SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

39    C

डिजिटल समाचार स्रोत

पीएम मोदी की लुंबिनी यात्रा से सुधरेंगे रिश्‍ते ? जानें किस ओर बढ़ी भारत-नेपाल की दोस्‍ती

India Nepal Relations: भारत और नेपाल के बीच रिश्‍तों में एक बार फिर से गर्माहट बढ़ती जा रही है। पीएम मोदी की लुंबिनी यात्रा और नेपाल पीएम शेर बहादुर देउबा की नई दिल्‍ली यात्रा से भारत-नेपाल के बीच संबंध सामान्‍य होते दिख रहे हैं। हालांकि अभी नवंबर में होने वाले चुनाव के परिणाम पर बहुत कुछ निर्भर करेगा।

नव भारत टाइम्स 19 May 2022 1:07 pm

ज्ञानवापी से पहले अमेरिका के एक पार्क में अचानक प्रकट हो गए थे 'शिव', भक्तों ने कहा- मंदिर यहीं बनेगा!

Lord Shiva Appeared in US : साल 1993 में, अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में गोल्डेन गेट पार्क में रखे एक ट्रैफिक बैरियर पर हिंदू धर्म के एक व्यक्ति ने गौर किया। इसका आकार बिल्कुल शिवलिंग जैसा था और देखते ही देखते यह जगह लोगों के लिए पूजास्थल बन गई।

नव भारत टाइम्स 19 May 2022 12:44 pm

विधवा की बेटी की शादी का सामान जला : IPS ने फेसबुक पर पोस्ट डालकर 12 घंटे में 30 लाख जुटाकर की मदद

परिवार की बेटी की शादी थी लेकिन शादी के दिन सुबह ही मकान में आग लगने से सब कुछ तबाह हो गया। ऐसे हालात में महम के एएसपी हेमेंद्र कुमार मीना आईपीएस ने फेसबुक पर कन्यादान महादान मुहिम चलाई।

हरि भूमि 19 May 2022 12:35 pm

Azam Khan: आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, निचली अदालत के लिए दिया यह आदेश

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एल नागेश्वर राव, जस्टिस बीआर गवाई, जस्टिस एस गोपन्ना की बेंच ने यह फैसला सुनाया है। इससे पूर्व यूपी सरकार ने 17 मई को आजम खान के खिलाफ हलफनामा दाखिल किया था।

हरि भूमि 19 May 2022 12:34 pm

BSEB DElEd Result 2022: बीएसईबी डीएलएड परीक्षा के रिजल्ट हुए जारी, यहां से करें चेक

BSEB DElEd Result 2022: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने डीएलएड स्क्रूटनी के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जो उम्मीदवार डीएलएड स्क्रूटनी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब अपना रिजल्ट बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर देख सकते हैं।

हरि भूमि 19 May 2022 12:33 pm

ना ना करते रहे किम जोंग उन...उत्तर कोरिया में 10 लाख पार हुए कोरोना केस, आ सकती है 'मौत की बाढ़'

Kim Jong Un Corona Cases In North Korea : देखते ही देखते उत्तर कोरिया में कोरोना मामलों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच गई है और इसे देश का 'सबसे गंभीर संकट' करार दिया गया है। अब देश पर सामूहिक मौतों का खतरा मंडरा रहा है क्योंकि किसी को भी वैक्सीन नहीं लगी है और बड़ी आबादी कुपोषण की चपेट में है।

नव भारत टाइम्स 19 May 2022 11:46 am

बिलावल ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव के साथ बैठक में उठाया जम्मू कश्मीर का मुद्दा

संयुक्त राष्ट्र, 18 मई (भाषा) पाकिस्तान के नये विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने बुधवार को यहां संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटारेस के साथ अपनी बैठक में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बिलावल भुट्टो जरदारी ने गुटारेस के साथ अपनी बैठक के दौरान यह भी कहा कि पाकिस्तान, भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है। उन्होंने कहा कि यह तब तक नहीं हो सकता जब तक कि जम्मू-कश्मीर मुद्दे का समाधान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्पों और कश्मीरियों की इच्छा के अनुरूप नहीं हो जाता।बिलावल भुट्टो जरदारी

नव भारत टाइम्स 19 May 2022 12:28 am

कम से कम दूतावास के कांसुलर सेक्शन को तो खोल दें...तालिबान को अब समझ आई भारत की अहमियत! की गुजारिश

तालिबान के प्रवक्ता अब्दुल कहार बल्खी ने कहा कि हम भारत सहित सभी देशों के साथ पारस्परिक सम्मान और हितों के आधार पर सकारात्मक संबंध चाहते हैं। हमने भारत के साथ बातचीत के लिए एक कम्यूनिकेशन लाइन भी स्थापित की है। और कई मौकों पर हम भारत के प्रतिनिधियों से मिल चुके हैं।

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 9:57 pm

पेनिस प्लांट के साथ महिलाओं ने ऐसा क्या किया कि गुस्सा हो गई कंबोडियाई सरकार? चेतावनी दे डाली

कंबोडियाई पर्यावरण मंत्रालय ने फेसबुक पर महिलाओं की तस्वीरें जारी करते हुए अनुरोध किया कि जनता इन दुर्लभ पौधों को अकेला छोड़ दे। पर्यावरण मंत्रालय ने 11 मई की फेसबुक पोस्ट में लिखा कि वे जो कर रहे हैं वह गलत है और कृपया भविष्य में ऐसा दोबारा न करें!

