूतपूर्व ग्रोथ पर बधाई दी

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (केसीसीबी) के अभूतपूर्व ग्रोथ पर बधाई दी

देशबन्धु 12 Aug 2022 2:48 am

भाजपा विधायक ने दी हैदराबाद में मुनव्वर फारूकी का शो रोकने की धमकी

स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के हैदराबाद में प्रस्तावित शो ने एक बार फिर विवाद खड़ा कर दिया है

देशबन्धु 12 Aug 2022 2:45 am

दिल्ली एलजी ने 11 पूर्व डीडीए अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया, पेंशन लाभ वापस लिया

दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने डीडीए के अध्यक्ष के रूप में गुरुवार को वित्तीय हेराफेरी और कोडल औपचारिकताओं के उल्लंघन, सीपीडब्ल्यूडी वर्क्‍स मैनुअल और जीएफआर के उल्लंघन के नौ साल पुराने मामले में डीडीए के 11 पूर्व अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया

देशबन्धु 12 Aug 2022 2:42 am

सीबीआई: TMC नेता मंडल ने पैसे के लिए पशु तस्करों को उपलब्ध कराई सुरक्षा, BSF के अधिकारी भी शामिल

Anubrata Mondal TMC Arrest Update: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। मंडल की गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने दावा किया है कि वह पैसे के लिए पशु तस्करों को सुरक्षा उपलब्ध करा रहे थे। इसमें बीएसएफ के अधिकारी भी शामिल थे।

नव भारत टाइम्स 12 Aug 2022 2:38 am

सिल्ली में वज्रपात से केबल जला, बिजली बाधित

सिल्ली एवं आसपास में लगभग 16 घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल रहने पर लोगों में विभाग के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। गुरुवार अहले सुबह केबल पर...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:30 am

सिल्ली में बच्चों ने निकाली तिरंगा जागरुकता रैली

सिल्ली के सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों के द्वारा गुरुवार को प्रभात फेरी निकाल घर-घर तिरंगा लगाने को लेकर लोगों को जागरूक किया...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:30 am

खलारी में बहनों ने बांधी भाई की कलाई पर राखी

श्रावण माह की पूर्णिमा के दिन मनाया जाने वाला रक्षा बंधन का त्योहार खलारी कोयलांचल सहित आस-पास के क्षेत्रों में गुरुवार को कई घरों में हर्षोल्लास के...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:30 am

छत्तीसगढ़ी एकता मंच ने मनाई  मिनी माता की पुण्यतिथि

छत्तीसगढ़ी एकता मंच डकरा की महिला मंडल द्वारा छत्तीसगढ़ की प्रथम महिला सांसद स्वर्गीय मिनी माता की पुण्यतिथि मनाई...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:30 am

सुरंग खोदकर मोबाइल दुकान में चोरी

पहले चोर दुकान के ऊपर की शीट तोड़कर चोरी करते थे लेकिन अब चोरों ने स्टाइल बदल दिया है। अब चोर धरती में सुरंग खोदकर नीचे से घुसकर चोरी करने लगे...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:30 am

नाबालिग के यौन शोषण के आरोपी को 20 साल की सजा

न्यायालय ने धारा 6 पोक्सो एक्ट के तहत बंदगांव के कोंसेया सैजनटोला निवासी विजय उर्फ पुरन सिंह को 20 वर्ष का सश्रम कारावास और एक लाख रूपये जुर्माना की...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:20 am

अनियंत्रित होकर ट्रेलर दो घरों में घुसा, बाल बाल बचे लोग

खूंटी सिमडेगा मुख्य पथ पर कनकलोया गांव में गुरूवार को दिन में एक ट्रेलर अनियंत्रित होकर सडक किनारे दो घरों में घुस गया। जिससे दिलीप साहु व बुधमल...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:20 am

कांग्रेस की गौरव यात्रा रनिया से तोरपा पहुंची

कांग्रेस पार्टी की गौरव यात्रा गुरूवार को तोरपा पहुंची। पूर्व विधायक बंधु तिर्की, जिला अध्यक्ष रामकृष्णा चौधरी की अगुवाई में यात्रा में शामिल...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:20 am

जरिया में पेड़ों पर रक्षा सूत्र बांध मनाया रक्षाबंधन

जरिया वन क्षेत्र कर्रा अन्तर्गत गड़के, जेरगा, साहिलौंग और बरवादाग जंगल में गुरूवार को पेड़ पर रक्षा सूत्र धागा बांधकर रक्षा बंधन मनाया...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:20 am

अंगराबारी में हजारों शिवभक्तों ने किया जलाभिषेक

सावन के पूर्णिमा के अवसर पर रिम-झिम बरसता सावन में आम्रेश्वर धाम में हजारों शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया। मुख्य मंदिर का पट खुलते ही पूर्व से...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:20 am

