SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

29    C

US Top-10: बाइडेन के 'जेनोफोबिक' वाले बयान का व्हाइट हाउस ने किया बचाव

भारत, जापान, चीन और रूस के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के 'जेनोफोबिक' वाले बयान का व्हाइट हाउस ने बचाव किया. व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन किर्बी ने कहा कि राष्ट्रपति की टिप्पणी का मतलब किसी देश का अपमान करना नहीं था, बल्कि वो चुनाव से पहले अमेरिकी इमिग्रेशन पॉलिसी को लेकर व्यापक मुद्दा उठा रहे थे. देखें यूएस टॉप-10.

आज तक 5 May 2024 8:07 am

गुरुद्वारे में घुसकर फाड़ डाले गुरु ग्रंथ साहिब के पन्ने, लोगों ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला

पंजाब के फिरोजपुर के बंडाला गांव में एक युवक ने गुरुद्वारे में गुरु ग्रंथ साहिब के पन्ने फाड़ डाले। इसके बाद भीड़ ने उसे पीट-पीटकर मार डाला।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 8:06 am

यूपी में बीएसपी नेता आकाश आनंद की रैली स्थगित

लखनऊ, 5 मई . उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद की सभी रैलियां स्थगित कर दी गई हैं. इसके लिए कोई कारण नहीं बताया गया है. 29 अप्रैल को सीतापुर में अपमानजनक भाषा मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद ऐसा हुआ है. आकाश ने 6 अप्रैल को नगीना लोकसभा ... Read more

डेली किरण 5 May 2024 8:03 am

मध्य प्रदेश की राजगढ़ बन गई है 'हॉट सीट', 32 साल बाद दिग्विजय सिंह की वापसी- ग्राउंड रिपोर्ट

लगभग एक दशक के बाद राजगढ़ सीट पर इतनी गहमा-गहमी देखी जा रही है और लोग इस बार के चुनाव में काफ़ी दिलचस्पी ले रहे हैं. इसकी एक वजह तो बिलकुल साफ़ है और वो है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का यहां से चुनावी मैदान में होना.

बीबीसी हिंदी 5 May 2024 8:02 am

मेरी बेटी जैसी, सबसे कम उम्र की प्रत्याशी; पीएम मोदी ने मंच से शांभवी चौधरी को दिया जीत का आशीर्वाद

प्रधानमंत्री मोदी की दरभंगा की रैली में समस्तीपुर से एनडीए प्रत्याशी और देश की सबसे कम उम्र की कैंडिडेट शांभवी चौधरी को मंच पर पीएम मोदी ने जीत का आशीर्वाद दिया। और उनकी पढ़ाई की जानकारी ली।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 7:59 am

पीएम मोदी की आज यूपी में दो रैली, अयोध्या में रोड शो

लखनऊ, 5 मई . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ इटावा में एक रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा ने राज्य के मुख्य विपक्षी दल के गढ़ों को निशाना बनाने की योजना बनाई है, खासकर उन गढ़ों को जहां से सपा के प्रथम परिवार के सदस्य चुनाव लड़ रहे ... Read more

डेली किरण 5 May 2024 7:58 am

शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने की दुआ कर रहा पाकिस्तान : मोदी

पलामू (झारखंड), 4 मई (एजेंसी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार के सर्जिकल और एयर स्ट्राइक ने पाकिस्तान को इतना हिला दिया है कि पड़ोसी देश के नेता अब दुआ कर रहे हैं कि कांग्रेस का ‘शहजादा’ भारत का प्रधानमंत्री बने। मोदी ने पलामू में एक चुनावी रैली में राहुल गांधी [...] The post शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने की दुआ कर रहा पाकिस्तान : मोदी appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:55 am

Pritilata Waddedar Birthday बंगाल की राष्ट्रवादी क्रांतिकारी प्रीतिलता वादेदार के जन्मदिन पर जानें इनका जीवन परिचय

प्रीतिलता वादेदार (अंग्रेज़ी: Pritilata Waddedar, जन्म- 5 मई, 1911; आत्म-बलिदान- 23 सितम्बर, 1932) बंगाल की राष्ट्रवादी क्रांतिकारी थीं। वह एक प्रतिभावान छात्रा थीं...

समाचार नामा 5 May 2024 7:55 am

New Electricity Bill Tariff: जून से बिजली का नया टैरिफ होगा लागू, लग सकता है उपभोक्ताओं को झटका

New Trariff Electricity Bill: छत्तीसगढ़ में बिजली का नया टैरिफ इस बार तय समय एक अप्रैल से लागू नहीं हो पाया। लोकसभा चुनाव के कारण चुनाव के नतीजे आने के बाद जून में नया टैरिफ जारी होगा।

दैनिक जागरण 5 May 2024 7:54 am

PM Modi Ayodhya Visit LIVE: पहली बार चुनाव प्रचार करने अयोध्या आ रहे पीएम मोदी, रोड शो से पहले करेंगे राम लला के दर्शन

पीएम मोदी ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लिया था। इसके बाद यह पहला मौका है जब पीएम अयोध्या आ रहे हैं।

दैनिक जागरण 5 May 2024 7:54 am

MP News: जीतू पटवारी पर अशोकनगर में एफआइआर, इमरती देवी पर विवादित बयान से भड़की महिलाओं ने किया प्रदर्शन

गांधी पार्क पर एकत्रित होकर भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन। कोतवाली थाने में दर्ज कराई एफआइआर।

दैनिक जागरण 5 May 2024 7:53 am

Gyani Zail Singh Birthday सिख धर्म के विद्वान् पंजाब के मुख्यमंत्री ज्ञानी ज़ैल सिंह के जन्मदिन पर जानें इनके अनसुने किस्से

ज्ञानी ज़ैल सिंह (अंग्रेज़ी: Gyani Zail Singh, जन्म- 5 मई, 1916; मृत्यु- 25 दिसंबर, 1994) सिख धर्म के विद्वान् पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके थे....

