Mumbai University Admission 2022: मुंबई यूनिवर्सिटी में एडमिशन की जारी है प्रक्रिया, जानें कब आएगी दूसरी मेरिट लिस्ट

Mumbai University Admission: मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले स्टूडेंट्स 6 जुलाई की दोपहर 3 बजे तक अपने डॉक्यूमेंट का वेरिफिकेशन करा सकते हैं. पहली मेरिट सूची में स्थान बनाने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि 6 जुलाई तक फीस का भुगतान अवश्य कर लें.

न्यूज़18 3 Jul 2022 11:25 pm

विराट कोहली से दोगुना महंगा है युवराज का ये आलीशान अपार्टमेंट, Facilities उड़ा देंगी होश

Yuvraj Singh Apartment Mumbai: युवराज सिंह (Yuvraj Singh) भले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन मुंबई में महंगे अपार्टमेंट के मामले में वह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से भी आगे हैं. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) देश के अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में शुमार हैं.

ज़ी न्यूज़ 3 Jul 2022 10:32 pm

Maharashtra TET Result 2021: महाराष्ट्र टीईटी फाइनल आंसर-की mahatet.in पर हुई जारी, चंद दिनों में आएगा रिजल्ट

Maharashtra Teacher Eligibility Test Maha TET Result 2021 Date: महाराष्ट्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) में शामिल हुए हजारों अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने वाला है. महा टीईटी रिजल्ट 2021 से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट आ चुका है. यह परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था बहुत जल्द ही नतीजें जारी करने वाली है। आज (3 जुलाई) महाराष्ट्र टीईटी फाइनल आंसर-की 2021 (Maharashtra TET Final Answer Key 2021) ऑनलाइन जारी हो चुकी है। सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- mahatet.in पर महा टीईटी पेपर 1 और 2 की फाइनल आंसर-की चेक कर सकते हैं। फाइनल आंसर-की जारी होने के बाद महाराष्ट्र टीईटी रिजल्ट 2021 अब एक या दो दिन में जारी होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि महाराष्ट्र टीईटी के परिणाम आमतौर पर फाइनल आंसर-की जारी होने के एक या दो दिन बाद जारी किए जाते हैं। इसलिए इस बार भी रिजल्ट के एक या दो दिन में आने की बहुत अधिक संभावना है। यह भी पढ़ें- Mumbai: एक और शानदार स्लीपिंग पॉड होटल शुरू, कम कीमत में मिलेंगी ये सुविधाएं, जानें बुकिंग व प्राइस की डिटेल्स उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था ने महा टीईटी परिणाम 2021 के लिए कोई आधिकारिक तारीख अभी तक नहीं बताई है। महाराष्ट्र टीईटी अंतिम उत्तर कुंजी-2021 (Maha TET Final Answer Key 2021- Direct Link) यहां महाराष्ट्र टीईटी 2021 की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार एक बात पर और गौर करें कि रिजल्ट महा टीईटी फाइनल आंसर-की 2021 पर ही आधारित होगा। महाराष्ट्र टीईटी रिजल्ट 2021 से जुड़ी हर अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट- https://mahatet.in पर नजर बनाए रखें। टीईटी के लिए आवेदन करने वाले रक्षा कर्मियों और शहीद सैनिकों के परिवारों को क्वालीफाइंग मार्क्स में 15 प्रतिशत की छूट मिलेगी। 30 जून को राज्य के शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देने से पहले वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने इसकी घोषणा की थी।

पत्रिका 3 Jul 2022 10:23 pm

Uber ने मुंबई में 50 किमी की दूरी के लिए शो किया 3,000 रुपये किराया, यात्री बोला- 'इससे सस्ती तो गोवा के लिए फ्लाइट है'

पीक ट्रैफिक और बारिश के दौरान कैब का किराया कभी-कभी थोड़ा बढ़ जाता है। लेकिन मुंबई में एक उबर (Uber) यात्री उस वक्त हैरान रह गया जब वह एक कैब बुक करने की कोशिश कर रहा था, जिसमें शहर के भीतर यात्रा के लिए 3,000 रुपये किराया शो किया। यात्री को इसलिए और ज्यादा हैरानी हुई, क्योंकि वह कैब सर्विस का नियमित यूजर है।यात्री देखकर हैरान रह गया कि इतने कम दूरी की यात्रा के लिए उससे इतनी अधिक कीमत क्यों वसूल की जा रही है। जैसे ही यात्रीने इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया, देखते ही देखते वह जंगल में आग की तरह फैल गया। ग्राहक ने तंज कसते हुए कहा कि मेरे घर जाने के लिए उबर जितना किराया मांग रहा है, उससे सस्तीतो गोवा के लिए फ्लाइट है। वहीं, कुछ अन्य यूजर्स ने इसे जबरन वसूली करार दिया।ये भी पढ़ें- Rainfall Forecast: इस राज्यों में अगले 5 दिनों के दौरान मूसलाधार बारिश होने की संभावना, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टयह घटना हाल ही में मुंबई निवासी श्रवणकुमार सुवर्णा के साथ हुआ। सुवर्णा ने जब दादर से अपने घर जाने के लिए कैब बुक करने की कोशिश की, तो 50 किलोमीटर की दूरी का किराया हजारों में देखकर दंग रह गए। उबर ऐप ने उन्हें जनरल किराया 3,041 रुपये, प्रीमियर का 4,081 रुपये और एक्स्ट्रा लार्ज का 5,159 रुपये किराया दिखाया।Flight to goa is cheaper than my ride home #peakmumbairains pic.twitter.com/r3JLGAwQxc— Shravankumar Suvarna (@ShravanSuvarna) June 30, 2022उन्होंने हैशटैक #peakmumbairains के साथ बुकिंग का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, गोवा के लिए फ्लाइट मेरे घर की राइड से सस्ती है। एक ट्विटर यूजर ने तंज कसते हुए कहा कि UberXL का किराया नासिक शहर में एक अपार्टमेंट के किराए के बराबर है।एक अन्य यूजर ने तस्वीरों के साथ ट्वीट कर कहा कि अगर ग्राहक के घर की दूरी अधिकतम 50 किमी है तो 10 किलोमीटर माइलेज के हिसाब से इसकी कीमत लगभग 500 रुपये होगी। वे किसलिए 2.5 हजार रुपयेएस्ट्रा ले रहे हैं? इसराइड के लिए 1,200 रुपये पर्याप्त होने चाहिए।एक तीसरे यूजर ने कैब कंपनी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह जबरन वसूली है। इस तरह की वसूली पर कार्रवाई करने का समय आ गया है।स्क्रीनशॉट के मुताबिक, दादर से डोंबिवली के लिए कैब बुक की गई थी।

मनी कण्ट्रोल 3 Jul 2022 9:58 pm

Mumbai: एक और शानदार स्लीपिंग पॉड होटल शुरू, कम कीमत में मिलेंगी ये सुविधाएं, जानें बुकिंग व प्राइस की डिटेल्स

Mumbai Sleeping Pod Hotel: मुंबई को भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने एक और बड़ी सौगात दी है. इसके तहत छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) पर नई स्लीपिंग पॉड्स की सुविधा शुरू की गई है। यह सीएसएमटी स्टेशन की मेन लाइन पर प्रतीक्षालय के पास स्थित है। इसे यात्रियों को अधिक आराम, किफायती और सस्ता रहने का विकल्प देने के लिए खोला गया है। मध्य रेलवे ने गैर किराया राजस्व के माध्यम से अपनी नई पहल के तौर पर पॉड होटल की शुरुआत की है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने ट्विटर पर इस स्लीपिंग पॉड्स की तस्वीरे पोस्ट की है और लिखा है “आपकी सेवा में नए जमाने की सुविधाएं। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशन पर स्लीपिंग पॉड्स।“ यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र में मानसून की रफ्तार होगी तेज, मौसम विभाग ने की मूसलाधार बारिश की भविष्यवाणी मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने बताया कि इसमें 40 पॉड हैं, जिनमें 30 सिंगल (जिनमें 8 महिलाओं के लिए आरक्षित हैं), 6 डबल और चार फैमिली पॉड शामिल हैं। इस उत्तम दर्जे के वातानुकूलित पॉड होटल में पूरी प्राइवेसी के साथ मोबाइल चार्जिंग, लॉकर रूम, फायर अलार्म, इंटरकॉम और डीलक्स टॉयलेट और बाथरूम जैसी सेवाएं और सुविधाएं मिलेंगी। इन किफायती और आरामदायक स्लीपिंग पॉड होटल की बुकिंग ऑनलाइन मोबाइल ऐप या रिसेप्शन पर जाकर की जा सकती है। डायनेमिक फीचर्स से लैस इन स्लीपिंग पॉड्स का साइज 6 फीट x 8 फीट है। 12 घंटे के लिए सिंगल पॉड के लिए 499 रुपये, डबल बेड पॉड के लिए 999 रुपये और फैमिली पॉड के लिए 1,500 रुपये देने पड़ेंगे। हालांकि यह दर पॉड्स की उपलब्धता के अनुसार बढ़ सकती हैं। 50 फीसदी ऑक्यूपेंसी के बाद स्लीपिंग पॉड की बुकिंग अमाउंट में 100 रुपये की बढ़ोतरी होगी, जो डिमांड के मुताबिक और बढ़ेगी। उल्लेखनीय है कि पॉड होटल जापान जैसे पश्चिमी देशों में बेहद लोकप्रिय हैं। इस तरह के होटलों में छोटे आकार के कमरे होते हैं जिन्हें कैप्सूल कहा जाता है। बिस्तर के साथ यह कई सुविधाओं से लैस होता हैं। हालांकि, कैप्सूल रूम सामान्य होटल रूम से कम खर्चीला होता हैं और रातभर रहने के लिए सबसे सस्ता और बढ़िया विकल्प माना जाता हैं। बीते साल नवंबर महीने में शहर में आईआरसीटीसी (IRCTC) ने पहला पॉड होटल ‘अर्बनपॉड’ (Urbanpod) मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर शुरू किया था।

पत्रिका 3 Jul 2022 9:35 pm

Mumbai: iphone चुराने के आरोप में पुलिस के हत्थे चढ़ा इंजीनियर, शादी के बाद खर्चों से था परेशान

मुंबई के सांताक्रूज पश्चिम में बॉम्बे अड्डा क्लब से आईफोन चोरी करने के आरोप में पुलिस ने एक 28 वर्षीय मैकेनिकल इंजीनियर को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी पिछले दो महीने से वारदात को अंजाम दे रहा था। वह क्लब के डांस फ्लोर पर जाता और जेबें खाली करता था। पुलिस ने आरोपी के पास से तीन आईफोन बरामद किए हैं। आरोपी कांदिवली पूर्व का रहने वाला है। वह एक मल्टीनेशनल कंपनी में बतौर इंजीनियर काम करता है। पुलिस ने कहा कि उसकी सैलरी कम है और खर्चे ज्यादा जिसकी वजह से उसने चोरी का रास्ता चुना। हाल ही में उनकी शादी भी हुई थी और उसकी जिम्मेदारियां बढ़ गई थीं। यह भी पढ़ें: Amravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड में आया नया मोड़, NIA ने बताया आतंकी वारदात सांताक्रूज पुलिस के मुताबिक, पिछले एक महीने में पुलिस के पास बॉम्बे अड्डा से महंगे फोन चोरी होने के तीन मामले सामने आए थे। इसके बाद पुलिस एक्शन में आई और क्लब के सीसीटीवी फुटेज की जांच की, तो उन्हें आरोपी का पता लगाना मुश्किल हो गया क्योंकि किसी भी समय करीब 150 से बी ज्यादा लोग फ्लोर पर रहते थे। सांताक्रूज पुलिस स्टेशन के पीएसआई सचिन त्रिमुखे ने कहा कि इन सब घटनाओं को वीकेंड पर अंजाम दिया गया। अद्वैत क्लब में आकर डांस फ्लोर पर चोरी करता था। वह लोगों की जेब से बड़ी आसानी से मोबाइल फोन गायब कर देता था। सचिन त्रिमुखे ने आगे बताया कि हमने सीनियर इंस्पेक्टर बालासाहेब तांबे और जोन 9 के डीसीपी मंजूनाथ सिंगे के मार्गदर्शन में कांस्टेबल फाटक, पुलिस नायक सावंत, कांस्टेबल हिरेमठ, नाइक पाटिल और कांस्टेबल बडे के साथ एक टीम बनाई और सीसीटीवी कैमरों की जांच की, तब हमने महादिक को देखा जैसे ही उसने एक फोन को उठाया और क्लब से बाहर जाने लगा। इसके बाद हमने उसका पीछा किया और उसे कांदिवली का निवासी पाया। पीएसआई सचिन त्रिमुखे ने कहा कि जब हमने जांच शुरू की तब पता चला कि महादिक को ब्रांडेड कपड़े पहनना पसंद है। हमने आरोपी को आईपीसी की धारा 380 के तहत हिरासत में ले लिया है।

पत्रिका 3 Jul 2022 5:52 pm

Mumbai: मुंबई से अजमेर, उदयपुर और चंद्रपूर के लिए साप्ताहिक ट्रेनों का एलान, यहां देखें पूरा शेड्यूल

अजमेर, उदयपुर और चंद्रपूर के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। चंद्रपूर रूट पर यात्रियों की एक्स्ट्रा भीड़ को कम करने के लिए सेंट्रल रेलवे ने मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस और बल्हारशाह, महाराष्ट्र के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने का एलान किया है। चंद्रपूर के यात्री इस सुविधा पांच जुलाई से 27 जुलाई तक ले सकते है। इससे चंद्रपुर जिले के प्रवासियों को मुबंई जाने के लिए सुविधा होगी। इन ट्रेनों के लिए बुकिंग की सुविधा चालू हो गया है। यात्री किसी भी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्र या वेबसाइट www.irctc.co.in पर जाकर बुकिंग करा सकते हैं। यह 01127 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 5 जुलाई को लोकमान्य टिलक टर्मिनल से रात 9.45 बजे रवाना होगी और बल्लारशाह रेलवे स्टेशन पर 6 जुलाई की दोपहर 12.10 बजे पहुचेगी। यह भी पढ़ें: Maharashtra Assembly Speaker Election: महाराष्ट्र में विधानसभा स्पीकर का चुनाव आज, भाजपा और महा विकास अघाड़ी के बीच सीधी टक्कर वहीं यह ट्रेन (01128) बल्लारशाह से वापसी में 6 जुलाई को 1.40 बजे मुंबई के लिए चलेगी। इस ट्रेन में एक एसी-2 टायर, तीन एसी-3 टायर, 8 स्लीपर क्लास, 5 सामान्य द्वितीय श्रेणी की बोगी होगी। यह ट्रेन एलटीटी से खुलने के बाद ठाणे, कल्याण, ईगतपूरी, नाशिक, भुसावल, मलकापूर, अकोला, बडनेरा, धामनगाव, पुलगाव, वर्धा, हिंगणघाट, वरोरा, चंद्रपुर व बल्लारशाह आदि स्टेशन पर रुकेगी। इसके अलावा सेंट्रल रेलवे ने दो अन्‍य स्‍पेशल ट्रेन जुलाई में शुरू करने का एलान किया है। इनमें ट्रेन संख्या 09039/09040, बांद्रा टर्मिनस-अजमेर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से 6 जुलाई से 27 जुलाई (04 ट्रिप) तक एवं अजमेर से 7 जुलाई से 28 जुलाई तक (04 ट्रिप) तक चलाई जाएगी। बता दें कि सेंट्रल रेलवे ने ट्रेन संख्या 09067/09068, बांद्रा टर्मिनस-उदयपुर सिटी-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल रेल की संचालन अवधि में बांद्रा टर्मिनस से चार जुलाई से 25 जुलाई तक (04 ट्रिप) और उदयपुर सिटी से पांच जुलाई से 26 जुलाई (04 ट्रिप) चलाने का फैसला किया है। ये ट्रेन बीच में पड़ने वाले सभी प्रमुख स्‍टेशनों पर रुकेगी। इस ट्रेन में एक एसी-3 टायर, तीन एसी-4 टायर, 8 स्लीपर क्लास, 4 सामान्य द्वितीय श्रेणी की बोगी होगी।

