Uber ने मुंबई में 50 किमी की दूरी के लिए शो किया 3,000 रुपये किराया, यात्री बोला- 'इससे सस्ती तो गोवा के लिए फ्लाइट है'

पीक ट्रैफिक और बारिश के दौरान कैब का किराया कभी-कभी थोड़ा बढ़ जाता है। लेकिन मुंबई में एक उबर (Uber) यात्री उस वक्त हैरान रह गया जब वह एक कैब बुक करने की कोशिश कर रहा था, जिसमें शहर के भीतर यात्रा के लिए 3,000 रुपये किराया शो किया। यात्री को इसलिए और ज्यादा हैरानी हुई, क्योंकि वह कैब सर्विस का नियमित यूजर है।यात्री देखकर हैरान रह गया कि इतने कम दूरी की यात्रा के लिए उससे इतनी अधिक कीमत क्यों वसूल की जा रही है। जैसे ही यात्रीने इसका स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर किया, देखते ही देखते वह जंगल में आग की तरह फैल गया। ग्राहक ने तंज कसते हुए कहा कि मेरे घर जाने के लिए उबर जितना किराया मांग रहा है, उससे सस्तीतो गोवा के लिए फ्लाइट है। वहीं, कुछ अन्य यूजर्स ने इसे जबरन वसूली करार दिया।ये भी पढ़ें- Rainfall Forecast: इस राज्यों में अगले 5 दिनों के दौरान मूसलाधार बारिश होने की संभावना, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टयह घटना हाल ही में मुंबई निवासी श्रवणकुमार सुवर्णा के साथ हुआ। सुवर्णा ने जब दादर से अपने घर जाने के लिए कैब बुक करने की कोशिश की, तो 50 किलोमीटर की दूरी का किराया हजारों में देखकर दंग रह गए। उबर ऐप ने उन्हें जनरल किराया 3,041 रुपये, प्रीमियर का 4,081 रुपये और एक्स्ट्रा लार्ज का 5,159 रुपये किराया दिखाया।Flight to goa is cheaper than my ride home #peakmumbairains pic.twitter.com/r3JLGAwQxc— Shravankumar Suvarna (@ShravanSuvarna) June 30, 2022उन्होंने हैशटैक #peakmumbairains के साथ बुकिंग का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, गोवा के लिए फ्लाइट मेरे घर की राइड से सस्ती है। एक ट्विटर यूजर ने तंज कसते हुए कहा कि UberXL का किराया नासिक शहर में एक अपार्टमेंट के किराए के बराबर है।एक अन्य यूजर ने तस्वीरों के साथ ट्वीट कर कहा कि अगर ग्राहक के घर की दूरी अधिकतम 50 किमी है तो 10 किलोमीटर माइलेज के हिसाब से इसकी कीमत लगभग 500 रुपये होगी। वे किसलिए 2.5 हजार रुपयेएस्ट्रा ले रहे हैं? इसराइड के लिए 1,200 रुपये पर्याप्त होने चाहिए।एक तीसरे यूजर ने कैब कंपनी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह जबरन वसूली है। इस तरह की वसूली पर कार्रवाई करने का समय आ गया है।स्क्रीनशॉट के मुताबिक, दादर से डोंबिवली के लिए कैब बुक की गई थी।

मनी कण्ट्रोल 3 Jul 2022 9:58 pm

West Bengal Politics: गोवा व त्रिपुरा में शिकस्त के बाद तृणमूल की राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा पर फिरा पानी

बंगाल में पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में मिली बंपर जीत के बाद से ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस राज्य के बाहर पार्टी के विस्तार में लगातार जुटी हुई है लेकिन पार्टी को हर जगह निराशा हाथ लग रही है।

जागरण 3 Jul 2022 8:46 pm

रेलवे सुरक्षा सवालों के घेरे में, गोवा संपर्क क्रांति में चोरों ने बोला धावा, आधा दर्जन यात्रियों का उड़ाया सामान

Rajasthan News : चंडीगढ़-गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (12450) में चोरी का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां चोरों ने एक एसी कोच को निशाना बनाया है।

नव भारत टाइम्स 3 Jul 2022 3:23 pm

Government Scheme: सरकार की इस योजना से मालामाल हो रहीं गांव की महिलाएं, फटाफट से चेक करें क्या है स्कीम?

Goat Bank Scheme: कृषि के साथ पशुपालन का कार्य किसानों के लिए लाभप्रद साबित हो रहा है। महाराष्ट्र सरकार प्रदेश की गरीब खेतिहर महिलाओं के लिए बकरी बैंक योजना (Bakri Bank Yojana) संचालित कर रही है। इस बकरी बैंक योजना के माध्यम से ग्रामीण महिलाओं को बकरी पालन के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। […]

बेबाक Post 3 Jul 2022 6:53 am

बागी विधायकों पर रखी जा रही थी नजर? पहचान छुपाकर गोवा के होटल में ठहरे दो लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच बागी विधायक 29 जून को शिंदे के साथ गुवाहाटी से गोवा पहुंचे थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद एकनाथ शिंदे विधायकों को लेने के लिए गोवा गए थे। सभी आज मुंबई पहुंचे हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 2 Jul 2022 11:53 pm

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे समेत गुट के सभी विधायक गोवा से मुंबई पहुंचे, जानिए अब क्या - ABP न्यूज़

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे समेत गुट के सभी विधायक गोवा से मुंबई पहुंचे, जानिए अब क्या ABP न्यूज़ महाराष्ट्र: कौन सा व्हिप वैध? एकनाथ शिंदे की सरकार पर लटक रही है कानूनी तलवार! Aaj Tak Breaking News LIVE: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने विधायकों के साथ मुंबई पहुंचे प्रभात खबर - Prabhat Khabar BJP's Rahul Narvekar filed his nomination for the post of Maharashtra Legislative Assembly Speaker Zee Business Maharashtra: सरकार बनी लेकिन कई टास्क अभी बाकी, रात को 3 बजे गोवा के होटल पहुंचे एकनाथ शिंदे Aaj Tak Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 2 Jul 2022 8:16 pm

आपके पास भी आ रहे हैं 5 हजार में गोवा टूर और अन्य लुभावने ऑफर, तो हो जाएं सावधान

भोपाल. मानसून सीजन चालू होते ही टूरिज्म स्पॉट पर जाने वालों की संख्या में इजाफा होने लगा है। गोवा और समुद्री तटों के आसपास बसे शहरों में सस्ती दरों पर २ दिन, ३ दिन जैसे लुभावने ऑफर सस्ते में देकर साइबर फ्रॉड अब लोगों को शिकार बना रहे हैं। साइबर क्राइम पुलिस भोपाल ने एडवाइजरी जारी की है कि सस्ती दरों पर होटल एवं टूरिस्ट प्लेस के ऑफर देकर साइबर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी नागरिकों को उलझा रहे है। यह भी पढ़ें- पंजाब के बाद MP में हथियारों का सबसे बड़ा जखीरा, ग्वालियर के हर 8वें व्यक्ति के पास बंदूक ऐसे बना रहे शिकार गूगल एवं सर्च इंजन पर फिशिंग लिंक डाल दिए गए हैं। यह लिंक टूरिस्ट प्लेस एवं यहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी देने का दावा करते हैं। फिशिंग लिंक के जरिए साइबर धोखाधड़ी करने का इंतजाम किया गया है। इन लिंक पर जानकारी भरते ही आपकी गोपनीय जानकारियां हैकर के पास पहुंच जाती है। पर्यटन स्थलों पर होटल बुकिंग वाहन आदि की सुविधा देने के नाम पर साइबर धोखाधड़ी करने वाले फर्जी लिंक के जरिए अपराध को अंजाम दे रहे हैं। इसलिए नागरिकों से अपील है कि अज्ञात इंटरनेट विज्ञापनों को किसी भी प्रकार से इंटरटेन नहीं करें। अन्यथा आपके साथ भी ऐसी धोखाधड़ी हो सकती है। इन बातों का रखें विशेष ध्यान कई बार हम सोशल मीडिया पर स्क्रोल करते रहते है तो हमें सस्ते टूर से संबंधित पोस्ट और लिंक होती है जिसे ओपन करने पर जानकारी दर्ज करनी होती है या टूरिज्म पैकेज बुक करना होता है ऐसी किसी भी प्रकार की लिंक पर क्लिक न करें। अगर आप कहीं जाना चाहते है या टूरिज्म पैकेज बुक करना चाहते है तो नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर काम करने वाली एजेंसियों की अधिकृत वेबसाइट पर जाकर ही अपना टूर बुक या ट्रांजेक्शन करें। इसके बाद भी अगर आप ठगी के शिकार हो जाते है तो साइबर क्राइम की हेल्पलाइन नंबर 9479990636 और हेल्पलाइन नंबर 1930 पर संपर्क कर सकते है।

पत्रिका 2 Jul 2022 6:13 pm

शिवसेना के बागी MLA गोवा एयरपोर्ट पहुंचे, मुंबई के लिए जल्द होंगे रवाना

महाराष्ट्र में नई सरकार के शपथग्रहण के बाद शिवसेना अपने बागी विधायकों के निलंबन के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई थी. शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु ने सीएम एकनाथ शिंदे और उन 15 अन्य विधायकों के सदन से निलंबन की मांग की थी. हालांकि कोर्ट ने तुंरत सुनवाई से इनकार कर दिया था.

आज तक 2 Jul 2022 6:07 pm

अपनी मैथ्स टीचर को GOAT बुलाते थे स्टूडेंट्स, वजह जान मैम को भी नहीं हुआ यकीन

सोशल मीडिया (Social Media) साइट रेडिट (Reddit) पर एक टीचर ने लोगों के साथ अपनी समस्या शेयर की थी. इस टीचर को बीते कई सालों से स्टूडेंट्स गोट (GOAT) बुलाते थे. टीचर इस नाम से काफी चिढ़ती थी. लेकिन जब इसकी असलियत उसे पता चली तो वो यकीन नहीं कर पाई.

न्यूज़18 2 Jul 2022 6:01 pm

Pune To Goa Movie : गोवा में फिल्म ‘पुणे से गोवा’का पल, सामने आएगा कलाकार का सफर

फिल्म ‘पुणे टू गोवा’ की शूटिंग हाल ही में गोवा के फौंडा में छत्रपति शिवाजी महाराज (पुणे से गोवा मुहूर्त इन गोवा) की प्रतिमा के सामने की गई थी।इस अवसर पर फिल्म निर्माता और अभिनेता आदित्यराजे मराठे, निर्देशक अमोल भगत और अन्य कलाकार उपस्थित थे। हिंदी फिल्म ‘पुणे तो गोवा’ आदित्यराजे मराठे प्रोडक्शंस और मोरया …

न्यूज़ इंडिया लाइव 2 Jul 2022 5:55 pm

गोवा के बीच पर अगस्त में उठाएं लुत्फ, IRCTC के इस टूर पैकेज के तहत करें बुकिंग

IRCTC Goa Tour Package: मॉनसून सीजन में अगर आप समंदर किनारे और बीच पर घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो IRCTC के शानदार टूर पैकेज के तहत बुकिंग करा सकते हैं. आइए जानते हैं गोवा के लिए आईआरसीटीसी के शानदार पैकेज से जुड़ी सारी डिटेल्स.

