SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

34    C

CBSE Result 2024 : 10वीं, 12वीं के रिजल्ट की तारीख का हुआ ऐलान!

CBSE Result 2024 Date : नई दिल्ली। सीबीएसई 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणाम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या सीबीएसई जल्द ही घोषित करेगा। आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, सीबीएसई कक्षा 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा परिणाम 20 मई के बाद घोषित किए जाएंगे। 10वीं एवं 12वीं के लिए सीबीएसई बोर्ड के परीक्षा परिणाम 20 मई 2024 के […] The post CBSE Result 2024 : 10वीं, 12वीं के रिजल्ट की तारीख का हुआ ऐलान! appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 5 May 2024 10:31 am

कुश्ती में स्वर्ण पदक विजेता राजबाला सम्मानित

फतेहाबाद (हप्र) ग्राम पंचायत भोडियाखेड़ा द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल करने वाली महिला खिलाड़ियों व 12वीं की परीक्षा में मेरिट की सूची में आने वाली लड़कियों के सम्मान में समारोह का आयोजन किया गया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, भोडियाखेड़ा में आयोजित कार्यक्रम में कुश्ती खेल में स्वर्ण पदक विजेता राजबाला पुत्री विजयपाल को एक [...] The post कुश्ती में स्वर्ण पदक विजेता राजबाला सम्मानित appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:29 am

देश की खुशहाली व तरक्क ी भाजपा शासन में ही संभव : रणजीत सिंह

हिसार 4 मई (हप्र) हिसार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह ने अपना जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है। उन्होंने शनिवार को अपने प्रचार अभियान को गति देते हुए हांसी व बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा करके वोट मांगे और केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनाने में सहयोग की अपील की। [...] The post देश की खुशहाली व तरक्क ी भाजपा शासन में ही संभव : रणजीत सिंह appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:29 am

पलक गोयल बनी क्लब की प्रधान

यमुनानगर (हप्र) आल इंडिया लीनस क्लब की और यमुनानगर के निजी होटल में शनिवार को जिला स्तर पर टीम का गठन किया गया, जिसमें पलक गोयल को जिला इंस्टॉल्ड टीम का प्रधान, रितिका जैन को महासचिव, पूनम गोयल को खजांची और शीना गोयल को पीआरओ नियुक्त किया गया। कार्यक्रम में चंडीगढ़, कैथल क्लब टीम की [...] The post पलक गोयल बनी क्लब की प्रधान appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:29 am

संयुक्त आयुक्त ने किया जोन-1 के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा

गुरुग्राम, 4 मई (हप्र) नगर निगम की संयुक्त आयुक्त सुमन भांखड़ ने शनिवार को जोन-1 के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया तथा नागरिकों से मुलाकात कर उनकी शिकायतें सुनी। उन्होंने सेक्टर-10, सेक्टर-37, औद्योगिक क्षेत्र, उमंग भारद्वाज चौक, गाड़ौली खुर्द, धनकोट, सेक्टर-102, 103, दौलताबाद, सेक्टर-9, 4, 7, बसई, शिवाजी नगर सहित आसपास के क्षेत्रों का निरीक्षण [...] The post संयुक्त आयुक्त ने किया जोन-1 के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:29 am

डिजिटल मीडिया के टूल्स सीखना समय की जरूरत : डाॅ. अमित सांगवान

रोहतक, 4 मई (हप्र) डिजिटल मीडिया के टूल्स सीखना समय की जरूरत है। मीडिया विद्यार्थियों को टेक्नोलॉजी के साथ जुड़ना होगा। विशेष रूप से कंटेंट क्रिएशन में टेक्नोलॉजिकल टूल्स के महत्व को रेखांकित करते हुए मीडिया विशेषज्ञ चौ. देवी लाल विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डाॅ. अमित सांगवान ने ये परामर्श महर्षि [...] The post डिजिटल मीडिया के टूल्स सीखना समय की जरूरत : डाॅ. अमित सांगवान appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:28 am

