Dehradun News : हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस के समक्ष पेश हुए बिंडलास, पुलिस 11 जुलाई को दाखिल करेगी अपना जवाब

तीन मुकदमों में वांछित चल रहे उद्योगपति सुधीर वसंत विहार थाने पहुंचे और अपने बयान दर्ज करवाए। अब पुलिस 11 जुलाई को हाईकोर्ट के समक्ष अपना जवाब दाखिल करेगी। मार्च महीने में उनके खिलाफ हाईकोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।

जागरण 3 Jul 2022 10:40 am

गुचुपानी में फंसे सभी 11 लोगों काे किया सकुशल रेस्क्यू

देहरादून (Dehradun) . देहरादून (Dehradun) के गुचुपानी में बारिश से अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से फंसे दो महिलाओं सहित सभी 11 लोगों को सकुशल रेस्क्यू किया गया. पुलिस (Police) के अनुसार सिटी कंट्रोल रूम से कोतवाली कैंट को सूचना दी गई कि गुचुपानी में नदी का स्तर बढ़ गया है और नदी के पास …

डेली किरण 3 Jul 2022 10:03 am

Dehradun News: वित्तीय अनियमितता में पूर्व मंत्री की करीबी दमयंती पर कसा जांच का शिकंजा, तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित

प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत की करीबी रहीं शिक्षा विभाग की खंड शिक्षा अधिकारी दमयंती रावत पर शासन ने जांच का शिकंजा कस दिया है।

अमर उजाला 3 Jul 2022 1:53 am

Dehradun News: देहरादून की योजनाओं के लिए 72.99 करोड़ रुपये का अनुमोदन

Dehradun News काबीना मंत्री सुबोध उनियाल ने जिला योजना समिति की बैठक ली। इसमें देहरादून की योजनाओं के लिए 72.99 करोड़ रुपये का अनुमोदन किया गया। मंत्री अधिकारियों को रोजगारपरक और आजीविका से जुड़ी योजनाएं बनाने के निर्देश दिए।

जागरण 2 Jul 2022 11:02 pm

Dehradun News: गुच्चुपानी में पिकनिक मना रहे थे 11 लोग, अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने से फंसे, जान जोखिम में डालकर किया रेस्‍क्‍यू

Dehradun News देहरादून के गुच्चुपानी में पिकनिक मनाने के लिए आए 11 लोग नदी का जलस्तर बढ़ने पर वहां फंस गए। सूचना पर कैंट कोतवाली पुलिस एसडीआरएफ व फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। दो घंटे तक चले रेस्‍क्‍यू में सभी सुरक्षित निकाला गया।

जागरण 2 Jul 2022 10:42 pm

Dehradun News: देहरादून में बादल फटने के एसएमएस अलर्ट से सहमे लोग, तीन बजे के लिए अलर्ट पहुंचा शाम पांच बजे के बाद

Dehradun News देहरादून जनपद के रायपुर में बादल फटने के एसएमएस अलर्ट से लोग सहम गए। मौसम विभाग की सूचना पर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एसएमएस भेजे। तीन बजे के लिए जारी अलर्ट आम लोग तक पांच बजे के बाद पहुंचा।

जागरण 2 Jul 2022 10:16 pm

Dehradun News : बड़ी तादाद में राशन विक्रेताओं ने दिया इस्तीफा, कर्मचारियों से हुई हाथापाई, लंबित मांगों पर कार्रवाई न होने से हैं नाराज

सरकारी सस्ते-गल्ले के विक्रेताओं ने बड़ी तादाद में जिला पूर्ति अधिकारी को इस्तीफा सौंप दिया। इस दौरान राशन विक्रेताओं और पूर्ति निरीक्षक व कर्मचारियों के बीच हाथापाई हो गई। कहा कि मांग पर कार्रवाई न होने तक उपभोक्ताओं को राशन वितरण नहीं किया जाएगा।

जागरण 2 Jul 2022 2:35 pm

Dehradun किसानों की खाद की कमी दूर करे सरकार: गुलशन

Dehradun किसानों की खाद की कमी दूर करे सरकार: गुलशन

समाचार नामा 2 Jul 2022 12:02 pm

Kashmir में ढेर हुए आतंकी का क्या है Dehradun कनेक्शन? एक इंस्टिट्यूट व कश्मीरियों पर इंटेलिजेंस की नजर

पंजाब के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की पिछले दिनों हुई हत्या के सिलसिले में उत्तराखंड की राजधानी चर्चा में आ गई थी और अब कश्मीर में मारे गए दो आतंकियों (Militants Killed in Kashmir) में से एक का बैकग्राउंड दून से जुड़ा है. यह भी जानिए कि ऐसा पहले भी कुछ आतंकवादी घटनाओं में हो चुका है.