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 6:17 pm

राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे स्वीकार नहीं करने वाले रिपब्लिकन नेता की जीत

वाशिंगटन, 18 मई (एपी) पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन के चलते मंगलवार को उत्तरी कैरोलिना में उनके सीनेट उम्मीदवार को जीत की प्राप्ति हुई, वहीं पेनसिल्वेनिया में उनके पसंदीदा प्रत्याशी को उस राज्य की सीनेट प्राइमरी में कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा। पेनसिल्वेनिया में गवर्नर पद की दौड़ में, ट्रम्प समर्थित उम्मीदवार ने पार्टी की उम्मीदवारी हासिल कर ली है, जिसने 2020 में वोटों की गिनती के बारे में झूठ फैलाया था। इस तरह 2020 के चुनाव परिणामों को धता बताने वाला एक रिपब्लिकन नेता 2024 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मैदान की ओर बढ़ता दिख रहा

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 5:18 pm

ईरान में सरकारी प्रतिष्ठान के पूर्व कर्मचारी ने अंधाधुंध गोलीबारी की, तीन लोगों की मौत

तेहरान, 18 मई (एपी) ईरान के सबसे बड़े सरकारी वित्तीय प्रतिष्ठान से हाल ही में बर्खास्त किए गए एक कर्मचारी ने बुधवार को देश के पश्चिमी हिस्से में स्थित अपने पुराने दफ्तर में अंधाधुंध गोलियां चलायीं जिससे तीन लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, पूर्व कर्मचारी ने गोलीबारी करने के बाद आत्महत्या कर ली। ईरानी मीडिया ने पुलिस कमांडर कर्नल फरजाद यसेमी के हवाले से बताया कि दफ्तर में लोगों को बंधक बनाने और अपने पुराने सहकर्मियों को गोली मारने के बाद हमलावर ने खुद को गोली मार ली।

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 5:13 pm

चीन को घेरने के लिए जापान में मिल रहे क्‍वॉड देश, जानें क्‍यों 'एशियाई नाटो' से घबरा रहा ड्रैगन ? भारत बदलेगा गेम!

Pm Modi Biden Quad Summit China: क्‍वॉड की बैठक जापान में होने जा रही है। चीन क्‍वॉड को लेकर बौखलाया हुआ है और लगातार भारत पर निशाना साध रहा है। 'एशियाई नाटो' कहे जाने वाले क्‍वॉड का हिस्‍सा भारत चीन सीमा पर खेल को बदल डालने की ताकत रखता है। पीएम मोदी जापान, अमेरिका और ऑस्‍ट्रेलिया के राष्‍ट्राध्‍यक्षों की मुलाकात पर चीन की नजर होगी।

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 4:00 pm

मंगल ग्रह की धूल ने बढ़ाई NASA के इनसाइट लैंडर की मुश्किलें, अब होना पड़ेगा रिटायर

NASA InSight Lander: मंगल ग्रह पर मौजूद NASA के इनसाइट लैंडर का सोलर पैनल धूल से पूरी तरह ढंक गया है। इस कारण जितनी पावर सप्लाई इसे चाहिए वह नहीं मिल पा रही है। नासा वैज्ञानिकों ने अब फैसला किया है कि वह इसे बंद कर देंगे। इनसाइट लैंडर 7 मई को सेफ मोड में चला गया।

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 2:51 pm

पाक-चीन से रक्षा के लिए भारत अगले महीने तक एस-400 मिसाइल प्रणाली तैनात कर सकता है: पेंटागन

(ललित के झा)वाशिंगटन, 18 मई (भाषा) अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन के एक शीर्ष खुफिया अधिकारी ने कहा है कि पाकिस्तान और चीन के खतरे के मद्देनजर देश की रक्षा के लिए भारत की मंशा जून 2022 तक एस-400 मिसाइल प्रणाली की तैनाती करने की है। उन्होंने कहा कि भारत व्यापक सैन्य आधुनिकीकरण में जुटा है जिसमें वायुसेना, थलसेना और नौसेना समेत रणनीतिक परमाणु बल शामिल हैं। अमेरिका की रक्षा खुफिया एजेंसी के निदेशक लेंफ्टिनेंट जनरल स्कॉट बेरियर ने अमेरिकी सांसद की सशस्त्र सेवा समिति के सदस्यों को यह जानकारी दी।उन्होंने कहा कि भारत को पिछले वर्ष

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 1:48 pm

रूस की धमकी बेअसर, फिनलैंड, स्वीडन ने नाटो की सदस्यता के लिए दिया आवेदन

Finland Sweden Submit Nato: रूस की धमकियों को दरकिनार करते हुए फिनलैंड और स्‍वीडन ने नाटो की सदस्‍यता के लिए आवेदन कर दिया है। नाटो के महासचिव ने बताया कि दोनों ही देशों ने इस सैन्‍य संगठन में शामिल होने के लिए आधिकारिक आवेदन दे दिया है। रूस के बढ़ते खतरे के बीच दोनों देशों ने यह कदम उठाया है।

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 12:58 pm

Sheena Bora Murder Case: सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को दी जमानत

साल 2012 में शीना बोरा की हत्या की गई थी। इस हत्याकांड ने पूरे देश को झकझोर करके रख दिया था। इंद्राणी मुखर्जी को उसके ड्राइवर द्वारा किए गए खुलासे के बाद 2015 में गिरफ्तार किया गया था।