बालटाल में 29 जून को आयोजित होगा भंडारा

कैथल (हप्र) बर्फानी सेवा मंडल कैथल शाखा ढांड के प्रधान एवं समाजसेवी रामचंद्र जडौला की अध्यक्षता में नयी अनाज मंडी ढांड में बैठक संपन्न हुई, जिसमें हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी अमरनाथ यात्रा के दौरान बालटाल (जम्मू कश्मीर) में शिव भक्त श्रद्धालुओं के लिए आगामी 29 जून को आयोजित किए जाने वाले 30वें [...] The post बालटाल में 29 जून को आयोजित होगा भंडारा appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:28 am

मंदिर के सामने खड़े ऑटो में मिली दो दिन की बच्ची

सोनीपत, 4 मई (हप्र) गांव राई में ममता को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। जन्म से महज दो से तीन दिन बाद ही मासूम को मरने के लिए बेसहारा छोड़ दिया गया। नवजात को गांव राई के शिव मंदिर के सामने खड़े एक ऑटो में चालक की सीट पर लिटाया गया था। समय [...] The post मंदिर के सामने खड़े ऑटो में मिली दो दिन की बच्ची appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:28 am

टायर शोरूम में लगी आग, कई मशीनें जलकर राख

शाहाबाद मारकंडा, 4 मई (निस) शनिवार अलसुबह साढ़े 12 बजे बस स्टैंड के सामने शार्ट सर्किट होने से सैनी टायर शोरूम व गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग फैलने लगी और कुछ ही मिनटों में आग ग्राउंड फ्लोर व पहली मंजिल में फैल गई और विकराल रूप धारण कर लिया। इस भीषण [...] The post टायर शोरूम में लगी आग, कई मशीनें जलकर राख appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:27 am

‘अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रही है कांग्रेस’

राजेश शर्मा/राजेश नागर फरीदाबाद/बल्लभगढ़, 4 मई कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा द्वारा आयोजित बल्लभगढ़ विजय संकल्प रैली में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल शनिवार को कांग्रेस पर हमलावर रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हालात ऐसे हो गए हैं कि कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव में अपना अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रही है। मनोहर लाल ने कांग्रेस [...] The post ‘अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रही है कांग्रेस’ appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:27 am

प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन बंटी बने युवा मोर्चा के रोहतक जिला प्रभारी

बहादुरगढ़, 4 मई (निस) भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन बंटी को युवा मोर्चा द्वारा जिला रोहतक का प्रभारी नियुक्त किया गया है। युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष योगेंद्र शर्मा द्वारा हरियाणा में युवा मोर्चा के जिला प्रभारियों की नियुक्ति में प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन बंटी को रोहतक का जिला प्रभारी नियुक्त किया गया [...] The post प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन बंटी बने युवा मोर्चा के रोहतक जिला प्रभारी appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:26 am

शोध एवं नवाचार शिक्षा प्रणाली का अहम हिस्सा : प्रो. राजबीर

रोहतक, 4 मई (हप्र) शिक्षा प्रणाली किसी भी देश की धुरी है। शोध एवं नवाचार शिक्षा प्रणाली का अहम हिस्सा हैं। आज जरूरत है कि उच्चतर शिक्षण संस्थानों में शोध एवं नवाचार को बढ़ावा दिया जाए। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने ये विचार आज यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी [...] The post शोध एवं नवाचार शिक्षा प्रणाली का अहम हिस्सा : प्रो. राजबीर appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:26 am

मतदाता सेल्फी अपलोड कर ड्रॉ में जीत सकते हैं नकद इनाम

रोहतक, 4 मई (निस) प्रदेश में 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय द्वारा एक नई पहल की गई है। इस पहल में स्कूली बच्चों को जोड़ा गया है और उन्हें नकद इनाम से पुरस्कृत किया जाएगा। इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी अजय [...] The post मतदाता सेल्फी अपलोड कर ड्रॉ में जीत सकते हैं नकद इनाम appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:26 am

गवर्नर हाउस में 'कांड', 90 की उम्र में शादी... एनडी तिवारी के इस 'सेक्स स्कैंडल' ने देश में ला दिया था भूचाल

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल और अपहरण कांड में कार्रवाई करते हुए एसआईटी ने जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस भेजे जाने की तैयारी है. रेवन्ना कांड की तरह एनडी तिवारी के सेक्स स्कैंडल से भी देश भर में हंगामा बरपा था.