पत्रिका 3 Jul 2022 11:45 am

हिंदुस्तान उर्वरक में निकली नौकरियां, जल्द कर ले आवेदन

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (Hindustan Urvarak and Rasayan Limited, HURL) में बंपर भर्तियां निकली हैं. हिंदुस्तान उर्वरक ने जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट, जूनियर लैब असिस्टेंट, जूनियर क्वालिटी असिस्टेंट, क्वालिटी असिस्टेंट और स्टोर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए है. हिंदुस्तान उर्वरक की की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 390 वैकेंसी है. हिंदुस्तान उर्वरक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 14 मई से आरम्भ हुई थी. आवेदन की आखिरी दिनांक 24 मई 2022 थी. इसके बाद आवेदन प्रक्रिया 24 जून को पुन: आरम्भ हुई तथा इस बार आवेदन की आखिरी दिनांक 3 जुलाई थी. इस तरह इस भर्ती के लिए आज आवेदन की आखिरी दिनांक है. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल hurlr22.net.in पर विजिट करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पदों का विवरण:- जूनियर असिस्टेंट- 30 इंजीनियर असिस्टेंट – 198 जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट – 102 जूनियर स्टोर असिस्टेंट – 03 स्टोर असिस्टेंट – 09 जूनियर लैब असिस्टेंट – 18 जूनियर क्वालिटी असिस्टेंट – 06 क्वालिटी असिस्टेंट – 06 यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन देखें ESIC में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, जल्द कर ले आवेदन सरकारी शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द कर ले यहाँ आवेदन TISS Mumbai में सोशल वर्कर के पद पर मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 3 Jul 2022 11:28 am

एकनाथ शिंदे से आदित्य ठाकरे की अपील, Mumbai Metro के लिए Aaray Forest नष्ट न करे सरकार

मुंबई, 03 जुलाई : महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन के बाद उद्धव ठाकरे की सरकार के फैसलों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं। पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे और शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने कहा, महाराष्ट्र विधानसभा की बैठक में भाग

वन इंडिया 3 Jul 2022 11:28 am

Jabalpur To Mumbai Train: गरीब रथ में लंबी वेटिंग, जबलपुर से मुंबई आने वाले यात्री हो रहे है परेशान

Jabalpur To Mumbai Train जबलपुर से से मुंबई आने-जाने में यात्रियों को परेशानी हो रही है। यहां से मंबई जाने के लिए केवल शहर से शुरू होने वाली गरीब रथ और एक साप्ताहिक विशेष। गरीब रथ एकमात्र ट्रेन है जो सप्ताह में तीन दिन चलती है।

जागरण 3 Jul 2022 10:28 am

Jabalpur To Mumbai Train : गरीब रथ में हमेशा होती है लंबी वेटिंग, अतिरिक्त कोच लगाने के बाद भी यात्रियों को राहत नहीं

जबलपुर से मुंबई जाने वाली गरीब रथ के कोच कम होने से नहीं लग पा रहे अतिरिक्त कोच

जागरण 3 Jul 2022 9:13 am

TISS Mumbai में सोशल वर्कर के पद पर मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका

टाटा सामाजिक विज्ञान संस्थान मुंबई ने सोशल वर्कर के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन का एलान कर दिया है। जिन उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में स्नातकोत्तर डिग्री हैं और अनुभव है। तो आज ही इन पदों के लिए लास्ट डेट से पूर्व फॉर्म भर सकते है इस मौके को अपने हाथ से जाने दें आज ही आवेदन करें। महत्वपूर्ण तिथि व सूचनाएं – पद का नाम- सोशल वर्कर कुल पद - 1 अंतिम तिथि- 6-7-2022 स्थान- मुंबई आयु सीमा- उम्मीदवारों की अधिकतम आयु विभाग के नियमानुसार मान्य होगी । वेतन- 28000/- योग्यता- उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातकोत्तर डिग्री पास हो और अनुभव हो। आवेदन शुल्क- कोई आवेदन शुल्क नही है। चयन प्रक्रिया- इंटरव्यू के आधार पर होगा आवेदनकर्ताओं का चयन। ऐसे करें आवेदन- योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र के निर्धारित प्रारूप पर फॉर्म भर सकते है, साथ ही शिक्षा और अन्य योग्यता, डेट ऑफ़ बर्थ और अन्य आवश्यक जानकारी और दस्तावेजों के साथ स्वयं प्रतिबंधात्मक प्रतियां और नियत तारीख से पहले भेजना अनिवार्य है। अधिकारिक विज्ञप्ति को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें इस राज्य में निकली नौकरियां, फटाफट कर ले आवेदन WBHRB में 100 से अधिक पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां BSNL में इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 3 Jul 2022 9:04 am

Mumbai News Live Updates: महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र आज से होगा शुरू, स्पीकर के लिए बीजेपी और MVA के बीच मुकाबला

महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष चुनाव को लेकर बीजेपी और एमवीए में सीधा मुकाबला होना है। शिवसेना ने राजन साल्वी को मैदान में उतारा है। जबकि बीजेपी की तरफ से राहुल नार्वेकर ने नामांकन दाखिल किया है। इस चुनाव को लेकर शिवसेना की तरफ से व्हीप जारी किया है। हालांकि एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह हम पर लागू नहीं होता है। महाराष्ट्र में दो दिवसीय विधानसभा के विशेष सत्र के मद्देनजर आज स्पीकर का चुनाव होगा। साथ ही चार जुलाई को शिंदे सरकार को बहुमत साबित करना है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र में केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या का मामला गरमाया हुआ है। पुलिस ने इस केस के मुख्य आरोपी इरफान शेख को गिरफ्तार कर लिया है।

पत्रिका 3 Jul 2022 8:44 am

Back To Mumbai: बगावत के 11 दिन बाद मुंबई लौटा शिंदे गुट, रविवार को होगा विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव

Back To Mumbai: शिंदे गुट के बागी विधायक शनिवार को एकनाथ शिंदे के साथ गोवा से मुंबई लौट आए हैं। वे सभी विधानसभा में हो रहे अध्यक्ष पद के चुनाव और महाराष्ट्र की नई सरकार के शक्ति परिक्षण के विशेष सत्र में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगे।

खबर इंडिया टीवी 2 Jul 2022 10:55 pm

शिंदे कैंप के विधायकों की मुंबई में हुई वापसी, सूरत से लेकर गोवा तक रिजॉर्ट का उठाया लुत्फ, 21 जून को फूंका था उद्धव के खिलाफ बिगुल

मुंबई। महाराष्ट्र में नई सरकार का गठन होने के बाद अब एकनाथ शिंदे कैंप के विधायकों की मुंबई में वापसी हो चुकी है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा परिषद के नतीजे सामने आने के बाद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों ने बगावत करते हुए गुजरात के सूरत स्थित एक रिजॉर्ट चले गए। इसके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक्टिव होते ही बागी विधायकों ने बाढ़ प्रभावित राज्य असम की तरफ अपना रुख किया और गुवाहाटी स्थित रेडिसन ब्लू होटल में डट गए। इसे भी पढ़ें: देवेंद्र फडणवीस के कदम की नहीं थी किसी को जानकारी ! जानें आखिर किसके कहने पर उपमुख्यमंत्री बनने के लिए हुए तैयार ? एकनाथ शिंदे कैंप के विधायकों ने गुवाहाटी के बाद गोवा के एक रिजॉर्ट में अपना डेरा जमाया। हालांकि बागी विधायकों की मेहनत रंग लाई और एकनाथ शिंदे की ताजपोशी हुई। एकनाथ शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से नई सरकार का गठन किया। एकनाथ शिंदे की ताजपोशी होने के साथ ही गोवा में ठहरे शिवसेना विधायकों की खुशी का ठिकाना नहीं था। इनका एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें तमाम विधायक थिरकते हुए देखे गए और कुछ तो इतना ज्यादा उत्साहित थे कि टेबल में चढ़कर डांस कर रहे थे। एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनते ही बागी विधायकों की वापसी का रास्ता साफ हो गया और उन्हें मुंबई लौटने में कोई तकलीफ नहीं हुई। क्योंकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शनिवार को खुद गोवा जाकर विधायकों को मुंबई लेकर आए। जिसकी तस्वीर सामने आई है। महा विकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ 21 जून को इन विधायकों ने बिगुल फूंका था और 25 विधायक सूरत के एक रिजॉर्ट पहुंचे थे और देखते ही देखते विधायकों की संख्या में इजाफा होता रहा। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का दावा किया था कि उनके पास 170 विधायक हैं और संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। हमारे पास विधानसभा में पूर्ण बहुमत है। इसे भी पढ़ें: अगर विधानसभा अध्यक्ष पद पर होती है राहुल नार्वेकर की जीत, इतिहास में होगा पहली बार ससुर और दामाद की जोड़ी चलाएगी विधानमंडल विधानसभा में साबित करना है बहुमत राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। जहां पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को अपना बहुमत साबित करना है। ऐसे में शिंदे गुट के तमाम विधायकों की मुंबई में वापसी हो चुकी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शिवसेना के बागी विधायकों और भाजपा की संयुक्त बैठक ताज प्रेसीडेंसी होटल में होने वाली है, जहां पर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। #WATCH | Mumbai: Maharashtra CM Eknath Shinde along with his faction of Shiv Sena MLAs after they arrived at Mumbai Airport from Goa pic.twitter.com/b7MfybsVha — ANI (@ANI) July 2, 2022

प्रभासाक्षी 2 Jul 2022 9:34 pm

ये है भारत के टॉप 5 सबसे महंगे स्कूल, इनकी फीस आम आदमी की सैलरी से भी है ज्यादा

ग्वालियर. समय के साथ-साथ हर इंसान की सोच भी बदलती है और नज़रिया भी। कुछ इसी तरह के क्रांतिकारी बदलाव शिक्षा के क्षेत्र में भी आए हैं। पहले जहां पढ़ाई को अधिक महत्त्व नहीं दिया जाता था, वहीं अब हर व्यक्ति शिक्षा का महत्त्व समझता है और अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करवाना चाहता है। इनमें कई स्कूलों की फीस तो एक साधारण व्यक्ति की सैलरी से भी अधिक है। ये ऐसे स्कूल हैं, जिनमें देश-विदेश से स्टूडेंट्स पढ़ने आया करते हैं। अगर भारत के टॉप पांच सबसे महंगे स्कूलों कि बात की जाये तो इस रेस में एमपी के ग्वालियर में सिंधिया स्कूल (The Scindia School) भी शामिल है। तो चलिए आज हम जानते हैं कि भारत के सबसे महंगे स्कूल कौन से हैं और उनकी क्या खासियत है? ये भारत के पांच सबसे महंगे स्कूल 1. द सिंधिया स्कूल (The Scindia School ) ग्वालियर के महाराजा माधव राव सिंधिया ने 1897 में सिंधिया स्कूल की स्थापना की थी। ग्वालियर के किले पर स्थित 110 एकड़ में बना ये स्कूल केवल लड़कों का बोर्डिंग स्कूल है। इस स्कूल के पास आपको खूबसूरत पहाड़ों के दृश्य देखने को मिलेंगे। केवल यहां की लोकेशन ही खास नहीं है, बल्कि इसमें दूसरी भी कई विशेषताएँ हैं। इस स्कूल में 10 बच्चों मध्य एक टीचर नियुक्त किया गया है। यहाँ 5 वी कक्षा से लेकर 12 वीं कक्षा तक की पढ़ाई होती है। इस स्कूल को सिधिया ट्रस्ट द्वारा चलाया जाता है वर्तमान में इसके डायरेक्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। पहले यह स्कूल केवल राजा महाराजाओं, बड़े पॉलिटिशियन व बिजनेस मैन के बच्चों को शिक्षित करने के लिए ही शुरू हुआ था, लेकिन बाद में यह एक पब्लिक स्कूल बन गया। अब यहां कोई भी विद्यार्थी एडमिशन ले सकता है। बता दें कि सिंधिया स्कूल की फीस 12 लाख रुपए तक है। भारत की कई नामी शख्सियत हैं, जिन्होंने इस स्कूल से शिक्षा ली है, जैसे रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी, सलमान खान, अरबाज खान, अनुराग कश्यप इत्यादि कई मशहूर व्यक्ति यहां से पढ़े हैं। 2. दून स्कूल (Doon School - Dehradoon) दून स्कूल भारत के सबसे मशहूर स्कूलों में से एक है। हिमालय की सुन्दर वादियोँ में स्थित, यह स्कूल दिल्ली से पांच घंटे की दुरी पर है। यह स्कूल भी केवल लड़कों के लिए है और इसकी शुरुआत दून की घाटियों में सन 1929 में हुई थी। तब से ही यहां भारत के सबसे अमीर घरानों के बच्चे पढ़ रहें हैं। इस स्कूल में राहुल गाँधी, राजीव गाँधी, हीरो ग्रुप के सुनील मुंजाल और पवन मुंजाल भी पड़ चुके हैं। स्कूल कि सालाना फीस है 9 लाख 70 हजार रूपये और 25 हजार टर्म फीस है। साथ ही एडमिशन के दौरान आप को 3 लाख 50 हजार रूपये का सिक्योरिटी डिपाजिट भी जमा करना पड़ता है। 3. इकोल मोंडिएल वर्ल्ड स्कूल – मुंबई (Ecole Mondiale World School - Mumbai) मुंबई में स्तिथ, यह स्कूल भारत का सर्वप्रथम अंतर्राष्ट्रीय स्कूल है। ये स्कूल डिप्लोडमा प्रोग्राम (DP), IB प्राइमरी ईयर्स प्रोग्राम (PYP) और मिडल ईयर्स प्रोग्राम (MYP) के लिए बनाया गया है। यह स्कूल मुंबई के जुहू में Gulmohur Cross रोड पे स्थित है। इसे International Baccalaureate (IB) school का दर्जा प्राप्त है। इस स्कूल की सालाना फ़ीस 10 लाख 90 हजार रुपये है। 4 वेलहम ब्यॉयज स्कूल – देहरादून (Welham Boys School Dehradun) यह बेहद विशाल स्कूल है जो करीब 30 एकड़ भूमि में फैला हुआ है। इस स्कूल में कई बड़े नेताओं के पिता ने अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की है। इस स्कूल की शुरुआत 1937 में Welham Preparatory School के तौर पे हुआ था। उस समय इस स्कूल में अपनी पूंजी लगा कर Ms. Oliphant ने इस स्कूल को एक किराये के मकान से शुरू किया था। वरुण गाँधी के पिता संजय गाँधी, पूर्व केंद्रीय मंत्री मणि शंकर अय्यर, ओडि़शा के सीएम नवीन पटनायक, विक्रम सेठ, अमरिंदर सिंह इस स्कूल से पढ़े हैं। इस स्कूल की सालाना फ़ीस 5 लाख 70 हजार रुपये है। ट्यूशन और अन्य फेसिलिटी के लिए अलग से 1 लाख रूपये देने होंते हैं। 5 वुडस्टॉक स्कूल – मैसूर (Woodstock School, Mussoorie) मसूरी की छोटी से खूबसूरत पहाड़ी लंढौर में स्थित यह एक को-एड बोर्डिंग स्कूल है। इस स्कूल के कैंपस से दून की घाटियों का बड़ा ही मनमोहक दृश्य दिखता है। वुडस्टॉक स्कूल एशिया के सबसे पुराने रेसीडेंशियल स्कूलों में से एक है। एक्टर टॉम अल्टर और राइटर नयनतारा सहगल यहीं से पढ़े हैं। इस स्कूल में कक्षा 12 की फीस 15 लाख 90 हजार रुपये है। एडमिशन के समय 4 लाख देना होता है जो की वापस नहीं दी जाती है।

पत्रिका 2 Jul 2022 9:10 pm

Packers and Movers Mumbai for the high quality packing and moving services 

Often there is a need for high-end transportation with the proper handling of the goods. The company that serves with the high-quality and reliable moving services in Pune , Ranchi and Mumbai has earned an immense reputation over the years for the high-end transportation of the goods. Prominentpackers and movers pune is known for prompt, …

न्यूज़ इंडिया लाइव 2 Jul 2022 8:50 pm

Mumbai Parking: BMC ने बनाया पार्किंग का ये खास प्लान, मुंबईकरों को जल्द मिलेगा ट्रैफिक जाम से छुटकारा

मुंबई में लोगों को पार्किंग की बड़ी समस्‍या है। सड़क के किनारे खड़े होने वाले वाहनों की वजह से लगने वाले ट्रैफिक से मुंबईकरों को राहत देने के लिए बीएमसी ने एक नया प्‍लान बनाया है। जिन-जिन सोसायटियों के पास पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है, बीएमसी अब उनके आसपास पार्किंग की सुविधा उपलब्‍ध कराएगी। इस योजना को लेकर बीएमसी ने सर्वे करना चालू कर दिया है, बीएमसी ने सोसायटियों से आवश्यकता के अनुसार जानकारी देने को कहा है। बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक इस योजना से मुंबई में पार्किंग की समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी और लोगों को ट्रैफिक का सामना कम करना पड़ेगा। कई बार सड़कों पर गाड़ी पार्क करने की वजह से लोगों को भारी जुर्माना भरना पड़ता है। यह भी पढ़ें: Mumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि जो पार्किंग बनाई जाएगी उसकी फीस सोसायटियों से एक साल का एडवांस पहले ही ले लिया जाएगा। ये पार्किंग की सुविधा सोसायटी से 500 मीटर के भीतर ही उपलब्ध कराई जाएगी। अभी मुंबई में पार्किंग की आवश्यकता जानने के लिए बीएमसी सर्वे कर रही है। सोसायटी को खुद फॉर्म भरना पड़ेगा और बताना पड़ेगा कि उन्हें कितनी गाड़ियों के लिए पार्किंग की जरूरत है, उस हिसाब से प्लान बनाया जाएगा। बता दें कि कई सोसायटियों में पार्किंग की सुविधा उपलब्ध न होने पर कई बार लोगों को गाड़ियां सड़क पर ही खड़ी करनी पड़ती हैं जिससे ट्राफीक की समस्या बढ़ जाती है। जिसके बाद लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अधिकारियों ने बताया कि जिन सोसायटियों में पार्किंग की सुविधा नहीं होगी, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पार्किंग मुहैया कराई जाएगी। पार्किंग की सुविधा मुंबई के सभी 24 वॉर्डों में दी जाएगी। दूसरी तरफ बीएमसी दक्षिण मुंबई में पार्किंग की समस्या को हल करने के लिए हुतात्मा चौक परिसर में स्थित पुरानी पार्किंग के बदले एक अंडरग्राउंड पार्किंग बनने जा रही है। फिलहाल वहा पार्किंग की क्षमता 56 गाड़ियों की है। वहीं अंडरग्राउंड पार्किंग बनने के बाद उसमें एक साथ 200 गाड़ियां खड़ी की जा सकेंगी। इस अंडरग्राउंड पार्किंग को बनाने पर बीएमसी 53 करोड़ रुपए खर्च करेगा।