हरि भूमि 18 May 2022 12:35 pm

एक साथ 9 लड़कियों से शादी करने वाले शख्स पर टूटा दुखों का पहाड़, एक पत्नी ने दिया तलाक

Man Living With 8 Wives: ब्राजील के मॉडल आर्थर ओर उर्सो ने 9 लड़कियों से शादी की थी। लेकिन अब उनकी एक पत्नी ने उन्हें तलाक देने का फैसला किया है। तलाक के पीछे की वजह को लेकर आर्थर ने कहा कि वह चाहती थी कि मैं सिर्फ उसके साथ रहूं।

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 11:14 am

पैंगोंग झील पर दूसरा पुल बना रहा चीन, टैंक-भारी हथियारों को भारतीय सीमा तक पहुंचाने की तैयारी

China Second Bridge At Pangong Tso: चीन ने एक बार फिर से लद्दाख का माहौल गरमा दिया है। चीन की सेना पैंगोंग झील पर दूसरा पुल बना रही है जो काफी बड़ा और चौड़ा है। चीन का मकसद टैंक जैसे भारी हथियारों की मदद से भारतीय सेना को कई रास्‍तों से पैंगोंग झील के दक्षिणी क‍िनारे पर घेरना है।

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 10:53 am

ब्लॉगः फिलिस्तीन के लिए रोज नए-नए फरमान, कब खत्म होगी इजरायल की दादागिरी?

फिलिस्तीन में इजरायल सरकार रोज नए कानून लागू कर रही है जो वहां के सामान्य जन-जीवन को मुश्किल बना रहा है। हाल में ही नए फरमान के तहत फिलिस्तीनियों के शादी-विवाह करने और पढ़ाई या रोजगार के उद्देश्य से आने के लिए सैन्य अधिकारियों से अनुमति आवश्यक होगी। हालांकि घूमने-फिरने के लिए इजरायल आने वालों पर ये नियम लागू नहीं होंगे।

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 9:54 am

जानबूझ कर क्रैश कराया गया था चीन का हवाई जहाज! ब्लैक बॉक्स ने खोले कई राज, 132 लोगों की हुई थी मौत

Air plane Crash: चाइना ईस्टर्न एरयलाइंस का विमान MU5735 मार्च में क्रैश हो गया था। इसके ब्लैक बॉक्स के विश्लेषण से पता चला है कि विमान में कोई खराबी नहीं थी और इसे जानबूझ कर क्रैश कराया गया था। विमान क्रैश का एक कथित वीडियो आया है जिसमें हवाई जहाज 90 डिग्री के अंश पर सीधे जमीन से टकराता है।

नव भारत टाइम्स 18 May 2022 8:38 am

दर्दनाक सड़क हादसा : अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई कार, तीन वर्षीय बच्ची सहित ननद व भाभी की मौत, छह लोग घायल

कार में एक ही परिवार के 9 लोग सवार थे जोकि अंबाला रस्म क्रिया में शामिल होने जा रहे थे। टक्कर लगने पर कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई।

हरि भूमि 17 May 2022 6:34 pm

भारत Vs चीन: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में द ग्रेट गेम फिर से शुरू, इस बार कौन मारेगा बाजी?

महिंदा राजपक्षे ने आर्थिक संकट के शुरुआत में चीन से मदद लेने की भरपूर कोशिश की। उन्होंने कई बार चीनी अधिकारियों के जरिए बीजिंग तक अपने संदेश भी पहुंचवाए, लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। चीन पिछले कई महीनों से कोरोना की भीषण लहर का सामना कर रहा है। इस कारण चीन ने अपनी आर्थिक राजधानी शंघाई समेत कई बड़े शहरों में लॉकडाउन लगा दिया था।

नव भारत टाइम्स 17 May 2022 6:09 pm

इमरान खान की यूनिवर्सिटी के खिलाफ शहबाज शरीफ सरकार कराएगी जांच, खुद अध्यक्ष तो पत्नी बुशरा बीबी हैं ट्रस्टी

Probe Against Imran Khan's University: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने इमरान खान की यूनिवर्सिटी अल-कादिर विश्वविद्यालय के खिलाफ जांच कराने की बात कही है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को अनुचित तरीके से धन लाभ और जमीन दिया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि इमरान को ये पैसे एक हाउसिंग स्कीम के मालिक ने दिए।

नव भारत टाइम्स 17 May 2022 4:01 pm

स्‍वीडन पर बरसे तुर्की के राष्‍ट्रपति एर्दोगन, बताया 'आतंकवादियों का घर', नाटो सदस्‍यता रोकेंगे ?

Erdogan On Sweden Finland: स्‍वीडन और फिनलैंड को लेकर तुर्की के राष्‍ट्रपति एर्दोगन बुरी तरह से भड़क गए हैं। एर्दोगन ने कहा कि वह फिनलैंड और स्‍वीडन के नाटो में शामिल होने का विरोध करते हैं। उन्‍होंने यहां तक कह दिया कि स्‍वीडन 'आतंकवादियों का घर' है। एर्दोगान ने कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के सदस्‍यों को शरण देने का आरोप लगाया।

नव भारत टाइम्स 17 May 2022 3:56 pm

भारत गेहूं निर्यात रोकने के अपने फैसले पर फिर से विचार करेगा, अमेरिका ने जताई उम्मीद

India Wheat Exports: भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा गेहूं उत्पादक है और देश ने भीषण गर्मी के कारण गेहूं उत्पादन प्रभावित होने की चिंताओं के बीच घरेलू कीमतों को काबू में रखने के लिए गेहूं के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया है.