आज तक 2 Jul 2022 3:07 pm

Indian Railways: गोवा समेत 50 से अधिक ट्रेनों की बढ़ेगी रफ्तार, अब लेट होने की शिकायत नहीं करेंगे यात्री

Speed of trains will increase झांसी रेल मंडल से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनों को जुलाई में समय पर बदला जा सकता है। ट्रेनों की अधिकतम गति 110 से 130 किमी प्रति घंटे होने वाली है। इससे ट्रेनें 3 से 35 मिनट पहले पहुंचनी शुरू हो जाएंगी।

जागरण 2 Jul 2022 1:28 pm

NIO Goa में परियोजना सहयोगी और वरिष्ठ परियोजना सहयोगी के पद पर भर्ती

NIO Goa में परियोजना सहयोगी और वरिष्ठ परियोजना सहयोगी के पद पर भर्ती

नौकरी नामा 2 Jul 2022 1:25 pm

Speed of trains will increase: गोवा सहित कई ट्रेनों की बढ़ेगी रफ्तार, इस महीने लागू हो सकता है नया टाइम टेबल

झांसी रेल मंडल से गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनों का टाइम में जुलाई में बदल सकता है। ट्रेनों की रफ्तार 110 से 130 किमीबढजाएगी।

जागरण 2 Jul 2022 12:22 pm

GOAT बुलाते थे छात्र, सच्चाई जान शिक्षिका की आंखों में आंसू आ गए!

मैथ टीचर ने बताया कि वो कई दिनों तक कन्फ्यूज थी, क्योंकि छात्र उसे GOAT कहकर बुलाते थे. उसे लगा कि छात्र उसका मजाक उड़ा रहे हैं.

आज तक 2 Jul 2022 10:07 am

देर रात फिर गोवा पहुंचे महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, समर्थन करने वाले विधायकों संग आज लौट सकते हैं मुंबई : सूत्र

नईसरकार का गठन करने के बाद शुक्रवार की देर रात एकनाथ शिंदे फिर से गोवा चले...

NDTV इंडिया 2 Jul 2022 9:17 am

मात्र 24,660 रुपये में गोवा घूमने का मौका, IRCTC लाया है शानदार एयर टूर पैकेज

IRCTC Goa Package: इस पैकेज का नाम Goa Delights Ex Raipur है. 3 रात और 4 दिन के इस पैकेज के दौरान उत्तरी गोवा में कलंगुट बीच, अंजुना बीच, वागाटोर बीच, फोर्ट अगुआडा और दक्षिण गोवा में बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, मीरामार बीच, मंगुशी मंदिर, मंडोवी रिवर क्रूज आदि जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा.

न्यूज़18 2 Jul 2022 8:00 am

Maharashtra Politics: बागी विधायकों को लेने गोवा पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे, स्पीकर चुने जाने - ABP न्यूज़

Maharashtra Politics: बागी विधायकों को लेने गोवा पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे, स्पीकर चुने जाने ABP न्यूज़ एकनाथ शिंदे के CM बनते ही इसलिए खौफ में हैं Uddhav Thackeray | Eknath Shinde | Maharashtra |Fadnavis Zee News अगर अमित शाह मुझे दिया गया वादा निभाते तो आज महाराष्ट्र में BJP का CM होता- उद्धव ठाकरे Aaj Tak Opinion: बीजेपी ने एकनाथ शिंदे को सीएम क्यों बनाया? Navbharat Times Should Devendra Fadnavis Have Taken The Post Of Deputy CM? BJP Leader Opinion NDTV India

गूगल न्यूज़ 2 Jul 2022 7:07 am

Goa Tourist Place: बारिश के लिए 'परफेक्ट' डेस्टिनेशन है गोवा, खूबसूरत बीच और नाइटलाइफ के हो जाएंगे दीवाने

मानसून के दौरान गोवा कीअधिकतर जगह बेहद खूबसूरत हो जाती हैं. इस मौसम में यहां सैलानियों का हुजूम उमड़ता है. अगर आप भी गोवा का प्लान कर रहे हैं, तो टॉप टूरिस्ट प्लेस के बारे में जान लीजिए.

न्यूज़18 2 Jul 2022 7:00 am

हमारे पास 170 विधायक, बहुमत का कोई सवाल उठता नहीं: गोवा में बोले सीएम शिंदे

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन गए हैं. उन्होंने गुरुवार को सीएम पद की शपथ ली थी. अब विधानसभा में बहुमत साबित करने की बारी है. राज्यपाल ने 3 और 4 जुलाई को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. इससे पहले गोवा पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे ने विधायकों के साथ बैठक की. बैठक के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा है कि वो विधानसभा में बहुमत साबित कर देंगे. उनके पास कुल 170 विधायकों का समर्थन...

लाइव हिन्दुस्तान 1 Jul 2022 10:36 pm

Train: झेलम, गोवा में नो रूम, जबलपुर कटरा में 45 दिन की वेटिंग, ऐसा है इन दिनों ट्रेन रिजर्वेशन का हाल

Train लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनों में नो रूम है। ऐसे में ट्रेनों में सीटों के लिए मारामारी बढ़ गई है। दिल्ली से मुंबई की ओर जाने वाली सभी ट्रेनें खचाखच भरी हैं। इसी तरह अन्य रूटों पर भी यही हाल है।

जागरण 1 Jul 2022 10:02 pm

Maharashtra Politics: गोवा के होटल में डांस करने पर बागी विधायकों को CM एकनाथ शिंदे ने लगाई फटकार

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने शीर्ष पद के लिए उनके नाम की घोषणा के बाद गोवा (Goa) में उनके गुट के विधायकों के एक ग्रुप के डांस किये जाने पर नाराजगी जताई है। शिवसेना (Shiv Sena) के बागी विधायक शिंदे के महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री बनने की जानकारी मिलने के बाद गोवा के एक होटल की लॉबी में नाचने लगे थे।बागी विधायकों का मराठी गीतों पर नाचते हुए एक वीडियो वायरल हो गया। शिंदे ने जहां मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, वहीं BJP के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।मुंबई में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के बाद शिंदे शुक्रवार तड़के यहां के निकट डोना पाउला स्थित होटल में लौट आए। वापस लौटने पर शिंदे ने विधायकों के डांस किए जाने को लेकर नाराजगी जताई और इस पर आपत्ति जताई।शिंदे खेमे के प्रवक्ता और शिवसेना के बागी विधायक दीपक केसरकर ने पत्रकारों से कहा, बड़े दिल से, हम स्वीकार करते हैं कि इस तरह से डांस करना एक गलती थी। यह उन विधायकों के लिए अच्छा नहीं लगता, जो लोगों द्वारा चुने गए हैं और जिनका लक्ष्य महाराष्ट्र की बेहतरी के लिए काम करना है।उन्होंने कहा कि होटल में विधायकों को संबोधित करने के दौरान शिंदे ने उनके डांस पर कड़ी आपत्ति जताई और उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि भविष्य में ऐसी चीजें न हों।केसरकर ने कहा, ऐसी गलतियां खुशी के पलों में होती हैं, लेकिन आदर्श तौर पर ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि बागी विधायकों ने महाराष्ट्र की बेहतरी के लिए बीजेपी से हाथ मिलाया है।

मनी कण्ट्रोल 1 Jul 2022 5:00 pm

सीएम बनते ही एक्शन में एकनाथ शिंदे, गोवा में विधायकों की इस हरकत पर जताई नाराजगी और दी चेतावनी

CM Eknath Shinde:महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदेने गोवा में समर्थितविधायकों के नाच-गाने पर कड़ी आपत्ति जताई है. दरअसल शिंदे के महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री बनने की जानकारी मिलने के बाद गोवा के एक होटल की लॉबी में विधायक नाचने लगे थे.बागी विधायकों का मराठी गीतों पर नाचते हुए एक वीडियो वायरल हो गया.

न्यूज़18 1 Jul 2022 4:57 pm

'हमारे पास है पूर्ण बहुमत, विधायकों की संख्या में भी हो रहा इजाफा', CM शिंदे बोले- राज्यपाल ने 3-4 जुलाई को बुलाया है सत्र

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासत का नया अध्याय लिखा जा रहा है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद और देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई है। इसके बाद दोनों नेताओं ने बीती रात को नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक की और राज्य में चल रहे कार्यों की समीक्षा की। इसी बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने कहा कि हमारे पास विधानसभा में पूर्ण बहुमत है। इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उद्धव सरकार के पतन को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ पर कटाक्ष किया शिंदे कैंप में बढ़ रही विधायकों की संख्या मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा कि आज मेरी विधायक दल के साथ बैठक हुई है। मैं मुंबई जा रहा हूं, मुंबई में तेज बारिश हो रही है। मुंबई अतिवृष्टि से प्रभावित न हो इसलिए राज्य सरकार, मुंबई कॉरपोरेशन के कमिश्नर से मैंने मुलाकात की है। आपदा प्रबंधन काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार किसानों के जीवन में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम राज्य में विकास कार्यों को आगे बढ़ाएंगे। इसी बीच उन्होंने विधायकों के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि बाकी विधायक कल मुंबई आएंगे। राज्यपाल ने 3-4 जुलाई को सत्र बुलाया है। हमारे पास 170 विधायक हैं और बढ़ रहे हैं। हमारे पास विधानसभा में पूर्ण बहुमत है। इसे भी पढ़ें: पहले नहीं हैं फडणवीस, जब शिंदे कर रहे थे CM बनने का इंतजार और कुर्सी विलास राव देशमुख को मिल गई थी विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र महाराष्ट्र विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र 3 जुलाई से शुरू होगा। माना जा रहा है कि सत्र के दौरान विश्वास प्रस्ताव पर भी मतदान होने की संभावना है। एकनाथ शिंदे के पास शिवसेना के बागी समूह के 39 विधायकों, निर्दलीय एवं छोटे दलों के 10 विधायकों और भाजपा के 106 विधायकों का समर्थन है। एकनाथ शिंदे 2 दिवसीय सत्र के दौरान सदन के पटल पर विश्वास प्रस्ताव पेश कर सकते हैं। I am going to Mumbai. I've spoken to Mumbai Corporation Commissioner regarding the rain situation in Mumbai...Govt is committed to bring change in the lives of farmers. We will take forward development works in the state: Maharashtra CM Eknath Shinde in Goa pic.twitter.com/hB8OSdA6qK — ANI (@ANI) July 1, 2022

प्रभासाक्षी 1 Jul 2022 4:33 pm

मिनी गोवा में आप कर सकते है काफी मस्ती

मिनी गोवा में आप कर सकते है काफी मस्ती

समाचार नामा 1 Jul 2022 1:30 pm

मंत्री Subhash Fal Desai ने बताया, गोवा सरकार ने आईआईटी के लिए जमीन की पहचान की !