आज तक 5 May 2024 10:25 am

प्रदेश में 2 लाख पद खाली, फिर भी सरकार ने नहीं की नियमित भर्ती

नारायणगढ़, 4 मई (निस) प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामकिशन गुज्जर ने शनिवार को गांव लाहा, फिरोजपुर, चेची माजरा, संगरानी, राउ माजरा, नबीपुर व डैहर में जनसभाएं की और अम्बाला लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी वरूण मुलाना के पक्ष में मतदान करने की अपील की। रामकिशन गुज्जर व उनके भाई बिरेन्द्र सिंह गुज्जर व [...] The post प्रदेश में 2 लाख पद खाली, फिर भी सरकार ने नहीं की नियमित भर्ती appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:22 am

प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर जनता को पूरा भरोसा

करनाल, 4 मई (हप्र) मुख्यमंत्री एवं करनाल विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी नायब सिंह सैनी की पत्नी सुमन सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी पर जनता को पूरा विश्वास है और देश और प्रदेश की जनता एक बार फिर नरेंद्र मोदी को ही प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। सुमन सैनी ने [...] The post प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी पर जनता को पूरा भरोसा appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:22 am

आदर्शपाल बने आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक

जगाधरी, 4 मई (निस) आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री आदर्श पाल सिंह जगाधरी को पार्टी की तरफ से स्टार प्रचारक बनाया गया। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी विपुल देव द्वारा शनिवार को हरियाणा प्रदेश के लिए 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की गई। आदर्शपाल को यह महत्वपूर्ण दायित्व देने पर जगाधरी विधानसभा के [...] The post आदर्शपाल बने आम आदमी पार्टी के स्टार प्रचारक appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:21 am

कोरबा में बिगड़े बांस का वन सुधरेगा, समृद्ध होगा हाथियों का चारा

जंगल में पाए जाने वाले इन पौधों के फल व पत्ते झड़ने के बाद बेहतर खाद में परिवर्तित होेकर अन्य वन्य पौधो के संवर्धन के लिए कारगर होते हैं। बांस पौधे के संरक्षण से औषधीय प्रजाति के पौधों को भी संरक्षण मिलेगा। वनोपज संग्रहण से जुड़े वनवासी समुदाय औषधीय उत्पाद की बिक्री से समृद्ध होंगे।

दैनिक जागरण 5 May 2024 10:21 am

New Highway in Haryana: हरियाणा में जल्द बनेंगे 3 नए फॉरलेन एक्सप्रेसवे, यहां जानें कहां-कहां से होकर गुजरेंगे ये नए हाईवे

New Highway in Haryana: हरियाणा को जल्द ही 3 और नए हाईवे मिलने जा रहे हैं, इन 3 राजमार्गों का निर्माण भारतमाला परियोजना के तहत किया जाएगा। बता दें कि ये हाइवे पानीपत से डबवाली हिसार से रवाड़ी और अंबाल से दिल्ली के बीच बनेंगे, केंद्र ने इन 3 राष्ट्रीय राजमर्गो के प्रस्तावों को मंजूरी […] The post New Highway in Haryana: हरियाणा में जल्द बनेंगे 3 नए फॉरलेन एक्सप्रेसवे, यहां जानें कहां-कहां से होकर गुजरेंगे ये नए हाईवे appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 5 May 2024 10:21 am

इंडिया गठबंधन जीतेगा सभी 10 सीटें, एक ही हैं अभय-जिंदल

यमुनानगर, 4 मई (हप्र) चुनाव प्रचार अभियान धीरे-धीरे तेज हाे रहा है। कुरुक्षेत्र संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी सुशील गुप्ता ने कांसेपुर क्षेत्र में जनसभा की और अपनी नीतियों के बारे में लोगों को बताया। इस दौरान रादौर से कांग्रेस विधायक बिशनलाल सहित अन्य नेता उनके साथ रहे। मीडिया से बातचीत करते हुए [...] The post इंडिया गठबंधन जीतेगा सभी 10 सीटें, एक ही हैं अभय-जिंदल appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 5 May 2024 10:20 am