न्यूज़18 17 May 2022 3:26 pm

आर्थिक संकट से जल रही 'रावण की लंका', अशोक वाटिका भी आई चपेट में, जानें पूरा मामला

Ashok Vatika In Sri Lanka: रावण ने सीता जी को जिस अशोक वाटिका में रखा था आज वह आर्थिक संकट से जूझ रही है। श्रीलंका में चल रहे आर्थिक संकट के कारण टूरिस्ट नहीं जा रहे हैं। मंदिर प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने पहले कभी भी सीता अम्मन मंदिर को खाली नहीं देखा।

नव भारत टाइम्स 17 May 2022 2:49 pm

रूस-चीन को करारा जवाब देगी अमेरिकी वायुसेना, हाइपरसोनिक मिसाइल का पहला सफल परीक्षण

Us Air Force Hypersonic Missile Successful Test: अमेरिकी वायुसेना ने प्रशांत महासागर में अपनी हाइपरसोनिक मिसाइल AGM-183A का सफल परीक्षण किया है। अमेरिका को अपने चौथे प्रयास में हाइपरसोनिक मिसाइल का सफल परीक्षण करने में सफलता मिली है। अमेरिका ने यह परीक्षण चीन और रूस की ओर से हाइपरसोनिक मिसाइलों के बढ़ते खतरे के बीच किया है।

नव भारत टाइम्स 17 May 2022 12:48 pm

टूटकर ट्रेन पर गिरा तार, निकली भीषण चिंगारी, ट्रेन में मची अफरातफरी...

आज बिलासपुर कटनी रूट पर बड़ा हादसा हो गया। अचानक ट्रेन के ऊपर से ओएचई तार टूट कर गिर और तेज चिंगारी निकली और ट्रेन रुक गई। जिसको देखकर लोग डर गए। फिर क्या हुआ आगे पढ़िये-

हरि भूमि 17 May 2022 12:34 pm

Rajasthan Police Constable Exam: पेपर लीक के बाद रद्द हुई राजस्थान पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा

Rajasthan Police Constable Exam: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

हरि भूमि 17 May 2022 12:34 pm

बच्चे की प्लानिंग कर रहा 8 पत्नियों वाला ये आदमी, पहले आओ पहले पाओ रहेगा सूत्र, कभी बनाया था 'सेक्स रोस्टर'

Man with 8 wives: ब्राजील में अपनी 8 पत्नियों के साथ रहने वाले मॉडल आर्थर ओ उर्सो अब एक बच्चे की प्लानिंग कर रहे हैं। उन्होंने 9 लड़कियों से शादी की थी, लेकिन उनमें से एक ने उसे तलाक दे दिया है। परिवार में इस खाली जगह को वह एक बेबी के जरिए भरना चाहते हैं।

नव भारत टाइम्स 17 May 2022 12:06 pm

सीरिया में पहली बार इजरायली फाइटर जेट पर रूस के S-300 मिसाइल से हमला, बढ़ा तनाव

Russia S 300 Missile System Israel: इजरायल के F-16 फाइटर जेट पर रूस में बने S-300 एयर डिफेंस सिस्‍टम की मिसाइल से हमला किया गया है। इजरायली फाइटर जेट सीरिया में हमले कर रहा था और इसके जवाब में रूसी मिसाइलों से हमला किया गया। अभी तक यह स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है कि रूस ने यह हमला किया था या बशर अल असद सरकार ने किया था।

नव भारत टाइम्स 17 May 2022 10:04 am

कराची धमाके पर चीनी प्रधानमंत्री ने फिर पाकिस्तान को लगाई लताड़, 22 दिन बाद भी एक्शन नहीं ले सके शहबाज

Shehbaz Sharif and Li Keqiang Talk: कराची यूनिवर्सिटी में हमले के 22 दिन बाद भी पाकिस्तान कोई कड़ा कदम नहीं उठा सका है, जिसके बाद चीन की नाराजगी एक बार खुल कर सामने आई है। चीनी प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के साथ बातचीत में कहा कि वह इस मामले के अपराधियों पर सख्त एक्शन लें।

नव भारत टाइम्स 17 May 2022 9:47 am

TTP के सामने घुटने टेकने को तैयार पाकिस्तानी सेना! बातचीत के लिए काबुल पहुंचा बदनाम फैज़ हमीद

Faiz Hameed in Kabul: तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के साथ पाकिस्तान अब बातचीत करना चाहता है। TTP से बातचीत करने के लिए पेशावर आर्मी कोर कमांडर फैज़ हमीद काबुल पहुंचे हैं। उनके पहुंचने के बाद ही TTP के 16 सदस्यों का अपहरण कर लिया गया है। अफगान तालिबान भी चाहता है कि दोनों में समझौता हो जाए।

नव भारत टाइम्स 17 May 2022 8:41 am

इमरान खान के दोनों मोबाइल चोरी, क्या 'हत्या के बाद खुलासे' वाली रिकॉर्डिंग ढूंढ रहे हैं दुश्मन?