मंत्री Subhash Fal Desai ने बताया, गोवा सरकार ने आईआईटी के लिए जमीन की पहचान की !

समाचार नामा 1 Jul 2022 12:54 pm

एफसी गोवा ने इस खिलाड़ी के साथ किया एग्रीमेंट

इंडियन सुपर लीग (ISL) फुटबॉल टीम एफसी गोवा ने बृहस्पतिवार को गोलकीपर अर्शदीप सिंह से दो साल का अनुबंध करने का भी एलान कर दिया है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की एलीट अकादमी के साथ करियर की शुरुआत करने वाले अर्शदीप पंजाब स्थित आईलीग टीम मिनर्वा पंजाब FC का भी भाग रहे। चौबीस वर्ष का यह गोलकीपर 29 मैच खेला और 2017-18 में क्लब की आईलीग खिताबी जीत का भाग रहा है। FC गोवा से अनुबंध से पहले अर्शदीप एक अन्य ISL टीम ओडिशा FC का भाग रहे। वह टीम की ओर से तीन सत्र में 33 मैच खेले और इस दौरान टूर्नामेंट में कुल 116 गोल बचा लिए गए है। अर्शदीप ने कहा- यह मेरे लिए सपना साकार होने की तरह है। मैं हमेशा FC गोवा की ओर से खेलना चाहता था इसलिए इन गर्मिंयों में जब मुझे यह मौका मिला तो मुझे शर्तों को स्वीकार करने से पहले दोबारा नहीं सोचना पड़ा था। रिपोर्ट्स का कहना है कि FC गोवा एक बिल्कुल अलग पक्ष था। वे बहुत कॉम्पैक्ट थे। वे वापस गिर रहे थे और उन्होंने हमें पर्याप्त जगह नहीं दी। सामरिक रूप से, उन्होंने हमें पीछे छोड़ दिया। उन्होंने आगे कहा, यदि आप पहली छमाही को देखते हैं, तो यह एक उचित परिणाम है। यदि हम इस तरह के एक आसान लक्ष्य को छोड़ देते हैं, तो यह मुश्किल हो जाता है। उसके बाद, हमारे पास कुछ अवसर थे, जिसमें सुनील और क्लीटन के हेडर थे। दूसरी ओर, इस जीत के साथ, बेंगलुरू एफसी, जुआन फेरैन्डो, एफसी गोवा के मुख्य कोच ने अपना ध्यान अगले मैच में स्थानांतरित कर दिया, मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अहेड ने कहा, फेरंडो ने कहा कि अब टीम का लक्ष्य है रविवार को हैदराबाद एफसी खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए। चेन्नईयिन एफसी ने रविवार इंडियन सुपर लीग में जीएमसी स्टेडियम, बंबोलिम में रोमांचक 1-1 से ड्रॉ खेला। इस ड्रॉ के साथ, टीम का आईएसएल अभियान समाप्त हो गया है। दूसरी तरफ। एफसी गोआ अपने अगले मैच में हैदराबाद एफसी के साथ सींग लगाने के लिए तैयार है। विम्बलडन के पहले दौर से बाहर हुई सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार डेविस कप 2022 में 16-17 सितंबर को नार्वे से भिड़ेगा इंडिया Ind Vs Eng: भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, किए दो बदलाव

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 1 Jul 2022 9:55 am

सीएम बनने के बाद एकनाथ शिंदे अब गोवा में साथी विधायकों की टीम के पास वापस लौटे

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे गुरुवार को महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री...

NDTV इंडिया 1 Jul 2022 9:38 am

शपथ लेने के बाद बागी विधायकों के पास गोवा पहुंचे सीएम शिंदे

क्या गोवा में रुके बागी विधायक शुक्रवार को ही मुंबई आ जाएंगे?

सत्य हिंदी 1 Jul 2022 9:30 am

ठाकरे का इस्तीफा: शिवसेना के बागी विधायक गोवा के होटल में करेंगे बैठक, अगले कदम पर होगी चर्चा

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना से अलग हुए विधायकों को लेकर एक चार्टर्ड विमान बुधवार रात गुवाहाटी से गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे पर उतरा। हवाई अड्डे से वे विशेष बसों से ताज होटल पहुंचे। इस दौरान गोवा सीएम प्रमोद सावंत भी मौजूद रहे।

नव भारत टाइम्स 30 Jun 2022 12:45 am

Udaipur Murder: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गहलोत से कहा- मिस्टर CM! राजस्थान में बंद करिए तुष्टीकरण

पत्रिका ब्यूरो नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में भाजपा से निलंबित नेता नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करने पर कन्हैयालाल नामक दर्जी की गला काटकर हत्या की घटना के बाद भाजपा और कांग्रेस के नेता आमने सामने हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना के बाद प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से देश को संबोधित करने के बयान पर गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने कहा है कि कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है, इसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पूरी तरह फेल साबित हुए हैं। दरअसल, उदयपुर की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से राष्ट्र को संबोधित करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था, यह एक दुखद और शर्मनाक घटना है। देश में आज तनावपूर्ण माहौल है। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अमित शाह देश को संबोधित क्यों नहीं करते? प्रधानमंत्री जनता को संबोधित करें और कहें कि ऐसी हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी और शांति की अपील करें। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस बयान पर गोवा के मुख्यमंत्री डॉ. प्रमोद सावंत ने जवाब देते हुए कहा, मिस्टर सीएम! कानून-व्यवस्था राज्य का विषय है। कन्हैयालाल की गला काटकर हुई हत्या की घटना न केवल निंदनीय है बल्कि इससे पता चलता है कि राज्य की कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। तुष्टीकरण की राजनीति बंद करिए। गोवा के मुख्यमंत्री डॉक्टर प्रमोद सावंत का यह ट्वीट वायरल हो गया। बाद में मुख्यमंत्री डॉक्टर सावंत ने गृहमंत्रालय की ओर से उदयपुर की घटना की एनआईए से जांच कराए जाने का भी स्वागत किया।

पत्रिका 29 Jun 2022 8:42 pm

शिवसेना के बागी विधायक असम से गोवा के लिए रवाना होंगे

गुवाहाटी, 29 जून (भाषा) पिछले एक सप्ताह से गुवाहाटी के एक होटल में ठहरे हुए शिवसेना के बागी विधायक आज अपराह्न गोवा के लिए रवाना हो सकते हैं। इस घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि स्पाइसजेट के एक विमान को किराये पर लिया गया है और उड़ान के अपराह्न करीब तीन बजे गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से गोवा के दाबोलिम हवाईअड्डे के लिए रवाना होने की उम्मीद है। शिवसेना के 39 बागी विधायकों और कुछ निर्दलीय विधायक एक विमान से गोवा तक एक साथ यात्रा करेंगे और वहां से उनके मुंबई रवाना होने की

नव भारत टाइम्स 29 Jun 2022 11:05 am

Maharashtra political crisis: शिवसेना के बागी विधायक आज गोवा रवाना होंगे, वहां से सीधे पहुंचेंगे सदन

महाराष्ट्र में जारी राजनैतिक संकट के बीच शिवसेना के बागी विधायक आज गुवाहाटी से सीधे गोवा के लिए रवाना होंगे. सूत्रों के अनुसार गोवा के ताज रिजार्ट एंड कन्वेंशन सेंटर इनके लिए 70 कमरे बुक किए गए हैं.

न्यूज़18 29 Jun 2022 10:30 am

Eknath Shinde: गुवाहाटी से गोवा फिर शक्ति परीक्षण के लिए मुंबई आएंगे शिंदे, होटल में बुक हुए 70 कमरे

राज्यपाल ने पत्र में लिखा है, 'राज्य के संवैधानिक प्रमुख के रूप में मुझे यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सरकार सदन के समर्थन और विश्वास के साथ काम करे। इस प्रकार, मैंने मुख्यमंत्री को एक पत्र जारी कर 30 जून 2022 को सदन के पटल पर अपना बहुमत साबित करने का आह्वान किया है।

नव भारत टाइम्स 29 Jun 2022 10:26 am

इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट गोवा में 250 से अधिक पदों पर निकली भर्तियां

इलेक्ट्रिसिटी विभाग गोवा ने लाइन हेल्पर के रिक्त पद पर अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन जारी कर दिए है । यदि आपने 10वीं पास कर ली है और तो आप इन पदों के लिए लास्ट डेट से पूर्व फॉर्म भर सकते है। युवा उम्मीदवारो के पास सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। कितना मिलेगा वेतन- लाइन हेल्पर -नियमानुसार महत्वपूर्ण तिथि व सूचनाएं – पद का नाम- लाइन हेल्पर कुल पद – 255 अंतिम तिथि – 4-7-2022 स्थान- गोवा आयु सीमा- उम्मीदवारो की न्यूनतम आयु 45 वर्ष मान्य होगी। वेतन - उम्मीदवारों को विभाग के नियमानुसार दिया जाएगा वेतन। योग्यता- उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास हो और अनुभव हो । चयन प्रक्रिया- इंटरव्यू के आधार पर होगा आवेदनकर्ताओं का चयन। कैसे करें आवेदन- योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र के निर्धारित प्रारूप पर फॉर्म भर सकते है, साथ ही शिक्षा और अन्य योग्यता, डेट ऑफ़ बर्थ और अन्य आवश्यक जानकारी और दस्तावेजों के साथ स्वयं प्रतिबंधात्मक प्रतियां और नियत तारीख से पहले भेजना अनिवार्य है। अधिकारिक विज्ञप्ति को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें कनाडा में रोजगार ज़्यादा,लोगो की भारी कमी , दुसरे देशो के लोगो के लिए बड़ा अवसर UPSC में इन पदों पर जल्द से जल्द कर दें आवेदन TNCSC में मिल रहा 500 से अधिक पदों पर आवेदन करने का मौका

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 27 Jun 2022 9:04 am

राजा महाराजाओं के बनाए इस नियम से गोवा को मिला छूटकारा, अब हिंदू भी कर सकते हैं 2 शादी

राजा महाराजाओं के बनाए इस नियम से गोवा को मिला छूटकारा, अब हिंदू भी कर सकते हैं 2 शादी

लाइफस्टाइल नामा 21 Jun 2022 9:30 pm

प्रियंका चोपड़ा के साथ गोवा में रंगेहाथ पकड़े गए थे अक्षय कुमार, ट्विंकल ने ऐसे सिखाया था सबक

प्रियंका चोपड़ा के साथ गोवा में रंगेहाथ पकड़े गए थे अक्षय कुमार, ट्विंकल ने ऐसे सिखाया था सबक