पत्रिका 2 Jul 2022 7:33 pm

Mumbai: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देखकर जताई चिंता, किया पुराने दिनों को याद

बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने मुंबई में हुए भारी बारिश से सड़कों का हाल देखकर चिंता जताई है। हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों पर गड्ढे देखकर अपने पुराने दिनों को याद किया है, जब वह शूटिंग के दौरान फिल्म के सेट पर मुंबई आया करती थी l अभिनेत्री और बीजेपी नेता हेमा मालिनी ने मुंबई की सड़कों का हाल देखकर निराशा व्यक्त की है। हेमा मालिनी ने कहा कि वह ऐसी महिला गर्भवती औरतों की व्यथा को इमेजिंग नहीं कर सकती, जिन्हें सड़कों पर इतने गड्ढों के बीच से होकर गुजरना पड़ता होगा। हेमा मालिनी राज कपूर के साथ फिल्म सपनों का सौदागर में दिखाई दी थी l इस फिल्म से दर्शकों ने हेमा मालिनी को काफी पसंद किया था l इसके बाद उन्होंने ने सीता और गीता, शोले, नसीब, सत्ते पर सत्ता और बागबान जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी है। हेमा मालिनी आखिरी बार पर्दे पर राजकुमार राव और रकुलप्रीत सिंह की फिल्म शिमला मिर्ची में नजर आई थी। यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस किसने कहने पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनने के लिए हुए तैयार, सामने आई यह बड़ी जानकारी हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश के मथुरा से बीजेपी की सांसद भी हैंl उन्होंने पिछले तीन दिनों से लगातार हुई भारी बारिश से मुंबई की सड़कों पर हुए गड्ढों पर चिंता जताई है। बता दें कि मुंबई में मानसून ने दस्तक दे दी है। बीजेपी नेता हेमा मालिनी ने कहा कि मैं यह सोच भी नहीं सकती कि मुंबई सड़कों पर इतने गड्ढों के बीच कोई गर्भवती महिला कैसे यात्रा करेगी? पुलिस का काम ट्राफिक कंट्रोल करना है और जो लोग से यात्रा कर रहे हैं, उनका मार्गदर्शन करना l आज मैंने इसका अनुभव किया हैl हेमा मालिनी ने कहा कि आज मैंने इसका अनुभव किया है। आज मैं डर गई क्योंकि जितना ज्यादा ट्रैफिक था और परिस्थितियां उससे कई ज्यादा खराब थी। दिल्ली और मथुरा में भी ज्यादा ट्रैफिक होता था लेकिन वहा अब चीजें सुधर गई है। हेमा मालिनी ने कहा कि आज मैंने इसका अनुभव किया है। आज मैं डर गई क्योंकि सड़कों पर जितना ज्यादा ट्रैफिक था और परिस्थितियां उससे कई ज्यादा खराब थी। दिल्ली और मथुरा में भी ज्यादा ट्रैफिक होता था लेकिन वहा अब चीजें सुधर गई है। मुंबई की सड़कों पर मैं शूटिंग के लिए कई बार निकली हूं लेकिन अब बहुत मुश्किल होता जा रहा है। मुंबई क्या था, क्या हो गया है।

पत्रिका 2 Jul 2022 5:54 pm

Mumbai News: रेस्क्यू ऑपरेशन में जान गंवाने वाले कल्याण डोंबिवली नगर निगम के फायरमैन की पत्नियों को मिलेगा 10 लाख रुपया, बॉम्बे HC ने दिया आदेश

Kalyan Dombivli News: मुंबई से सटे ठाणे जिले में कुछ साल पहले रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान दो दमकलकर्मियों की जान चली गई थी। इस मामले में राज्य सरकार ने फायरमैन की विधवाओं को आर्थिक मदद नहीं की, जिसके बाद उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। और घटना के चार साल बाद कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार को दोनों दमकलकर्मियों की विधवाओं को 10 लाख रुपये का बीमा कवर देने का निर्देश दिया। जानकारी के मुताबिक, दोनो दमकल कर्मी नवंबर 2018 में एक कुएं से तीन लोगों को बचाने की कोशिश के दौरान जान गंवा बैठे थे। इस घटना के बाद राज्य सरकार के उनकी पत्नियों को बीमा और अनुग्रह राशि का भुगतान करने से इनकार कर दिया, राज्य सरकार के इस आदेश को दोनों ने कोर्ट में चुनौती दी। जिस पर सुनवाई करते हुए जस्टिस रेवती मोहितदेरे (Revati Mohitedere) और जस्टिस माधव जाधव (Madhav Jadhav) की बेंच ने महिलाओं के पक्ष में फैसला सुनाया। यह भी पढ़ें- Mumbai Rains: मुंबई में मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए जारी किया येलो अलर्ट याचिकाकर्ता के पति कल्याण डोंबिवली नगर निगम (Kalyan Dombivli Municipal Corporation) में फायरमैन थे और कुएं की सफाई के दौरान बेहोश हुए तीन लोगों को बचाने की कोशिश में उनकी मौत हो गई थी। दरअसल दमकलकर्मी भी कुएं में मौजूद जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए थे और बाद में अस्पताल में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। इस हादसे के समय दमकलकर्मियों के लिए सरकारी बीमा कोष की समूह व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा पॉलिसी के तहत 11 लाख रूपये का बीमा कवर था। कोर्ट ने कहा कि राज्य सरकार और बीमा निदेशालय ने बीमा और अनुग्रह राशि के भुगतान को अस्वीकार करने से पहले सभी कारकों पर विचार नहीं किया और कह दिया कि इसका अन्य लोगों पर अपने कर्तव्यों का पालन करने पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा। कोर्ट ने कहा, “यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि विसरा रिपोर्ट में एथिल अल्कोहल उन लोगों में भी मिली है जो कुएं में जहरीली गैसों के कारण बेहोश हो गए थे और उन्होंने दम तोड़ दिया था। अल्कोहल की मात्रा पांचों रिपोर्टों में लगभग एक समान थी, जो अत्यधिक असंभव है।” बेंच के आदेश में कहा गया है, यह स्पष्ट है कि याचिकाकर्ता के पतियों ने कुएं में पाई जाने वाली जहरीली गैसों और तरल पदार्थों के कारण दम तोड़ दिया था। इसलिए राज्य के लिए बीमा पॉलिसी के तहत याचिकाकर्ता के दावे को खारिज करने का कोई जस्टिफिकेशन नहीं था। इसलिए, कोर्ट ने राज्य सरकार को आठ सप्ताह के भीतर दोनों विधवाओं को 10 लाख रूपये का भुगतान करने का निर्देश दिया।

पत्रिका 2 Jul 2022 5:48 pm

Maharashtra: ऑनलाइन पेमेंट से शुरू हुई प्रेम कहानी, प्यार पाने के लिए पुणे से राजस्थान पहुंची लड़की

महाराष्ट्र से एक अजीबों गरीब मामला सामने आया है। यह अजब प्रेम की गजब कहानी है। इस कहानी में पहले ऑनलाइन पेमेंट करने पर मोबाइल नंबर एक्सचेंज हुआ। फिर दोस्ती हुई, दोस्ती प्यार में बदल गई। इस पूरी प्रेम कहानी में नया मोड़ तो तब आया जब यह लड़का और लड़की दोनों लिव इन में रहने लगे और बात शादी तक जा पहुंची। परिवार के दबाव में लड़का थोड़ा हिचकिचाया तो अपने प्यार को पाने के लिए लड़की एक हजार किलोमीटर दूर उसके घर चली आई। लडके के घर आने से भी बात नहीं बनी तो लड़की ने पुलिस के पास गुहार लगाई। पुलिस ने बताया कि विष्णु पुणे में कपड़े के एक शोरूम में बतौर सेल्समैन काम करता है। साल 2021 में 12वीं की छात्रा इस शोरूम में शॉपिंग करने गई और शॉपिंग के बाद जब पेमेंट करने की बारी आई तो छात्रा ने गूगल पे से ऑनलाइन पेमेंट किया और वहा से नंबर एक्सचेंज हो गए। फिर दोनों एक दूसरे को मैसेज करने लगे और कुछ दिनों बाद दोनों के बीच कॉल पर बातचीत शुरू हो गई। यह भी पढ़ें: Mumbai Rain: मुंबई में पिछले 3 दिनों से हो रही है भारी बारिश, IMD ने जारी किया इतने दिनों का अलर्ट पोलिस ने आगे बताया कि इसके बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और ये दोस्ती प्यार में बदल गई। लड़के ने अपने प्यार का जिक्र किया तो युवती भी मान गई। इस साल मार्च में दोनों ने लड़की के कुलदेवता के मंदिर जाकर सगाई की, जिसमें लड़की का पूरा परिवार व दोस्त भी शामिल हुए। इससे पहले तीन महीने तक दोनों लिव-इन में थे। इसके बाद विष्णु 1 मई को यह कहकर पुणे से बाड़मेर आ गया था कि वह इस रिश्ते को लेकर अपने माता-पिता से बात करना चाहता है। बाड़मेर आने के उसने लड़की से कहा कि परिवार वाले उनके रिश्ते को मंजूर नहीं कर रहे और उसकी दूसरी लड़की से शादी करना चाहते हैं। लड़की ने शिकायत में कहा कि विष्णु ने उसे डराया भी कि अगर वे शादी करेंगे तो उसके घर वाले दोनों को मार डालेंगे। अपने प्यार को पाने के लिए 19 वर्षीय लड़की 27 जून को पुणे से 1000 किलोमीटर दूर राजस्थान पहुंच गई। इसके बाद लड़की ने पुलिस से न्याय की मांग की है। लड़के के घर वालों ने लड़की को बताया कि विष्णु तो घर से भाग गया। इस पर लड़की ने पुलिस थाने में शिकायत दी है। बता दें कि लड़की ने पुलिस से गुहार लगाई है कि लड़का शादी का झांसा देकर उसके साथ रहा। अब वो पीछे भाग रहा है। इससे उसे बदनामी का सामना करना पड़ रहा है। लड़के को उसके साथ ही रहना पड़ेगा। वरना उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। पुलिस ने लड़की को कार्रवाई का विश्वास दिलाया है।

पत्रिका 2 Jul 2022 4:32 pm

Hema Malini On Mumbai Potholes: मुंबई की सड़कों पर गड्ढों को देख बिफरी हेमा मालिनी, कहा, 'क्या था, क्या हो गया'

Hema Malini On Mumbai Potholes हेमा मालिनी ने कई फिल्मों में काम किया हैl अब उन्होंने मुंबई की सडकों के गड्ढों के बारे में बात की हैl इसे लेकर उन्होंने निराशा व्यक्त की हैl हेमा मालिनी मुंबई के जुहू इलाके में रहती हैl

जागरण 2 Jul 2022 4:14 pm

Mumbai Rain: मुंबई में पिछले 3 दिनों से हो रही है भारी बारिश, IMD ने जारी किया इतने दिनों का अलर्ट

मुंबई में शुक्रवार रात से लगातार भारी बारिश हो रही है। पिछले 3 दिनों से बारिश का दौर जारी है। लगातार रात भर हुई बारिश ने शहर के कुछ हिस्सों को अस्त व्यस्त कर दिया है। शहर में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन जबरदस्त जलभराव और ट्रैफिक डायवर्जन का सामना करना पड़ा है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। मुंबई में आज सुबह भी झमाझम बारिश हो रही है। कई इलाकों में जलभराव की सूचना है। सायन-बांद्रा लिंक रोड पर भारी बारिश से पानी भर गया, जिससे ट्रैफिक पर भी असर पड़ा। मौसम विभाग ने कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: उद्धव और शिंदे के बीच सुलह कराना चाहते हैं शिवसेना के सांसद, बीजेपी का बड़ा दावा-12 एमपी पाला बदलने के लिए तैयार भारतीय मौसमविज्ञान विभाग कोलाबा वेधशाला, ने 2015 के बाद से जुलाई में सबसे अधिक बारिश 227.8 मिमी दर्ज की। इससे पहले 15-16 जुलाई 2014 को चौबीस घंटे की अवधि में कोलाबा में वर्षा 228 मिमी को छू गई थी। दूसरी तरफ मुंबई के चूनाभट्टी इलाके में कल देर रात लगातार बारिश के चलते चार घर ढह गए। किसी के घायल या हताहत होने की सूचना नहीं थी। शुक्रवार सुबह से ही बारिश का सिलसिला मुंबई में बना हुआ है।मुंबई के कई इलाकों में भारी बारिश से पानी भर गया। लगातार हो रही बारिश की वजह वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे, ईस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे, एलबीएस, लिंक रोड़, एसवीएलआर, जेवीएलआर समेत अन्य प्रमुख मार्गों पर यातायात जाम हो गया जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शहरभर में ट्रेन और बस सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। सायन, कुर्ला, चेंबूर, माटुंगा, दादर और अंधेरी सहित मुंबई के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश हुई है। इससे पहले गुरुवार को भी जबरजस्त बारिश हुई थी। आईएमडी के आंकड़ों को देखें तो मुंबई में गुरुवार को 12 घंटों में 119.09 मिमी बारिश हुई थी। इस दौरान में पश्चिमी उपनगरों में 78.69 मिमी और पूर्वी उपनगरों में 58.40 मिमी बारिश दर्ज की गई। मुंबई में हर साल बारिश से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। बारिश मुंबई महानगर पालिका के दावों की पोल खुल जाती है। आईएमडी के मुताबिक, मुंबई में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश का संकेत देने वाला येलो अलर्ट 5 जुलाई तक जारी रहेगा। हालांकि, मौसम ब्यूरो ने कहा कि सप्ताह के अंत में बारिश की तीव्रता कम हो सकती है।

पत्रिका 2 Jul 2022 11:52 am

ACTREC Mumbai में क्लिनिकल ट्रायल कॉर्डिनेटर के पद पर भर्ती

ACTREC Mumbai में क्लिनिकल ट्रायल कॉर्डिनेटर के पद पर भर्ती

नौकरी नामा 2 Jul 2022 11:27 am

Monsoon Rain: देश के इन हिस्सों में मानसून हुआ एक्टिव, IMD ने दी बारिश की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), मुंबई (Mumbai), दिल्ली (Delhi), हरियाणा (Haryana) और पंजाब (Punjab) में कई जगहों पर मध्यम तो कहीं-कहीं भारी बारिश होगी।

न्यूज़ फास्ट 2 Jul 2022 8:47 am

मुंबई में 3 दिनों से बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने जारी किया इतने दिनों का अलर्ट, जानिए क्या हैं हालात?