J-K में सैन्य वाहनों पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद; सर्च ऑपरेशन तेज

जम्मू कश्मीर के पुंछ में पुलवामा जैसा आतंकी हमला हुआ. यहां वायुसेना के काफिले को आतंकियों ने निशाना बनाया. हमले में एक जवान शहीद हो गया जबकि 4 घायल हो गए. सेना ने पूरा इलाका घेर लिया है. पूरे इलाके को घेरते हुए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है. देखें ये वीडियो.

आज तक 5 May 2024 10:20 am

Bhopal News: संदिग्ध परिस्थितियों में 11 माह की बच्ची की मौत, शरीर पर लाल चकत्तों के निशान

कोलार इलाके में एक निर्माणाधीन मकान में माता-पिता के साथ रहती थी बच्ची। रात में मां ने दूध पिलाकर सुलाया, सुबह बेसुध मिली।

दैनिक जागरण 5 May 2024 10:19 am

10 पैसे का शेयर 22 रुपये के पार... 5 साल में किया ऐसा कमाल, एक लाख लगाने वाले बने करोड़पति!

Crorepati Stock: शेयर बाजार निवेशकों के लिए राज रेयॉन इंडस्ट्रीज का शेयर (Raj Reyon Industries Share) कम समय में ही मल्टीबैगर साबित हुए हैं और इसने एक लाख रुपये लगाने वालों को करोड़पति बना दिया है.

आज तक 5 May 2024 10:16 am

'वे संविधान बदलने की कोशिश करेंगे, तो पूरा देश खिलाफ खड़ा होगा...', बोले उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि INDIA ब्लॉक सरकार के सत्ता में आने के बाद, बीज, कीटनाशकों और कृषि उपकरणों पर जीएसटी को खत्म कर दिया जाएगा, जीएसटी व्यवस्था में सुधार किया जाएगा और कर आतंकवाद को रोका जाएगा.

आज तक 5 May 2024 10:15 am

Ujjain News: सहेली के साथ आया बाॅयफ्रेंड तो मां ने बेटी को डांटा, इंदौर से उज्‍जैन आकर होटल की छत से कूदी

पुलिस के अनुसार इस घटना के बाद छात्रा को उपचार के लिए उसके स्वजन जिला अस्पताल से रैफर करवाकर इंदौर ले गए।

दैनिक जागरण 5 May 2024 10:15 am

Morena News: रिश्वतखोर पटवारी पर EOW में एफआईआर, डायवर्सन के एवज में SDM के नाम पर मांगी रिश्वत

जमीन के डायवर्सन के लिए रिश्वत की मांग करने वाले पटवारी के खिलाफ ईओडब्ल्यू में एफआईआर दर्ज की गई है। साथ ही उसकी पदस्थापना से लेकर अब तक की उसकी संपत्ति की जानकारी भी निकाली जा रही है।

दैनिक जागरण 5 May 2024 10:14 am

खडगे-राहुल समेत कई नेताओं ने सेना के काफिले पर हमले की निंदा की

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में वायु सेना के वाहन पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया और कहा कि इस तरह के हमलों के खिलाफ हम एकजुट हैं

देशबन्धु 5 May 2024 10:13 am

यूपी क्रिक्रेट एसोसिएशन और इकाना स्‍टेडियम के मैनेजर को लोकायुक्‍त का नोटिस, जानिए आखिर क्‍या है वजह

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित अटल बिहारी बाजपेई इकाना स्टेडियम के मैनेजर और यूपी क्र‍िकेट एसोसिएशन पर एक वकील ने आरोप लगाए हैं। कहा गया है कि यहां हुए हर मैच में सभी काम एक ही वेंडर को दिए गए हैं इसलिए वर्ल्ड कप के मैच में वेंडर्स के चयन की प्रक्रिया और भुगतान की विजिलेंस से जांच की जाए।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 10:10 am