अल्पसंख्यक स्कूलों की शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप

जिले में इन दिनों विभिन्न अल्पसंख्यक विद्यालयों में शिक्षिकों की नियुक्ति की जा रही है। इस दौरान नियुक्ति प्रक्रिया में गड़बड़ी के आरोप अब सामने आने...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:20 am

बारिश में भी लहराया तिरंगा, खूंटी में गूंजे भारत मां के जयकारे

खूंटी विधानसभा क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से अलग-अलग इलाकों में जारी तिरंगा यात्रा का गुरुवार को खूंटी शहर में समापन हुआ। गुरुवार को शहर में सुबह...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:20 am

राजनीति से ऊपर उठ काम करें पंचायत प्रतिनिधि : रेणु

साईं नगर बुकबुका में पंचायत समिति सदस्यों तथा सामाजिक प्रतिनिधियों की बैठक गुरुवार को चुरी दक्षिणी पंचायत पंसस रेणु देवी की अध्यक्षता में हुई। बैठक...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:20 am

भारी वर्षा से इंटरनेशनल कालोनी बन जाता है तालाब

इंटरनेशनल कालोनी तालपुरी बी ब्लाक परिजात कालोनी के लोग नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर है। यहां बारिश के पानी की निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। बारिश में यहां तीन से चार फीट तक पानी भर जाता है। जाम पानी की वजह से बीमारी का खतरा अलग बना हुआ है।

जागरण 12 Aug 2022 2:19 am

बीएसपी ने जारी किया पे स्केल का पत्र, सितंबर में मिल सकता है एरियर

भिलाई (नईदुनिया प्रतिनिधि)। भिलाई इस्पात संयंत्र सहित सेल के सभी यूनिट में कर्मचारियों के नये पे स्केल को लेकर सेल के आदेश के बाद भिलाई इस्पात संयंत्र ने विस्तृत जानकारी एवं नियम-शर्त से संबंधित पत्र बुधवार को जारी कर दिया। सेल प्रबंधन ने बीते एनजेसीएस की बैठक में ही स्पष्ट कर दिया था कि एक जनवरी 2017 से 31 मार्च 2020 तक एरियर के मामले

जागरण 12 Aug 2022 2:14 am

सूरदास को दिखती है समस्याएं, विधायक को दी जानकारी

नेत्रहीन सूरदास गोप आंखों से देख तो नहीं सकते, लेकिन मन की आंखों से वे अपने गांव और आसपास की समस्याओं को बखूबी देख लेते हैं। जब गुरुवार को विधायक...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:10 am

पिता की हत्या का आरोपी एक साल बाद पकड़ा गया

एक साल से फरार चल रहे पिता की हत्या के आरोपी शनिचर तुरी को पुलिस ने डोड़मा चौक से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शनिचर तोरपा थाना क्षेत्र के पंडरा...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:10 am

'बिहार का मुख्यमंत्री मैं नहीं वो हैं', 10 लाख नौकरियों के वादे पर ये क्या बोल गए डिप्टी सीएम तेजस्वी?

नई दिल्ली, 12 जुलाई। बिहार में महागठबंधन की नई सरकार में तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री बने हैं। सरकार में आते ही अब विपक्ष तेजस्वी सवाल पूछ रहा है कि राज्य में 10 लाख नौकरियों के वादे का क्या प्लान है? इस पर

वन इंडिया 12 Aug 2022 2:08 am

राज्यों पर करीब 60 लाख करोड़ रुपये की देनदारी, शीर्ष पर है यूपी और महाराष्ट्र, मुफ्त सुविधाएं बनी बड़ा खतरा

उच्चतम न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है। इसमें बताया गया है कि अनाप शनाप मुफ्त सौगातें बांटने के चलते राज्यों पर 59,89,360 करोड़ रुपये की देनदारी है, जो कि 31 मार्च 2021 तक दर्ज की गई है।

नव भारत टाइम्स 12 Aug 2022 2:01 am

खूंटी में बारिश से उफनाए झरने, धनरोपनी शुरू

सावन महीने के अंतिम सप्ताह अगस्त महीने में जिले में 87.9 मिमी बारिश हुई है। बुधवार को 21 मिमी बारिश हुई, गुरूवार का वर्षापात रिपोर्ट शुक्रवार को...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:00 am

झारखंड की आदिवासी महिलाओं ने कोलकाता में लहराया परचम

विश्व आदिवासी दिवस पर आयोजित इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ बायो सोशल रिसर्च एंड डेवलपमेंट आईबीआरएडी के द्वारा राष्ट्रीय कन्वेंशन आयोजित किया गया। जिसमें...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:00 am