समाचार नामा 5 May 2024 7:50 am

Gwalior News: ट्रांसफार्मर पर काम कर रहा था कर्मचारी, अचानक बिजली चालू होने से लगा करंट, दो घंटे लटका रहा शव

मामले की सूचना मिलने पर एसडीएम विनोद सिंह भी मौके पर पहुंच गए । उन्होंने मृतक कर्मचारी के स्वजनों को मामले की जांच कराने का आश्वासन दिया। साथ ही परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिए जाने की मांग का प्रस्ताव शासन को भेजने की बात कही।

दैनिक जागरण 5 May 2024 7:45 am

कांग्रेस के लवली दूसरी बार भाजपा में शामिल

नयी दिल्ली, 4 मई (एजेंसी) दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। उनके साथ दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री राजकुमार चौहान, पूर्व विधायक नीरज बसोया और नसीब सिंह सहित कुछ अन्य नेताओं ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और भाजपा महासचिव [...] The post कांग्रेस के लवली दूसरी बार भाजपा में शामिल appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:44 am

Abdul Hamid Kaisar Birthday भारत के जाने-माने देशभक्तों अब्दुल हमीद कैसर के जन्मदिन पर जानें इनका जीवन परिचय

अब्दुल हमीद कैसर (अंग्रेज़ी: Abdul Hamid Kaisar, जन्म- 5 मई, 1929, झालावाड़, राजस्थान; मृत्यु- 18 जुलाई, 1998) भारत के जाने-माने देशभक्तों में से थे....

समाचार नामा 5 May 2024 7:40 am

आतंकी निज्जर हत्याकांड : कनाडा में तीन भारतीयों की गिरफ्तारी पर एस जयशंकर ने दी प्रतिक्रिया

एस. जयशंकर ने कहा कि खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर कनाडा में जो कुछ भी हो रहा है, वो ज्यादातर वहां की आंतरिक राजनीति के कारण है और इसका भारत से कोई लेना-देना नहीं है.

NDTV इंडिया 5 May 2024 7:39 am

दिल्ली में कांग्रेस की कलह ने इंडिया गठबंधन को दिया झटका, लोकसभा चुनाव पर कितना होगा असर

राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि चुनाव के बीच दलबदल का सिलसिला आम बात है, लेकिन जब बड़े चेहरे दल बदलते हैं तो उसका असर जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ मतदाताओं पर भी पड़ता है।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 7:38 am

Rewa News: देवर ने की भाभी की हत्‍या, दो बच्चियों को भी मौत के घाट उतार कर शव तालाब में फेंके

महिला का पति परवेज खान उर्फ लाला विशाखा पट्टनम में रहता है।घटना की जानकारी होने के बाद शनिवार देर रात भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा।

दैनिक जागरण 5 May 2024 7:38 am

साइबर अपराधों में फंस रहे किशोर, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग जरूरी

काठमांडू, 4 मई (एजेंसी) भारत के चीफ जस्टिस (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ ने शनिवार को कहा कि नाबालिगों से संबंधित साइबर अपराधों से निपटने के लिए किशोर न्याय प्रणालियों को अंतर्राष्ट्रीय सहयोग बढ़ाना होगा। जस्टिस चंद्रचूड़ नेपाल के प्रधान न्यायाधीश (सीजेएन) बिश्वम्भर प्रसाद श्रेष्ठ के निमंत्रण पर नेपाल की तीन-दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं। किशोर न्याय [...] The post साइबर अपराधों में फंस रहे किशोर, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग जरूरी appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:37 am

सुबह पेट साफ न होने की समस्या से हैं परेशान, तो रोज करें इस हरी चटनी का सेवन, कब्ज में है मददगार, फटाफट नोट करें आसान रेसिपी

Aam Ki Chutney: आम की चटनी में कई सारे पोषक तत्व होते हैं जो हमारे पेट की सेहत के लिए अच्छे माने जाते हैं.

NDTV इंडिया 5 May 2024 7:36 am

VIDEO: नहर के तेज बहाव में फंसा युवक, पुलिस ने रस्सी के जरिए बचाई जान

रस्सी डालकर फंसे हुए युवक को नहर से बाहर निकाला गया. हालांकि पुलिस उनसे पूछताछ कर पाती इससे पहले ही चारों युवक वहां से भाग गए.

NDTV इंडिया 5 May 2024 7:36 am

प्रदर्शनकारियों को हटाने के आदेश पर रोक

नयी दिल्ली, 4 मई (एजेंसी) चंडीगढ़-मोहाली मार्ग से प्रदर्शनकारियों के समूह को हटाने के पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। जस्टिस बीआर गवई, जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा और जस्टिस संदीप मेहता की पीठ ने पंजाब सरकार की याचिका पर नोटिस जारी करके एक गैर सरकारी संगठन, केंद्र [...] The post प्रदर्शनकारियों को हटाने के आदेश पर रोक appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:36 am

RCB vs GT मैच के दौरान जब रन आउट होते होते बचे विराट कोहली, कुछ ऐसा था अनुष्का शर्मा का रिएक्शन

अनुष्का शर्मा 4 मई को RCB vs GT मैच देखने पहुंची थीं. यहां विराट कोहली की पारी के दौरान अनुष्का के रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

NDTV इंडिया 5 May 2024 7:33 am

Today in Bhopal: रवींद्र भवन में दिलीप कुमार के गीतों से गुलजार होगी शाम, जनजातीय संग्रहालय में देखें चित्र प्रदर्शनी

रविवार 05 मई को भोपाल शहर में ऐसी अनेक गतिविधियों का आयोजन होने जा रहा है, जिनका आप आनंद उठा सकते हैं।

दैनिक जागरण 5 May 2024 7:32 am

पार्टी से वित्तीय मदद न मिलने पर पुरी से कांग्रेस प्रत्याशी ने लौटाया टिकट

भुवनेश्वर (एजेंसी) ओडिशा में पुरी लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी सुचरिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है और पार्टी से वित्तीय मदद न मिलने का आरोप लगाते हुए पार्टी टिकट लौटा दिया। कांग्रेस के पूर्व सांसद ब्रजमोहन मोहंती की बेटी सुचरिता मोहंती ने शुक्रवार को कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल को एक ईमेल [...] The post पार्टी से वित्तीय मदद न मिलने पर पुरी से कांग्रेस प्रत्याशी ने लौटाया टिकट appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:32 am