Imran Khan Mobiles Stolen : इमरान खान ने कहा कि अगर उनकी हत्या हो जाती है तो यह वीडियो जारी कर दिया जाएगा। शहबाज गिल ने किसी का नाम लिए बिना कहा, 'आप बिल्कुल मूर्ख हैं। वह वीडियो जो इमरान ने रिकॉर्ड किया है, वह इन मोबाइलों में नहीं मिलेगा।'

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 11:41 pm

विदेशी खजाना खाली, एक दिन का पेट्रोल, आधे से कम बिजली...हमारी आपकी सोच से कहीं ज्यादा भयावह हैं श्रीलंका के हालात

Sri Lanka Electricity Crisis : बिजली संकट पर श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा, 'चूंकि एक चौथाई बिजली का उत्पादन तेल से किया जाता है इसलिए संभावना है बिजली की कटौती दिन में 15 घंटे तक बढ़ जाएगी।'

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 10:11 pm

स्वीडन-फिनलैंड को चाहिए NATO मेंबरशिप तो पूरी करनी होंगी दो शर्तें! दोनों देशों से आखिर क्या चाहता है तुर्की?

Sweden-Finland To Join NATO : नाटो के महासचिव जेन्स स्टोलटेनबर्ग ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि हम तुर्की की ओर से जाहिर की गई सभी चिताओं को जल्द से जल्द दूर कर पाएंगे ताकि सदस्यता में देरी न हो।

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 8:40 pm

अंटार्कटिका पर डूबा ऐसा सूरज कि अब चार महीने बाद होगी सुबह, -80 डिग्री तापमान में रहेंगे 12 लोग

Long Night Begins In Antarctica : आपूर्तियों की आखिरी उड़ान यहां फरवरी में पहुंची थी। जानकारी के मुताबिक बेस में कम से कम नौ महीने का भंडार मौजूद है और आने वाले समय में यहां तापमान लगभग -80 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 6:48 pm

Commonwealth games में ये पहलवान दिलाएंगे पदक! साक्षी मालिक समेत 6 का चयन

इंग्लैंड में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए सोमवार को महिला रेसलिंग टीम का ऐलान कर दिया है। एक तरफ जहां टीम में कुछ पुराने दिग्गज प्लेयर्स को जगह दी गई है तो टीम में अनुभवी प्लेयर्स के साथ-साथ युवा खिलाड़ी भी शामिल किए गए हैं।

हरि भूमि 16 May 2022 6:33 pm

'नेपाल के बिना भगवान राम भी अधूरे', लुम्बिनी में बोले PM मोदी- राम मंदिर निर्माण से नेपाल भी खुश

PM Modi In Nepal : पीएम मोदी ने कहा कि आज जैसी वैश्विक परिस्थितियां बन रही हैं उसमें भारत और नेपाल की घनिष्ठता मानवता के हित के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि बुद्ध बोध भी हैं, शोध भी हैं, विचार भी हैं और संस्कार भी हैं।

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 3:54 pm

ये है दुनिया की सबसे महंगी तस्वीर, 96 करोड़ रुपए लगी बोली, जानें इसके बारे में सबकुछ

फोटो ग्राफर मैन रे की प्रसिद्ध फोटो ले वायलोन डी इंग्रेस दुनिया की सबसे महंगी फोटो बनी है। ये किसी नीलामी में बिकने वाली अब तक की सबसे महंगी फोटो बनी है। इस तस्वीर की कीमत 96 करोड़ रुपए है। ये एक महिला की नग्न अवस्था में खींची गई फोटो है जिसे वायलिन की तरह दिखाया गया है।

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 3:28 pm

Video Viral: ऐसी शातिर चोरनी आंटी नहीं देखी होगी, सबके सामने पर्स पर किया हाथ साफ, देखकर हो जाएंगे हैरान

ये वीडियो वास्तव में एक चोरनी से जुड़ा हुआ है जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे एक महिला दूसरी महिला का पर्स बड़ी सफाई से चुरा रही है।

हरि भूमि 16 May 2022 12:33 pm

उर्फी जावेद और पूनम पांडे की राह चली राखी सावंत, नए ब्वॉयफ्रेंड को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर है ड्रामा क्वीन

कंट्रोवर्सियल क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) लाइमलाइट में रहने का एक मौका नहीं छोड़ती है। राखी को एक बार फिर आदिल नाम के शख्स से प्यार हो गया है। लेकिन इस सब से परे एक्ट्रेस हाल ही में ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई हैं क्योंकि उन्हें सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा पूनम पांडे (Poonam Pandey) और उर्फी जावेद (Urfi Javed) की नकल करने के लिए निशाना बनाया गया।

हरि भूमि 16 May 2022 12:33 pm

Gold and Silver Price: सोने-चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज के दाम

सोने चांदी के दामों में हर दिन उठा पटक होती है। इसकी वजह शेयर बाजार से लेकर लगातार डिमांड में उतार चढ़ाव जारी रहना है। अगर आप भी सोने या चांदी खरीदने का मन बना रहे हैं तो जानें आज की कीमत।

हरि भूमि 16 May 2022 12:32 pm

कैलिफोर्निया के गिरजाघर में गोलीबारी, एक व्यक्ति की मौत, पांच अन्य घायल

लगुना वुड्स (अमेरिका), 16 मई (एपी) अमेरिका के दक्षिणी कैलिफोर्निया में रविवार को एक संदिग्ध ने एक गिरजाघर में आयोजित भोज में शामिल लोगों पर गोलीबारी की, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पांच वरिष्ठ नागरिक घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गिरजाघर में मौजूद लोगों ने ‘असाधारण वीरता और बहादुरी’ का परिचय देते हुए हमलावर को मौके पर पकड़ लिया। ऑरेंज काउंटी शेरिफ विभाग के अधिकारियों ने बताया कि लगुना वुड्स के ‘जिनेवा प्रेस्बिटेरियन चर्च’ में दोपहर डेढ़ बजे के आसपास हुई गोलीबारी में चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं,