मनोरंजन नामा 21 Jun 2022 9:10 pm

बारिश में मंजिल से भी खूबसूरत होगा सफर, ये हैं अद्भुत ट्रेन रूट्स

आमतौर पर जब हम ट्रेन के सफर की बात करते हैं, तो लोग इसे बहुत पसंद करते हैं. ट्रैन का सफर कई लोगों की पहली पसंद होता है और ट्रैन से सफर में काफी आनंद भी आता है, लेकिन क्‍या हो अगर सफर आपके मंजिल से भी अधिक रोमांच से भरा हो और सफर. जी हाँ, अगर आप मंजिल तक पहुँचने से पहले खुद को प्रकृति की गोद में पाए तो. आज हम आपको उन रूट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत के सबसे खूबसूरत रेलवे रूट्स हैं. मुंबई से गोवा की यात्रा (Mumbai to Goa)- सह्याद्रि पर्वतमाला और अरब सागर के किनारों से होकर गुजरती ये ट्रेन यात्रा सबसे सुंदर ट्रेन सवारी कही जा सकती है. जी दरअसल यह मुंबई और गोवा के बीच की यात्रा है, जो सुरंगों, पुलों, तटीय परिधियों, पश्चिमी घाटों की सीढ़ियों, असंख्य छोटी नदियों और हरे भरे मैदानों से होकर गुजरती है. कन्याकुमारी से त्रिवेंद्रम की यात्रा (Kanyakumari-Trivandrum)- कन्याकुमारी से त्रिवेंद्रम की यात्रा में आप प्राकृतिक नजारों का आनंद ले सकते हैं. आइलैंड एक्सप्रेस से आप सबसे सुरम्य स्थानों के बीच से होते हुए तमिल और केरल की वास्तुकला को आप ट्रेन में बैठे-बैठे देख सकते हैं. जी हैं और करीब बीस घंटे की इस यात्रा में आप केरल के चर्चों और खूबसूरत मंदिरों की खूबसूरती को देख सकते हैं. हिमालयन क्‍वीन से कालका से शिमला तक की यात्रा (Kalka to Shimla on Himalayan Queen)- कालका-शिमला रेल लाइन यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल में शामिल है. जी हाँ और इस रूट पर चलने वाली ट्रेनें टॉय ट्रेन से मिलती-जुलती हैं. 96 किमी लंबा यह मार्ग 102 सुरंगों और 82 पुलों से होकर गुजरता है. जी दरअसल इस सफर को आप 5 घंटे तक एंज्‍वॉय कर सकते हैं और पूरे रस्‍ते आप भरपूर प्राकृतिक सुंदरता का आनंद उठा सकते हैं जिसमें चीड़ के पेड़, ओक, घाटियाँ, देवदार, रोडेंड्रोन के जंगल नजर आएंगे. जैसलमेर से जोधपुर की यात्रा (Jaisalmer-Jodhpur)- दिल्ली जैसलमेर एक्सप्रेस में जोधपुर से जैसलमेर की ट्रेन यात्रा भी हर किसी के लिए यादगार साबित हो सकती है. जी हाँ और ‘डेजर्ट क्वीन’ नाम की इस ट्रेन में आप डेस्टिनेशन तक 6 घंटे में पहुंचेंगे. आपको बता दें कि ट्रेन से रेगिस्तानी नजारा वाकई दर्शनीय होता है.जी हाँ और ज़ेरोफाइटिक पेड़, पीली मिट्टी, यहां वहां पसरे टीले, ऊंट और रेगिस्तानी बस्तियां एक कमाल का अनुभव कराती हैं. कर्जत से लोनावला (Karjat-Lonavala)- पश्चिमी घाट से गुजरने वाली रेल यात्रा भी वाकई हर किसी को करनी चाहिए. जी दरअसल कर्जत से लोनावाला तक के रास्‍ते में आप ठाकुरवाड़ी, मंकी हिल्स और खंडाला से होकर गुजरेंगे और खुद को रहस्यमयी प्रकृति में खोया पाएंगे. यहाँ मानसून के मौसम में सफर और भी सुहाना हो जाता है. मंडपम से रामेश्वरम (Mandapam - Rameshwaram)- मंडपम से रामेश्वरम की ट्रेन यात्रा भी एक अद्भुत मजेदार है. समुद्र के बीच मौजूद ट्रैक से गुजरती ट्रेन वाकई बेहद ही रोमांचकारी अनुभव कराती है. आप सभी को बता दें कि रामेश्वरम से भारत का दूसरा सबसे लंबा पुल निकलता है जो भारत के कुछ प्रमुख क्षेत्रों को पंबन आईलैंड से जोड़ता है. आपको बता दें कि इस पूरी यात्रा में एक घंटे का समय लगता है. फादर्स डे पर है घूमने का प्लान तो पापा को ले जाएं इन जगहों पर महंगाई का एक और बड़ा झटका, महंगा होने वाला है हवाई सफर ये हैं भारत के सबसे भुतहा पिकनिक स्पॉट, एक बार जाए जरूर

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 19 Jun 2022 3:00 pm

Viral Video : गोवा पुलिस ने अंजुना बीच पर Hyundai Creta SUV चलाने के आरोप में दिल्ली के एक लड़के को गिरफ्तार किया

गोवा समुद्र तट पर हुंडई क्रेटा स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) चलाने से दिल्ली का एक पर्यटक मुश्किल में पड़ गया है क्योंकि उस ड्राइवर को पर्यटकों और अंजुना बीच पर मौजूद आम जनता के जीवन को खतरे में डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एसयूवी को रेत में फंसा हुआ देखा जा सकता है, जबकि उसमें सवार लोग उसे बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं। #Beach || This is what a insensitive Delhi based tourist did at Anjuna beach. pic.twitter.com/3epg6vdaPS — Goa News Hub (@goanewshub) June 16, 2022 वीडियो में दिख रही कार Hyundai Creta SUV है जिसे भारत में 2020 में लॉन्च किया गया था। SUV को तीन इंजन विकल्पों में 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल, 1.4-लीटर टर्बो -पेट्रोल इंजन। पेश किया जाता है - वीडियो में मॉडल एक एसएक्स संस्करण है जिसमें मैनुअल ट्रांसमिशन, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मिश्र धातु के पहिये और कई सुरक्षा विशेषताएं हैं। IANS की एक रिपोर्ट के अनुसार, कार मापुसा की संगीता गावडलकर के स्वामित्व में है और उनके खिलाफ एक रिपोर्ट आरटीओ द्वारा देखी गई है। इस बीच, पुलिस उपाधीक्षक जीवबा दलवी ने IANS को बताया कि आरोपी ललित कुमार दयाल कार चला रहा था और गुरुवार को हुई घटना के बाद वाहन को जब्त कर लिया गया है। आईपीसी की धारा 279, 336 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और अंजुना पुलिस निरीक्षक विक्रम नाइक मामले की आगे की जांच कर रहे हैं।

समाचार जगत 18 Jun 2022 1:35 pm

आज 17 जून 2022 का कन्या राशिफल (virgoa Horoscope): प्रेम संंबंधों के लिए बेहतरीन समय, जानें शुभ उपाय

Kanya Rashifal 17 June 2022: कन्या राशि के जातक प्रेम में सफल होंगे. संबंधों में मधुरता रहेगी. रिश्तों में भरोसा बढे़गा. मन के मामले सहज रहेंगे. प्रिय प्रसन्न रहेंगे. सुख के पल बिताएंगे. मन की बात रखेंगे.

आज तक 17 Jun 2022 5:06 am

आज 16 जून 2022 का कन्या राशिफल (virgoa Horoscope): जोखिम भरे कार्यों से परहेज करें, जानें अपना आज का शुभ रंग

Kanya Rashifal 16 June 2022: कन्या राशि के जातक लक्ष्य के प्रति समर्पित रहेंगे. सीख सलाह बनाए रखेंगे. प्रयास बेहतर होंगे. कामकाज में सक्रियता रखेंगे. आर्थिक मामलों में धैर्य दिखाएंगे. जोखिमपूर्ण कार्योंसे बचेंगे. बड़ी सोच से कार्य करेंगे. अपनों की बातों को अनदेखा न करें. बड़प्पन की भावना बनाए रखें.

आज तक 16 Jun 2022 5:06 am

Citroen C3 Drive: हैचबैक है या छोटी एसयूवी?

फ्रेंच ऑटोमेकर कंपनी Citron भारत में अपनी दूसरी कार Citron C3 के साथ कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में कॉम्पिटिशन बढ़ाने जा रही है। कंपनी इस कार की बुकिंग 1 जुलाई से शुरू करेगी और लॉन्चिंग 20 जुलाई को होनी है। लेकिन लॉन्चिंग से पहले हम आ गए हैं Goa में जहां करने वाले हैं इस नई नवेली कार की टेस्ट ड्राइव ताकि आपको बता सकें कि यह किस इस गाड़ी में क्या खूबी है और क्या कमियां हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 15 Jun 2022 1:03 pm

सपना चौधरी ने गोवा के बीच पर किया वेस्टर्न डांस, वीडियो देख फैंस कमेंट की लगा दी लाइन, आप भी देखें

सपना चौधरी ने पहली बार दिखाया वेस्टर्न डांस मूव्स, गोवा के बीच पर जलवा बिखेरा अपना एक्सक्लूसिव अंदाज, देखें वीडियो

गवर्नमेंट वैकेंसी जॉब्स 14 Jun 2022 2:16 pm

आज 14 जून 2022 का कन्या राशिफल (virgoa Horoscope): शुभ समाचार मिलेगा, जरूरी काम पूरे करने के बन रहे योग, जानें शुभ उपाय

Kanya Rashifal 14 June 2022: कन्या राशि के जातकों के लिए वाणिज्यिक एवं औद्योगिक कार्योंके लिए उत्तम समय है. निसंकोच आगे बढ़ेंगे. तेजी बनाए रखेंगे. सकारात्मक परिणामों से उत्साहित रहेंगे. सामाजिक संबंध संवरेंगे. बड़ों का आदर रखेंगे. शुभ सूचनाएं मिलेंगी. व्यावसायिक मामले अनुकूल रहेंगे. बड़े प्रयास बनेंगे. परिजन प्रसन्न रहेंगे. शुभ प्रस्ताव प्राप्त होंगे. जरूरी कार्य आज ही पूरे करें. साथी भरोसेमंद रहेंगे. भाईचारा बढ़ेगा. मामले पक्ष मे बनेंगे.