Jabalpur News : इंटरनेट मीडिया के माध्यम से युवती से दोस्ती की, ऑनलाइन निकाह किया, फिर जबरन धर्म बदलवाया

सूचना मिलने पर जबलपुर पुलिस ने तेलंगाना जाकर युवती को ढूंढा। वह हैदराबाद में मिली। पुलिस ने धार्मिक बातें कहकर युवती को विवाह के लिए बाध्य करने वाले आरोपित शेख अहमद को गिरफ्तार कर लिया है।

दैनिक जागरण 5 May 2024 7:32 am

Railway News: योग कर ट्रेन चालकों ने कम किया तनाव

सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्रशिक्षण में प्रशिक्षु पूरे मन लगाकर शामिल हुए और प्रशिक्षक द्वारा जो भी जानकारियां दी गई, उसका पालन भी किया। योग करने का सही तरीका भी जाना।

दैनिक जागरण 5 May 2024 7:31 am

Aaj Ka Rashifal: वृश्चिक, धनु और मकर राशि वाले खर्चों पर रखें नियंत्रण, पढ़ें दैनिक राशिफल

जानें सभी राशियों का आज का दैनिक राशिफल? आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध,सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है।

अमर उजाला 5 May 2024 7:30 am

अपना सब कुछ गंवा दिया : ब्राजील में आई घातक बाढ़ के कारण 70 हजार लोग हुए घर छोड़ने पर मजबूर

69,200 निवासियों को अपने घरों से निकलने के लिए मजबूर करने के अलावा, नागरिक सुरक्षा ने यह भी कहा कि बाढ़ के कारण दस लाख से अधिक लोगों को पीने का पानी उपलब्ध नहीं है और इस वजह से लोगों के लिए बहुत मुश्किलस्थिति उत्पन्न हो गई है.

NDTV इंडिया 5 May 2024 7:30 am

Abid Surti Birthday राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हिन्दी-गुजराती साहित्यकार आबिद सुरती के जन्मदिन पर जानें इनके अनसुने किस्से

आबिद सुरती (अंग्रेज़ी: Abid Surti जन्म: 5 मई, 1935) एक राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हिन्दी-गुजराती साहित्यकार और कार्टून पात्र 'ढब्बू जी' के सर्जक हैं.....

समाचार नामा 5 May 2024 7:30 am

दुनिया का सबसे रहस्यमयी मंदिर जो भी रात के अंधेरे में गया वो नहीं लौटा वापस, जानें क्या हैं रहस्य ?

आज भी दुनिया भर में ऐसी चीजें हैं जिनके बारे में इंसान आज तक नहीं जान पाया है। इनमें से कुछ तो इतने रहस्यमय हैं कि इंसान तो क्या वैज्ञानिक भी इन रहस्यों को नहीं समझ पाए और हार मान ली..........

समाचार नामा 5 May 2024 7:30 am

अक्षय तृतीया पर बन रहे हैं कई शुभ योग, इस दिन हो रहा है मंगलकारी सुकर्मा योग का निर्माण, जानें होगा कितना शुभ

Akshaya Tritiya 2024 : वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया मनाई जाती है. ज्योतिषों के अनुसार इस वर्ष अक्षय तृतीया पर कई शुभ योग बन रहे हैं

NDTV इंडिया 5 May 2024 7:30 am

जान‍िए 05 मई 2024, दिन- रविवार का सभी राश‍ियों का राश‍िफल

05 May 2024, Sunday Horoscope: आपके तारे में आपका स्वागत हैं. जान‍िए ज्योतिष के अनुसार 12 राशिवालों को आज रखना है क‍िन बातों का ध्यान. कौन-सा रंग रहेगा आपके ल‍िए शुभ और द‍िन को बेहतर बनाने के ल‍िए करना होगा कौन सा उपाय. आज का विशेष उपाय भी बताएंगे.

आज तक 5 May 2024 7:30 am

हार्ट मरीज न करें ये योगासन, बढ़ सकता है हृदय रोग का खतरा

आप अगर हार्ट पेशेंट हैं तो आपको कुछ योगासन को करने से परहेज करना चाहिए, नहीं तो फिर दिल से जुड़े जोखिम बढ़ सकते हैं.

NDTV इंडिया 5 May 2024 7:29 am

सत्ता के लिए हिंदुओं में डर पैदा कर रहे मोदी : फारूक

श्रीनगर (एजेंसी) नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सत्ता में बने रहने के लिए हिंदुओं के बीच डर का माहौल पैदा करने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा कि वह अब आम लोगों के मुद्दों पर बात नहीं करते हैं। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने [...] The post सत्ता के लिए हिंदुओं में डर पैदा कर रहे मोदी : फारूक appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:29 am

सोमवार से रविवार तक लड्डू गोपाल को चढ़ाएं 7 अलग अलग भोग

अगर आपके घर में भी लड्डू गोपाल विराजित हैं और आप उन्हें केवल माखन मिश्री का भोग लगाते हैं, तो आज हम आपको बताते हैं कि हफ्ते के सातों दिन उन्हें अलग-अलग क्या भोग लगा सकते हैं.

NDTV इंडिया 5 May 2024 7:28 am

कांग्रेस को फिर झटका इंदौर में ‘डमी’ उम्मीदवार की अपील खारिज

इंदौर (एजेंसी) कांग्रेस को इंदौर लोकसभा क्षेत्र में एक बार फिर झटका लगा है। मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय की इंदौर पीठ ने कांग्रेस के ‘डमी’ (वैकल्पिक) उम्मीदवार मोती सिंह की अपील खारिज कर दी है। अपील के जरिये सिंह ने उच्च न्यायालय की एकल पीठ के 30 अप्रैल के उस फैसले को चुनौती दी थी, जिसमें [...] The post कांग्रेस को फिर झटका इंदौर में ‘डमी’ उम्मीदवार की अपील खारिज appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:28 am

प. बंगाल : राज्यपाल के खिलाफ महिला की शिकायत की जांच के लिए टीम गठित

कोलकाता, 4 मई (एजेंसी) कोलकाता पुलिस ने राज्यपाल सी वी आनंद बोस के खिलाफ एक महिला कर्मचारी द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए एक जांच टीम का गठन किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि टीम अपनी जांच के [...] The post प. बंगाल : राज्यपाल के खिलाफ महिला की शिकायत की जांच के लिए टीम गठित appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:27 am