खूंटी 14:अर्जुनेश्वरधाम में हुआ भंडारे का आयोजन

रनिया प्रखण्ड क्षेत्र के सोदे के दक्षिणी कोयल नदी स्थित अर्जुनेश्वर धाम परिसर में गुरुवार को हिन्दू जागरण मंच एवं मंदिर प्रबन्ध समिति की ओर से...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 2:00 am

रोजगार व बेरोजगारी भत्ता के मुद्दे पर युवा मोर्चा ने किया तहसील का घेराव

भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू के आह्वान पर रोजगार एवं बेरोजगारी भत्ता के मुद्दों को लेकर एसडीएम कार्यालय घेराव कार्यक्रम के तहत युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने खरोरा तहसील कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान रोजगार एवं बेरोजगारी भत्ता देने की मांग करते हुए राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौपा।युव

जागरण 12 Aug 2022 1:58 am

रक्षाबंधन पर भाई के घर जा रही थी, रास्ते में मिला पैंथर, उसे भी बांधी राखी, देखें - पशुप्रेम और दुलार पूरी कहानी

Raksha Bandhan Viral Video: उदयपुर में अपने भाई को राखी बांधने जा रही एक महिला को रास्ते में एक पैंथर नजर आया। पैंथर घायल था। सुस्ता रहा था। महिला काे उसकी चिंता हुई, दुलार आया। तो भाई के लिए साथ लाई एक राखी उसके पंजे पर भी बांध दी। पैंथर के स्वस्थ होने की कामना करते हुए रक्षासूत्र बांधा।

नव भारत टाइम्स 12 Aug 2022 1:57 am

ट्रेन की चपेट में आने से असिस्टेंट प्लाटून कमांडर की मौत

बुधवार को ट्रेन की चपेट में आने से सीएएफ के असिस्टेंट प्लाटून कमांडर (एपीसी) की मौत हो गई। मृतक मंगलवार को अपनी पदस्थापना वाले जिले से छुट्टी पर घर आने के लिए निकला था।

जागरण 12 Aug 2022 1:52 am

नींव गुलाम, संविधान आत्माविहीन!

समझे, गांठ बांधे कि संविधान, व्यवस्था और नेतृत्व के कथित पारस पत्थर की खोट है जिससे पचहत्तर साल की आजादी में लोग जड़ बुद्धी में अंधा सफर करते हुए है। The post नींव गुलाम, संविधान आत्माविहीन! appeared first on Naya India .

नया इंडिया 12 Aug 2022 1:47 am

चोरी की 17 मोटरसाइकिल के साथ पांच गिरफ्तार

पुलिस ने चोरी की 17 मोटरसाइकिलों के साथ पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित छत्तीसगढ़ के विभिन्ना स्थानों से मोटरसाइकिल चोरी कर बतौली में कम दाम में बेचते थे।

जागरण 12 Aug 2022 1:30 am

संदिग्ध स्थिति में मिला युवक का शव

।रक्षा बंधन के दिन गुरुवार को सुबह शासकीय शराब दुकान के समीप कुंजनगर गांव में सड़क किनारे केशवपुर निवासी राजेन्द्र सिंह नामक युवक का शव संदिग्ध अवस्था में मिला है।

जागरण 12 Aug 2022 1:28 am

नौकरी लगवाने के नाम पर छात्रा से ठग लिए चार लाख रुपये

शहर के माइनस कालोनी निवासी इंजीनियरिग छात्रा से एसईसीएल में नौकरी लगवाने के नाम पर साढ़े चार लाख रुपये की ठगी करने के मामले में बिश्रामपुर पुलिस ने चार आरोपितों के विरुद्घ प्राथमिकी की है।

जागरण 12 Aug 2022 1:26 am

कांग्रेसियों ने निकाली भारत जोड़ो तिरंगा पदयात्रा

विधायक मनोज मंडावी के नेतृत्व में भानुप्रतापपुर विधानसभा स्तरीय आजादी का गौरव पदयात्रा का दूसरा दिन ग्राम भेजरीटोला से प्रारंभ होकर खरथा गोलकुंहड़ा रतेसरा होकर जैसाकर्रा में समापन हुआ।

जागरण 12 Aug 2022 1:25 am

तीन वर्ष बाद गृह नगर में ध्वजारोहण करेंगे मंत्री सिंहदेव

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव तीन वर्ष बाद गृह नगर अंबिकापुर में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे।

जागरण 12 Aug 2022 1:23 am

लबालब भरा जलाशय, देखने उमड़ रही भीड़

बस्तर संभाग के साथ कांकेर जिले में हो रही लगातार वर्षा से कांकेर जिले में स्थित परलकोट जलाशय इस साल लबालब भर कर अपने पूरे सवाब पर है।

जागरण 12 Aug 2022 1:23 am

बांदा में यमुना में 35 सवारियों से भरी नाव डूबने से तीन की मौत, 15 को बचाया गया; 17 लापता

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में आज एक बड़ा हादसा हुआ. यमुना नदी में सवारियों...