आज तक 14 Jun 2022 5:06 am

C. Auris संक्रमण के लक्षण क्या हैं?

1. विश्व जल दिवस (World Water Day) कब मनाया जाता है? A. 22 मार्च B. 23 मार्च C. 25 मार्च D. 20 मार्च Ans. A 2. विश्व जल दिवस (World Water Day) के अनुसार कौन सा कथन सही है/हैं? 1. 1933 में, UNGA ने पानी की आवश्यकता और संरक्षण के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाने का फैसला किया. 2. आधिकारिक तौर पर यह पहली बार रियो डी जनेरियो ( Rio de Janeiro) में 1992 के वर्ष पर्यावरण और विकास पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन की अनुसूची 21 में जोड़ा (Add) गया था. A. केवल 1 B. केवल 2 C. 1 और 2 दोनों D इनमें से कोई भी नहीं Ans. C 3. अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस (International Day of Peace) कब मनाया जाता है ? A. 22 सितंबर B. 21 सितंबर C. 22 मार्च D. 30 मार्च Ans. B 4. भारत में कैंडिडा औरिस (Candida Auris) कहाँ पाया गया है? A. अंडमान द्वीप समूह (Andaman Islands) B. अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) C. दमन और दीव (Daman and Diu) D. गोवा (Goa) Ans. A 5. C. Auris संक्रमण के लक्षण क्या हैं? 1. इससे कोई लक्षण नहीं होते हैं. 2. यह एक सुपरबग है और बुखार और शरीर में ठंड लगने से पहले कोई लक्षण नहीं दिखाता है. A. केवल 1 B. केवल 2 C. 1 और 2 दोनों D इनमें से कोई भी नहीं Ans. C 6. भारत में स्पेस सिचुएशनल अवेयरनेस कंट्रोल सेंटर (Space Situational Awareness Control Centre, SSA) कहाँ लॉन्च किया गया है? A. लद्दाख (Ladakh) B. बेंगलुरु (Bengaluru) C. लेह (Leh) D. चेन्नई (Chennai) Ans. B 7. स्पेस हरिकेन (Space Hurricane) के बारे में कौन सा कथन सही है/हैं? 1. यह प्लाज्मा रोलिंग का 620-मील चौड़ा घूमता हुआ द्रव्यमान था. 2. यह पृथ्वी के ऊपरी वायुमंडल में लगभग 8 घंटे तक रहा. A. केवल 1 B. केवल 2 C. 1 और 2 दोनों D इनमें से कोई भी नहीं Ans. C 8. ग्रैमी 2021 रिकॉर्ड ऑफ द ईयर पुरस्कार (Grammy 2021 Record of the Year award) किस को दिया गया? A. Beyonce B. Lady Gaga C. Billie Eilish D. Harry Styles Ans. C 9. ग्रामीज़ (Grammys) के इतिहास में सबसे सम्मानित महिला कौन है? A. Taylor Swift B. Shakira C. Beyonce D. Lady Gaga Ans. C 10. वन धन विकास योजना (Van Dhan Vikas Yojana) के लिए किस राज्य को मॉडल राज्य घोषित किया गया था? A. असम B. हिमाचल प्रदेश C. मेघालय D. मणिपुर Ans. D अभी दें इन प्रश्नों का सही जवाब और जीतें हजारों रुपए का इनाम क्या आप भी जीतना चाहते है हजारों रुपए का इनाम, बस करना होगा ये काम इन आसान से प्रश्नों का उत्तर देकर आप भी जीत सकते हैं हजारों रुपए का इनाम

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 12 Jun 2022 11:04 pm

Goat Milk: अगर आप भी पिलाते हैं बच्चे को बकरी का दूध, तो हो जाएं सावधान, जानिए वजह

बकरी के दूध से जुड़ी एक बात आपको बाता दें कि,बकरी का दूध बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसके अंदर ज़्यादा मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है। जो कि बच्चे आसानी से नहीं पचा सकते हैं। इस के अलावा बकरी के दूध के अंदर फोलेट की मात्रा भी बेहद कम पाई जाती है।

न्यूज़ फास्ट 12 Jun 2022 8:33 am

Karan Kundrra ने रोमांटिक अंदाज में Tejasswi Prakash को किया किस, गोवा में ऐसे मनाया 'प्रिंसेस&# - Bollywood Life हिंदी

Karan Kundrra ने रोमांटिक अंदाज में Tejasswi Prakash को किया किस, गोवा में ऐसे मनाया 'प्रिंसेस&# Bollywood Life हिंदी Karan Kundrra ने खुलेआम गर्लफ्रेंड Tejasswi Prakash को किया Kiss! कैमरे पर रिकार्ड हुआ Moment Zee News Hindi Tejran Video: गोवा में तेजस्वी का बर्थडे मना वापस लौटे तेजरन, पैपराजी ने पूछ डाला ये सवाल News24 Hindi Google समाचार पर पूरी खबर देखें

गूगल न्यूज़ 11 Jun 2022 7:45 pm

Goat Milk Products Side Effects : बकरी के दूध से बने स्किन केयर प्रॉडक्ट्स किन लोगों के लिए है खतरनाक? जानें

जिन लोगों ने बकरी या भेड़ के दूध या पनीर उत्पादों को खाने के बाद एनाफिलेक्सिस, एक गंभीर एलर्जी रिएक्शन का अनुभव किया। आइए, जानते हैं स्टडी में किन लोगों के लिए खतरनाक है बकरी का दूध

लाइव हिन्दुस्तान 11 Jun 2022 5:57 pm

NIO गोवा में 12 जून के पहले कर दें आवेदन

राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान, गोवा ने वरिष्ठ परियोजना सहयोगी के रिक्त पद पर अनुभवी उम्मीदवारों के लिए आवेदन की घोषणा कर दी है। यदि आपके पास एम.एस.सी डिग्री प्राप्त हो और अनुभव है तो आप इन पदो के लिए लास्ट डेट से पूर्व फॉर्म भर सकते है। अनुभवी उम्मीदवारो को चयन प्रक्रिया में वरीयता प्रदान कर रहा है। महत्वपूर्ण तिथि व सूचनाएं – पद का नाम- वरिष्ठ परियोजना सहयोगी कुल पद – 1 अंतिम तिथि – 12-6-2022 स्थान- गोवा आयु सीमा- उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष मान्य होगी। वेतन- 42000/- योग्यता- उम्मीदवारो को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ओशियनग्राफी में पी.एच्डी डिग्री प्राप्त होगी और अनुभव हो। चयन प्रक्रिया- इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा आवेदनकर्ता का चयन। ऐसे कर सकते है आवेदन- योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन पत्र के निर्धारित प्रारूप पर फॉर्म भर सकते है, साथ ही शिक्षा और अन्य योग्यता, डेट ऑफ़ बर्थ और अन्य आवश्यक जानकारी और दस्तावेजों के साथ स्वयं प्रतिबंधात्मक प्रतियां और नियत तारीख से पहले भेजना अनिवार्य है। अधिकारिक विज्ञप्ति को डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें UPSC में नौकरी पाने के लिए बचे है चंद दिन, जल्द करें आवेदन ओडिशा सरकार ने 2,082 करोड़ रुपये की 11 निवेश परियोजनाओं को मंजूरी दी AIIMS भुवनेश्वर में इस पद पर आप भी कर सकते है आवेदन

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 11 Jun 2022 10:12 am

Goat Farming: पशुपालकों के लिए जरूरी खबर, बकरियों में अगर दिखे ये लक्षण, तुरंत करें ये उपाय

यह रोग क्लोस्ट्रीडियम परफ्रिजेंस नामक जीवाणु के विश के कारण पैदा होता है। साधारणतः इस बीमारी में आफरा हो जाता है। अधिक ध्यान से देखने पर बकरी के अंगों में फडकन (कम्पन) सी दिखाई देती है।

न्यूज़ फास्ट 10 Jun 2022 11:21 am

Pregnancy Fashion Goals: प्रेग्नेंसी में भी दिखें कूल और स्टाइलिश, सोनम कपूर से लें स्टाइलिंग टिप्स

प्रेग्नेंसी में अक्सर महिलाएं अपनी ड्रेसेस को लेकर काफी कंफ्यूज रहती हैं लेकिन आप अपने जीवन के इस महत्वपूर्ण समयमें भी स्टाइलिश दिख सकती हैं।ऐसे में आप सोनम कपूर से स्टाइलिंग टिप्स ले सकती हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 9 Jun 2022 3:35 pm

मां नाबालिग बेटी के एग करती थी डोनेट, सौतेला पिता और दोस्त 5 सालों तक करते रहे रेप

एक लड़की यदि अपने घर में भी सुरक्षित नहीं तो वो कहाँ जाए? जब उसकी अपनी माँ ही उसकी आबरू के साथ खेलने वालों को बढ़ावा दे और पैसे के लिए उसके एग बेच दे तो उस लड़की पर क्या गुजरेगी? तमिलनाडु के इरोड जिले से एक ऐसा ही झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहाँ एक 16 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ उसके सौतेले पिता और मां का दोस्त कई सालों तक दरिंदगी करते रहे। यही नहीं पीड़ित लड़की का एग जबरदस्ती उसकी माँ 20 हजार रुपये में अस्पतालों में गैर कानूनी तरीके से बेच दिया करती थी। इस मामले के खुलासे ने सभी को झकझोर दिया है। क्या है मामला? दरअसल, तमिलनाडु के इरोड में स्थित प्राइवेट फर्टिलिटी क्लीनिक में 16 वर्षीय नाबालिग लड़की को एग एक बार नहीं, बल्कि 8 बार डोनेट करने के लिए उसकी माँ मजबूर किया। पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की माँ, सौतेले पिता और एक अन्य महिला समेत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच में बड़े खुलासे किये हैं। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब नाबालिग लड़की एक दिन तंग आकर अपने घर से पिछले महीने भाग गई थी और सेलम जाकर अपने रिश्तेदारों को अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद रिश्तेदारों ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। यह भी पढ़े- जरा सी बहस के बाद SUV सवार ने बाइक चालक को मारी जानलेवा टक्कर 5 सालों तक होती रही दरिंदगी पुलिस की FIR के मुताबिक, पीडिता की माँ अपने पहले पति से अलग हो चुकी है और दूसरी शादी कर चुकी है। वो पहले पति से हुई नाबालिग बेटी के साथ ही अपने दूसरे पति के साथ रह रही थी। नाबालिग लड़की के साथ उसकी 33 वर्षीय माँ और 40 वर्षीय सौतेला पिता दोनों ही मारपीट करते थे। सौतेला पिता और महिला का दोस्त बच्ची के साथ पिछले 5 सालों से रेप कर रहे थे। पीड़िता को जबरदस्ती 'एग डोनैशन' के लिए मजबूर किया जाता था और फिर उसे प्राइवेट फर्टिलिटी क्लिनिक में डोनेट करते थे। मामला दर्ज इस काम के लिए आरोपी महिला को 20 हजार मिलते थे और एक अन्य बिचौलिया 5 हजार रुपये कमिशन के रूप में लेता था। इसके अलावा एक और महिला को गिरफ्तार किया गया है जिसने लड़की के बालिग होने के नकली आधार कार्ड और अन्य डॉक्युमेंट्स बनवाए थे। पुलिस ने इस मामले में पॉक्सो एक्ट, IPC की धारा 420 और 506(II) के साथ साथ कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किये गए हैं। यह भी पढ़े- Goa में समुद्र तट पर ब्रिटिश मूल की महिला से रेप, पति के साथ घूमने आई थी भारत

पत्रिका 7 Jun 2022 4:22 pm

Goa News:आदमी ने बीच पर ब्रिटिश महिला से किया रेप, कुछ दिन पहले रूसी लड़की से भी हुआ था रेप

Goa News:आदमी ने बीच पर ब्रिटिश महिला से किया रेप, कुछ दिन पहले रूसी लड़की से भी हुआ था रेप

फैशन न्यूज़ एरा 7 Jun 2022 2:26 pm

श्रीलंका में कहां से राम मंदिर के निर्माण के लिए पत्थर का उपयोग किया जाएगा?