न्यूज़18 2 Jul 2022 11:29 am

Crime in Dehradun: महिलाओं को कमरे में बंद कर बदमाशों ने लूटा घर, शहर में तीन घरों में हुई वारदात से मचा हड़कंप

शहर में शुक्रवार देर को तीन घरों में लूट की घटना सामने आई है। मौके पर पहुंची पुलिस जानकारी जुटा रही है। गोरखपुर चौक के पास घर में लूट की घटना रात करीब तीन बजे हुई। तीन सशस्त्र बदमाश दरवाजे की जाली कटकर अंदर दाखिल हुए।

अमर उजाला 2 Jul 2022 9:12 am

Dehradun Crime : हथियारों के बल पर बंधक बनाकर तीन घरों में लाखों की लूट, पुलिस मौके पर पहुंची, की पूछताछ

Dehradun Crime शिमला बाईपास स्थित गोरखपुर में लुटेरों ने घरवालों को हथियारों के बल पर बंधक बनाया और लाखों रुपये लूट को अंजाम दिया और बदमाश फरार हो गए। सूचना पर वसंत विहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ की।

जागरण 2 Jul 2022 8:41 am

Petrol Diesel Price : देहरादून में कितने में मिल रहा पेट्रोल-डीजल, टैंक फुल करवाने से पहले पढ़ें एक क्लिक में...

Petrol Diesel Price in Dehradun आपको बता दें कि हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सुबह छह बजे बदलाव होता है। आज दो जुलाई को पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़त दर्ज नहीं की गई है।

जागरण 2 Jul 2022 8:29 am

Dehradun News: देहरादून में भगवान जगन्नाथ ने किया नगर भ्रमण, देखें तस्‍वीरों में

Jagannath Yatra श्री राम मंदिर समिति और श्री श्री जगन्नाथ श्री गुंडिचा रथयात्रा आयोजन समिति की ओर से 25वीं जगन्नाथ यात्रा निकाली गई। भाई बलभद्र बहन सुभद्रा के साथ रथ पर सवार भगवान जगन्नाथ के दर्शनों को श्रद्धालु उमड़े।

जागरण 1 Jul 2022 10:57 pm

Dehradun: अंग्रेजों ने बनाई थी FRI की खूबसूरत इमारत, शूटिंग के लिए खिंचे चले आते हैं फिल्ममेकर्स

Forest Research Institute Dehradun: वैश्विक धरोहर के रूप में देहरादून में स्थित फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट ग्रीक रोमन भवन निर्माण शैली में बना हुआ है. इसका परिसर करीब 7 एकड़ के क्षेत्रफल में फैला है. वहीं, यहां स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2, पान सिंह तोमर, कृष्णा कॉटेज समेत तमाम बॉलीवुड फिल्‍म की शूटिंग हो चुकी है.

न्यूज़18 1 Jul 2022 6:04 pm

करन माहरा ने महाराष्ट्र में नई सरकार को बताया अलोकतांत्रिक

देहरादून (Dehradun) . कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के राजनैतिक घटनाक्रम पर भाजपा को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है, इसलिए राष्ट्रपति इस मामले में हस्तक्षेप करके नई सरकार को बर्खास्त करें. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव महर्षि के माध्यम से जारी …

डेली किरण 1 Jul 2022 2:48 pm

देहरादून के इस मंदिर का महाभारत काल से जुड़ा है इतिहास, 200 साल पुराने बेल के पेड़ पर हमेशा रहते हैं फल!

Prithvinath Temple Dehradun: देहरादून के पृथ्वीनाथ मंदिर का उल्लेख महाभारत के केदारखंड भाग में है. वहीं, पृथ्वीनाथ मंदिर के पुजारी भगवत पुरी ने बताया कि यह कई बरसों पुराना प्राचीन मंदिर है. यहां दूर-दूर से लोग दर्शन करने आते हैं. इसके अलावा यहां गुरु द्रोणाचार्य ने तपस्‍या भी की थी.