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 11:28 am

'यूक्रेन से युद्ध हार रहे हैं, व्लादिमीर पुतिन को इस बात का अहसास', रूस के पूर्व PM का बड़ा बयान

Russia Ukraine War: रूस के पूर्व प्रधानमंत्री मिखाइल कास्यानोव ने कहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को इस बात का अहसास है कि वह युद्ध हार गए हैं। कास्यानोव ने कहा कि पुतिन अपनी विक्ट्री डे स्पीच के दौरान आत्मविश्वास के साथ नहीं दिखे। उन्होंने कहा कि पुतिन को उनके करीबी गलत जानकारी दे रहे हैं।

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 10:41 am

'अमेरिका पहले गले में पट्टा डालेगा फिर पाकिस्तान से भारत की गुलामी कराएगा', फैसलाबाद की रैली में बोले इमरान खान

Imran Khan on India Latest: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि बिलाव भुट्टो अमेरिका से पैसा मांगने जा रहे हैं, ताकि उन्हें सत्ता में आने से रोका जा सके। उन्होंने कहा अमेरिका कभी भी मुफ्त में कुछ नहीं देगा। अमेरिका चाहेगा कि हम कश्मीर को भूल जाएं और भारत की गुलामी करें।

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 9:49 am

कैलिफोर्निया के चर्च में गोलीबारी, एक की मौत, चार गंभीर रूप से घायल

ऑरेंज काउंटी शेरिफ के अनुसार, कैलिफोर्निया के चर्च में हुई गोलीबारी में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है। चार गंभीर रूप से घायल हैं। संदिग्‍ध को हिरासत में ले लिया गया है।

नव भारत टाइम्स 16 May 2022 4:13 am

UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफा को श्रद्धांजलि देने वैश्विक नेताओं का तांता, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी पहुंचे

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और इजराइल के राष्ट्रपति इसाक हरजोग भी रविवार रात तक शोक जताने के लिए अबूधाबी पहुंच सकते हैं। वहीं, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में एक अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल सोमवार को यूएई के दिवंगत राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि देने पहुंचेगा।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 9:06 pm

मारियुपोल स्टील प्लांट में छिपे यूक्रेनी सैनिकों को फास्फोरस बम से मार रहा रूस, वीडियो में दिखा सबूत!

यूक्रेनी सैनिकों ने इस स्टील प्लांट के नीचे सुरंगों का जाल बिछा रखा है। इसी से निकलकर वे रूसी सेना पर हमला कर रहे हैं और वापस अंदर जाकर छिप जा रहे हैं। इस कारण रूसी सेना के कई हथियार इन सैनिकों को हराने में फेल हो रहे हैं। रूसी हथियार सिर्फ जमीन के ऊपर ही निशाना बनाने में सक्षम हैं, जबकि यूक्रेनी लड़ाके कई फीट नीचे छिपे हुए हैं।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 6:17 pm

चीनी एयरक्राफ्ट कैरियर की तैनाती देख जापान से ताइवान तक दहशत, 100 लड़ाकू विमानों ने भरी उड़ान

प्लैनेट लैब्स की सैटेलाइट तस्वीरें के आधार पर बताया गया है कि चीन के इस एयरक्राफ्ट कैरियर को अपने बैटल ग्रुप के साथ जापान के येयामा द्वीप समूह के दक्षिण में लगभग 85 समुद्री मील और ताइवान से 160 समुद्री मील पूर्व में फिलीपीन सागर में देखा गया है। इस अभ्यास में शेनयांग जे -15 लड़ाकू विमान, एंटी सबमरीन वॉरफेयर विमान और हेलीकॉप्टर शामिल थे।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 5:26 pm

अमेरिकी एयरक्राफ्ट कैरियर को स्मार्ट सैटेलाइट से ट्रैक कर रहा चीन, रीयल टाइम मिल रहा लोकेशन

जब यूएसएस हैरी एस ट्रूमैन पिछले साल 17 जून को न्यूयॉर्क में लॉन्ग आइलैंड के तट पर एक स्ट्रेट ट्रांजिट ड्रिल के लिए जा रहा था, तब लेटेस्ट आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से लैस एक चीनी रिमोट सेंसिंग सैटेलाइट ने ऑटोमेटिक निमित्ज़ क्लास के इस एयरक्राफ्ट कैरियर का पता लगाया और सटीक लोकेशन के साथ बीजिंग को सतर्क कर दिया।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 4:20 pm

Actress Suicide: बंगाली अभिनेत्री पल्लवी डे का शव घर के कमरे में पंखे से लटका मिला, पुलिस जांच में जुटी

बंगाली टेलीविजन इंडस्ट्री की टीवी एक्ट्रेस पल्लवी डे (Pallavi Dey) का शव कमरे में पंखे से लटका हुआ कोलकाता (kolkata) में मिला है।

हरि भूमि 15 May 2022 3:34 pm

MBS-MBZ की दोस्ती जैसे गुरु और चेला...अरब जगत के दो सबसे शक्तिशाली शासक, जानें 'ये रिश्ता क्या कहलाता है'