Mumbai Rain: मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। मुंबई में आज सुबह भी झमाझम बारिश हो रही है। कई इलाकों में जलभराव की सूचना है।

खबर इंडिया टीवी 2 Jul 2022 7:43 am

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को शिवसेना के नेता पद से हटाया

मुंबई (Mumbai) . मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद से हटने के बाद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बड़ा कदम उठाते हुए एकनाथ शिंदे को पार्टी के नेता पद से हटा दिया है. शिवसेना की ओर से ठाणे (Thane) स्थित एकनाथ शिंदे के आवास नंदनवन बंगले पर इस आशय का पत्र भेजा गया और इस पत्र पर …

डेली किरण 2 Jul 2022 6:18 am

मेट्रो कार शेड पर शिंदे के पहले नीतिगत कदम ने विवाद खड़ा किया

Mumbai Metro Car Shed: पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे एवं पूर्व पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने इस परियोजना को रद्द करने के साथ इसे कांजुरमार्ग नमक पैन साइट पर स्थानांतरित कर दिया था, जिसका तत्कालीन विपक्षी भाजपा ने कड़ा विरोध किया था।

नव भारत टाइम्स 2 Jul 2022 1:06 am

शिवसेना सांसद संजय राउत से ED ने की 10 घंटे तक पूछताछ, बोले- मैंने पूरा सहयोग किया

मुंबई। शिवसेना सांसद एवं नेता संजय राउत से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कथित धन शोधन मामले के संबंध में पूछताछ की। इस दौरान ईडी अधिकारियों ने 10 घंटे तक संजय राउत से सवाल-जवाब किया और फिर संजय राउत जब ईडी कार्यालय से बाहर निकले तो उन्होंने दावा किया कि मैंने ईडी अधिकारियों का पूरा सहयोग किया है। इसे भी पढ़ें: कुछ इस अंदाज में ED ऑफिस पहुंचे संजय राउत, कहा- मैं निर्भय आदमी हूं, एक तटस्थ एजेंसी में जा रहा ED का किया पूरा सहयोग समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हमारे मन में कोई शंका हो तो केंद्रीय एजेंसियों के सामने जाना हमारा कर्तव्य है ताकि लोगों के मन में हमारे बारे में कोई शंका न हो। हमसे 10 घंटे तक पूछताछ की गई। उन्होंने कहा कि मैंने पूरा सहयोग किया है और उनको जो जानकारी चाहिए थी वो मैंने दिया है। इसके साथ ही संजय राउत ने कहा कि मैं जांच एजेंसियों का सहयोग करना जारी रखूंगा। इससे पहले उन्होंने कहा था कि मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी के समक्ष पेश होऊंगा। मुझे जारी किए गए सम्मन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसियों के साथ सहयोग करना मेरा कर्तव्य है। मैं शिवसेना कार्यकर्ताओं से ईडी कार्यालय में एकत्रित नहीं होने की अपील करता हूं। चिंता मत करिए। इसे भी पढ़ें: एकनाथ के CM बनने पर बोले संजय राउत, मैं शिंदे को शिव सैनिक नहीं मानता, ED के सामने पेश होने से पहले की ये अपील ED ने बदली थी सम्मन की तारीख ईडी ने संजय राउत को 28 जून को सम्मन भेजा था लेकिन उनके वकील ने जांच एजेंसी से पेश होने के लिए कुछ और वक्त मांगा था। वकील ने हवाला दिया था कि संजय राउत को उस दिन रायगड़ जिले के अलीबाग में एक बैठक में शामिल होना है। जिसके बाद ईडी ने नया सम्मन जारी करते हुए उन्हें शुक्रवार को पेश होने के लिए कहा था। Maharashtra | It is our duty to go in front of the central agencies if they have any doubt in their minds so that people do not have any doubt in their minds about us. We were questioned for 10 hours and we gave full co-operation: Shiv Sena MP Sanjay Raut, in Mumbai pic.twitter.com/8tbQn0aNZL — ANI (@ANI) July 1, 2022

प्रभासाक्षी 1 Jul 2022 10:59 pm

Mumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने की संभावना

मुंबई में लगातार गुरुवार से हो रही बारिश के कारण लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। शहर में दो दिनों से बारिश हो रही है। जिससे जनजीवन पर असर पड़ा है। इस बीच आईएमडी ने शुक्रवार को मुंबई शहर और उसके उपनगरीय इलाकों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसके अलावा आईएमडी ने अगले 24 घंटों के दौरान मुंबई के अलग-अलग स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी जारी की है। आंकड़ों के मुताबिक मुंबई में पिछले 24 घंटे की अवधि के दौरान 179.13 मिलीमीटर बारिश हुई, इसके बाद शहर के पश्चिमी उपनगरों में 140.58 मिलीमीटर जबकि पूर्वी उपनगरों में 109.06 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। कल रात शहर और उपनगरों के कई निचले इलाकों में भारी जलभराव देखने को मिला। जिसकी वजह से उपनगरीय ट्रेन सेवाओं पर भी असर पड़ा। यह भी पढ़ें: Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट बता दें कि बीएमसी जी-नॉर्थ वार्ड में सबसे अधिक 238 मिमी बारिश हुई। जी-नॉर्थ वार्ड में दादर, धारावी, माहिम और माटुंगा शामिल हैं। एक अधिकारी ने बताया कि वर्ली और लोअर परेल वाले जी-साउथ वार्ड में 208 मिमी बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के मुंबई स्थित कार्यालय ने शहर और उपनगरों में मध्यम से लेकर भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा अगले 24 घंटों के लिए अलग-अलग स्थानों पर मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी दी है। बीएमसी ने भी कहा कि गुरुवार से हो रही बारिश के चलते कई निचले इलाकों में जलजमाव हुआ है। शहर के हिंदमाता, परेल, हाजी अली, गांधी मार्केट और बांद्रा, अंधेरी जैसे इलाकों में कई सड़कों पर भारी भरने से सड़क यातायात पर असर पड़ा है। साथ ही कई जगह इन्हें बंद भी किया गया है। वहीं, मध्य रेलवे ने कहा है कि उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चल रही थीं। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि सीएसएमटी-ठाणे और सीएसएमटी-वाशी खंडों के बीच बारिश होने के बावजूद पटरियों पर जलभराव नहीं हुआ और ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर चल रही हैं।

पत्रिका 1 Jul 2022 8:51 pm

Mumbai metro carshed Controversy: मुख्यमंत्री बनने के बाद शिंदे का बड़ा फैसला, मेट्रो कार शेड को वापस आरे कॉलोनी शिफ्ट करने का दिया आदेश

Mumbai metro carshed Controversy: महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने मेट्रो कारशेड को वापस आरे कॉलोनी शिफ्ट करने का आदेश दिया है। बता दें कि 2016 में तत्कालिन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कारशेड को आरे में बनाए जाने को लेकर फैसला किया था लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद उद्धव सरकार ने इस कारशेड को कांजुर में बनाने को लेकर फैसला किया। इसी बाबत अब फिर से इस फैसले को पलट कर कारशेड का निर्माण आरे कॉलोनी में करवाया जा रहा है।

खबर इंडिया टीवी 1 Jul 2022 6:30 pm

Mumbai: फिल्मी नहीं असल जिंदगी में तारीख पर तारीख! 24 साल बाद महज 350 रुपये के रिश्वत केस में कोर्ट ने पुलिस वाले को किया बरी

रिश्वत लेने के मामले में 24 साल पहले दोषी ठहराए जाने और एक साल की सजा पाने वाले एक पुलिसकर्मी को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने पाया कि अभियोजन पक्ष आरोप साबित करने में सफल नहीं रहा कि पुलिसकर्मी ने 350 रुपए की रिश्वत ली थी। महाराष्ट्र भ्रष्टाचार-निरोधक ब्यूरो ने 1988 में तत्कालीन पुलिस उप निरीक्षक दामू अव्हाड के खिलाफ 350 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में केस दर्ज किया था। बता दें कि साल 1998 में नासिक की एक स्पेशल कोर्ट ने दामू अव्हाड को दोषी ठहराते हुए एक साल कैद की सजा सुनाई थी। दामू अव्हाड ने इसी साल बॉम्बे हाईकोर्ट में एक अपील दायर कर दी। न्यायमूर्ति वी जी वशिष्ठ की एकल पीठ ने गुरुवार को कहा कि केवल आरोपी से पैसे की बरामदगी के आधार पर दोषी नहीं ठहराया जा सकता और अभियोजन दामू अव्हाड के खिलाफ मामले को साबित नहीं कर पाए। यह भी पढ़ें: Mumbai: मुंबई में चोर ने लगाया दस लाख का चुना, नेकलस खरीदने के लिए चिपका दिए सोने के नकली बिस्किट, ऐसे खुला राज 1988 में पुलिसकर्मी के खिलाफ दर्ज हुआ था मामला शुक्रवार को कोर्ट ने नासिक के येओला तालुका पुलिस थाने में तैनात तत्कालीन उप निरीक्षक दामू अव्हाड को बरी कर दिया। अभियोजन के मुताबिक, दामू अव्हाड ने मार्च 1988 में एक व्यक्ति से कथित तौर पर 350 रुपए की रिश्वत मांगी थी। भाई को जमानत दिलाने में मदद के नाम पर व्यक्ति ने पुलिसकर्मी को रकम दिया था। आखिर में हाईकोर्ट से हेड कॉन्स्टेबल को रिहाई तो मिली लेकिन दुर्भाग्य की बात यह थी कि कोर्ट का यह फैसला तब आया, जब हेड कॉन्स्टेबल की मौत हो चुकी थी। बता दें कि ये केस हेड कॉन्स्टेबल की पत्नी और बेटी ने लड़ा था। सबूतों की कमी को मद्दे नजर रखते हुए, आरोपी को संदेह का लाभ मिलता है और वह बरी होने का हकदार है।

पत्रिका 1 Jul 2022 5:21 pm

वेडिंग मशीन पर तैनात एक कर्मचारी का वीडियो वायरल

टिकट वेडिंग मशीन पर तैनात एक कर्मचारी का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. जो 'रोबोट की रफ्तार' से यात्रियों को टिकट बनाकर दे रहा है. वीडियो को @mumbairailusers नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है.

आज तक 1 Jul 2022 5:07 pm

Mumbai Monsoon: मुंबईवासियों के लिए अच्छी खबर, 10 फीसदी से भी अधिक बढ़ा वाटर स्टॉक

मुंबई में पिछले दो दिनों से लगातार अच्छी बारिश हो रही है। इस बीच मुंबई के लोगों के लिए राहत की खबर सामने आई है। पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से मुंबई की सात झीलों के जलभंडार में 21,281 मिलियन लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। इससे, पानी की आपूर्ति करने वाली सभी झीलों में अब पानी की कुल कैपेसिटी 14,47,363 मिलियन लीटर पहुंच गई है, जो पहले की तुलना में 10.51 फीसदी ज्यादा है। बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक, यह स्टॉक अगले 40 दिनों तक चलेगा। बता दें कि बीएमसी ने इन झीलों में जल स्‍तर कम होने के कारण मुंबई व आसपास के इलाको में 27 जून से 10 फीसदी पानी की कटौती शुरू कर दी थी। अब इस पानी की किल्लत से अच्‍छी बारिश ने बाहर निकाल दिया है। यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के बाद राज ठाकरे ने दिए ये सुझाव, कही यह बात मुंबई में मानसून ने 10 जून के पहले दस्तक दे दी थी। इस सप्‍ताह मुंबई में अच्छी बारिश हुई, खासकर पिछले दो दिनों में और अच्छी बारिश देखने को मिली। बुधवार को सभी झीलों में पानी के भंडार में 16,000 मिलियन लीटर और गुरुवार की सुबह 5000 मिलियन लीटर की बढ़ोत्तरी हुई। पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश मुंबई में स्थित तुलसी झील के पास 120 मिमी और विहार झीलों में 112 मिमी दर्ज की गई है। इससे पहले मुंबईवासियों को अगस्त 2020 में पानी की कटौती का सामना करना पड़ा था। बारिश कम होने की वजह से पानी का स्टॉक कम हो गया था। लेकिन इस बार अच्छी बारिश ने लोगों को राहत दी है। बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक मोदक सागर, विहार, तुलसी, तानसा, अपर वैतरणा और भाटसा झीलों से रोजाना शहर को 3,850 मिलियन लीटर पानी की आपूर्ति की जाती है। पिछले कुछ सालों में नगर निकाय ने वर्षा जल संचयन, नए बोरवेल लगाने, नवीनीकरण आदि जैसे प्रयोगों के साथ पानी के अतिरिक्त स्रोतों की तलाश जारी है। मुंबई में मानसून हमेशा से पानी का मुख्य स्रोत रहा है। बीएमसी को उम्‍मीद है कि मुंबई के लोगों को अब पानी की किल्‍लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। वाले समय में भी मौसम विभाग ने और अच्‍छी बारिश की भविष्यवाणी की है। अब बीएमसी 1 अक्‍टूबर को झीलों के जल स्तर का वार्षिक जायजा लेगी।

पत्रिका 1 Jul 2022 4:35 pm

'हमारे पास है पूर्ण बहुमत, विधायकों की संख्या में भी हो रहा इजाफा', CM शिंदे बोले- राज्यपाल ने 3-4 जुलाई को बुलाया है सत्र

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासत का नया अध्याय लिखा जा रहा है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद और देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई है। इसके बाद दोनों नेताओं ने बीती रात को नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक की और राज्य में चल रहे कार्यों की समीक्षा की। इसी बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने कहा कि हमारे पास विधानसभा में पूर्ण बहुमत है। इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्धव सरकार के पतन को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ पर कटाक्ष किया शिंदे कैंप में बढ़ रही विधायकों की संख्या मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा कि आज मेरी विधायक दल के साथ बैठक हुई है। मैं मुंबई जा रहा हूं, मुंबई में तेज बारिश हो रही है। मुंबई अतिवृष्टि से प्रभावित न हो इसलिए राज्य सरकार, मुंबई कॉरपोरेशन के कमिश्नर से मैंने मुलाकात की है। आपदा प्रबंधन काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार किसानों के जीवन में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम राज्य में विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। इसी बीच उन्होंने विधायकों के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि बाकी विधायक कल मुंबई आएंगे। राज्यपाल ने 3-4 जुलाई को सत्र बुलाया है। हमारे पास 170 विधायक हैं और बढ़ रहे हैं। हमारे पास विधानसभा में पूर्ण बहुमत है। इसे भी पढ़ें: पहले नहीं हैं फडणवीस, जब शिंदे कर रहे थे CM बनने का इंतजार और कुर्सी विलास राव देशमुख को मिल गई थी विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र 3 जुलाई से शुरू होगा। माना जा रहा है कि सत्र के दौरान विश्वास प्रस्ताव पर भी मतदान होने की संभावना है। एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के बागी समूह के 39 विधायकों, निर्दलीय एवं छोटे दलों के 10 विधायकों और भाजपा के 106 विधायकों का समर्थन है। एकनाथ शिंदे 2 दिवसीय सत्र के दौरान सदन के पटल पर विश्वास प्रस्ताव पेश कर सकते हैं। I am going to Mumbai. I've spoken to Mumbai Corporation Commissioner regarding the rain situation in Mumbai...Govt is committed to bring change in the lives of farmers. We will take forward development works in the state: Maharashtra CM Eknath Shinde in Goa pic.twitter.com/hB8OSdA6qK — ANI (@ANI) July 1, 2022

प्रभासाक्षी 1 Jul 2022 4:33 pm

Mumbai Metro Car Shed Project: जानें क्या है मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट? जिसे आरे कॉलोनी में शिफ्ट करते ही आमने-सामने आ गई BJP और शिवसेना

मुंबई: महाराष्ट्र में सीएम बनने के साथ ही एकनाथ शिंदे ने उद्धव सरकार के आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड बनाने पर रोक वाले फैसले को पलट दिया है। ऐसे में इसे लेकर अब सियासी जंग शुरू हो गई है। उद्धव ठाकरे ने खुद बीजेपी को पूरे मामले में घेर लिया है। उन्होंने कहा कि मेरा गुस्सा मुंबई के लोगों पर मत निकालो। मेट्रो शेड के प्रस्ताव में बदलाव न करें। उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई के पर्यावरण के साथ खिलवाड़ न करें। शिंदे सरकार के इस फैसले पर काग्रेस ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी की महाविनाश अघाड़ी के आते ही विनाश शुरू हो गया है। जानकारी के अनुसार नए डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पद संभालते ही मेट्रो कार शेड को आरे कॉलोनी में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने सरकार की कानूनी टीम को अदालत को इसे सूचित करने के लिए कहा है कि मेट्रो शेड प्रोजेक्ट को आरे कॉलोनी में ट्रांसफर किया गया है। यह भी पढ़ें- Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे बोले-अगर अमित शाह मुझे दिया वादा निभाते तो आज BJP का सीएम होता, शिंदे शिवसेना के CM नहीं जानें क्या है मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट, जिसे लेकर शुरू है सियासी जंग? मुंबई मेट्रो 33.5 किलोमीटर लंबे कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज अंडरग्राउंड मेट्रो लाइन के लिए एमएमआरडीए द्वारा एक मेट्रो कार शेड बनाया जा रहा है। लेकिन इस प्रोजेक्ट को लेकर लंबे समय से बीजेपी और शिवसेना आमने-सामने है। ये पहले आरे कॉलोनी में बनना था लेकिन उद्धव ठाकरे सरकार ने इसे शहर के कांजुरमार्ग शिफ्ट कर दिया था। इस प्रोजेक्ट के विरुद्ध बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिकाएं दाखिल हुई थी। तब कोर्ट ने पेड़ों की कटाई को लेकर दायर याचिकाओं को खारिज किया था। फिर मेट्रो कॉर्पोरेशन की तरफ से यहां पेड़ों को काटने का कम शुरू किया गया था। दरअसल विवाद की एक बड़ी वजह यह भी है कि मुंबई शहर के अंदर बसा यह एक ग्रीन लैंड है। यहां करीब पांच लाख पेड़ हैं। शिवसेना का कहना है कि यहां मेट्रो शेड बनने के कारण पेड़ों को काटा जाएगा। जबकि भाजपा का मानना है कि आरे ही एक मात्र वह स्थान है जहां निर्धारित लागत और तय वक्त से पहले मेट्रो शेड का काम किया जा सकता है। गौर हो कि बीजेपी के साथ सत्ता में रहने के बावजूद शिवसेना इस प्रोजेक्ट का विरोध करती रही है। साल 2019 में शिवसेना ने मेट्रो कार शेड को आरे कॉलोनी से शिफ्ट करने का वादा किया था। इसके साथ ही सत्ता में आते ही शिवसेना ने मेट्रो कार शेड प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया था। ऐसे में अब नई सरकार आते ही फिर विवाद शुरू हो गया है।

पत्रिका 1 Jul 2022 4:25 pm

MUMBAI WEATHER : मुंबई में भारी बारिश, बदलते मौसम के मिजाज को लेकर IMD ने जारी किया अलर्ट

अधिकारियों के मुताबिक बृहस्पतिवार रात शहर और उपनगरों के कई निचले इलाकों...