पीएम मोदी की आज यूपी में दो रैली, रामनगरी अयोध्या में साधेंगे सियासी समीकरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ इटावा में एक रैली को संबोधित करेंगे

देशबन्धु 5 May 2024 10:09 am

पुंछ में आतंकवादियों की तलाश के लिए व्यापक अभियान शुरू

जम्मू, 5 मई . जम्मू-कश्मीर के पुंछ में वायु सेना के काफिले पर आतंकवादी हमले के बाद रविवार को जिले के कई इलाकों में सुरक्षाबलों ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया. आतंकवादियों का पता लगाने के लिए रविवार सुबह शुरू हुए व्यापक तलाशी अभियान की निगरानी जीओसी, डीआईजी और पुंछ जिले के एसएसपी ... Read more

डेली किरण 5 May 2024 10:08 am

प्रज्ज्वल रेवन्ना यौन उत्पीड़न केस में जेडीएस विधायक गिरफ्तार

कर्नाटक में प्रज्ज्वल रेवन्ना यौन उत्पीड़न मामले की जांच कर रही एसआईटी ने जेडीएस विधायक और प्रज्ज्वल के पिता एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया है। समझा जाता है कि हासन से एनडीए प्रत्याशी और एचडी रेवन्ना का बेटा प्रज्ज्वल रेवन्ना अब सरेंडर कर सकता है।

सत्य हिंदी 5 May 2024 10:04 am

अनुष्का शर्मा की ये फिल्म एक पल के लिए नहीं उठने देती सीट से, 15 करोड़ की फिल्म ने छापे थे इतने करोड़

अनुष्का शर्मा पर्दे पर रोमांस से लेकर एक्शन तक करती हुई दिख चुकी हैं. आज हम आपको दिग्गज एक्ट्रेस की एक ऐसी फिल्म के बारे में बताने वाले हैं, जिसे न केवल सिनेमाघरों में बल्कि टीवी पर भी खूब पसंद किया गया है.

NDTV इंडिया 5 May 2024 10:03 am

झारखंड : लोकसभा चुनाव में मंडल डैम का मुद्दा उठा, पक्ष-विपक्ष ने एक दूसरे पर लगाए आरोप

गढ़वा (झारखंड), 5 मई . लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नेताओं का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. चुनाव के दौरान मंडल डैम का मुद्दा उभरकर सामने आया है. इसको लेकर पक्ष-विपक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. इंडिया गठबंधन के नेता ने मंडल डैम का पीएम मोदी द्वारा झूठा शिलान्यास करने का ... Read more

डेली किरण 5 May 2024 10:03 am

Gwalior News: गर्मी की छुट्टियों में ट्रेनों में मारामारी, 72 बर्थ के स्लीपर कोच में 200 तक यात्री

गर्मी का सीजन शुरू होते ही रेलवे द्वारा जमकर वेटिंग टिकट जारी किए जाते हैं। यह सिर्फ राजस्व वसूली का एक तरीका है। गर्मी के सीजन में यात्री भी टिकट काउंटर से ही टिकट लेना पसंद करते हैं, क्योंकि काउंटर से जारी वेटिंग टिकट पर यात्रा की जा सकती है।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:56 am

Explained: चुनावी रण में योगी ने छेड़ा 'जजिया कर' का जिक्र, ये मुगलिया टैक्स क्या था, किसने लगाया था? जानिए सबकुछ

Who Imposed Jizya Tax In India: जजिया एक सालाना टैक्स सिस्टम था, जो मुस्लिम शासक गैर-मुस्लिम लोगों से वसूला करते थे। शुरुआती दौर में जजिया कर सिर्फ सक्षम लोगों से ही लिया जाता था, लेकिन बाद में सभी गैर-मुस्लिम लोगों से यह टैक्स जबरन वसूल किया जाने लगा। गैर-मुस्लिम लोग इसे अपने अपमान के तौर देखते थे।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 9:55 am

पंजाब: बेअदबी के आरोप में 19 साल के लड़के को पीटकर मार डाला, पिता बोले- मानसिक रूप से था बीमार