1. जीनोम मैपिंग (Genome Mapping) के बारे में निम्नलिखित में से कौन सा कथन सही है/हैं? 1. एक जीनोम मैप एक जीव के जीनोम में प्रमुख स्थलों को उजागर करता है. 2. यह जीन के स्थान को पहचानने और रिकॉर्ड करने में मदद करता है. A. केवल 1 B. केवल 2 C. 1 और 2 दोनों D इनमे से कोई भी नहीं Ans. C 2. राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान (National Institute of Oceanography) का मुख्यालय कहाँ स्थित है? A. मुंबई (Mumbai) B. गोवा (Goa) C. विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) D. कोच्चि (Kochi) Ans. B 3. एक जीनोम (Genome) क्या है? A. यह DNA में एडेनिन (Adenine) और गुआनिन (Guanine) का संयोजन है. B. यह RNA में साइटोसिन (Cytosine) और थाइमिन (Thymine) का एक सेट है. C. यह एक जीव का DNA (या RNA वायरस में RNA) का एक पूरा सेट है. D. इनमें से कोई भी नहीं Ans. C 4. भारत के सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम (Universal Immunization Programme) के बारे में सही कथन कौन सा है/हैं? 1. सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम (Universal Immunization Programme) शुरू से ही राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन का अभिन्न अंग रहा है. 2. यह 1997 में राष्ट्रीय प्रजनन और बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के दायरे में शामिल किया गया था. A. केवल 1 B. केवल 2 C. 1 और 2 दोनों D इनमे से कोई भी नहीं Ans. A 5. कैंडिडा (Candida) की किस प्रजाति को सुपरबग (Superbug) कहा जा रहा है? A. Candida Albicans B. Candida Auris C. Candida tropicalis D. Candida Glabrata Ans. B 6. किसी भी रोगजनक (Pathogen) को सुपरबग (Superbug) क्यों कहा जाता है? A. प्रजातियों में से इसके सबसे बड़े आकार के कारण (Due to its largest size among the species) B. इसकी बहु दवा प्रतिरोध के कारण (Due to its multi drug resistance) C. एक होस्ट के लिए अपने त्वरित लगाव के कारण (Due to its quick attachment to a host) D. होस्ट पर इसके प्रभावों के कारण (Due to its effects on the host ) Ans. B 7. Candida Auris के बारे में सही कथन चुनें. 1. यह हाल ही में भारत में अंडमान में पाया गया है. 2. यह घावों के माध्यम से शरीर में प्रवेश करने से पहले त्वचा पर जीवित रहता है. A. केवल 1 B. केवल 2 C. 1 और 2 दोनों D इनमे से कोई भी नहीं Ans. C 8. स्पेस हरिकेन (Space Hurricane) क्या उत्सर्जन करता है? A. सोलर फ्लेयर्स (Solar Flares) B. इलेक्ट्रॉनों (Electrons) C. जल वाष्प (Water Vapour) D. ग्रीन लाइट्स (Green Lights) Ans. B 9. श्रीलंका में कहां से राम मंदिर के निर्माण के लिए पत्थर का उपयोग किया जाएगा? A. सीता एलिया (Sita Eliya) B. जेतावनरामाय मंदिर (Jetavanaramaya temple) C. कोक्कादिचकोलाई सिवन मंदिर (Kokkadichcholai Sivan Temple) D. इनुविल कांडस्वामी मंदिर (Innuvil Kandaswamy Temple) Ans. A 10. संविधान सभा द्वारा राष्ट्रगान (National Anthem) का हिंदी संस्करण किस तारीख को अपनाया गया था? A. 26 जनवरी 1950 B. 24 जनवरी 1950 C. 24 जनवरी 1947 D. 25 जनवरी 1950 Ans. B आज आप भी जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम, जानिए कैसे ईसा मसीह को कहाँ सूली पर चढ़ाया गया था? 2027 तक कौन सा देश सबसे अधिक आबादी वाला देश होगा?

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 5 Jun 2022 11:04 pm

प्रियंका चोपड़ा संग गोवा में रंगेहाथ पकड़े गए थे अक्षय कुमार, ट्विंकल ने ऐसे सिखाया था सबक

प्रियंका चोपड़ा संग गोवा में रंगेहाथ पकड़े गए थे अक्षय कुमार, ट्विंकल ने ऐसे सिखाया था सबक

मनोरंजन नामा 3 Jun 2022 3:10 pm

Goa Board SSC Result 2022: गोवा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कल होगा घोषित, जानिए डिटेल्स

Goa Board SSC Result 2022: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) 1 जून को शाम 5:30 बजे गोवा एसएससी रिजल्ट घोषित करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

हरि भूमि 31 May 2022 12:04 pm

बेटे गोले के साथ पहली बार गोवा घूमने निकले Bharti Singh और Harsh Limbachiyaa

बेटे गोले के साथ पहली बार गोवा घूमने निकले Bharti Singh और Harsh Limbachiyaa

समाचार नामा 28 May 2022 4:00 pm

Goa Board 12th Result: कल जारी होंगे परिणाम, ऐसे चेक कर सकेंगे पास परसेंटेज

Goa Board HSSC Result 2022: गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) हायर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (HSSC) यानी कक्षा 12वीं के लिए परिणाम कल घोषित होंगे। बता दें, परिणाम कल शाम 5 बजे

लाइव हिन्दुस्तान 20 May 2022 11:01 pm

बॉयफ्रेंड की बाँहों में दिखीं ऋतिक की एक्स-वाइफ, गोवा में कर रहीं पार्टी

ऋतिक रोशन की एक्स वाइफ सुजैन खान इन दिनों अपने अफेयर को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। जी दरअसल खबरें हैं कि वह अर्सलान गोनी को डेट कर रहीं हैं, हालाँकि सच क्या है यह कोई नहीं जानता। हालाँकि दोनों ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल कर दिया है और दोनों को कई मौकों पर साथ देखा भी जा चुका है। अब हाल ही में सुजैन खान ने गोवा से लेटेस्ट फोटो शेयर की है, जिसमें वह अर्सलान गोनी के साथ रोमांटिक अंदाज में नजर आ रही हैं। आप सभी को बता दें कि सोनल चौहान की बर्थडे पार्टी में शामिल होने के लिए सुजैन और अर्सलान गोवा गए थे। जी हाँ और यह फोटो उसी दौरान की है। इस फोटो पर अर्सलान गोनी के भाई और टीवी के मशहूर अभिनेता अली गोनी का भी कमेंट आया है। जी दरअसल इंस्टाग्राम पर अर्सलान गोनी के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए सुजैन खान ने लिखा, 'समुद्र तट हमेशा एक जगह नहीं होता, कभी-कभी यह एक शानदार एहसास होता है।' जी हाँ और इस तरह उन्होंने कैप्शन में बता दिया कि उन्हें कितना अच्छा लग रहा है। वैसे इस कैप्शन पर एकता कपूर ने भी कमेंट किया है। वहीं अर्सलान गोनी ने भी इमोजी के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है। इसी के साथ अली गोनी ने इस फोटो पर कमेंट करते हुए लिखा, 'गुड फीलिंग।' आप सभी को बता दें कि कुछ समय पहले अर्सलान गोनी और सुजैन खान की दोस्ती को लेकर खबरें आई थीं। हालाँकि दोनों अब तक कुछ नहीं बोले। वहीं कुछ समय पहले दोनों ने अपने रिश्ते को ऑफिशियल कर दिया था, और इसके बाद से दोनों को कई पार्टियों में साथ देखा जा चुका है और कई मौकों पर साथ में बाहर भी जा चुके हैं। Cannes 2022: तीसरे दिन सबसे अलग और आकर्षक नजर आईं ऐश्वर्या-दीपिका, देखता रह गया हर व्यक्ति ब्रेकअप की खबरों के बीच सिद्धार्थ ने कियारा को लगाया गले, वीडियो वायरल आज शादी करेंगी कनिका कपूर, सामने आईं मेहँदी सेरेमनी की तस्वीरें

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 20 May 2022 10:52 am

'Drishyam 2' के दूसरे शेड्यूल की शूटिंग गोवा में करेंगे अजय देवगन, फैंस को है फिल्म का इंतजार

अजय देवगन (Ajay Devgn) ने अपने एक बयान में फिल्म 'दृश्य 2' को लेकर कहा था कि, दृश्यम' को बहुत प्यार मिला. अब मैं 'दृश्यम 2' के साथ एक नई और बहुत ही इंटरेस्टिंग कहानी लेकर आ रहा हूं. 'विजय' एक मल्टीफेसटेड कैरेक्टर है और वह पर्दे पर लोगों को कहानी से जोड़ने में कामयाब होता है. डायरेक्टर अभिषेक पाठक के पास इस फिल्म के लिए एक नया नजरिया है. मुझे भी इस फिल्म के दूसरे पार्ट का बहुत इंतजार है.

न्यूज़18 4 May 2022 12:00 am

आयशा टाकिया के हसबेंड संग गोवा एयपोर्ट पर हुई बदसलूकी, मेनेजमेंट ने मांगी माफी

आयशा टाकिया के हसबेंड ने इस बात का आरोप लगाया है कि गोवा एयरपोर्ट पर उनके साथ दो अफसरों ने बदतमीजी की और फिजिकल भी हुए. फरहान ने ट्विटर के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया और गोवा एयरपोर्ट मेनेजमेंट की क्लास लगाई. इसके बाद गोवा एयरपोर्ट ने फरहान आज्मी से माफी मांगी.

आज तक 9 Apr 2022 8:04 pm

ऋतिक रोशन ने Ex-वाइफ सुजैन की मौजूदगी में रूमर्ड गर्लफ्रेंड सबा आजाद संग की गोवा में पार्टी, Photos

ऋतिक रोशन ने Ex-वाइफ सुजैन की मौजूदगी में रूमर्ड गर्लफ्रेंड सबा आजाद संग की गोवा में पार्टी, Photos

मनोरंजन नामा 6 Apr 2022 10:30 pm

रितिक रोशन-सबा आजाद और सुजैन खान-अर्सलान गोनी ने गोवा में साथ में की पार्टी, तस्वीरें वायरल

बॉलीवुड एक्टर रितिक रोशन बीते काफी समय से अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं। रितिक और सुजैन खान एक दूसरे से अलग होने के बाद अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। दोनों की लाइफ में नया पार्टनर भी आ गया है। जहां रितिक का नाम एक्ट्रेस सबा ...