रोहित वेमुला की मां ने सीएम रेड्डी से लगाई गुहार

हैदराबाद, 4 मई (एजेंसी) रोहित वेमुला की मां राधिका वेमुला ने शनिवार को यहां तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी से मुलाकात कर परिवार को न्याय दिलाने का अनुरोध किया। इस संबंध में एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि रेड्डी ने उन्हें आश्वासन दिया कि रोहित वेमुला की आत्महत्या से जुड़े मामले की दोबारा [...] The post रोहित वेमुला की मां ने सीएम रेड्डी से लगाई गुहार appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:25 am

न भाजपा न झामुमो, कांग्रेस भी नहीं; झारखंड में पहले चरण में खड़े इस पार्टी के प्रत्याशी के पास सबसे ज्यादा संपत्ति

दूसरे नंबर पर खूंटी सीट से भाजपा उम्मीदवार अर्जुन मुंडा की संपत्ति 16 करोड़ से अधिक बताई गई है। इसमें चल संपत्ति 11.08 करोड़ से अधिक और अचल संपत्ति 5.48 करोड़ रुपए की है।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 7:24 am

दिल्ली पुलिस ने आपराधिक साजिश की धारा भी जोड़ी

नयी दिल्ली, 4 मई (एजेंसी) दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण के फर्जी वीडियो मामले की जांच से एक बड़ी साजिश का संकेत मिला है। इसलिए इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी में आपराधिक साजिश की धारा भी जोड़ दी गयी है। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कांग्रेस [...] The post दिल्ली पुलिस ने आपराधिक साजिश की धारा भी जोड़ी appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:23 am

14 साल की लड़की ने कुल्हाड़ी से काटा भाई का गला, मोबाइल फोन यूज करने पर डांटा था

पुलिस ने बताया कि छुईखदान थाना क्षेत्र के अमलीडीहकला गांव में एक नाबालिग लड़की ने अपने बड़े भाई की कुल्हाड़ी से हमलाकर हत्या कर दी. लड़की ने पुलिस को बताया कि भाई ने उसे मोबाइल फोन पर लड़कों से बात करने का दावा करते हुए डांट लगाई और कहा कि वह अब फोन का इस्तेमाल न करे. इसके बाद लड़की ने अपने भाई पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया.

आज तक 5 May 2024 7:23 am

NEET UG 2024 Guidelines: बिलासपुर शहर के 18 केदो में परीक्षा आज, परीक्षा पूर्व रखें याद

परीक्षार्थियों के लिए विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं जिनमें दवाई लेने के लिए पानी ‎पारदर्शी बोतल में ले जा सकेंगे। छात्रों को एडमिट कार्ड और ऑरिजनल परिचय पत्र ले जाना आनिवार्य है। बिलासपुर के 18 केदो में होगी परीक्षा।

दैनिक जागरण 5 May 2024 7:23 am

अश्विन ने जतायी चिंता…एकतरफा हो जाएगा खेल

नयी दिल्ली, 4 मई (एजेंसी) दुनिया के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को कहा कि आधुनिक समय में बल्लेबाजी का इस तरह से विकास हो रहा है कि अविश्वसनीय पावर-हिटिंग धीरे-धीरे क्रिकेट स्टेडियमों के आकार को अप्रासंगिक बना रही है। उन्हें डर है कि यह प्रवृत्ति खेल को एकतरफा बना सकती है। अश्विन [...] The post अश्विन ने जतायी चिंता… एकतरफा हो जाएगा खेल appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:22 am

Narinder Nath Vohra Birthday व्यावसायिक अधिकारी और एक पूर्व प्रशासनिक सेवा अधिकारी नरिन्दर नाथ वोहरा के जन्मदिन पर जानें इनके अनसुने किस्से

नरिन्दर नाथ वोहरा (अंग्रेज़ी: Narinder Nath Vohra, जन्म- 5 मई, 1936) व्यावसायिक अधिकारी और एक पूर्व प्रशासनिक सेवा अधिकारी (आईएएस) हैं, जिन्होंने वर्ष 2008 में जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल के रूप में पदभार संभाला था....

समाचार नामा 5 May 2024 7:20 am

Major Hoshiar Singh Birthday परमवीर चक्र से सम्मानित भारतीय व्यक्ति कर्नल होशियार सिंह के जन्मदिन पर जानें इनके अनसुने किस्से

कर्नल होशियार सिंह (अंग्रेज़ी: Major Hoshiar Singh, जन्म: 5 मई, 1937; मृत्यु: 6 दिसम्बर, 1998) परमवीर चक्र से सम्मानित भारतीय व्यक्ति है...

समाचार नामा 5 May 2024 7:20 am

Summer Health Tips : गर्मियों के मौसम में भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, सेहत को पहुंच सकता है नुकसान

Newz Fast, New Delhi Summer Health Tips : हमें अपने शरीर की गर्मियों के दिनों में सबसे ज्यादा देखभाल की ... Read more The post Summer Health Tips : गर्मियों के मौसम में भूलकर भी न करें ये 5 गलतियां, सेहत को पहुंच सकता है नुकसान appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 5 May 2024 7:19 am

'बहन का हक छीनकर रायबरेली से मैदान में उतरे राहुल गांधी', गुना में बोले CM मोहन यादव

इससे पहले भी CM मोहन यादव ने एक बयान में कहा था कि राहुल गांधी पिछली बार अमेठी से हारने के बाद केरल भाग गए थे. अब वायनाड में हार की संभावना देखकर वह रायबरेली भाग रहे हैं. उन्हें रायबरेली से भी हार का सामना करना पड़ेगा.