पंजाब के फिरोजपुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां गुरुद्वारे में कथित तौर पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने के आरोप में एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। युवक की उम्र 19 वर्ष थी।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 9:55 am

कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल बोले- मैं गांधी परिवार का नौकर नहीं, यहां का नेता हूं

कांग्रेस को लेकर उन्होंने कहा कि बड़ी बात बोल रहा हूं कि मैं यहां गांधी परिवार की नौकरी नहीं कर रहा हूं, मैं यहां का नेता हूं। मैं यूथ कांग्रेस में साल 1983 में अमेठी आया था। मैं कांग्रेस से कोई तनख्वाह नहीं लेता हूं। बल्कि विशुद्ध रूप से नेता हूं। मैं जब अमेठी आया था तब इनसे बहुत बड़ी हैसियत रखता था। लेकिन, जिसको जैसे संस्कार मिलते हैं उसको वे वैसे ही प्रदर्शित करता है।

खास खबर 5 May 2024 9:52 am

संदेशखाली मामले की फिर क्यों हो रही है चर्चा, टीएमसी और बीजेपी के क्या हैं दावे

तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो जारी किया था. इस वीडिया में दावा किया गया है कि 'बीजेपी नेता शुभंदे अधिकारी ने संदेशखाली की साज़िश रची थी.' इस पर बीजेपी का भी बयान आया है.

बीबीसी हिंदी 5 May 2024 9:51 am

मटके का पानी रहेगा फ्रिज जैसा ठंडा, वायरल वीडियो में महिला ने बताई कमाल का ट्रिक

मटके के पानी को ठंडा करने की ट्रिक दिखा रहा एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में एक महिला बता रही हैं कि, कैसे आप मटके के पानी को एकदम कूल कर सकते हैं.

NDTV इंडिया 5 May 2024 9:51 am

World's Oldest Living Man: ये है दुनिया का सबसे बुजुर्ग शख्स, जानें क्या है 111 साल तक जिंदा रहने का राज

World oldest man : दुनिया में एक ऐसा ही शख्स है, जिसने सबसे ज्यादा उम्र के जीवित शख्स का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस बुजुर्ग आदमी का नाम जॉन टिनिसवुड है.

NDTV इंडिया 5 May 2024 9:50 am

Indore News: टिंडर एप चलाते हैं तो हो जाएं सावधान, ऑनलाइन दोस्ती कर युवकों को लूट रही युवतियां

इंदौर में टिंडर एप के जरिए दोस्‍ती कर युवकों से लूट के मामले सामने आए हैं। बीते दो माह में इस तरह के 6 मामले सामने आ चुके हैं।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:50 am

पौष्टिकता की चाह में बीमारियां न्यौतना

खाना पौष्टिक हो इससे अच्छा कुछ नहीं, लेकिन इस बात पर इतना जोर नहीं होना चाहिये कि पौष्टिकता की चाह मनोरोग बन जाये। The post पौष्टिकता की चाह में बीमारियां न्यौतना appeared first on Naya India .

नया इंडिया 5 May 2024 9:48 am

Bajaj जल्द लांच करेगी दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल,जाने क्या कुछ मिलेगा खास

Bajaj जल्द लांच करेगी दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल,जाने क्या कुछ मिलेगा खास

समाचार नामा 5 May 2024 9:45 am

पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमले में 1 जवान शहीद, 4 घायल- सर्च ऑपरेशन तेज

J-K के पुंछ में हुई आतंकी घटना पर असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, कांग्रेस नेता राहुल और प्रियंका गांधी ने दुख जताया है.

क़्विंट हिन्दी 5 May 2024 9:45 am

यूपी : 'अपमानजनक भाषा मामले' के बाद बीएसपी नेता आकाश आनंद की रैली स्थगित

29 अप्रैल को सीतापुर में अपमानजनक भाषा मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद ऐसा हुआ है. आकाश ने 6 अप्रैल को नगीना लोकसभा सीट से अपनी पार्टी का अभियान शुरू किया था.