NDTV इंडिया 12 Aug 2022 1:20 am

वड़िंग ने गुजरात में 1,000 रुपये देने के वादे को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा

चंडीगढ़, एजेंसी कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 1:20 am

बीए प्रथम वर्ष में प्रवेश केलिए अस्थाई मेरिट सूची जारी

यह जलाशय कांकेर जिले का सबसे बड़ा जलाशय है जो परलकोट क्षेत्र के ग्राम खैरकट्टा के एरिया में है। जो तीन साल बाद एक बार फिर पूरी तरह (लबालब) भर गया है।

जागरण 12 Aug 2022 1:18 am

बिहार के बाद महाराष्ट्र से BJP के लिए टेंशन वाली न्यूज, शिंदे कैबिनेट पर छलका पंकजा मुंडे का दर्द

नई दिल्ली, 12 अगस्त। महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस सरकार ने हाल ही में अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। लेकिन मंत्रिमंडल में अब तक एक भी महिला को जगह नहीं मिली पाई। इसके लिए शिंदे सरकार की आलोचना भी

वन इंडिया 12 Aug 2022 1:17 am

खिलेंद्र का स्वतंत्रता दिवस समारोह दिल्ली के लिए हुआ चयन

आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देश की राजधानी नई दिल्ली में एक भारत श्रेष्ठ भारत थीम के तहत शिविर का आयोजन किया गया है।

जागरण 12 Aug 2022 1:17 am

राम वनगमन पथ पर रामपाल में स्थापित हैं रामायणकालीन शिवलिंग, मंदिर के जीर्णोद्धार एवं सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग की मांग

त्रेतायुग में भगवान राम वनवास काल में जिस रास्ते से होकर अयोध्या से देश के दक्षिण की ओर गए थे उस राम वनगमन पथ पर यहां जगदलपुर से 15 किलोमीटर दूर ग्राम रामपाल भी शामिल है। मान्यता है कि यहां स्थापित शिवलिंग रामायणकालीन है।

जागरण 12 Aug 2022 1:15 am

छात्राओं ने पेड़ों को बांधी राखी, सुरक्षा का लिया संकल्प

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धनेलीकन्हार की जूनियर रेडक्रास इकाई ने रक्षाबंधन के अवसर पर राखी बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन कर पेड़ों को राखी बांधी।

जागरण 12 Aug 2022 1:14 am

मूसलाधार बारिश से महानदी उफान पर, नदीगांव पोरथ धाम में घुसा बाढ़ का पानी

प्रदेश में पिछले दो दिनों से हो रही भीषण बारिश के बाद महानदी सहित कई नदी नाले अपने पूरे उफान पर है। भारी बारिश के कारण महानदी में आई भीषण बाढ़ से नदी किनारे के कई जलमग्न होने की स्थिति में आ गए हैं।

जागरण 12 Aug 2022 1:13 am

बहनों ने सजाई भाइयों की कलाई, आरती उतारकर बांधी राखी

भाई-बहनों के पवित्र त्यौहार रक्षा बंधन में इस बार भद्रा का अशुभ योग होने के बावजूद अंचल में त्योहार मनाया गया। बहनों ने भद्रा योग शुरू होने के पहले ही भाइयों की आरती उतारकर उनकी कलाईयां सजाईं। भाइयों ने रक्षा का आशिर्वाद देते हुए उन्हें उपहार दिए। हालांकि अधिकतर बहनें शु्‌क्रवार को शुभ मुहूर्त में रक्षा पर्व मनाएंगी।

जागरण 12 Aug 2022 1:11 am

भत्ता और मेडिकल सुविधा की मांग को लेकर यूनियनों की हड़ताल आज

लौह अयस्क खदान समूह के संयुक्त खदान मजदूर संघ (एटक), भारतीय मजदूर संघ व इंटक ठेका कर्मचारियों के भत्ता व मेडिकल सुविधा की मांग को लेकर संयुक्त रूप से हड़ताल पर रहेंगे।

जागरण 12 Aug 2022 1:11 am

पाक नौसेना ने अरब सागर में भारतीय पोत पलटने के बाद चालक दल को बचाया

कराची, एजेंसी पाकिस्तानी नौसेना ने गुरुवार को कहा कि उसने अरब सागर में एक

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 1:10 am

जामनगर के पास पांच मंजिला होटल में लगी आग, 27 को बचाया गया

जामनगर, एजेंसी गुजरात के जामनगर शहर के पास गुरुवार शाम पांच मंजिला एक होटल...

लाइव हिन्दुस्तान 12 Aug 2022 1:10 am