आज तक 5 May 2024 7:17 am

संजय राउत ने पहले मेरे पीछे जासूस लगाए, अब धमका रहे; पात्रा चॉल मनी लॉन्ड्रिंग केस में स्वप्ना पाटकर

विधान परिषद की उपाध्यक्ष को लिखे पत्र में स्वप्ना पाटकर का कहना है कि वे उनके परिवार को परेशान कर रहे हैं। पाटकर ने यह भी बताया कि पहले राउत ने उनके पीछे जासूस लगाए अब उन्हें परेशान कर रहे हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 7:17 am

इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन, 14 की मौत

जकार्ता, 4 मई (एजेंसी) इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में बाढ़ और भूस्खलन के कारण 14 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। स्थानीय बचाव एजेंसी के प्रमुख मेक्सियनस बेकाबेल ने बताया कि दक्षिण सुलावेसी प्रांत के लुवु जिले में बृहस्पतिवार से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण भूस्खलन हुआ। बाढ़ [...] The post इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन, 14 की मौत appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:16 am

NEET UG: देश की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा आज; फुल शर्ट जूते, डिजिटल घड़ी पहन केंद्र पर न जाएं

देश की सबसे बड़ी प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 रविवार को है।

अमर उजाला 5 May 2024 7:15 am

BJP का अभेद्य किला है गांधीनगर, 35 सालों से कांग्रेस को मिली हार

गुजरात की गांधीनगर सीट पर तीसरे चरण यानी 7 मई को वोटिंग होनी है. इस सीट को बीजेपी का किला कहा जाता है. ऐसा क्यों है? जानिए इस वीडियो में.

आज तक 5 May 2024 7:13 am

हैती में 13 की गयी जान

पोर्ट ऑ प्रिंस (एजेंसी) उत्तरी हैती में दो दिन से जारी भारी बारिश के कारण 13 लोगों की मौत हो गई। अधिकतर लोगों की मौत तटीय शहर कैप-हैतीएन के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में भूस्खलन के कारण हुई। अधिकारियों ने बताया कि 2,200 से अधिक घरों में पानी भर गया और हौट-कैप नदी में पशुओं के बह [...] The post हैती में 13 की गयी जान appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:13 am

भारतीय वायु सेना के काफ़िले पर चरमपंथी हमला, एक जवान की मौत और चार घायल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के एक काफ़िले पर हुए चरमपंथी हमले में एक जवान की मौत हो गई है. वहीं चार घायल हैं. ये हमले ऐसे वक़्त में हुए हैं जब तीन हफ़्ते बाद जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान होने हैं.

बीबीसी हिंदी 5 May 2024 7:12 am

कसाब नहीं, पुलिसवाले की गोली से हुई थी हेमंत करकरे की मौत; कांग्रेस नेता ने उज्ज्वल निकम को बताया गद्दार

कांग्रेस नेता विजय वडेत्तिवार ने दावा किया है कि मुंबई आतंकी हमले के वक्त आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे की मौत कसाब या आतंकियों की गोली से नहीं बल्कि पुलिसवाले की ही गोली से हुई थी।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 7:11 am

Manohar Lal Khattar Birthday भारत के उत्तरी राज्य हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता मनोहर लाल खट्टर के जन्मदिन पर जानें इनके अनसुने किस्से

मनोहर लाल खट्टर (अंग्रेज़ी: Manohar Lal Khattar, जन्म: 5 मई, 1954) भारत के उत्तरी राज्य हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं....

समाचार नामा 5 May 2024 7:10 am

पटना में भाजपा के पक्ष में नुक्कड़-नाटक का आयोजन, कलाकारों ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जनता को बताने के लिए बिहार की राजधानी पटना में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया

देशबन्धु 5 May 2024 7:09 am

Gulshan Kumar Birth Anniversary: जूस की दुकान से गुलशन कुमार ने कैसे खड़ी की T-Series, पढ़िए भजन सम्राट की फर्श से अर्श तक की कहानी

Gulshan Kumar Birth Anniversary: जूस की दुकान से गुलशन कुमार ने कैसे खड़ी की T-Series, पढ़िए भजन सम्राट की फर्श से अर्श तक की कहानी

समाचार नामा 5 May 2024 7:08 am

अनसुनी सिसकियां

अरुण नैथानी रात के घने अंधेरे में टैक्सी वाले ने लगातार खड़ी चढ़ाई वाला बहाना बता मन-माफिक किराया वसूल जैसे ही गांव से बाहर सड़क पर उतारा अनिकेत को नई चिंताओं ने घेर लिया। दशकों बाद गांव आने पर उसके मन में शंका उठने लगी कि अगर रात को किसी गांव वाले ने अपने घर [...] The post अनसुनी सिसकियां appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:07 am

RCB IPL 2024 Playoffs Scenario: आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार, अब बस करना होगा ये काम

Royal Challengers Bengaluru IPL 2024 Playoffs Scenario: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के 52वें मैच में गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 7:06 am

बिहार: लोकसभा चुनाव के बीच जेल से बाहर निकले अनंत सिंह, इलाज के लिए मिली पैरोल - Aaj Tak

बिहार: लोकसभा चुनाव के बीच जेल से बाहर निकले अनंत सिंह, इलाज के लिए मिली पैरोल Aaj Tak अनंत सिंह काे जमीन बंटवारे के लिए मिला 15 दिनाें का पैरोल प्रभात खबर - Prabhat Khabar Today's Top News LIVE: बिहार के पूर्व विधायक अनंत सिंह को इलाज के लिए मिली पैरोल, जेल से निकले बाहर India.com हिंदी जायदाद के बंटवारे के लिए अनंत सिंह को मिली 15 दिनों की पेरोल Dainik Bhaskar

गूगल न्यूज़ 5 May 2024 7:06 am

सृजन में सांस्कृतिक मूल्यों को प्रतिष्ठा

ज्ञानचंद शर्मा मनोज सिंह सनातन भारतीय धर्म और संस्कृति के उन्नायक लेखक हैं। इसका प्रमाण इनकी पूर्ववर्ती रचना ‘मैं आर्यपुत्र हूं’ से मिलता है, ‘मैं रामवंशी हूं’ इसकी दूसरी कड़ी है। इसे ‘त्रेता युग की प्रामाणिक कथा ‘और साथ ही नावेल भी कहा गया है। ‘मैं रामवंशी हूं’का कथ्य सात कांडों में विभक्त है। प्रथम [...] The post सृजन में सांस्कृतिक मूल्यों को प्रतिष्ठा appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:06 am