NDTV इंडिया 5 May 2024 9:45 am

तीसरी बार लंदन के मेयर बने पाकिस्तानी मूल के सादिक खान, फिलीस्तीन पर नाराजगी के बावजूद मिला मुसलमानों का वोट

लंदन मेयर चुनाव में पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश राजनेता सादिक खान ने शानदार जीत दर्ज की है. उन्होंने इलेक्शन में 43.8% वोट हासिल किए हैं, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार सुसान हॉल को सिर्फ 33% वोट मिले हैं.

आज तक 5 May 2024 9:45 am

चुनाव में उतरे एक ही क्लास के 4 स्टूडेंट, अलग-अलग पार्टी के दिग्गज नेता

इस बार चुनाव में दून स्कूल के एक ही क्लास के चार स्टूडेंट उतरे हैं। इनके नाम जितिन प्रसाद, राघव लखनपाल, नकुलनाथ और कालिकेश सिंह हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 9:44 am

जम्मू-कश्मीर: वायुसेना के काफिले पर हुए हमले में एक सैनिक शहीद, 4 घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में शनिवार को आतंकवादियों ने भारतीय वायुसेना (आईएएफ) के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया. इस हमले में एक सैनिक शहीद हो गया है और चार अन्य सैनिक घायल हैं.

NDTV इंडिया 5 May 2024 9:42 am

नए दृष्टिकोण वाला शिविर 11 मई से, रजिस्ट्रेशन के लिए उत्साह

एलन मानधना परिवार के डॉ. गोविंद माहेश्वरी ने बताया कि परम आलय जी की पहल पर की गई इस शुरुआत के अंतर्गत सम्यक आहार, सम्यक नाभि झटका प्रयोग, सम्यक ध्यान एवं ऊर्जा निर्माण का प्रयास किया जाता है।

खास खबर 5 May 2024 9:41 am

हेमंत सोरेन को भी मौका मिल सकता है

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी अंतरिम जमानत की याचिका लगा सकते हैं और उनको भी मौका मिल सकता है। The post हेमंत सोरेन को भी मौका मिल सकता है appeared first on Naya India .

नया इंडिया 5 May 2024 9:40 am

राजस्थान: सवाई माधोपुर में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसा, 6 लोगों की मौत

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर रविवार की सुबह एक भीषण हादसा हुआ। इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई और दो बच्चे घायल हो गए। हादसा बौंली थाना क्षेत्र में बनास पुलिया के पास हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 9:38 am

गर्लफ्रेंड पर थी गंदी नजर, इसलिए गला दबाकर मार डाला... फतेहपुर में सनसनीखेज वारदात

यूपी के फतेहपुर (Fatehpur) में दोस्त की गर्लफ्रेंड पर नजर रखने पर युवक की हत्या कर दी गई. युवक की हत्या उसी के दोस्त ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर की. इसके बाद शव को ईंट से कुचल दिया और नहर में फेंक दिया. पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

आज तक 5 May 2024 9:38 am

बहुत काम का है संतरे का छिलका, आज ही धूप में सुखाकर रख लें, फिर देखिए कैसे घर को चकाचक बना देगा ये पाउडर

Easy tips to use orange peel powder : संतरे के छिलके आपके घर के काम को आसान करने में मदद कर सकते हैं. इसके लिए आपको इन्हें सुखाकर बस पाउडर बनाना होगा.

NDTV इंडिया 5 May 2024 9:37 am

ठाडा भरतार गाने पर Sapna Chaudhary ने स्टेज पर किया कातिलाना डांस, देख लोगों में मची खलबली

Newz Fast, New Delhi, Sapna Live Stage Show : हाल ही में सपना चौधरी के काफी डांस के वीडियो इंटरनेट ... Read more The post ठाडा भरतार गाने पर Sapna Chaudhary ने स्टेज पर किया कातिलाना डांस, देख लोगों में मची खलबली appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 5 May 2024 9:36 am

Aaj ka Rashifal 5 May 2024 : आज इन राशियों को मिलने वाली है सफलता, वहीं इन्हें रहना होगा सतर्क, जानें शुभ अंक के साथ अपना राशिफल

Newz Fast, New Delhi Aaj ka Rashifal 5 May 2024 आज का राशिफल 5 मई 2024 का जारी हो चुका ... Read more The post Aaj ka Rashifal 5 May 2024 : आज इन राशियों को मिलने वाली है सफलता, वहीं इन्हें रहना होगा सतर्क, जानें शुभ अंक के साथ अपना राशिफल appeared first on Newz Fast .