NDTV इंडिया 1 Jul 2022 4:25 pm

Mumbai: मुंबई में चोर ने लगाया दस लाख का चुना, नेकलस खरीदने के लिए चिपका दिए सोने के नकली बिस्किट, ऐसे खुला राज

मुंबई में एक जौहरी से दस लाख की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई की पाइधोनी पुलिस ने एक जौहरी को सोने के रंग के चांदी के बिस्किट देने और 10 लाख रुपए के नेकलेस देने के आरोप में 42 वर्षीय एक आरोपी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पुलिस उससे मामले में पूछताछ कर रही है। पुलिस ने कहा कि, पाइधोनी में एक ज्वेलरी की दुकान के मालिक ने शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस को बताया कि, उसे ग्राहक के रूप में आरोपी ने फोन किया था और पूछा कि, क्या वह उसी वजन के 24 कैरेट के शुद्ध सोने के बिस्किट के लिए 200 ग्राम का 22 कैरेट सोने का नेकलेस दे सकता है। अपना फायदा देखते हुए दुकान के मालिक ने हामी भर दी। यह भी पढ़ें: Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे बोले-अगर अमित शाह मुझे दिया वादा निभाते तो आज BJP का सीएम होता, शिंदे शिवसेना के CM नहीं पुलिस के मुताबिक, दुकान के मालिक और आरोपी ने बातचीत के बाद मिलने का फैसला लिया। दोनों एक जगह मिले जहां आरोपी ने उसे नकली सोने के चार बिस्किट दिए और असली नेकलेस ले लिया। इसके बाद जब जौहरी ने अपनी दुकान में इसकी जांच की तो उसे पता चला कि वह सिर्फ चांदी के बिस्किट थे। दुकान के मालिक को जब इस बात का पता चल गया कि उसके साथ धोखा हुआ है। उसने तुरंत ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। दूसरी तरफ पुलिस ने बताया कि ठगों ने यह ठगी का एक नया तरीका ढूंढा है। जिसका उपयोग ठग वारदात को अंजाम देने में कर रहे हैं । पुलिस ने चेतावनी दी है कि, इस तरह के व्यवसाय में काम करने वाले लोगों को पूरी तरफ से सावधान बरतने की जरूरत है। एक पुलिस के अधिकारी ने कहा कि हम सभी आरोपी की पहचान का खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि हमारी जांच एक अलग स्तर चल रही है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पत्रिका 1 Jul 2022 3:55 pm

इमोशन से भरपूर है ‘नमक हराम’ का फर्स्ट लुक पोस्टर, माही खान-प्राची सिंह के बाद तनुश्री की एंट्री

मुंबई (Mumbai) . भोजपुरी एक्ट्रेस और एमएमएस गर्ल त्रिशाकर मधु लंबे समय से अपनी अपकमिंग फिल्म ‘नमक हराम’ को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. ये उनकी पहली बतौर लीड एक्ट्रेस मूवी है. इसमें वह एक्टर, सिंगर और प्रोड्यूसर आशी तिवारी के साथ दिखाई देंगी. वहीं अब फिल्म में तनु चटर्जी की भी एंट्री हो …

डेली किरण 1 Jul 2022 3:38 pm

Maharashtra: ED के सामने पेश हुए शिवसेना सांसद संजय राउत, खुद को बताया 'निडर'

Maharashtra Politics: शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laudering) में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुए। इस दौरान उन्होंने खुद को एक 'निडर' व्यक्ति बताया है।ANI के मुताबिक, राउत ने कहा, मैं एक निडर व्यक्ति हूं, क्योंकि मैंने अपने जीवन में कभी कुछ गलत नहीं किया है। अगर यह सब राजनीतिक है, तो हमें बाद में पता चलेगा। अभी, मुझे लगता है कि मैं एक न्यूट्रल एजेंसी में जा रहा हूं, और मुझे उन पर पूरा भरोसा है।हालांकि, मुंबई में ईडी के बैलार्ड एस्टेट दफ्तर के लिए रवाना होने से पहले मीडिया से बात करते हुए, राज्यसभा सांसद ने कहा था कि ये एजेंसी 'राजनीतिक' है।उन्होंने कहा, हां, मैं आज ED के पास जा रहा हूं। सभी जानते हैं कि यह पूरी तरह से राजनीतिक है। उन्होंने मुझे तलब किया और मैं एक नागरिक होने के साथ-साथ सांसद भी हूं। तो, मैं जाऊंगा।Mumbai | I am a fearless person. I am fearless because I've never done anything wrong in my life. If at all this is political, we will get to know that later. Right now, I feel I am going to a neutral agency & I trust them completely: Shiv Sena leader Sanjay Raut pic.twitter.com/JlFqgciMC1— ANI (@ANI) July 1, 2022संजय राउत से पहले मंगलवार को पूछताछ की जानी थी। पूछताछ के दिन राउत ने अपने वकील के जरिए अपनी सुनवाई को चौदह दिन के लिए टालने की मांग की।हालांकि, ED ने उनकी पेशी को स्थगित कर दी, लेकिन उसने उन्हें दो हफ्ते का समय देने से इनकार कर दिया और इसके बजाय उन्हें 1 जुलाई के लिए तलब किया।

मनी कण्ट्रोल 1 Jul 2022 2:58 pm

Mumbai Metro Car Shed Project: शिंदे-फडणवीस कैबिनेट की पहली बैठक में इस प्रोजेक्ट को लेकर बड़ा फैसला, हुआ ये ऐलान

Fadnavis Shifts Metro Car Shed Project Back to Aarey Colony: पेड़ों से घिरे आरे इलाके में कार शेड बनाने के प्रस्ताव को पर्यावरण समूहों के विरोध का सामना करना पड़ा था, क्योंकि इसके लिए तब सैकड़ों पेड़ों को काटना पड़ा था. इसके बाद ये बड़ा अपडेट सामने आया है.

ज़ी न्यूज़ 1 Jul 2022 1:56 pm

मुंबई में आफत की बारिश, पानी भरने से अंधेरी सब-वे बंद, कई सड़कें डूबीं

Mumbai Weather Today Updates: मुंबई में मॉनसूनी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जगह-जगह जलजमाव की खबरें आ रही हैं. शहरभर में ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. यहां पढ़िए मुंबई बारिश के लेटेस्ट अपडेट्स.

आज तक 1 Jul 2022 11:07 am

मुंबई में बारिश बनी मुसीबत, कई इलाकों में मेट्रो बंद

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने मुंबई में बारिश के चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

आज तक 1 Jul 2022 11:07 am

पहली ही बारिश में जलमग्न हुई मुंबई, अंधेरी सबवे में भरा पानी

Mumbai Rain Updates: मुंबई एक बार फिर पानी पानी है. रात से ही कई इलाकों में बारिश हो रही है. आज भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कई इलाकों में बारिश से हालात खराब है. कुछ सडकों पर तीन से चार फुट का पानी भर गया है. अंधेरी सबवे में बारिश का पानी भर चुका है, अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है,अंधेरी सबवे के आसपास के सड़के भी पानी में डूब चुकी है और नालों में पानी ओवरफ्लो होने लगा है, आसपास के घरों में भी पानी घुसना शुरू हो गया है.

आज तक 1 Jul 2022 10:07 am

VIDEO: 'बिजली की गति से भी तेज' प्रिंट किया टिकट! रेलवे कर्मचारी की प्रतिभा देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

मुंबई रेलवे यूजर्स (Mumbai railway users) नाम के ट्विटर अकाउंट पर हाल ही में एक वीडियो (railway employee printing ticket viral video) पोस्ट किया गया है जिसमें एक रेल कर्मी टिकट वेंडिंग मशीन से टिकट निकालते नजर आ रहा है.

न्यूज़18 1 Jul 2022 9:47 am

Mumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मुंबई: मुंबई में लगातार गुरुवार से हो रही बारिश के कारण लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं। शहर में आज सुबह से ही बारिश हो रही है। जिससे जनजीवन पर असर पड़ा है। बताना चाहते हैं कि कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति कई जगहों पर बन गई है। मुंबई में बारिश के चलते आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुंबई में बारिश के कारण ट्रेन और बस सेवाओं पर असर पड़ा है। मुंबई के सायन, दादर, शिवड़ी, कुर्ला, चेंबूर, बांद्रा, परेल, वडाला सहित कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है। आज सुबह से ही मुंबई में लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में अगर आनेवाले समय में यह बारिश नहीं रूकती है तो मुंबईकरों की परेशानियां और भी बढ़ सकती हैं। यह भी पढ़ें- Mumbai Rains: मुंबई में मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए जारी किया येलो अलर्ट मुंबई में बारिश के कारण कई जगहों पर घुटने तक पानी भरा है। इससे पहले गुरुवार को शहर में सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक 119.09 मिमी बारिश हुई है। बारिश के चलते मुंबई के सायन और कालबादेवी में बिल्डिंग ढहने के दो मामले सामने आए हैं। हालांकि इन घटनाओं में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है।

पत्रिका 1 Jul 2022 9:40 am

Mumbai Rain Alert: पानी-पानी हुई मुंबई, भारी बारिश से हाल बेहाल, 2 दिन के लिए येलो अलर्ट जारी

Mumbai Rain Alert एक और दो जुलाई को कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी, इस कारण से 48 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया

जागरण 1 Jul 2022 8:45 am

Mumbai Rains: मुंबई में मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में जून महीने के आखिरी दिन यानी गुरुवार को भारी बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, सुबह साढ़े 8 से रात साढ़े 8 बजे के बीच कोलाबा में 163.8 मिमी वर्षा दर्ज की गई, जबकि पश्चिमी उपनगरों में 105 मिमी वर्षा दर्ज की गई। आईएमडी के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान मुंबई में मध्यम से भारी बारिश की उम्मीद है. तेज बारिश के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में जलभराव होने से यातायात बाधित हो गया। दादर, बांद्रा, अंधेरी सबवे, जेजे फ्लाईओवर, सायन के कुछ हिस्सों के पास जलभराव की सूचना मिली है। शहर के विभिन्न इलाकों में सड़के डूब गई, जिससे बेस्ट बसों के रूट डायवर्ट करने पड़े, वहीँ पटरियों पर पानी भरने से लोकल ट्रेनों के भी लेट होने की भी खबर है। सेंट्रल रेलवे (Central Railway) के पीआरओ शिवाजी एम सुतार (Shivaji M Sutar) ने ट्वीट कर बताया कि दादर में ट्रैक प्वाइंट में तकनीकी समस्या के कारण मेन लाइन सीएसएमटी-ठाणे सेक्शन पर लोकल ट्रेनें देरी से चल रही हैं। जबकि दादर और परेल स्टेशनों पर ट्रैक पॉइंट में कुछ तकनीकी खराबी के कारण, धीमी लाइन की ट्रेनें सीएसएमटी-कुर्ला सेक्शन में देरी से चल रही हैं। अगले 15-20 मिनट में मसला सुलझने की उम्मीद है। बीएमसी (BMC) अधिकारियों के अनुसार, मुंबई ने सायन और कालबादेवी इलाके में भारी बारिश के बीच घरों के हिस्से गिरने की दो सूचनाएं मिली। हालांकि हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। नगर निकाय ने भी 10 स्थानों पर पेड़ गिरने की घटनाओं की सूचना दी। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए मुंबई, पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश ओने की भविष्यवाणी आईएमडी ने की है।

पत्रिका 30 Jun 2022 10:38 pm

Mumbai Building Collapsed :सीएम योगी ने मुंबई में कुर्ला भवन दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया, मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता की घोषणा की

मुंबई की इमारत ढह गई:दो दिन पहले मुंबई के कुर्ला के नाइकनगर इलाके में चार मंजिलाइमारत हादसेमें कुल 19 लोगों की मौत हो गई .तो कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।राज्य सरकार पहले ही घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा कर चुकी है।एकनाथ …

न्यूज़ इंडिया लाइव 30 Jun 2022 9:01 pm

जसप्रीत बुमराह: 5 साल की उम्र में उठ गया था पिता का साया, जूते की दुकान पर रोती मां से किया था वादा

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से पांचवा टेस्ट मैच खेलना है। इस टेस्ट मैच के ठीक पहले कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो जाते हैं और एक ऐसे लड़के को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाता है जिसका नाम अब क्रिकेट के इतिहास में सदियों तक अमर रहेगा। हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की। बूम-बूम बुमराह को पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में जसप्रीत बुमराह भारत के 36वें कप्तान बने हैं। 28 साल के जसप्रीत बुमराह के नाम 29 टेस्ट मैच में 123 विकेट हैं। 5 साल की उम्र में हो गया था पिता का निधन: इंटरनेशल क्रिकेट में अपना नाम बनाने से पहले अपनी लाइफ के शुरुआती दिनों में जसप्रीत बुमराह को जमकर संघर्ष का सामना करना पड़ा था। 5 साल की उम्र में पिता का हाथ सिर से उठ गया। मां ने जसप्रीत बुमराह को पाला पोसा और इस लायक बनाया कि बेटा देश के लिए कुछ कर गुजरे। जसप्रीत बुमराह की मां उन संघर्षों के दिनों को यादकर रो पड़ी थीं। मां ने सुनाया पुराना किस्सा: जसप्रीत बुमराह की मां दलजीत बुमराह ने कहा, 'मैं दोपहर में सोना पसंद करती थी और ये लड़का जमकर मुझे उसी वक्त तंग करता था। इस लड़के ने मुझे बचपन में बेहद परेशान किया है। जब वो 5 साल का था तब मैंने अपने पति को खो दिया था।' पापा के निधन का पड़ा था असर: पिता के निधन के बाद हम कुछ नहीं खरीद सकते थे। मेरे पास 1 जोड़ी जूते और 1 जोड़ी टी शर्ट थी। मैं उसे रोज धूलता था और रोज उसे ही पहनता था। जब आप छोटे होते हैं तब आपने कहानी सुनी होती है कि किसी ने आपको खेलते देखा उसे आपका खेल अच्छा लगा और उसने आपको चुन लिया। ऐसा ही मेरे साथ हुआ था। पुराने दिन को याद कर रो पड़ीं जसप्रीत बुमराह की मां: दलजीत बुमराह ने कहा, 'एक बार हम नाइक के शो रूम में गए थे जसप्रीत बुमराह के लिए शूज लेने लेकिन उस वक्त मेरे पास पैसे नहीं थे कि मैं उन जूतों को अफोर्ड कर सकूं। मेरे बेटे ने वो जूते देखे और मुझसे कहा कि मैं एक दिन जरूर इन जूतों को खरीदूंगा। आज इसके पास ढेर सारे शूज हैं।' यह भी पढ़ें: 11 गेंद 4 रन और 5 विकेट, 6 फीट 8 इंच लंबा खूंखार गेंदबाज 'बिग बर्ड' जसप्रीत बुमराह को 2013 में मुंबई इंडियंस ने था तलाशा: जसप्रीत बुमराह की मां ने आईपीएल से जुड़ा किस्सा शेयर करते हुए कहा, 'जब पहली बार मैंने इस आईपीएल मैच खेलते हुए टीवी पर देखा मैं अपना रोना रोक ही नहीं सकी। मेरे बेटे ने मुझे पैसों से लेकर हर चीज को लेकर संघर्ष करते हुए देखा है।' 35 सालों बाद हुआ कारनामा: जसप्रीत बुमराह टेस्ट टीम के कप्तान बन गए हैं। जसप्रीत बुमराह से पहले कपिल देव ही ऐसे तेज गेंदबाज थे जिन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी की थी। 35 सालों बाद जसप्रीत बुमराह दूसरे ऐसे तेज गेंदबाज बने जो टेस्ट टीम की अगुवाई करने जा रहे हैं। “Talent can come from anywhere and reach the pinnacle of success.” Watch the transformational journey of @Jaspritbumrah93 from a rookie to a world-beater #OneFamily #CricketMeriJaan #LeaderInSport #LeadersWeek #NitaAmbani @ril_foundation pic.twitter.com/hFUqvQnHSv — Mumbai Indians (@mipaltan) October 9, 2019 यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर्स जिनको जाना पड़ चुका है जेल, लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल शानदार रहा है जसप्रीत बुमराह का इंटरनेशनल करियर: जसप्रीत बुमराह के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए 29 टेस्ट मैच, 70 वनडे और 57 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इन तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 123, 113 और 67 विकेट इस गेंदबाज के नाम हैं।