वेब दुनिया 6 Apr 2022 2:50 pm

Travel : गोवा घूमने का बना रहे प्लान तो जरूर करें Calangute Beach की सैर, पार्टी लवर्स के लिए यहां है बहुत कुछ खास

Travel Tips: समुद्र तटों की रानी (Queen Of Beaches) के रूप में प्रसिद्ध, कलंगुट समुद्र तट (Calangute Beach) गोवा (Goa) के प्रत्येक पर्यटक के लिए पॉपुलर चॉइस (Popular Choice) है। यहां हम आपको इस बीच पर मौजूद आकर्षक चीजों के बारे में बताएंगे...

हरि भूमि 30 Mar 2022 1:01 pm

Goa CM Oath Ceremony: शपथ ग्रहण के बाद क्या बोले CM Pramod Sawant

प्रमोद सावंत ने सोमवार को दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी समेत बीजेपी के कई नेता शामिल हुए. सीएम पद की शपथ लेने के बाद सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. रोजगार और पर्यटन को बढ़ाने पर बल दिया जाएगा

लाइव हिन्दुस्तान 28 Mar 2022 9:59 pm

goa chief minister बनेंगे प्रमोद सावंत, नरेंद्र मोदी रहेंगे शपथ ग्रहण समारोह में New

बीजेपी नेता और गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत अपने दूसरे कार्यकाल के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 20 सीटें मिली हैं और पार्टी ने दोबारा सावंत को सीएम पद सौंपने का फ़ैसला किया है। सुबह 11 बजे डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होने वाले इस शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता भी...

लाइव हिन्दुस्तान 28 Mar 2022 8:52 am

BJP संसदीय बोर्ड का ऐलान: यूपी समेत 4 राज्यों में सरकार गठन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त, शाह और दास को मिली अहम राज्य की जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी की संसदीय बोर्ड ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा (Uttar Pradesh, Uttarakhand, Manipur and Goa) में सरकार गठन के लिए नामों का ऐलान कर दिया है।

हरि भूमि 14 Mar 2022 7:34 pm

'कौन नहीं जानता गोवा में कांग्रेस ममता की बदौलत हारी?'

गोवा चुनाव में हुई हार के सवाल पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी भड़क गए हैं। इन्होंने इस हार के लिए टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को जिम्मेदार बताया। इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था, कांग्रेस पहले जीतने में सफल होती थी, क्योंकि उसके पास संगठन था। लेकिन अब, वो हर जगह हार रही है। ऐसा नहीं लगता है कि अब उन्हें जीतने में कोई दिलचस्पी है। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए। नतीजे आने के बाद सोमवार को कांग्रेस कार्यसमिति की दिल्ली में बैठक होगी। बैठक में हार पर मंथन होगा। साथ ही पार्टी आगे की राजनीति भी तैयार...

लाइव हिन्दुस्तान 13 Mar 2022 11:00 am

Goa Elections; congress 11, 20 सीट जीतकर BJP की हैट्रिक

देश के तटीय राज्य गोवा में भाजपा फिर सत्ता में आ रही है। भाजपा ने गोवा की 40 में से 20 सीटें जीत ली हैं। उसे महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी यानी MGP के 2 और RGP यानी रिवोल्यूशनरी गोवान्स पार्टी के एक विधायक ने समर्थन दे दिया है। चुनाव में कांग्रेस को केवल 11 सीटें मिली। इस लिहाज उसका विपक्ष में बैठना तय है। गोवा विधानसभा में मिली जीत के बाद ये भाजपा के हैट्रिक लग गई। इसकी उम्मीद एग्जिट पोल के रुझानों के बाद और बढ़ गई थी। 7 मार्च को दो एग्जिट पोल के रुझानों में भी भाजपा को 18 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था। नतीजे भी इसी अनुरूप...

लाइव हिन्दुस्तान 10 Mar 2022 11:54 pm

Goa Election Results 2022: पंजाब के बाद गोवा में भी कांग्रेस ने मानी हार, जानें क्या बोले माइकल लोबो...

पंजाब के बाद गोवा में कांग्रेस पार्टी ने हार मान ली है। कांग्रेस नेता माइकल लोबो ने कहा कि हम सिर्फ 12 सीट जीते हैं, हमें हार स्वीकार करना होगा। ये निर्णय गोवा की जनता का है। हम विपक्ष के रूप में मज़बूती से कार्य करेंगे।

हरि भूमि 10 Mar 2022 2:05 pm

Goa Election 2022: बीजेपी को घपला नहीं करने देंगे, सरकार हम बनाएंगे, गोवा कांग्रेस ने कहा

गोवा कांग्रेस ने गोवा बीजेपी को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए उसे आगाह किया है कि पिछली बार की तरह इस बार वह गोवा की राजनीति में घपला नहीं कर पाएगी। क्या है मामला, गोवा कांग्रेस के यह कहने का क्या है मतलब?

लाइव हिन्दुस्तान 9 Mar 2022 6:17 pm

Election Result 2022 Date Time Live Streaming: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर का हरिभूमि, INHNews व जनता टीवी पर देखें परिणाम, मिलेंगे सटीक नतीजे ...

5 State Assembly Election Result 2022 Date Time Live Streaming: उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में जारी विधानसभा चुनाव का अंतिम पड़ाव गुरुवार यानी 10 मार्च को रिजल्ट (Assembly Election Result) आने के साथ खत्म हो जाएगा।

हरि भूमि 9 Mar 2022 4:04 pm

Goa Exit Poll 2022 के नतीजों में भाजपा को मिली बढ़त

देश के तटीय पश्चिमी राज्य गोवा में हुए विधानसभा चुनावों को लेकर एग्जिट पोल के नतीजे आ गए हैं। गोवा में पोल का रुझान कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर दिखा रहा है। एग्जिट पोल की पांच बड़ी एजेंसियों के रुझान हम आपके सामने रख रहे हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 8 Mar 2022 9:00 am

सलमान खान को सोशल मीडिया पर क्यों कहा जा रहा है GOAT?

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। सलमान खान ने अपनी फिल्मों के अलावा नेक कामों की वजह से भी खास पहचान बनाई है। वह हर किसी की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं। सलमान खान की दुनियाभर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है।

वेब दुनिया 23 Feb 2022 5:56 pm

Goa Election 2022: प्रियंका गांधी बोलीं, गोवा के भविष्य के लिए अहम हैं ये चुनाव

विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोमवार को गोवा पहुंची और एक कार्यक्रम को संबोधित किया।

हरि भूमि 7 Feb 2022 5:06 pm

Kapil Sharma कॉमेडी छोड़ने को तैयार! कहा- Deepika Padukone के लिए गोवा में वेटर बन जाऊंगा मैं

Kapil Sharma कॉमेडी छोड़ने को तैयार! कहा- Deepika Padukone के लिए गोवा में वेटर बन जाऊंगा मैं

मनोरंजन नामा 3 Feb 2022 6:10 pm

जब Priyanka Chopra और Akshay Kumar को Goa में रंगेहाथ होटल रूम में पकड़ा था पत्नी Twinkle Khanna ने, दोनों को....

जब Priyanka Chopra और Akshay Kumar को Goa में रंगेहाथ होटल रूम में पकड़ा था पत्नी Twinkle Khanna ने, दोनों को....

मनोरंजन नामा 31 Jan 2022 12:10 pm

मौनी रॉय ने सूरज नाम्बियार के साथ फोटो किया शेयर, गोवा में शादी

मौनी रॉय ने अपने बॉयफ्रेंड और होने वाले पति सूरज नाम्बियार के साथ फोटो शेयर ‍किया है। दोनों इस फोटो में बेहद खुश नजर आ रहे हैं। मौनी ने फोटो का कैप्शन दिया है- ‘एवरीथिंग, हरी ऊँ। ऊँ नम: शिवाय।‘ फोटो में सूरज सफेद कुर्ता पजामा में हैं। उनके चेहरे ...

वेब दुनिया 27 Jan 2022 10:20 am

अक्षय कुमार ने खरीदा नया घर, गोवा और मॉरीशस में भी हैं घर

अक्षय कुमार मेहनत से पैसा कमाते हैं और ‍दिमाग लगाकर इनवेस्ट करते हैं। हाल ही में अक्षय कुमार ने मुंबई में खार स्थित एक बिल्डिंग में घर खरीदा है जिसकी कीमत 7.80 करोड़ रुपये बताई जा रही है। 1878 स्क्वैयर फीट में यह घर फैला है। जॉय लीजेंड नामक ...

वेब दुनिया 25 Jan 2022 3:22 pm

बॉयफ्रेंड संग विवाह रचाने के लिए गोवा रवाना हुई मौनी रॉय

टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस मौनी रॉय हमेशा ही किसी न किसी बात के चलते अपने फैंस के बीच चर्चाओं का विषय बनी रहती है. वहीं एक्ट्रेस कई दिनों से अपनी शादी की खबरों को लेकर सुर्खियां बटौर रहीं है. ऐसे में मौनी रॉय को फोटोग्राफर्स ने एयरपोर्ट पर स्पॉट किया वो मास्क पहने हुए नज़र आई लेकिन सबसे खास बात ये रही कि अपनी शादी के लिए गोवा की फ्लाइट पकड़ने जा रही थी. वो गोआ में ही अपने बॉयफ्रेंड से विवाह रचाने के लिए जाने वाली हैं. ये कपल गोवा के बीच पर अपने दोस्तों और करीबियों की मौजूदगी में 27 जनवरी 2022 यानी की इसी गुरुवार के दिन एक दूसरे के साथ साथ फेरे लेने वाले है. हम बता दें कि उनके बॉयफ्रेंड सूरज का जन्म बेंगलुरु में हुआ था. पेशे से सूरज एक बिजनेसमैन हैं. जिनका ज्यादातर बिजनेस दुबई में है. वो एक इन्वेस्टमेंट बैंकर भी हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मौनी और सूरज के रिलेशनशिप की खबरें 2019 से ही सुनने को मिलने लगी थी. इस कपल को कई बार हॉलिडेज सेलिब्रेट करते हुए साथ देखा गया था. मौनी रॉय टीवी की दुनिया में नाम कमाने के उपरांत अब बॉलीवुड में तेजी से उभरती अभिनेत्रियों में से एक है. वो रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में एक लीड रोल अदा करती हुई दिखाई दी थी. मौनी रॉय ने इस कारण से रद्द किया शादी की रिसेप्शन पार्टी: ख़बरों की माने तो मौनी ने अब ये रिसेप्शन रद्द कर डाला है. कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि ‘मौनी और सूरज ने अपने दोस्तों के लिए शादी के उपरांत पार्टी का अरेंजमेंट भी कर लिया था. लेकिन कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए उन्हें ये पार्टी को रद्द करना पड़ गया. मौनी नहीं चाहती थीं कि वह कोविड सिचुएशन में किसी भी तरह का कोई रिस्क लें. ऐसे में अभी मौनी का सारा ध्यान विवाह के इवेंट पर ही है.’ कोरोना वायरस के कारण ऋषि निकम ने इस इवेंट को स्थगित करने का किया एलान अपारशक्ति ने बेटी अर्ज़ोई के लिए लिखा दिल जीत लेने वाला पोस्ट दीपिका पादुकोण डिजाइन चोरी करके पहनती है अपनी सभी स्टाइलिश ड्रेस

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 25 Jan 2022 2:00 pm

कोरोना के बीच 13 दिन बाद मौनी रॅाय की शादी, गोवा में बड़ा होटल, ब्वॉयफ्रेंड के साथ सात फेरे, डिटेल

साल 2022 में एक्ट्रेस मौनी रॅाय शादी कर रही हैं। ताजा रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आयी है कि मौनी रॅाय इसी महीने के अंत में शादी करने की प्लानिंग पूरी कर चुकी हैं। गोवा में मोनी रॅाय अपने परिवार और

फिल्मी बीट 13 Jan 2022 12:47 pm

इस दिन सूरज नांबियर संग सात फेरे लेंगी मौनी रॉय, गोवा में होगी बीच वेडिंग

'नागिन' फेम एक्ट्रेस मौनी रॉय अक्सर अपनी हॉट एंड बोल्ड तस्वीरों की वजह से चर्चा में रहती हैं। लेकिन बीते कुछ समय से वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में हैं। मौनी रॉय बैंकर सूरज नांबियर संग रिश्ते को लेकर छाई हुई हैं। दोनों जल्द ही शादी के बंधन ...