सीधे चेतना पर दस्तक देते मुक्तक

सुभाष रस्तोगी महावीर सिंह ‘वीर’ के सद्यः प्रकाशित प्रथम मुक्तक-संग्रह ‘वीर के तीर’ में कुल 501 मुक्तक संगृहीत हैं। वीर के विभिन्न विषयों पर संगृहीत यह मुक्तक-संग्रह अपने समवेत पाठ में जीवन के एक व्यापक परिदृश्य को रेखांकित करते हैं। कवि की मानें तो उन्हें कविता का संस्कार अपने पिता से विरासत में मिला था [...] The post सीधे चेतना पर दस्तक देते मुक्तक appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:05 am

PBKS vs CSK के बीच होगी जबरदस्त टक्कर, कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

PBKS vs CSK के बीच होगी जबरदस्त टक्कर, कैसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग XI

समाचार नामा 5 May 2024 7:05 am

Delhi Weather : दिल्ली में 3 दिन बाद फिर बदलेगी मौसम की फिजा, 30 की स्पीड वाली हवाओं संग बारिश के लिए रहें तैयार

दिल्ली वालों को अभी कुछ और दिन गर्मी से राहत मिलती रहेगी और अगले कुछ दिन में बारिश होने के भी आसार बनते दिख रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में हवा चलने की वजह से गर्मी से फिलहाल राहत रहेगी।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 7:04 am

चांद पर मिलीं बर्फ की परतें, सुलझेंगे रहस्‍य; ज्योतिष की इस बात विज्ञान की मुहर

चांद के उत्तरी ध्रुव पर मौजूद बर्फ दक्षिणी ध्रुव की तुलना में लगभग दूनी है। बर्फ की तस्दीक के बाद चांद पर पानी होने की संभावना को बल मिला है। आगे रिसर्च में चंद्रमा से जुड़े तमाम रहस्य सुलझ सकते हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 7:04 am

रचना-कर्म की इंद्रधनुषीय आभा

रतन चंद ‘रत्नेश’ जैसा कि नाम से जाहिर है, आशमा कौल द्वारा संकलित ‘इन्द्रधनुष कविता का’ में कविता, गीत और ग़ज़ल के सभी रंग शामिल हैं और बिना किसी पूर्वाग्रह या दुराग्रह के खुले मन से सभी तरह की कविताओं को स्वीकार किया गया है। फिर भी कुछ रचनाएं बरबस ध्यान खींचती हैं जैसे कि [...] The post रचना-कर्म की इंद्रधनुषीय आभा appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:02 am

Aaj Ka Rashifal: किन राशियों के लिए होगा बेहद खास 05 मई का दिन, जानें अपना राशिफल

Rashifal In Hindi ALSO READ: Weekly Forecast 29-05 May: मई माह की शुरुआ‍‍त में किसकी किस्मत का चमकेगा सितारा, जानें 12 राशियां मेष राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ रां राहवे नम:।' Today 5 May horoscope in Hindi 2024 : दूर से शुभ समाचार प्राप्त होंगे। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। नौकरी में संतोष रहेगा। निवेश शुभ रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। घर में अतिथियों का आगमन होगा। व्यय होगा। विरोध होगा। विवाद से क्लेश होगा, इससे बचें। पुराना रोग उभर सकता है। परिवार की चिंता रहेगी। जल्दबाजी न करें। वृषभ राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ बुं बुधाय नम:।' व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। निवेश मनोनुकूल लाभ देगा। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त होगी। भाग्य का साथ मिलेगा। शत्रु सक्रिय रहेंगे। शारीरिक कष्‍ट संभव है। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें। प्रसन्नता रहेगी। मिथुन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ सों सोमाय नम:।' परिवार के किसी सदस्य के स्वास्‍थ्य की चिंता रहेगी। तनाव रहेगा। पुराना रोग उभर सकता है। लेन-देन में सावधानी रखें। किसी भी व्यक्ति की बातों में न आएं। महत्वपूर्ण निर्णय सोच-समझकर करें, लाभ होगा। अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे। वाणी में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। बात बढ़ सकती है। कर्क राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ रां राहवे नम:।' बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी। व्यापार मनोनुकूल चलेगा। नौकरी में चैन रहेगा। धनहानि संभव है, सावधानी रखें। किसी व्यक्ति के व्यवहार से स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। विवाद से बचें। शत्रु शांत रहेंगे। सिंह राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ शं शनैश्चराय नम:।' धन प्राप्ति सुगम तरीके से होगी। नई योजना बनेगी। तत्काल लाभ नहीं होगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। सामाजिक कार्य करने में रुझान रहेगा। मान-सम्मान मिलेगा। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि से मनोनुकूल लाभ होगा। कष्ट, तनाव व चिंता का वातावरण बन सकता है। शत्रु पस्त होंगे। ALSO READ: Weekly Calendar 2024 : 29 अप्रैल से 05 मई, जानें नवीन सप्ताह के पंचांग कैलेंडर मुहूर्त कन्या राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ शं शनैश्चराय नम:।' व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेंगे। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। मातहतों का सहयोग प्राप्त होगा। लंबित कार्य पूर्ण होंगे। पूजा-पाठ में मन लगेगा। किसी साधु-संत का आशीर्वाद मिल सकता है। दूसरों के कार्य में हस्तक्षेप न करें।कोर्ट व कचहरी के कार्य मनोनुकूल रहेंगे। प्रमाद न करें। तुला राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ चं चन्द्रमसे नम:।' व्यवसाय ठीक चलेगा। पुराना रोग उभर सकता है। दूर से दु:खद समाचार मिल सकता है। व्यर्थ भागदौड़ रहेगी। किसी व्यक्ति के व्यवहार से अप्रसन्नता रहेगी। अपेक्षित कार्य विलंब से होंगे। प्रयास अधिक करना पड़ेंगे। किसी व्यक्ति विशेष की नाराजी झेलना पड़ेगी। वृश्चिक राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ बृं बृहस्पतये नम:।' जीवनसाथी से सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय लाभप्रद रहेगा। निवेश में जल्दबाजी न करें। नौकरी में शांति रहेगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। मित्रों का सहयोग रहेगा। कार्य समय पर पूर्ण होंगे। कानूनी अड़चन दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी। थकान व कमजोरी रह सकती है। धनु राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ बुं बुधाय नम:।' भूमि व भवन इत्यादि की खरीद-फरोख्त की योजना बनेगी। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। आय में वृद्धि होगी। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेगे। प्रमाद न करें। जल्दबाजी न करें। कोई समस्या खड़ी हो सकती है। शरीर शिथिल हो सकता है। लेन-देन में जल्दबाजी न करें। मकर राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ ह्रीं सूर्याय नम:।' विद्यार्थी वर्ग सफलता प्राप्त करेगा। कारोबार में वृद्धि के योग हैं। व्यस्तता के चलते स्वास्‍थ्य प्रभावित होगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। मित्रों का सहयोग समय पर प्राप्त होगा। रुके कार्यों में गति आएगी। प्रसन्नता रहेगी। यात्रा मनोरंजक रहेगी। स्वादिष्ट भोजन का आनंद प्राप्त होगा। जोखिम न उठाएं। कुंभ राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ सों सोमाय नम:।' किसी अपने ही व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। थकान व कमजोरी रह सकती है। स्वास्थ्य पर खर्च होगा। चिंता तथा तनाव रहेंगे। नौकरी में कार्यभार रहेगा। भागदौड़ रहेगी। आय होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। जल्दबाजी से चोट लग सकती है। दूर से शोक समाचार मिल सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें। मीन राशि के लिए आज का कल्याणकारी उपाय- 'जपें ॐ अं अंगारकाय नम:।' धनलाभ के अवसर हाथ आएंगे। सामाजिक कार्य करने में रुचि रहेगी। मान-सम्मान मिलेगा। निवेश शुभ रहेगा। जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे। पार्टनरों का सहयोग मिलेगा। कार्यसिद्धि होगी। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। बेचैनी रहेगी। प्रयास सफल रहेंगे। ALSO READ: Varuthini ekadashi: वरुथिनी एकादशी का व्रत तोड़ने का समय क्या है?