MBS And MBZ Friendship : मोहम्मद बिन सलमान यूएई राष्ट्रपति की उपलब्धियों को 'मॉडल ऑफ सक्सेस' के रूप में देखते हैं जबकि मोहम्मद बिन जायद युवा सऊदी क्राउन प्रिंस के समर्थन में अहम भूमिका निभाते हैं। दोनों नेताओं को एकजुट करने वाला सबसे प्रमुख घरेलू मुद्दा राजनीतिक इस्लाम है, खासकर 'अरब स्प्रिंग' विरोध प्रदर्शनों के बाद खाड़ी शासकों को लगने लगा है कि संभावित अशांति उनके राजनीतिक पतन का कारण बन सकती है।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 3:05 pm

पाकिस्तान में आसमान से बरस रही आग‍! पारा 51 डिग्री के पार, दुनिया में सबसे गर्म इलाका बना जैकबाबाद

Weather in Pakistan: पाकिस्तान के जैकबाबाद में पारा 51 डिग्री सेल्सियस पार कर गया है। इस तापमान के कारण ये दुनिया में 2022 का सबसे गर्म इलाका रहा। ऑस्ट्रेलिया में दूसरे नंबर पर 50.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रेकॉर्ड किया गया। विशेषज्ञों का कहना है कि अभी भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 1:58 pm

JMI Entrance Exam 2022: जेएमआई प्रवेश परीक्षा की तारीखों में हुआ बदलाव, जानिए संशोधित शेड्यूल

JMI Entrance Exam 2022: जामिया मिलिया इस्लामिया (JMI) ने अपने स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्सों के लिए प्रवेश परीक्षाओं का नया कोर्स जारी किया है।

हरि भूमि 15 May 2022 12:33 pm

अमेरिका में चलते प्लेन से कूदा शख्स, अचानक खोला इमरजेंसी गेट, पंखों पर चलकर लगा दी छलांग और फिर...

शिकागो के ओ हेर एयरपोर्ट पर उस समय हड़कंप मच गया जब हवाई जहाज में बैठे एक यात्री ने इमरजेंसी एग्जिट को खोल दिया और जहाज के विंग्स पर चढ़ कर चलने लगा। जिस समय उसने गेट खोला उस समय जहाज लैंड हुआ था और टर्मिनल के गेट की ओर बढ़ रहा था।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 12:20 pm

रूस के जहाजों को इतना तोड़ा कि मरम्मत के लिए जाना पड़ा, काला सागर में बचे पुतिन के सिर्फ दो युद्धपोत, यूक्रेन का दावा

Russia Ukraine War: यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस ने अपने सभी जहाजों को काला सागर से बाहर निकाल लिया है। अब उसके सिर्फ दो युद्धपोत काला सागर में पेट्रोलिंग कर रहे हैं। यूक्रेन ने कहा है कि रूस के सभी जहाज सप्लाई और रिपेयरिंग के लिए क्रीमिया गए हैं।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 11:07 am

जिन कक्षाओं में लड़कियों को बैठना था, पढ़ना था...उसमें AK-47 के साथ नाच रहे तालिबान, स्कूलों में पसरा सन्नाटा

Girls Education in Taliban : तालिबान ने मार्च में लड़कियों की उच्च स्कूली शिक्षा पर रोक लगाने का फैसला किया था। अफगानिस्तान में अब छठी कक्षा से ऊपर के स्कूलों में लड़कियों को जाने की अनुमति नहीं है।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 10:47 am

उत्तर कोरिया में तबाही मचा रहा कोरोना, अब तक 42 की मौत, लॉकडाउन के चौथे दिन भी वायरस आउट ऑफ कंट्रोल

Coronavirus in North Korea: उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले दो सालों में देश में एक भी मामले नहीं थे, लेकिन अब यहां स्थिति ऐसी हो गई है कि लॉकडाउन लगाना पड़ गया है। सख्त लॉकडाउन के चौथे दिन भी 42 लोगों की इस वायरस से मौत हुई है।

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 9:43 am

Chankya Niti : जीवन में तरक्की पाने के लिए इन लोगों से बना लें दूरी, जानें आचार्य चाणक्य की ये महत्वपूर्ण बात

Chankya Niti : चाणक्य नीति के अनुसार, जो व्यक्ति बड़े लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ता है तो उसे अपनी सोच और दिल भी बड़ा रखना चाहिए। अच्छे लोगों का साथ लक्ष्य को आसानी से प्राप्त करने में मदद करता है। वहीं जब आपके आसपास गलत और नकारात्मक विचारों वाले लोगों का जमाबड़ा हो जाता है तो लक्ष्य को पूरा करने में मुश्किलें आने लगती हैं।

हरि भूमि 15 May 2022 9:33 am

अमेरिका के एक सुपरमार्केट में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, पुलिस ने घृणा अपराध बताया

बफेलो (अमेरिका), 15 मई (एपी) सेना की वर्दी पहने 18 वर्षीय श्वेत युवक ने अमेरिका के बफेलो शहर के एक सुपरमार्केट में शनिवार को राइफल से अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। हमले में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने इसे ‘नस्ली भावना से प्रेरित हिंसक चरमपंथ’ करार दिया है। उन्होंने बताया कि हमलावर ने ढाल के तौर पर कवच धारण कर रखा था। उसने एक हेलमेट भी पहन रखा था, जिस पर लगे कैमरे से उसने घटना का सीधा प्रसारण किया। खबरों के मुताबिक, हमलावर ने टॉप्स फ्रेंडली मार्केट में ज्यादातर