क्रिकेट न मोर 30 Jun 2022 7:23 pm

Mumbai Rains Updates: जलभराव के कारण अंधेरी सबवे अस्थाई रूप से बंद, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

मुंबई में मानसून शुरू होते ही जलभराव की समस्या बढ़ गई है। मुंबईकरों को सड़कों पर जलजमाव की समस्या का हर मानसून में सामना करना पड़ता है। जलभराव की वजह से मुंबई के अंधेरी सबवे को अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है और ट्रैफिक को गोखले रोड पर डायवर्ट किया गया है। इस बात की जानकारी मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने दी है। दूसरी तरफ आईएमडी ने आज मुंबई में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। पिछले 24 घंटों में आईएमडी के सांताक्रूज वेधशाला में 41 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि कोलाबा वेधशाला में 33 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में अगले 36 घंटों तक रुक-रुक कर बारिश होगी और इसके बाद बारिश की गति धीमी होने की आशंका जताई जा रही है। यह भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: उद्धव सरकार के इस फैसले से नाराज हुई कांग्रेस, बुलाई विधायकों की बैठक मुंबई के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक कोंकण, विदर्भ और मध्य महाराष्ट्र में अगले तीन दिनों तक मुसलाभार बारिश हो सकती है। इस दौरान तेजी से हवाएं भी चल सकती हैं। अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। लगातार बारिश से लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है। ज्यादातर जगहों पर अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के नीचे हो गया है। उत्तर भारत में भी मानसून ने दस्तक दे दी है। आज उत्तर भारत के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई, जिसकी वजह से लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली है। राजधानी दिल्ली में भी आज जमकर बारिश हुई। बारिश की वजह से कई उड़ानें देरी से चल रही हैं, जबकि 2 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। आईएमडी के मुताबिक अगले दो दिन पंजाब, दिल्ली और हरियाणा में अच्छी बारिश होने की संभावना है। इस बीच, असम में बाढ़ की स्थिति बुधवार को और बिगड़ गई, जिसमें 12 और लोगों की जान चली गई और बाढ़ से प्रभावित लोगों की संख्या बढ़कर 31.5 लाख हो गई।

पत्रिका 30 Jun 2022 2:21 pm

बुलेट ट्रेन की रफ्तार में टिकट काटकर वृद्ध व्यक्ति ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को भारतीय सेवा अधिकारी Mumbai Railway Users ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर किया है। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है-भारत में किसी रेलवे स्टेशन पर यह शख्स महज 15 सेकंट में 3 यात्रियों को टिकट दे रहे हैं।

जागरण 30 Jun 2022 1:46 pm

Mumbai News: मुंबई के कांदिवली में चार लोगों के शव मिलने से हडकंप, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

मुंबई: मुंबई के कांदिवली स्थित देना बैंक जंक्शन के एक घर में चार लोगों के शव मिलने से हडकंप मच गया है। यह देखकर सभी लोग हैरान रह गए। तत्काल पुलिस को मामले की सुचना दी गई। मौके पर पहुंच पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए दलवी अस्पताल भेजा है। कांदिवली में आज सुबह चार लोगों के शव मिलने से हडकंप मच गया है। यह खबर फैलते ही मौके पर बड़ी तादात में भीड़ जमा हो गई। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस के अनुसार मरने वालों में किरण दलवी, मुस्कान दलवी, भूमि दलवी और शिवदयाल सेन का समावेश है। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए दलवी अस्पताल में भेजा है। पुलिस को अंदेशा है कि परिवार के कपल ने पहले दो अन्य सदस्यों की हत्या करने के बाद खुद को फांसी लगाई है। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इस घटना में तेज धारदार हथियार का इस्तेमाल कर ड्राइवर ने हत्या को अंजाम दिया है। बाद में उसनें खुद आत्महत्या कर ली। खबर यह है कि ड्राइवर का मृतक की छोटी बेटी से अफेयर होने का शक था। जिसे लेकर मां, बेटी और ड्राइवर के बीच झगड़ा हुआ था। जिसके बाद ड्राइवर ने इस घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस अभी कुछ बोलने को तैयार नहीं है। लगातार आत्महत्या की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। इससे पहले मुंबई में एक 16 साल के लड़के ने आत्महत्या कर ली थी। दरअसल उसके परिवार वालों ने उसे ऑनलाइन गेम खेलने से मना किया था। लड़के ने अपनी मां के लिए एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था।

पत्रिका 30 Jun 2022 11:42 am

Petrol Diesel Price Today : आज जून के आखिरी दिन मेरठ में ये है पेट्रोल डीजल की कीमतें

Today Petrol Diesel Price in Meerut बाजार में पिछले एक माह से अधिक समय से पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। प्रमुख तेल कंपनियों ने आज जून के आखिरी दिन गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर रखे हैं। तेल विपणन कंपनियों ने 30 जून 2022 के लिए पेट्रोल और डीजल के ताजा कीमतों को अपडेट कर दिया। मेरठ में आज पेट्रोल का भाव Petrol Rate 96.31 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल के दाम Diesel Rate 89.49 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं। बता दें कि केंद्र सरकार ने 21 मई को एक्साइज ड्यूटी excise duty में राहत प्रदान करते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम कर दिए थे। जिसके बाद से दोनों ईंधन Fuel के दाम स्थिर हैं। पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के ताजा अपडेट Update के अनुसार, राजधानी दिल्ली Delhi में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर है। जबकि मुंबई Mumbai में आज पेट्रोल का दाम 111.35 रुपये लीटर है। वहीं, कोलकाता Kolkata में आज गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई Chennai में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं। बात डीजल की करें तो गुरुवार को दिल्ली की कीमत में 89.62 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में डीजल Diesel का दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि चेन्नई में इसका भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल डीजल दाम Petrol Diesel Rate बाकी अन्य महानगरों की तुलना में कम है। यह भी पढ़े : Meerut Weather Update : मानसून ने काले बादल और बारिश के साथ मेरठ NCR में किया प्रवेश, तापमान में गिरावट राज्य स्तर पर पेट्रोल उत्पादों पर लगने वाला टैक्स TEX हर शहर में अलग अलग होता है। जिस कारण से शहरों Cities में पेट्रोल डीजल की कीमतें भी बदली हुई होती है। अपने फोन से एसएमएस SMS के माध्यम से प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल Indian Oil के ग्राहकों को आरएसपी कोड RSP code लिखकर 9224992249 नंबर पर मैसेज MSG करना होगा। आज नोएडा Noida में डीजल 96.92 रुपये प्रति लीटर पर है। इस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के आधार पर तेल मार्केटिंग कंपनियां कीमत की समीक्षा करने के बाद ही प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल का भाव तय कर रही हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम के अलावा हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी स्वदेशी तेल कंपनियां हर दिन सुबह छह बजे शहरों की पेट्रोल डीजल की कीमतों को अपडेट करती हैं।

पत्रिका 30 Jun 2022 8:55 am

Mumbai: गोरेगांव के स्कूल में आधी रात को घुसा लैपर्ड, ऐसे किया गया रेस्क्यू

मिली जानकारी के मुताबिक यह तेंदुआ मंगलवार देर रात करीब बारह बजे के बीच स्कूल में घुस गया था। उस समय स्कूल में मौजूद सुरक्षा गार्ड ने जब स्‍कूल के अंदर तेंदुआ को टहलते देखा तो वह पूरी तरह डर गया और वहां से तेंदुए को भगाने की कोशिश की, लेकिन तेंदुआ स्‍कूल भवन के अंदर चला गया। जिसके बाद गार्ड ने तुरंत इसकी सूचना वन विभाग को दी। इसके बाद बोरीवली नेशनल पार्क से वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची। तेंदुआ इधर-उधर घूमने के बाद लोगों की बढ़ती भीड़ देख स्‍कूल के बाथरूम में जाकर छिप गया। जहां से उसे करीब चार-पांच घंटे की मशक्कत के बाद सुरक्षित बाहर निकाला गया। यह भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के सियासी संग्राम के बीच फ्लोर टेस्ट में AIMIM के विधायक किसे देंगे वोट? असदुद्दीन ओवैसी ने दिया ये बयान गोरेगांव के जिस इलाके में यह तेंदुआ आया वह जंगल से बिल्कुल सटा हुआ है। इससे पहले भी आरे कॉलोनी में तेंदुआ देखा जा चुका है। इसके अलावा गोरेगांव के कई अन्‍य सोसायटियों में तेंदुआ आ चुका है। इसलिए इस इलाकों के लोगों पर हमेशा तेंदुआ का खतरा बना रहता है। अब जब तेंदुआ सीधे स्कूल में घुस गया है तो छात्रों व अभिभावकों के साथ पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। वन अधिकारी के मुताबिक तेंदुआ को पकड़ कर सुरक्षित जंगल के अंदर छोड़ दिया गया है।बता दें कि इस इलाके में कई बार तेंदुए आए हैं, लेकिन कभी किसी पर हमला नहीं करते। हालांकि नागरिकों को तब भी सतर्क रहने की जरुरत है।

पत्रिका 29 Jun 2022 7:22 pm

Mumbai University Admission 2022: मुंबई यूनिवर्सिटी की पहली मेरिट लिस्ट जारी, 6 जुलाई है वेरिफिकेशन की लास्ट डेट

2022 Mumbai University Admission 1st Merit List Released: मेरिट लिस्ट एमयू अंडरग्रेजुएट, यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए है. ऐसे में मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले स्टूडेंट्स के पास 6 जुलाई की दोपहर 3 बजे तक दस्तावेजों का सत्यापन कराने का समय होगा. फीस का भुगतान भी 6 जुलाई तक किया जा सकेगा. इसके लिए कल से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

न्यूज़18 29 Jun 2022 2:29 pm

Mumbai University Merit List 2022: मुंबई यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली मेरिट लिस्ट, यहां देखें कटऑफ

मुंबई विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट mu.ac.in पर जाकर यूजी कोर्स में दाखिले के लिए मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 29 Jun 2022 2:10 pm

Pallonji Mistry Death: टाटा स्टील में शापूरजीपालोनजी समूह ने तैयार किया था जी ब्लास्ट फर्नेस, पलोनजी कई बार आए थे जमशेदपुर

Pallonji Mistry passes away in Mumbai सायरस मिस्त्री के पिता सह शापूरजी पलोनजी समूह के चेयरमैन पलोनजी मिस्त्री (93 वर्ष) का मुंबई में निधन हो गया। 90 के दशक में शापूरजी पालोनजी कई बार शहर आए थे सेंटर प्वाइंट होटल में रूकते थे।

जागरण 29 Jun 2022 12:28 pm

Mumbai: मुंबई और आसपास के इलाकों में बढ़ी पानी की किल्‍लत, वाटर सप्लाई में 10 प्रतिशत की होगी कटौती

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने मुंबई और आसपास के इलाको को लेकर बड़ा ऐलान किया है। बीएमसी ने मुंबई और आसपास के इलाको में 10 प्रतिशत पानी कटौती करने का फैसला किया है। बीएमसी के मुताबिक, इस बार जून में कम बारिश के कारण शहर को पीने योग्य पानी की आपूर्ति करने वाली सात प्रमुख झीलों का जलस्‍तर करीब 10 प्रतिशत नीचे हो गया है। इसकी वजह से आने वाले समय में लोगों को पानी की किल्‍लत का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि, अमुंबई में अभी तक कुल 230.4 मिमी ही बारिश हुई है जो जून के औसत 493.1 मिमी बारिश से 50 प्रतिशत से भी कम है। भारतीय मौसम विभाग ने आने वाले समय में भारी बारिश को लेकर भी अभी तक कोई भविष्यवाणी नहीं की है। जिससे आने वाले कुछ दिनों तक पानी में और ज्यादा कटौती की संभावना है। बीएमसी अधिकारियों ने बताया कि अगर जल्‍द ही अच्‍छी बारिश नहीं हुई तो यह पेयजल संकट और बढ़ सकता है। यह भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाई पानी किल्‍लत को लेकर बीएमसी ने एक नोटिस जारी किया, जिसमें लिखा है कि मुंबई मेट्रोपॉलिटन एरिया को पानी की आपूर्ति करने वाले 7 बांधों और झीलों में पर्याप्त मात्रा में बारिश ना होने के कारण जल स्‍तर घट गया है। जिसकी वजह से बीएमसी के अधिकार क्षेत्र में आने वाले जगहों पर 10% पानी की कटौती लागू की जा रही है। इसके साथ ही मुंबई व उसके उपनगरों के अलावा ठाणे और भिवंडी नगर निगमों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों और कुछ गांवों में भी पानी के स्टॉक में सुधार नहीं होने तक 10 प्रतिशत पानी की कटौती जारी रहेगी। इससे पहले अगस्त 2020 में भी झीलों का जल स्‍तर कम होने पर बीएमसी ने 20% पानी की कटौती की थी। 2020 में भी जून और जुलाई महीनें में ज्‍यादा बारिश नहीं हुई थी। बीएमसी ने बताया कि जब तक मुंबई में अच्‍छी बारिश नहीं हो जाती तब तक यह कटौती जारी रहेगी। बीएमसी ने मुंबईकरों को ज्‍यादा से ज्‍यादा पानी बचाने की अपील की है।

पत्रिका 29 Jun 2022 12:00 pm

बागी विधायकों के साथ कामाख्या मंदिर पहुंचे एकनाथ शिंदे, दिया ये बड़ा बयान

मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) विधायकों की बगावत के पश्चात् महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी हलचल (Political Crisis) अब और तेज हो गई हैं। वहीं भाजपा (BJP) नेता एवं पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) मंगलवार दोपहर दिल्ली (Delhi) आए। यहां से वे शाम को वापस मुंबई (Mumbai) पहुंचे, तत्पश्चात, गवर्नर हाउस में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) से मुलाकात की है। देवेंद्र फडणवीस ने गर्वनर भगत सिंह कोश्यारी के सामने फ्लोर टेस्ट (Floor Test) की मांग उठाई है। वही बागी विधायकों के साथ कामाख्या देवी मंदिर दर्शन करने पहुंचे एकनाथ शिंदे ने कहा, मैं यहां महाराष्ट्र की शांति एवं प्रसन्नता के लिए प्रार्थना करने आया हूं, फ्लोर टेस्ट के लिए कल मुंबई जाऊंगा तथा सभी प्रक्रिया का पालन करूंगा। बागी विधायकों के साथ कामाख्या देवी मंदिर दर्शन करने पहुंचे एक नाथ शिंदे ने बड़ा बयान दिया है। एकनाथ शिंदे ने बोला कि कल फ्लोर टेस्ट के लिए हम सभी विधायक मुंबई जाएंगे। राज्यपाल ने बहुमत साबित करने को बोला है। राज्यपाल महोदय ने सरकार से विशेष सत्र बुलाने को कहा है। वही गुवाहाटी में उपस्थित बाग़ी विधायकों ने मुंबई लौटने की तैयारी आरम्भ कर दी है। सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार, राज्यपाल बहुमत परीक्षण के आदेश देते है तो ये सारे MLA मुंबई लौटेंगे । बढ़ती जा रही है CM उद्धव की मुश्किलें, अब उठाया ये बड़ा कदम वार्ड के मतदाताओं को ही नहीं मालूम वार्ड का नाम और नंबर 'ये पीड़ितों के दर्द का भाव लगाते हैं, ताकि रुपए कमाएं..' , तीस्ता सीतलवाड़ को लेकर कांग्रेस पर भाजपा का बड़ा हमला

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 29 Jun 2022 9:37 am

Mumbai Building Collapsed: मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी, मलबे में फंसे बिहार के 9-10 मजदूर

Mumbai Building Collapsed:मुंबई में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई. मलबे में 20 से 25 लोगों के दबे होने की आशंका है, इसमें से 9 से 10 लोग बिहार के छपरा के बताए जा रहे हैं.