वेब दुनिया 5 May 2024 7:02 am

बदलती ज़िंदगी का गुणा-भाग

योगेश्वर कौर नगरों की सभ्यता और यहां का जीवन तीव्र गति से बदल रहा है। रहन-सहन, खान-पान ही नहीं सोच और लोगों के व्यवहार, चरित्र में भी बदलाव देखा जा रहा है। इसका प्रतिबिम्ब साहित्यिक विधा में आना स्वाभाविक है। जयपुर की नीलिमा टिक्कू एक रचनाकार के नाते अपने लघु कथा संग्रह गुणा-भाग में इस [...] The post बदलती ज़िंदगी का गुणा-भाग appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 7:00 am

Daily Rashifal सूर्य की तरह चमकेगा आज इन राशियों का भाग्य, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

Daily Rashifal सूर्य की तरह चमकेगा आज इन राशियों का भाग्य, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता

समाचार नामा 5 May 2024 7:00 am

इस वीकेंड आप भी करें उस अनोखें और खूबसूरत शहर की सैर जों रंगा है पूरा गुलाबी, वीडियो में देखें खूबसूरत नजारें

अपने छत्ते से प्रेरित महलों और विशाल किलों के साथ, जयपुर भारत के वास्तुशिल्प चमत्कारों में से एक है। लेकिन यह सिर्फ इसकी इमारतों का आकार और रूप नहीं है जो इसे ईंट-और-मोर्टार माध्यम के प्रशंसकों के लिए एक विशिष्ट गंतव्य बनाता है.........

समाचार नामा 5 May 2024 7:00 am

फिलिस्तीनी बच्चों को गाजा में ही बंद रहने दो... बाइडन पर भड़के अमेरिकी सीनेटर, बताया अरब देश क्यों नहीं लेते शरणार्थी

बाइडन प्रशासन अमेरिका में रहने वाले फिलिस्तीनियों को अपने परिवार के सदस्यों को शरणार्थी के रूप में लाने की अनुमति देने की योजना बना रहा है। अमेरिकन रिपब्लिकन सीनेटर रॉन जॉनसन ने इसका विरोध किया है। उन्होंने कहा कि फिलिस्तीन बच्चों को सिर्फ यहूदियों नहीं बल्कि सभी काफिरों से नफरत की शिक्षा दी है।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 7:00 am

धनु, कुंभ और मीन सहित इन राशि वालों को कारोबार में मिलेगी सफलता, वीडियो राशिफल में जाने कैसा रहेगा आपका आज का दिन

धनु, कुंभ और मीन सहित इन राशि वालों को कारोबार में मिलेगी सफलता, वीडियो राशिफल में जाने कैसा रहेगा आपका आज का दिन

समाचार नामा 5 May 2024 7:00 am

Gulshan Kumar Dua Birthday प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक और व्यवसायी गुलशन कुमार दुआ के जन्मदिन पर जानें इनका जीवन परिचय

गुलशन कुमार दुआ (अंग्रेज़ी: Gulshan Kumar Dua, जन्म- 5 मई, 1956; मृत्यु- 12 अगस्त, 1997) प्रसिद्ध निर्माता-निर्देशक और व्यवसायी थे...

समाचार नामा 5 May 2024 7:00 am

अयोध्या में आज रोड शो करेंगे PM, जानें अन्य इवेंट्स

पीएम मोदी 5 मई को फैजाबाद से बीजेपी प्रत्याशी लल्लू सिंह के समर्थन में अयोध्या में रोड शो करेंगे. आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स और एलएसजी बनाम केकेआर के बीच मुकाबले खेले जाएंगे. जानिए, 5 मई के बड़े इवेंट्स.