नव भारत टाइम्स 15 May 2022 8:53 am

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने फलस्तीनी-अमेरिकी पत्रकार की हत्या की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र, 14 मई (एपी) संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने शुक्रवार रात फलस्तीनी-अमेरिकी पत्रकार शिरीन अबू अक्लेह की हत्या की कड़ी निंदा करते हुए मामले की ‘त्वरित, संपूर्ण, पारदर्शी, स्पष्ट एवं निष्पक्ष जांच’ करने का आह्वान किया। राजनयिकों ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया कि मीडिया की स्वतंत्रता की अहमियत के अलावा चीन-रूस के कहने पर खतरनाक इलाकों में काम करने वाले पत्रकारों की सुरक्षा पर जोर देने वाली

नव भारत टाइम्स 14 May 2022 4:48 pm

Family Day 2022: परिवार के सपोर्ट से मिला इन हसीनाओं को खूबसूरत मुकाम, जानिए अनसुनी कहानी अभिनेत्री की जुबानी

हमारी जिंदगी में परिवार (Family) की अहमियत क्या होती है इसका जवाब कोई भी दे सकता है। परिवार का साथ, परिवार का प्यार सबकी जिंदगी में बहुत मायने रखता है। परिवार और प्यार का नाता अटूट है। यह ऐसी जगह है जहां हमें सूकून मिलती है तो जब कभी हम अपनी मंजिल की राह में डगमगा कर निराश-हताश होते हैं तो परिवार हमारे कंधे पर हाथ रख हमें संभालता है।

हरि भूमि 14 May 2022 3:34 pm

उदयपुर में कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, पार्टी को लेकर कहीं ये बड़ी बात

मीडिया से बातचीत के दौरान उदयपुर में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश भर में हिंसक घटनाओं और लोगों को भड़काने वाली ताकते दिख रही हैं।

हरि भूमि 14 May 2022 3:34 pm

Video Viral: इस दुल्हन की एंट्री के कायल हुए लोग, सोशल मीडिया पर छाया दुल्हनिया का स्वैग

कई बार दुल्हन की एंट्री से जुड़े वीडियो देखें जाते हैं, इन दिनों जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें दुल्हन बेहतरीन डांस के साथ एंट्री करती हुई नजर आ रही है।

हरि भूमि 14 May 2022 12:35 pm

अमेरिका में मिलवॉकी के डियर जिले के पास गोलीबारी में तीन घायल : पुलिस

मिलवॉकी (अमेरिका), 14 मई (एपी) मिलवॉकी बास्केटबॉल खेल के बाद डियर जिले के पास तीन लोगों को गोली मार दी गई जिससे वे लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मिलवॉकी अग्निशमन विभाग ने बताया कि तीनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों के अनुसार, तीनों की हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने बताया कि 29 वर्षीय एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने 'डब्ल्यूटीएमजे-टीवी' को बताया कि उन्होंने देखा कि बास्केटबॉल खेल के बाद एक बार के बाहर झगड़ा हो रहा था। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि

नव भारत टाइम्स 14 May 2022 11:53 am

अमेरिका : अरकांसास में कन्वेंशन सेंटर के बाहर गोलीबारी, कई लोग घायल

हॉट स्प्रिंग्स, 13 मई (एपी) अमेरिका के अरकांसास में हॉट स्प्रिंग्स कन्वेंशन सेंटर के बाहर हुई झड़प और गोलीबारी में कई लोग घायल हो गए हैं। यह घटना तब हुई जब सेंटर में एक स्नातक समारोह चल रहा था। पुलिस ने यह जानकारी दी। द सेंटिनेल रिकॉर्ड की खबर के मुताबिक, गोलीबारी की घटना बृहस्पतिवार रात हुई और घटना के समय हॉट स्प्रिंग्स वर्ल्ड क्लास हाईस्कूल का स्नातक समारोह चल रहा था। हॉट स्प्रिंग्स पुलिस के अधिकारी उमर सेनवेंट्स ने बताया कि कन्वेंशन सेंटर के पास स्थित पार्किंग क्षेत्र में झगड़े के बाद गोलीबारी की घटना हुई। उन्होंने बताया कि इस

नव भारत टाइम्स 13 May 2022 7:53 pm

डलास में एक कार्यक्रम में गोलीबारी के सिलसिले में दो लोग गिरफ्तार

डलास, 13 मई (एपी) अमेरिका के डलास में पिछले महीने एक संगीत कार्यक्रम में हुई गोलीबारी के सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस गोलीबारी में एक व्यक्ति की जान चली गयी थी जबकि 16 अन्य घायल हो गये थे।डलास पुलिस ने बताया कि बुधवार को 25 वर्षीय एस्टोनियल कालहौन और 26 वर्षीय देवोजिया गिवेंस को गिरफ्तार किया गया। जेल रिकार्ड के अनुसार दोनों पर ही जानलेवा आचरण करने का आरोप है। दोनों बृहस्पतिवार को जेल में रहे और बाद में उन्हें जमानत मिल गयी।पुलिस के अनुसार, दो अप्रैल को कार्यक्रम में इन दोनों के पास बंदूकें थीं

नव भारत टाइम्स 13 May 2022 3:23 pm

अमानतुल्लाह खान की गिरफ़्तारी के विरोध में ओखला के सभी बाजार बंद, विधायक की पत्नी ने की थी गुजारिश

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) की गिरफ्तारी के विरोध में शाहीन बाग मार्केट एसोसिएशन (Shaheen Bagh Market Association) ने आज बाजार बंद का ऐलान किया है।

हरि भूमि 13 May 2022 12:35 pm