न्यूज़18 1 Jul 2022 1:56 pm

देहरादून में करारी खस्ता-छोले के लिए मशहूर ये दुकान, 60 साल से नहीं बदला स्वाद

Ratan Khasta Shop in Dehradun: देहरादून की मशहूर करारी खस्ता-छोले की दुकान को करीब 60 साल पहले रतनलाल ने शुरू किया था. वहीं, अब इस दुकानों को उनके दो बेटे चला रहे हैं, लेकिन स्‍वाद में कोई अंतर नहीं आया है.

न्यूज़18 1 Jul 2022 1:10 pm

उत्तराखंड में बारिश से बदरीनाथ राजमार्ग सहित 95 सड़कें बंद

-भारी बारिश का अलर्ट जारी देहरादून (Dehradun) . प्रदेश में मानसून आते ही मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. अभी तक भूस्खलन और बोल्डर गिरने से बदरीनाथ हाईवे, केदारनाथ मार्ग सहित कुल 95 सड़कें बंद हैं. इस बीच मौसम विभाग की ओर से अगले 24 घंटे के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. सिंचाई …

डेली किरण 1 Jul 2022 10:48 am

Dehradun Crime: मह‍िला ने ससुराल‍ियों पर लगाया पति की हत्या का आरोप, एसएसपी से लगाई न्‍याय की गुहार

अलकनंदा एन्क्लेव निवासी खुशबू राजवार ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके पति अक्षय राजवार की बीते मार्च को अचानक मृत्यु हो गई। उनका आठ साल का पुत्र स्पर्श और तीन साल की पुत्री वैष्णवी है। उनका वर्ष 2012 में प्रेम विवाह हुआ था।

जागरण 30 Jun 2022 4:27 pm

Dehradun Accident News: बिना हेलमेट के चला रहे थे बाइक, डिवाइडर से टकराई; चालक की हुई मौत

Dehradun News देहरादून एक युवक को बिना हेलमेट के बाइक चलाना भारी पड़ गया है। बिंदाल पुल के पास तेज वर्षा के बीच एक बाइक डिवाइडर से टकरा गई। इस हादसे में चालक की मौत हो गई जबकि दूसरा सवार घायल हो गया।

जागरण 30 Jun 2022 9:24 am

Dehradun Connection : कश्मीर में मारे गए आतंकी के साथ फिर जुड़ा दून का नाम, पड़ताल में जुटा खुफिया विभाग 

कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए आतंकी के साथ एक बार फिर दून का नाम जुड़ा है।

अमर उजाला 30 Jun 2022 1:36 am

Dehradun News: देहरादून में लैंडिंग के दौरान मौसम हुआ खराब, 10 मिनट तक एयरपोर्ट के ऊपर चक्कर लगाता रहा विमान

आज जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मौसम अचानक खराब हो गया। इस कारण इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को लैंडिंग से पहले एयरपोर्ट के ऊपर 10 मिनट तक चक्‍कर लगाता रहा। मौसम सामान्य होने के बाद विमान को लैंड कराया गया।

जागरण 29 Jun 2022 8:56 pm

Dehradun हरीश रावत ने कहा- योजना युवाओं के लिए अग्निपथ नहीं बर्बादी का पथ

Dehradun हरीश रावत ने कहा- योजना युवाओं के लिए अग्निपथ नहीं बर्बादी का पथ

समाचार नामा 28 Jun 2022 6:00 pm

Dehradun दो हजार करोड़ की लागत से बनेंगे केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे

Dehradun दो हजार करोड़ की लागत से बनेंगे केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे

समाचार नामा 28 Jun 2022 4:00 pm

Dehradun: शिवभक्त कांवड़िए ड्रोन के साये में पार करेंगे बार्डर, कई जगह बनेंगे कंट्रोल प्वाइंट, विवाद की स्थिति में तत्काल होगी कार्रवाई

कांवड़ यात्रा की निगरानी के लिए ड्रोन तैनात किए जाएंगे। मेला क्षेत्र से लेकर उत्तराखंड के बॉर्डर तक ड्रोन को उड़ाया जाएगा।