ज़ी न्यूज़ 29 Jun 2022 9:17 am

Mumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे और अन्य विधायकों ने गुवाहाटी स्थित कामाख्या देवी के मंदिर में पूजा की

महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई में बीजेपी अब खुलकर सामने आ गई है। भाजपा ने राज्यपाल से मिलकर खुद ही फ्लोर टेस्ट की मांग की है। राज्यपाल से बीजेपी ने कहा है कि एमवीए सरकार को फ्लोर टेस्ट का निर्देश दिया जाए। इन सब के बीच उद्धव गुट नंबर गेम में पिछड़ता नजर आ रहा है। यही कारण है वह फ्लोर टेस्ट से बचना चाहता है। हालांकि शिवसेना के नेता बयानों में कह रहे हैं कि वह फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे। दूसरी तरफ मुंबई के कुर्ला इलाके में गिरी चार मंजिला इमारत हादसे में मरने वालों की संख्या 19 पहुंच गई है। साथ ही 15 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पत्रिका 29 Jun 2022 8:38 am

Mumbai: अरब सागर में ONGC के हेलिकॉप्टर की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, सभी लोग सुरक्षित

मंगलवार को अरब सागर में ओएनजीसी रिग सागर किरण के पास एक हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस हेलिकॉप्टर में 2 पायलट समेत 9 लोग सवार थे। भारतीय तटरक्षक ने ट्वीट कर बताया कि हेलिकॉप्टर में सवार सभी लोगों को बचा लिया गया है। यह हादसा मुंबई के पश्चिम में ऑयल रिग सागर किरन के पास हुआ है। आपात लैंडिंग में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओएनजीसी के हेलिकॉप्टर ने ऑयल रिग सागर किरन के पास समुद्र से 60 नॉटिकल मील पश्चिम में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। जानकारी मिलने पर तटरक्षक का जहाज घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया। यह भी पढ़ें: Mumbai: लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला, लगाया इमरजेंसी ब्रेक राहत एवं बचाव कार्य में शामिल होने के लिए मुंबई से एक और जहाजघटनास्थल पर भेजा गया। तटरक्षक के एयरक्राफ्ट ने समुद्र में लाइफ जैकेट गिराए। तटरक्षक बल नौसेना एवं ओएनजीसी के साथ संपर्क में था। कोस्ट गार्ड के मुताबिक पायलट ने अपना संतुलन खो दिया था और हेलीकॉप्टर डीप कर गया जिसकी वजह से ये हादसा हुआ है। 11.50 पर सूचना मिलते ही दमन से कॉस्ट गार्ड के एयरक्राफ्ट ने उडान भरी और 60 नर्तिकल माइल्स पर ओएनजीसी के क्रू मेंबर्स को लाइफक्रॉफ्ट ड्राप किया ताकि क्रू टीम को बचाया जा सके। ये एमआरसीसी द्वारा स्वीकृत अंतरराष्ट्रीय स्तर के सुरक्षा उपकरण हैं। बचाव प्रयासों में तटरक्षक बल ने नौसेना और ओएनजीसी के साथ समन्वय किया। तटरक्षक बल के ओएसवी मालवीय 16 को भी मौके पर भेजा गया।

पत्रिका 28 Jun 2022 2:55 pm

मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरी: 3 की मौत, 15 लोगों को निकाला गया, 10 अभी भी मलबे में दबे - Dainik Bhaskar

मुंबई में चार मंजिला इमारत गिरी: 3 की मौत, 15 लोगों को निकाला गया, 10 अभी भी मलबे में दबे Dainik Bhaskar Mumbai Building Collapse: मुंबई में चार मंजिला इमारत ढही, अबतक 10 की मौत, 13 घायल Aaj Tak Building Collapse: मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी से 1 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, ABP न्यूज़ मुंबई के कुर्ला में 4-मंज़िला इमारत गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हुई NDTV India Breaking News LIVE : यूएई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हुआ भव्य स्वागत प्रभात खबर - Prabhat Khabar

गूगल न्यूज़ 28 Jun 2022 1:25 pm

Mumbai: लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला, लगाया इमरजेंसी ब्रेक

मुंबई में सोमवार की रात ठाणे और कल्याण स्टेशन के बीच बड़ा हादसा होने से टल गया। ये घटना रात करीब 9 बजे हुई जब लोकमान्य तिलक टर्मिनस से भागलपुर एक्सप्रेस पारसिक टनल से गुजर रही थी। रात करीब 8:45 बजे पटरी के पास गुलमोहर का पेड़ गिर गया, पेड़ के कुछ हिस्से पटरी पर आ गए। इसके कुछ ही समय बाद एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। सही समय पर लोको पायलट ने पेड़ को देख लिया फिर उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बड़ा हादसा टाल दिया। लोको पायलट की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। मध्य रेलवे के अधिकारी ने बताया कि इंजन की रोशनी के लोको पायलट ने गिरे हुए पेड़ को देखा और जब ट्रेन घटनास्थल के काफी करीब थी उसने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। जैसे ही इस घटना की सुचना हमें मिली रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। यह भी पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र के राजनीतिक घमासान के बीच अब आदित्य ठाकरे हुए आक्रामक, बागियों को ललकारते हुए कही ये बात बता दें कि रेलवे अधिकारियों के साथ ठाणे नगर निगम के वृक्ष विभाग, दमकल विभाग और क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन के अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद थे। आरडीएमसी के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि एक घंटे के भीतर पेड़ को पटरी से हटा दिया गया और ऐसी जगह रखा गया जहां किसी को कोई खतरा नहीं होगा। रात 9 से 10 बजे के बीच एक घंटे तक इस ट्रैक पर ट्रेनों की आवा जाही बंद रहीं। मुंब्रा के पास पारसिक सुरंग का उपयोग एक्सप्रेस ट्रेनों और लोकल की ओर से सीएसटी और कल्याण के बीच सीआर की मेन लाइन पर फास्ट ट्रैक पर किया जाता है। ऐसे में करीब एक घंटे तक यातायात बंद रहने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि, बड़ा हादसा टलने से यात्रियों ने राहत भरी सांस ली।

पत्रिका 28 Jun 2022 12:44 pm

Building Collapse: मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी से 1 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, - ABP न्यूज़

Building Collapse: मुंबई में 4 मंजिला इमारत गिरी से 1 की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, ABP न्यूज़ Mumbai Building Collapse: मुंबई में बड़ा हादसा, 4 मंजिला इमारत गिरी, एक की मौत, 11 घायल Aaj Tak Mumbai Building Collapse: मुंबई में गिरी चार मंजिला इमारत, एक की मौत, 12 लोगों को निकाला गया, अब भी 25 से अधिक दबे हुए अमर उजाला मुंबई के कुर्ला इलाके में 4-मंज़िला इमारत ज़मींदोज़, 1 की मौत, 12 सुरक्षित निकाले गए NDTV India Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 28 Jun 2022 6:11 am

मुंबई की सड़कों पर Oops Moment का शिकार हुईं पूनम पांडे, वायरल हुआ ये हॉट अवतार

Poonam Pandey became a victim of Oops Moment on the streets of Mumbai, this hot avatar went viral

गवर्नमेंट वैकेंसी जॉब्स 27 Jun 2022 1:42 pm

Mumbai Metro : डेडलाइन करीब, लेकिन मुंबई मेट्रो का काम अधूरा हो सका महज 58 पर्सेंट काम

एमएमआर रीजन में मेट्रो के 13 कॉरिडोर पर काम काम चल रहा है। मेट्रो-6 कॉरिडोर को छोड़कर सभी कॉरिडोर का निर्माण जमीन से करीब 16 मीटर की ऊंचाई पर हो रहा है। स्वामी समर्थ नगर से विक्रोली के बीच बन रहे मेट्रो-6 कॉरिडोर का निर्माण जमीन से 38 मीटर की ऊंचाई पर किया जा रहा है।

नव भारत टाइम्स 27 Jun 2022 4:25 am

Mumbai news : बारिश ने दिया धोखा, मुंबई की झीलों में सिर्फ 20 दिनों का पानी! BMC 27 से वॉटर सप्लाई में करेगी 10 फीसदी कटौती

मॉनसून में देरी और झील क्षेत्रों में कम बारिश की वजह से मुंबई को पानी आपूर्ति करने वाली झीलों में सिर्फ 20 दिनों का पानी बचा है। इससे मुंबई में पानी कटौती का संकट पैदा हो सकता है। यह पिछले तीन वर्षों में सबसे कम पानी का स्टॉक झीलों में है।

नव भारत टाइम्स 25 Jun 2022 6:21 am

Ranji Trophy 2022: आज से Bangalore के M. Chinnaswamy Stadium में खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी का Final - News18 MP Chhattisgarh

Ranji Trophy 2022: आज से Bangalore के M. Chinnaswamy Stadium में खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी का Final News18 MP Chhattisgarh Ranji Trophy Final: मध्य प्रदेश की नजरें रणजी में इतिहास रचने पर, आज से मुंबई की धाकड़ टीम से मुकाबला Aaj Tak Pandit vs Muzumdar Final Clash: मुंबई vs एमपी नहीं, द्रोणाचार्य बनाम एकलव्य क्यों है रणजी ट्रॉफी फाइनल मुकाबला? | mumbai vs madhya pradesh ranji trophy final dronacharya chandrakant pandit vs eklavya amol muzumdar who Navbharat Times Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 22 Jun 2022 10:44 am

Prophet Muhammad Row: कहां हैं नुपूर शर्मा? Mumbai Police तो नहीं ढूंढ पाई!

पैगंबर मुहम्मद विवाद में आपत्तिजनक टिप्पणी देकर सुर्खियों में छाने वाली पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा कहां हैं किसी को नहीं पता है। मुंबई और कोलकाता में उनके ख़िलाफ़ मामले दर्ज किए जा चुके हैं पुलिस ने उन्हें समन किया है। नुपूर शर्मा की तलाश में नई दिल्ली पहुंची मुंबई पुलिस की टीम उन्हें ढूंढ निकालने में नाकाम रही।

लाइव हिन्दुस्तान 18 Jun 2022 9:25 am

मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2366 नए केस, 22 जनवरी के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में जानलेवा कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. मुबंंई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2366 नए केस दर्ज किए गए हैं. वहीं दो लोगों की मौत हो गई. बड़ी बात यह है कि मुंबई में इसी साल 22 जनवरी के बाद एक दिन में दर्ज किए गए कोरोना के यह सबसे ज्यादा मामले हैं. 22 जनवरी को कोरोना के 2550 मामले दर्ज किए गए थे और तब 13 लोगों की मौत हुई थी. जानिए मुंबई में कोरोना की ताजा स्थिति क्या...

लाइव हिन्दुस्तान 17 Jun 2022 3:57 pm

Crime in Mumbai : वीडियो कॉल पर सेक्स करना पड़ा महंगा, मुंबई के शख्स ने गवांए 2 लाख

Mumbai news : बांद्रा (पश्चिम) निवासी 57 वर्षीय ने कहा कि उन्हें 11 जून को एक वॉट्सऐप मेसेज आया। उसमें था, 'इंड्रस्टेड इन वीडियो सेक्स' (Interested in video sex)। शक्स ने 'हां' में जवाब दिया और जल्द ही एक महिला का वीडियो कॉल आया जिसने उसे कपड़े उतारने के लिए कहा।

नव भारत टाइम्स 17 Jun 2022 1:26 pm

ESIC Mumbai Results 2022- वरिष्ठ रेजिडेंट और विशेषज्ञ परीक्षा 2022 के परिणाम के लिए यहां क्लिक करें

ESIC Mumbai Results 2022- वरिष्ठ रेजिडेंट और विशेषज्ञ परीक्षा 2022 के परिणाम के लिए यहां क्लिक करें

नौकरी नामा 15 Jun 2022 12:11 pm

नूपुर शर्मा का सपोर्ट करना पड़ा भारी: बहादुर महिला कहने वाला मुस्लिम स्टूडेंट अरेस्ट; एक पर दंगा भड़काने का क... - Dainik Bhaskar

नूपुर शर्मा का सपोर्ट करना पड़ा भारी: बहादुर महिला कहने वाला मुस्लिम स्टूडेंट अरेस्ट; एक पर दंगा भड़काने का क... Dainik Bhaskar नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर मुस्लिम युवक की जमकर पिटाई कर दी Aaj Tak Nupur Sharma summoned by Mumbai's Bhiwandi Police,क्या बोले Akhilesh and Owaisi Amar Ujala महाराष्ट्र : नूपुर शर्मा की विवादित टिप्पणी का समर्थन करने पर भिवंडी में मुस्लिम इंजीनियरिंग छात्र गिरफ्तार... News18 हिंदी Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 13 Jun 2022 5:31 pm

Mumbai News: नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट, युवक के खिलाफ केस दर्ज - Navbharat Times

Mumbai News: नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट, युवक के खिलाफ केस दर्ज Navbharat Times Prophet Controversy: Nupur Sharma पर Bengal में भी केस दर्ज, इन शहरों में पहले से दर्ज हैं मामले Live Hindustan Prophet Controversy: पैगंबर पर टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा की मुश्किलें और बढ़ीं, बंगाल में ABP न्यूज़ Nupur Sharma summoned by Mumbai's Bhiwandi Police,क्या बोले Akhilesh and Owaisi Amar Ujala नुपुर शर्मा मामले पर सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट कही ये बड़ी बात... Zee News Hindi Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 12 Jun 2022 7:33 pm

Property tax in Mumbai : मुंबईकर को लगने वाला है झटका, 14 पर्सेंट तक प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ाने की तैयारी में बीएमसी

बीएमसी के नियम के अनुसार हर 5 साल में प्रॉपर्टी टैक्स में सुधार किया जाता है। पिछली बार वर्ष 2015 में प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ाया गया था। उस हिसाब से वर्ष 2020 में प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ाया जाना था लेकिन मार्च 2020 में शुरू हुए कोरोना संकट के कारण टैक्स नहीं बढ़ाया गया।

नव भारत टाइम्स 11 Jun 2022 10:34 am

Mumbai University 2022: शुरू हुए एडमिशन, mum.digitaluniversity.ac पर करें आवेदन

मुंबई विश्वविद्यालय ने आधिकारिक तौर पर प्री एडमिशन ऑनलाइन एनरोलमेंट 2022-2023 के लिए एक सर्कूलर जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार अब अपनी आधिकारिक वेबसाइट - mu.ac.in पर सर्कूलर के माध्यम से वेबसाइट पर अप

लाइव हिन्दुस्तान 9 Jun 2022 3:34 pm

महाराष्ट्र बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित, Mumbai पीछे, Konkan सबसे आगे

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन के अधिकारियों ने हायर सेकेंडरी सर्टिफिकेट परीक्षाओं यानी 12वीं के नतीजे घोषित किये... इस परीक्षा में बैठे सभी विद्यार्थी अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.mahresult.nic.in और www.hscresult.mkcl.org के साथ-साथ www.hscmahresult.org.in पर चेक कर सकते हैं... इस साल राज्य में बारहवीं कक्षा के छात्रों का कुल पासिंग पर्सेंटेज 94.22 % रहा... कोकण में सबसे ज्यादा पासिंग परसेंटेज 97.21% रहा जबकि मुंबई का पासिंग परसेंटेज 90.91%...

लाइव हिन्दुस्तान 8 Jun 2022 8:26 pm

Zee News Live Tv: Salman Khan Threat Letter | Satyendra Jain Arrest | Sidhu Moose Wala | UP Violence - Zee News

Zee News Live Tv: Salman Khan Threat Letter | Satyendra Jain Arrest | Sidhu Moose Wala | UP Violence Zee News 'मूसेवाला जैसा हाल कर देंगे...', Salman Khan को मिला धमकी भरा लेटर Aaj Tak Salman Khan और Salim Khan को मिली जान से मारने की धमकी! केस दर्ज | Lawrence Bishnoi | Mumbai Police Aaj Tak Salman Khan Security : सलमान खान की सुरक्षा में हुआ इजाफा, जान से मारने की धमकी मिलने के बाद एक्टर के... TV9 Bharatvarsh 'तुम्हारा हाल भी मूसेवाला जैसा कर देंगे', धमकी के बाद सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पहुंची पुलिस Aaj Tak Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 6 Jun 2022 10:45 am

शाहरुख़ के कोरोना पॉजिटिव होते ही ममता बनर्जी ने किया ट्वीट, यूजर्स बोले- 'चमचे को...'