वेब दुनिया 13 Jan 2022 12:11 pm

बॉयफ्रेंड सूरज नांबियार के साथ शादी के बंधन में बंधेंगी मौनी रॉय, इस दिन गोवा में होगी डेस्टिनेशन वेडिंग

पॉपुलर एक्ट्रेस मौनी रॉय (Mouni Roy) इन दिनों अपनी शादी की खबरों को लेकर सुर्ख़ियों में हैं। एक्ट्रेस 27 जनवरी को अपने लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड सूरज नांबियार (Suraj Nambiar) के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी। एक्ट्रेस की शादी की अटकलें पिछले एक साल से लगाई जा रही है वहीं अब दावा किया गया है कि शादी की तैयारी जोरों पर है।

हरि भूमि 13 Jan 2022 10:04 am

जिस क्रूज शिप में ड्रग्स मामले में प​कड़े गए थे आर्यन खान, उसी के 66 मेंबर हुए कोरोना संक्रमित

मुंबई से गोवा जा रहे कार्डेलिया क्रूज शिप के एक क्रू मेंबर सहित 66 यात्री कोरोना से संक्रमित हो चुके है। यह वही क्रूज शिप है, जिसमें बॉलीवुड एक्टर शा​हरुख खान के बेटे आर्यन खान अक्टूबर 2021 में ड्रग्स केस में हिरासत में लिए गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सबसे पहले कार्डेलिया क्रूज चालक दल का एक सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जो जहाज पर 2,000 से ज्यादा लोगों के साथ गोवा के लिए मुंबई से रवाना हुआ था। क्रू मेंबर को जहाज में ही आइसोलेट किया जा चुका है। जिसके उपरांत शिप में मौजूद अन्य क्रू मेंबर्स और यात्रियों का RT-PCR टेस्ट कर लिया गया है। इनमें 66 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जहाज को फिलहाल मोरमुगाओ पोर्ट क्रूज टर्मिनल, वास्को के पास रोका जा चुका है। किसी को भी जहाज पर चढ़ने और उतरने की मंज़ूरी अब तक नहीं दी गई है। इस केस में ज्यादा जानकारी देते हुए गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बोला है कि सरकार तय करने वाली है कि यात्रियों को जहाज से उतरने दिया जाए या नहीं। साथ ही उन्होंने इस बारें में कहा है कि राज्य में ओमिक्रोन के 4 केसों की पुष्टि हो चुकी है। रविवार (2 जनवरी 2021) को मंत्री ने मीडियाकर्मियों से कहा था कि जहाज के संचालक को सभी यात्रियों का कोविड टेस्ट कराने के लिए बोला गया था। उन्होंने बोला था कि यदि वे कोविड से पॉजिटिव पाए जाते हैं, तो उन्हें उतरने की अनुमति नहीं दी जाने वाली है । ख़बरों का कहना है कि बीते वर्ष अक्टूबर में आर्यन खान के साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा को क्रूज शिप में ड्रग्स के मामले में हिरासत में लिया गया था। ड्रग रखने, उसका सेवन करने, प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद और बिक्री व साजिश के लिए इनके विरुद्ध एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। आर्यन को 28 अक्टूबर 2021 को बॉम्बे हाई कोर्ट ने इस मामले में जमानत दी जा चुकी है। Covid-19 Update - Goa Out of 2000 samples tested from Cordelia crusie ship, 66 passengers tested positive for #COVID19 Respective collectors & MPT staff have been informed of the same. The authorities will decide whether to allow disembarking of passengers from the ship. VishwajitRane (@visrane) January 3, 2022 कभी पंचम दा के नाम से भी पहचाने जाते थे RD बर्मन, जानिए क्या है इसके पीछे की कहानी आमिर की बेटी ने शेयर की ब्वॉयफ्रेंड की ऐसी तस्वीर कि देखते रह गए लोग पत्नी संग अस्पताल में भर्ती हुए यह मशहूर अभिनेता, हुआ है कोरोना संक्रमण

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 4 Jan 2022 10:37 am

एनिमल प्रिंट बिकिनी में मौनी रॉय ने बढ़ाया इंटरनेट का तापमान, गोवा में एंजॉय कर रहीं वेकेशन

टीवी से लेकर फिल्मों तक अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी एक्ट्रेस मौनी रॉय भले ही अभी पर्दे पर ज्यादा दिखाई नहीं दे रही हैं, लेकिन वह सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं। मौनी रॉय अक्सर अपनी हॉट एंड ग्लैमरस तस्वीरें फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं।

वेब दुनिया 3 Jan 2022 12:44 pm

नेहा कक्कड़ से मिलने गोवा पहुंचे रोहनप्रीत, सिंगर बोलीं- प्यार से खूबसूरत कुछ नहीं

रोहनप्रीत सिंह गोवा में अपनी नेहा के पास पहुंच गए हैं. हबी संग मिलकर नेहा की खुशी का ठिकाना नहीं है. नेहा ने रोहनप्रीत का पूल में ब्रेकफास्ट एन्जॉय करते हुए एक वीडियो शेयर किया है, वीडियो के साथ नेहा ने प्यारा सा कैप्शन भी लिखा है. नेहा ने लिखा- मेरा बेबी फाइनली आ गया है. प्यार से ज्यादा खूबसूरत कुछ नहीं होता है.

आज तक 2 Jan 2022 7:05 pm

बेटी संग गोवा बीच पर धमाल मचा रहीं श्रिया सरन

साउथ और बाॅलीवुड इंडस्ट्री में अपनी दमदार अदाओं से लोगों का दिल जीत चुकीं अभिनेत्री श्रिया सरन इन दिनों अपनी मदरहुड लाइफ को एंजाॅय कर रही हैं। आप सभी जानते ही होंगे वह बीते दिनों ही माँ बनी हैं और माँ बनने के बाद से वह सुर्ख़ियों में हैं। आपको बता दें कि श्रिया सरन ने अक्टूबर के महीने में अपने मां बनने का खुलासा किया था। जी दरअसल बीते साल 2020 में श्रिया ने एक बेटी को जन्म दिया था हालाँकि करीब 9 महीने तक उन्होंने इसकी भनक मीडिया को नहीं लगने दी। आप सभी को बता दें कि श्रिया ने अपनी लाडली बेटी का नाम राधा रखा है। जी हाँ और आए दिन श्रिया सरन अपनी बेटी के साथ क्यूट तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। हालाँकि अब तक उन्होंने फैंस को बेटी का चेहरा नहीं दिखाया है। वैसे इन दिनों श्रिया सरन 11 महीने की बेटी राधा और पति आंद्रेई कोस्चिव संग गोवा में वेकेशन एंजाॅय कर रही हैं। वहां से हर दिन उनके नए फोटोज सामने आ रहे हैं। अब उन्होंनेस्टोरी पर एक वीडियो शेयर किया है। उनका यह वीडियो उनकी लाडली संग है जो आप यहाँ देख सकते हैं। शेयर किए इस वीडियो में श्रिया की लाडली मां का हाथ थाम नन्हें कदमों के साथ बीच किनारे चलना सीख रही हैं। अब अगर हम लुक की बात करें तो श्रिया बैकलेस ग्रीन मोनोकनी में दिख रही हैं। वहीं राधा बीच आउटफिट और हैट लगाए बेहद क्यूट लग रही हैं। आप देख सकते हैं इस वीडियो के अलावा श्रिया सरन ने पति आंद्रेई कोशेव के साथ एक सेल्फी पोस्ट की। इसमें दोनों कैमरे को देख मुस्कुरा रहे हैं। इस फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- 'आप सभी को प्यार और खुशी।'। वहीं एक तस्वीर में वह पति को गले लगाए नजर आ रही हैं। इसके अलावा श्रिया सरन एक तस्वीर में नारियल के पेड़ के साथ सटक कर पोज दे रही हैं। इस तरह उन्होंने कई तस्वीरों को शेयर किया है जो बेहतरीन है। राजेश खन्ना की तस्वीर से शादी करती थी लड़कियां, जन्मदिन पर सुने बेहतरीन गाने कैटरीना के बाद इस एक्ट्रेस संग विक्की ने रचाई दूसरी शादी, तस्वीर वायरल! 'सलमान में इतना जहर था कि काटने वाला सांप मर गया होगा': KRK

न्यूज़ ट्रॅक लाइव 29 Dec 2021 4:10 pm

मेरिल स्ट्रीप संग एक फ्रेम में ईशान, फैंस बोले 'तुम पर गर्व है छोटे मियां'

फिल्म के इस सीक्वेंस को शेयर कर ईशान ने लिखा- 'आख‍िरकार क्रिसमस Eve एंजॉय करने का समय मिल गया, उस मूवी के साथ जिसका मैं सालभर से इंतजार कर रहा था...Whoa. एक मिनट रुको. वो कौन है? यह छोटा सा कैमियो को करना, GOAT मेर‍िल स्ट्रीप और जीन‍ियस लियो (लियोनार्डो डिकैप्र‍ियो) के साथ एक एक मोंटाज में दिखना बहुत कूल था.'

आज तक 25 Dec 2021 2:35 pm

Goa Assembly Election: अरविंद केजरीवाल ने गोवा में महिलाओं के लिए किया बड़ा ऐलान

हम लोग जो महिलाओं के खाते में पैसा डालने जा रहे हैं, वो दुनिया का सबसे बड़ा महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम होगा।

हरि भूमि 5 Dec 2021 4:02 pm