अमर उजाला 28 Jun 2022 11:59 am

Accident in Dehradun : अलग-अलग दुर्घटनाओं में पुलिसकर्मी व चालक की मौत, छुट्टी पर चल रहे थे पुलिस लाइन में तैनात राकेश

पुलिस कांस्टेबल राकेश राठौर रविवार देर रात बाइक से हरिद्वार से देहरादून आ रहे थे। हर्रावाला के पास उनकी बाइक डिवाइडर से टकरा गई। राकेश इन दिनों छुट्टी पर चल रहे थे। वहीं एक अन्य दुर्घटना रविवार रात करीब साढ़े ग्यारह छदम्मीवाला के पास हुई।

जागरण 28 Jun 2022 9:56 am

Crime in Dehradun : सहसपुर में 16 साल की किशोरी से सामूहिक दुष्‍कर्म, पीड़िता के पिता ने थाने में दी तहरीर

किशोरी के पिता की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। केदारा वाला क्षेत्र में 16 साल की किशोरी के साथ तीन युवकों द्वारा गैंगरेप का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जागरण 28 Jun 2022 9:38 am

फादर्स डे पर है घूमने का प्लान तो पापा को ले जाएं इन जगहों पर

हर साल ‘फादर्स डे’ जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। जी हाँ और इस साल यह 19 जून 2022 को सेलिब्रेट किया जाने वाला है। जी दरअसल यह दिन दुनियाभर के सभी पिता को समर्पित होता है। अपने पिता के प्रति सम्मान व प्यार व्यक्त करने और अपने जीवन में पिता के व्यक्तित्व को संजोने के लिए फादर्स डे मनाया जाता है। हालाँकि इस दिन आप अपने पिता को कहीं घूमाने ले जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपन इन जगहों पर जा सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। हरिद्वार- उत्तराखंड का शहर हरिद्वार (Haridwar) भारत के सबसे पवित्र स्थलों में से एक है। आप अपने पिता को लेकर यहाँ जा सकते हैं। जी दरअसल यहां हरि-की-पैरी के पवित्र घाट समेत कई धार्मिक स्थल हैं और इसके अलावा यहां कई ऐसी जगह हैं, जहां जाकर आप प्रकृति को काफी नजदीक से महसूस कर सकते हैं। ऋषिकेश- ऋषिकेश (Rishikesh) उत्तराखंड की सबसे मशहूर जगह में से एक है। जी दरअसल यह स्थान अपने आश्रमों और योग केंद्रों के लिए प्रसिद्ध है। जी दरअसल हिमालय की तलहटी में बसा ऋषिकेश ‘फादर्स डे’ सेलिब्रेट करने के लिए बढ़िया डेस्टिनेशन है। मसूरी- ‘ क्वीन ऑफ हिल्स’ के नाम से मशहूर मसूरी (Mussoorie) हिमालय की तलहटी में स्थित है। जी हाँ और यह भारत के सबसे प्रसिद्ध हिल स्टेशनों में से एक है। यहां आप हिमालय की ऊंची चोटियों में आनंद ले सकते हैं। यहां कुछ खूबसूरत झरने भी हैं, जो आपकी ट्रिप को हमेशा के लिए यादगार बना देंगे। देहरादून- जब आप पहली बार उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) की यात्रा करते हैं, तो मन मोह लेने वाले दृश्य देखने को मिलते हैं। जी हाँ और अगर आप ऐतिहासिक स्थान देखने के शौकीन हैं, तो देहरादून में मिन्ड्रोलिंग मठ का दौरा जरूर करें। यहां आपको समृद्ध तिब्बती इतिहास, एक भव्य स्तूप और कुछ दिलचस्प तिब्बती कलाएं देखने को मिल सकती है। औली- औली (Auli) भारत का सबसे अच्छा स्की डेस्टिनेशन माना जाता है। जी दरअसल औली प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के लिए बेहतरीन है। जी दरअसल भारत की सबसे ऊंची चोटी का बेहतर नजारा देखने के लिए खूबसूरत क्षेत्र में केबल कार की सवारी की जा सकती है। महंगाई का एक और बड़ा झटका, महंगा होने वाला है हवाई सफर ये हैं भारत के सबसे भुतहा पिकनिक स्पॉट, एक बार जाए जरूर सुविचार: जिंदगी के मजे लेना सीखो यारो, खैर वक्त तो तुम्हारे...

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 17 Jun 2022 11:17 am