आज तक 5 May 2024 7:00 am

नोएडा में पीने-पिलाने के शौकीनों ने भर दिया जीएसटी का 'पैमाना', हैरान करने वाले कैन बियर बिक्री के आंकड़े

Noida Liquor Sale News: नोएडा में शराब के शौकीनों ने जीएसटी का पैमाना भर दिया है। प्रदेश में सबसे अधिक 8342.35 करोड़ रुपये का जीएसटी राजस्व गौतमबुद्ध नगर जिले से जमा कराया गया है। यह प्रदेश में सबसे अधिक है। साथ ही, यह रेकॉर्ड भी है। इसमें सबसे बड़ा योगदान शराब बिक्री का रहा है।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 7:00 am

बाल पाठकों के लिए सेहत के गुर

कविता राज बाल साहित्यकार घमंडीलाल अग्रवाल की पुस्तक ‘सब्जियां खाओ, स्वास्थ्य बनाओ’ बच्चों और बाल-कविताओं के शौकीन पाठकों के लिए हाल ही में आई है। 44 अलग-अलग सब्जियों और उन कच्चे फलों के बारे में जिन्हें सब्जी के तौर पर खाया जाता है, कवि ने उनके नाम और गुणों से लेकर उनकी उत्पत्ति और पैदावार [...] The post बाल पाठकों के लिए सेहत के गुर appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 6:59 am

देश का वो सबसे खतरनाक किला, जहां सूरज ढलने के बाद हो जाता है सन्नाटा,लोगों में बड़ जाता है खौफ

देश का वो सबसे खतरनाक किला, जहां सूरज ढलने के बाद हो जाता है सन्नाटा,लोगों में बड़ जाता है खौफ

समाचार नामा 5 May 2024 6:57 am

यदि आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर हो तो क्या उपाय करें? जानिए

कुंडली में सूर्य कमजोर होने से जीवन में कई परेशानियां आ सकती हैं. आज ज्योतिषी प्रवीण मिश्र से जानिए सूर्य को मजबूत करने के कुछ अचूक उपाय. प्रतिदिन भगवान सूर्य जो जल अर्पित करें, रविवार के दिन व्रत रखें, लाल रंग के वस्त्र धारण करें, किसी एक गरीब को भोजन दान करें, अपने पिता और बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. देंखें ये वीडियो.

आज तक 5 May 2024 6:56 am

जट सिख

जट सिख 1991/ 5’-5’’, अत्यंत सुन्दर एवं पतली यूके यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट कैनेडियन पीआर तथा बीसी रियल एस्टेट इंडस्ट्री में कार्यरत लड़की हेतु सुपात्र खूबसूरत जट सिख वर चाहिए। कृपया केवल टेक्स्ट करें- Whatsapp-+9198789-56237. (CL24010073) The post जट सिख appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 6:54 am

Jabalpur News : हिस्ट्रीशीटर शमीम का सुराग नहीं, बमों के खाली खोल ही निष्क्रिय करने में जुटी है पुलिस

हिस्ट्रीशीटर मोहम्मद शमीम के कबाड़खाने में विस्फोट के बाद भी कई पुराने बम और भारी मात्रा में बमों के खोल मिले हैं।

दैनिक जागरण 5 May 2024 6:53 am

झारखंड में फंदे से लटका ITI का छात्र, पुलिस पर मारपीट का आरोप; सुसाइड नोट में क्या-क्या

बड़ा बाजार ओपी प्रभारी बिट्टू रजक ने बताया कि पुलिस के पास मोटरसाइकिल से मोबाइल उठाने की शिकायत दर्ज हुई थी सीसीटीवी फुटेज में उक्त युवक को मोबाइल उठाते देखा गया था।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 6:52 am

Napoleon Bonaparte Death Anniversary एक फ़्राँसीसी सैन्य अधिकारी और राजनीतिक नेता नेपोलियन बोनापार्ट के पुण्यतिथि पर जानें इनके अनसुने किस्से

नेपोलियन बोनापार्ट (जन्म- 15 अगस्त, 1769; मृत्यु- 5 मई, 1821) एक फ़्राँसीसी सैन्य अधिकारी और राजनीतिक नेता था...

समाचार नामा 5 May 2024 6:50 am

Samresh Jung Birthday भारत के प्रसिद्ध निशानेबाज़ समरेश जंग के जन्मदिन पर जानें इनके अनसुने किस्से

समरेश जंग (अंग्रेज़ी: Samresh Jung, जन्म- 5 मई, 1970, सिरमौर ज़िला, हिमाचल प्रदेश) भारत के प्रसिद्ध निशानेबाज़ (शूटर) हैं...

समाचार नामा 5 May 2024 6:50 am

Bhopal News: वाराणसी से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

अधिकारियों के अनुसार वाराणसी -लोकमान्य तिलक टर्मिनस समर स्पेशल ट्रेन चार-चार ट्रिप चलाई जा रही है।

दैनिक जागरण 5 May 2024 6:48 am

Jhabua News: चंडीगढ़-मडगांव-एर्नाकुलम ट्रेन पर मारा पत्थर, इंजन का कांच फूटा

रेलवे चौकी के सब इंस्पेक्टर राधेश्याम पंवार ने बताया कि युवक को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

दैनिक जागरण 5 May 2024 6:45 am

Sir Ramasamy Chetty Kandasamy Shanmukham Chetty Death Anniversary राजनेता एवं स्वतंत्र भारत के पहले वित्त मंत्री आर. के. शनमुखम चेट्टी के पुण्यतिथि पर जानें इनका जीवन परिचय

सर रामासामी चेट्टी कंदासामी शनमुखम चेट्टी (अंग्रेज़ी: Sir Ramasamy Chetty Kandasamy Shanmukham Chetty, जन्म- 17 अक्टूबर, 1892, कोयंबटूर, तमिलनाडु; मृत्यु- 5 मई, 1953) राजनीतिज्ञ, भारतीय अधिवक्ता, अर्थशास्त्री, राजनेता एवं स्वतंत्र भारत के पहले वित्त मंत्री थे....

समाचार नामा 5 May 2024 6:40 am

Shivpuri News : हाइवे पर चलते ट्रक में लगी आग, चालक ने कूदकर बचाई अपनी जान

आग लगने के बाद चालक समझदारी दिखाते हुए ट्रक को हाइवे के किनारे खड़ा कर दिया और उससे कूद गया।

दैनिक जागरण 5 May 2024 6:39 am

LS Elections: दिल्ली के पहले चुनाव में थे केवल 19 उम्मीदवार, 1996 में 523 ने किस्मत आजमाई; कभी न जीता निर्दलीय

दिल्ली के लोकसभा चुनाव में ताल ठोकने वाले उम्मीदवारों की संख्या बढ़ती-घटती रही है।

अमर उजाला 5 May 2024 6:35 am