महाराष्ट्र की राजधानी यानी मायानगरी मुंबई में कोरोना वायरस ( Coronavirus in Mumbai ) का खतरा एक बार फिर से अपने रंग दिखाने लगा है। जी हाँ और एक बार फिर कोरोना का कहर तेज होने लगा है। वहीं इस बार सेलिब्रिटी एक्टर एक-एक कर कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। जी हाँ, इस बार एक बार फिर से सेलेब्स कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। फिलहाल जो ताजा मामला है वह बॉलीवुड के किंगखान यानि शाहरुख खान से जुड़ा है। जी दरअसल खबर है कि शाहरुख खान कोरोना पॉजिटिव ( shahrukh khan corona positive ) पाए गए हैं। सामने आने वाली जानकारी के अनुसार शाहरुख खान की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है आप सभी को हम यह भी बता दें कि किंग खान के संक्रमित पाए जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee ) ने चिंता जताई है। जी दरअसल ममता बनर्जी ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है। आप देख सकते हैं ममता ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'मुझे अभी-अभी सूचना मिली है कि हमारे ब्रांड एम्बेसडर शाहरुख खान कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। मैं दुआ करती हूँ कि शाहरुख जल्द ठीक हो जाएगा। Get Well Soon शाहरुख।'' ममता के इस ट्वीट से कई लोगों ने ख़ुशी जताई है लेकिन कई लोगों का कहना है शाहरुख़ ममता का चमचा है इस वजह से ममता ने ऐसा कहा है, वरना ममता किसी के लिए ट्वीट नहीं करती।कई लोग ममता बनर्जी को ट्रोल कर रहे हैं। कपड़े खरीदने के लिए नहीं थे पैसे बताते हुए रो पड़े सलमान, कहा इस एक्टर ने गिफ्ट की थी शर्ट मुकेश अंबानी ने होने वाली बहू के लिए रखी स्पेशल सेरेमनी, पहुंचे राजनेता और स्टार्स 'तुम्हारा हाल सिद्धू मूसेवाला जैसा होगा', सलमान खान को मिली धमकी

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 6 Jun 2022 10:31 am

श्रीलंका में कहां से राम मंदिर के निर्माण के लिए पत्थर का उपयोग किया जाएगा?

1. जीनोम मैपिंग (Genome Mapping) के बारे में निम्नलिखित में से कौन सा कथन सही है/हैं? 1. एक जीनोम मैप एक जीव के जीनोम में प्रमुख स्थलों को उजागर करता है. 2. यह जीन के स्थान को पहचानने और रिकॉर्ड करने में मदद करता है. A. केवल 1 B. केवल 2 C. 1 और 2 दोनों D इनमे से कोई भी नहीं Ans. C 2. राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान (National Institute of Oceanography) का मुख्यालय कहाँ स्थित है? A. मुंबई (Mumbai) B. गोवा (Goa) C. विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) D. कोच्चि (Kochi) Ans. B 3. एक जीनोम (Genome) क्या है? A. यह DNA में एडेनिन (Adenine) और गुआनिन (Guanine) का संयोजन है. B. यह RNA में साइटोसिन (Cytosine) और थाइमिन (Thymine) का एक सेट है. C. यह एक जीव का DNA (या RNA वायरस में RNA) का एक पूरा सेट है. D. इनमें से कोई भी नहीं Ans. C 4. भारत के सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम (Universal Immunization Programme) के बारे में सही कथन कौन सा है/हैं? 1. सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम (Universal Immunization Programme) शुरू से ही राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन का अभिन्न अंग रहा है. 2. यह 1997 में राष्ट्रीय प्रजनन और बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के दायरे में शामिल किया गया था. A. केवल 1 B. केवल 2 C. 1 और 2 दोनों D इनमे से कोई भी नहीं Ans. A 5. कैंडिडा (Candida) की किस प्रजाति को सुपरबग (Superbug) कहा जा रहा है? A. Candida Albicans B. Candida Auris C. Candida tropicalis D. Candida Glabrata Ans. B 6. किसी भी रोगजनक (Pathogen) को सुपरबग (Superbug) क्यों कहा जाता है? A. प्रजातियों में से इसके सबसे बड़े आकार के कारण (Due to its largest size among the species) B. इसकी बहु दवा प्रतिरोध के कारण (Due to its multi drug resistance) C. एक होस्ट के लिए अपने त्वरित लगाव के कारण (Due to its quick attachment to a host) D. होस्ट पर इसके प्रभावों के कारण (Due to its effects on the host ) Ans. B 7. Candida Auris के बारे में सही कथन चुनें. 1. यह हाल ही में भारत में अंडमान में पाया गया है. 2. यह घावों के माध्यम से शरीर में प्रवेश करने से पहले त्वचा पर जीवित रहता है. A. केवल 1 B. केवल 2 C. 1 और 2 दोनों D इनमे से कोई भी नहीं Ans. C 8. स्पेस हरिकेन (Space Hurricane) क्या उत्सर्जन करता है? A. सोलर फ्लेयर्स (Solar Flares) B. इलेक्ट्रॉनों (Electrons) C. जल वाष्प (Water Vapour) D. ग्रीन लाइट्स (Green Lights) Ans. B 9. श्रीलंका में कहां से राम मंदिर के निर्माण के लिए पत्थर का उपयोग किया जाएगा? A. सीता एलिया (Sita Eliya) B. जेतावनरामाय मंदिर (Jetavanaramaya temple) C. कोक्कादिचकोलाई सिवन मंदिर (Kokkadichcholai Sivan Temple) D. इनुविल कांडस्वामी मंदिर (Innuvil Kandaswamy Temple) Ans. A 10. संविधान सभा द्वारा राष्ट्रगान (National Anthem) का हिंदी संस्करण किस तारीख को अपनाया गया था? A. 26 जनवरी 1950 B. 24 जनवरी 1950 C. 24 जनवरी 1947 D. 25 जनवरी 1950 Ans. B आज आप भी जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम, जानिए कैसे ईसा मसीह को कहाँ सूली पर चढ़ाया गया था? 2027 तक कौन सा देश सबसे अधिक आबादी वाला देश होगा?

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 5 Jun 2022 11:04 pm

VIDEO: 6 लड़के बैठकर एक स्कूटी पर कर रहे थे फुकरेबाजी, जिसने भी देख उड़े होश

आप सभी जानते ही होंगे भारत में हर साल 5 लाख से अधिक सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, और उनमें से ज्यादातर केवल इस वजह से होती हैं क्योंकि लोग सड़क सुरक्षा नियमों के महत्व को नहीं समझते हैं। आप सभी को बता दें कि मोटरसाइकिल ड्राइवर अक्सर यातायात नियमों को हल्के में लेते हैं और अपनी और दूसरों की जान जोखिम में डालते हैं। जी हाँ और इसका सबसे बड़ा उदाहरण मुंबई का एक वायरल वीडियो है जो आप देख सकते हैं। इसमें आप देख सकते हैं एक ही स्कूटर पर छह लोग बैठे नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में, 5 लड़कों को बाइक की सीट पर बैठे देखा जा सकता है, जबकि छठा एक व्यक्ति के कंधे पर बैठा है। Heights of Fukra Panti 6 people on one scooter @CPMumbaiPolice @MTPHereToHelp pic।twitter।com/ovy6NlXw7l — Ramandeep Singh Hora (@HoraRamandeep) May 22, 2022 आप सभी को बता दें कि यह यातायात नियमों का स्पष्ट उल्लंघन है और इस वीडियो को इस समय तेजी से वायरल होते हुए देखा जा रहा है। इसमें से कोई भी हेलमेट पहने नजर नहीं आ रहा है। आप सभी को बता दें कि ट्विटर यूजर रमनदीप सिंह होरा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'फुकरापंती ने तो हद पार कर दी, एक स्कूटी पर 6 लोग'। वहीं दूसरी तरफ इस ट्वीट के साथ उन्होंने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) और पुलिस कमिश्नर को टैग किया है। वैसे यह ज्यादा लंबा वीडियो नहीं है मात्र 5 सेकंड का है लेकिन यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक सफेद स्कूटी पर लदे छह लोगों को रेड लाइट पर रुकते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, इस वीडियो में किसी का भी चेहरा नजर नहीं आ रहा है। वहीं दूसरी तरफ मिली जानकारी के तहत मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को इस बारे में पता चला तो उन्होंने यूजर से सटीक जानकारी मांगी। इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुंबई ट्रैफिक पुलिस (Mumbai Traffic Police) ने जवाब दिया, 'हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आगे की कार्रवाई के लिए सटीक स्थान विवरण प्रदान करें।' इस वीडियो को जो देख रहा है हैरानी जता रहा है। फिलहाल यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। VIDEO: डैम की दीवार पर स्टंट कर रहा था शख्स, जो हुआ देखकर निकली लोगों की चीख साँपों का आतंक: एक-एक करके घर में निकलने लगे कई जहरीले सांप, मचा हड़कंप खौफनाक वीडियो: 80KM की स्पीड से आया मौत का बवंडर, उड़ने लगे पेड़ और टूटी छतें

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 24 May 2022 8:56 am

Review: प्यार, परेशानी और उम्मीदों से भरी सीरीज, परफॉर्मेंस जीत लेगी दिल

Modern Love Mumbai Review: इस सीरीज में छह एपिसोड हैं और इनमें हैं अलग-अलग कहानियां. हर एपिसोड लगभग 40 मिनट लंबा है और हर एपिसोड आपको एक हीरो या हीरोइन की जिंदगी की सैर पर ले जाता है. कहानियों के नाम हैं- रात रानी, बाई, मुंबई ड्रैगन, माय ब्यूटीफुल रिंकल्स, आई लव ठाणे और कटिंग चाय. कैसी है ये सीरीज, पढ़िए हमारे रिव्यू में.

आज तक 13 May 2022 8:05 am

गर्मी के बीच मुंबई लोकल को लेकर बड़ा फैसला, यात्रियों को मिलेगी राहत

Mumbai Ac trains Services Increased: सेंट्रल रेलवे ने एसी ट्रेनों की बढ़ती मांग को देखते हुए 12 एसी ट्रेनों को मेन लाइन से जोड़ दिया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा यात्री एसी लोकल ट्रेन में रोजाना सफर कर पाएं.

आज तक 12 May 2022 1:05 pm

शाहरुख खान के बंगले 'मन्नत' के पास वाली बिल्डिंग में लगी आग

मुंबई में शाहरुख खान के बंगले मन्नत के पास एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है। जी हाँ, वहीँ दूसरी तरफ मुंबई फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि, बैंडस्टैंड रोड, बांद्रा (पश्चिम) में जीवेश बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर लेवल II में आग लग गई। अभी आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। हालाँकि जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसका नाम 'जिवेश' है। आप सभी को बता दें कि यह शाहरुख खान के आवास मन्नत के ठीक बगल में स्थित है। Maharashtra | A level II fire broke out on the 14th floor of Jivesh Building at Bandstand Road, Bandara (W). 8 fire tenders reach the site. Further details awaited: Mumbai Fire Brigade(MFB) pic.twitter.com/orLyyFbCm2 — ANI (@ANI) May 9, 2022 जी हाँ और हम आपको यह भी बता दें कि शाहरुख खान का बंगला बांद्रा में स्थित है जहां पर भी कई बड़े सेलेब्स रहते हैं। जी हाँ और इसी के चलते ये इलाका हाई प्रोफाइल माना जाता है। जिस दौरान आग की सूचना दमकल को मिली, वैसे ही उनकी तरफ से तुरंत मौके पर आठ गाड़ियां भेजी गईं। इस मामले में यह बताया जा रहा है कि इस आग की वजह से हताहत नहीं हुआ है। जी हाँ और ये आग कैसे लगी है, अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालाँकि जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें धुंए का गुबार साफ देखने को मिल रहा है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ मुंबई फायर बिग्रेड के मुताबिक 21 मंजिला जीवेश बिल्डिंग की 14वीं मंजिल पर शाम करीब 7:46 बजे लेवल-2 में आग लगने की सूचना मिली थी। हालाँकि फ़िलहाल अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है।हालाँकि शाहरुख़ के फैंस उनकी सलामती के लिए दुआएं कर रहे हैं, भले ही उनके हताहत होने की कोई खबर नहीं है। 'पृथ्वीराज' के ट्रेलर लॉन्च में दिखा मानुषी छिल्लर का अनोखा अंदाज़, दीवाने हुए फैंस जहीर इकबाल संग सोनाक्षी सिन्हा ने की सगाई!, ऐसे हुआ खुलासा 4 बार IVF फेल होने के बाद माँ नहीं बन पाई ये एक्ट्रेस, वीडियो शेयर कर कह डाली ये बात

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 10 May 2022 9:24 am

दूधवाले भैया का देसी जुगाड़ देख बोले आनंद महिंद्रा- बंदे से मिलना चाहता हूं

भारतीयों का जुगाड़ प्रेम विश्वभर में मशहूर है! धन और चीजों के आभाव में भी वह जुगाड़ से अपना काम पूरा कर ही लेते है। देसी लोग की 'जुगाड़ कला' आपको देहात से लेकर शहरों तक में आसानी से देखने के लिए मिल जाएगी। अद्भुत जुगाड़ का ये ताजा केस एक दूधवाले भैया के साथ जुड़ा हुआ है, जिनका वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फैलता ही जा रहा है। जिसका कारण उनकी फॉर्मूला-1 (F1) टाइप देसी कार है, जिस पर वो फुल स्वैग के साथ दूध के भारी कंटेनर लादकर चलते हैं, और घर-घर दूध पहुंचा देते है! जब आप F1 ड्राइवर बनना चाहें, और: यह वीडियो ट्विटर हैंडल @RoadsOfMumbai से 28 अप्रैल को साझा किया गया। उन्होंने मजाकिया स्टाइल में कैप्शन में लिखा दिया है- ''जब आप एक F1 (फॉर्मूला 1 रेस) ड्राइवर बनना चाहें... लेकिन परिवार आप पर डेयरी बिजनेस (Dairy Business) में हाथ बटाने के लिए जोर डाले। हालांकि, इसकी पुष्टी अभी नहीं हुई है कि वीडियो कब और कहां फिल्माया गया है।'' When you want to become a F1 driver, but the family insists in helping the dairy business pic.twitter.com/7xVQRvGKVb — Roads of Mumbai ???????? (@RoadsOfMumbai) April 28, 2022 स्वैग ने जीत लिया पब्लिक का दिल!: इस वायरल वीडियो में आप भी देख सकते है कि कथित तौर पर एक दूध वाला 'फॉर्मूला 1 रेस' टाइप देसी गाड़ी में दूध के कंटेनर लादे स्वैग से चला जा रहा है। इस कार को आप देसी 'गो-कार्ट' भी बोल सकते है। बंदे ने तीन पहियों और लोहे के ढांचे के साथ इसक अनूठे इनोवेशन को बनाया है। इसमें कार का स्टीयरिंग और कुर्सी भी फिट है, जिसे बंदा काली जैकेट और हेलमेट पहनकर चलता हुआ दिखाई दे रहा है। गाड़ी में लदे दूध के कंटेनरों से तो यह लग रहा है कि वह एक दूध वाला है। आनंद महिंद्रा बोले- बंदे से मिलना चाहता हूं: यह क्लिप बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने भी ट्वीट किया और लिखा- ''ये जो गाड़ी है, मुझे लगता है कि ये सड़क नियमों पर खरी नहीं उतरती होगी। पर मुझे उम्मीद है कि उसका जुनून ये सब करवाता होगा। लंबे समय बाद ऐसी कमाल की चीज देखने को मिली। मैं इस Road Warrior से मिलना चाहता हूं।'' I’m not sure his vehicle meets road regulations, but I hope his passion for wheels remains unregulated…This is the coolest thing I’ve seen in a long while. I want to meet this road warrior… https://t.co/lZbDnge7mo — anand mahindra (@anandmahindra) April 29, 2022 गजब का आविष्कार है: बता दें कि यह जबरदस्त जुगाड़ इंटरनेट पर छा चुका है। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 1 लाख 32 हजार से ज्यादा व्यूज और तकरीबन 3 हजार लाइक्स भी मिल चुके है। साथ ही, सैकड़ों यूजर ने दूधवाले भैया के जुगाड़ की जमकर तारीफ भी की है। एक शख्स ने लिखा- यह तो बहुत कूल है, वहीं अन्य यूजर ने लिखा कि क्या मस्त लग रहा है... गजब का आविष्कार है! इसके अलावा चंद यूजर ने यह भी लिखा कि वे इस बात से इम्प्रेस हैं कि बंदे ने हेलमेट भी पहना है। लिविंगस्टोन ने जड़ा IPL 2022 का सबसे लंबा छक्का, 'बैट में स्प्रिंग तो नहीं..', चेक करने लगे राशिद खान पंजाब ने रोका गुजरात का विजयी रथ, हार पर कप्तान हार्दिक पंड्या ने दिया बड़ा बयान गुजरात में डैमेज कंट्रोल में जुटी कांग्रेस, नाराज़ हार्दिक पटेल को मनाने की कोशिशों में लगे राहुल

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 4 May 2022 3:56 pm

Navneet Rana के आरोपों पर Mumbai Police कमिश्नर ने दिया जवाब, जारी किया वीडियो

अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने जेल में पुलिस अधिकारियों द्वारा दुर्व्यवहार और भेदभाव किए जाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि नीची जाति का बोलकर उन्हें पानी नहीं पीने दिया गया और बाथरूम इस्तेमाल करने से रोक दिया गया। अब मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें देखा जा सकता है कि नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा खार पुलिस स्टेशन में बैठकर चाय पी रहे...

लाइव हिन्दुस्तान 26 Apr 2022 11:18 pm

MI vs CSK: राजस्थान के तेज गेंदबाज ने किया ईशान किशन को बोल्ड, इस तरह गिरे मैदान पर-Video

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) एक बार फिर फ्लॉप रहे। बता दें कि, किशन ने इस सीजन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं किया।

हरि भूमि 22 Apr 2022 1:05 pm