न्यूज़ फास्ट 5 May 2024 9:34 am

Raebareli Lok Sabha Chunav 2024: सोनिया गांधी के खिलाफ अब तक सबसे ज्यादा वोट पाने वाले प्रत्याशी हैं दिनेश प्रताप सिंह, इस मुद्दे ने राहुल गांधी की बढ़ाई टेंशन

एक बात यह भी है कि भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के सामने इस बार दोहरी चुनौती है। उनके सामने पार्टी की खेमेबंदी भी बड़ी चुनौती होगी।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:32 am

पाकिस्तान : किसका दोस्त किसका दुश्मन ?

यह तीनों ही युद्ध कांग्रेस के शासनकाल में लड़े गए। जबकि 1999 में एनडीए के शासनकाल में अटल बिहारी वाजपेई के प्रधानमंत्रित्व काल में ऑपरेशन विजय नामक कारगिल युद्ध, मई और जुलाई 1999 के बीच लड़ा गया। इस युद्ध में पाकिस्तान की सेना ने कश्मीरी उग्रवादियों के वेश में उनसे मिलकर नियंत्रण रेखा पार करने और भारत की ज़मीन पर कब्ज़ा करने का दुस्साहस किया था। उपरोक्त सभी युद्ध में पाकिस्तान को भारतीय सेना के हाथों मुंह की खानी पड़ी थी।

खास खबर 5 May 2024 9:30 am

लौकी, खीरा नहीं इस लाल रंग की सब्जी से बनाएं स्वादिष्ट रायता-Recipe Inside

Beetroot Raita: एक ही तरह का रायता खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें चुकंदर का स्वादिष्ट और सेहतमंद रायता.

NDTV इंडिया 5 May 2024 9:29 am

अगर संदेह है तो सबूत दो... निज्जर हत्याकांड में कनाडा के आरोपों पर जयशंकर ने ऐसे दिया जवाब

खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा के आरोपों पर भारत ने दो टूक जवाब दिया है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस मामले के कनाडा की आतंरिक राजनीति को जिम्मेदार ठहराया। विदेश मंत्री कनाडा में खालिस्तान समर्थकों के वोट बैंक होने का भी जिक्र किया।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 9:29 am

1 शेयर पर 240 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते

ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर लिमिटेड 1 शेयर पर 240 रुपये का डिविडेंड देने जा रही है। कंपनी इसी हफ्ते शेयर बाजार में एक्स-डिविडेंड ट्रेड करेगी।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 9:29 am

काहिरा में शांति वार्ता के बीच, इजरायल ने हमास नेता याह्या सिनवार पर हमले के प्रयास तेज किए

तेल अवीव, 5 मई . इजरायल और हमास के बीच युद्धविराम समझौते पर पहुंचने के लिए काहिरा में चल रही शांति वार्ता के बीच, इजरायल ने हमास के सैन्य कमांडर याह्या सिनवार को ढेर करने के अपने प्रयास तेज कर दिए हैं. इजरायल के रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने को बताया, “रक्षा मंत्री योव गैलेंट ... Read more

डेली किरण 5 May 2024 9:29 am

MP News: माध्यमिक शिक्षा मंडल का फर्जी प्रतीकचिह्न बनाकर प्रश्नपत्र बेचने वालों को दो-दो वर्ष की सजा

तीनों आरोपितों पर 12-12 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया गया। आरोपितों ने टेलीग्राम एप के जरिए छात्रों के साथ की थी ठगी।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:28 am

क्या होता है स्ट्रॉन्ग रूम, यहां कैसी सुरक्षा होती है?

EVM की सुरक्षा कैसे की जाती है, क्या होता है Strong Room? जानिए चुनाव शॉर्ट्स में...

आज तक 5 May 2024 9:27 am

5 फीट 2 इंच से कम वाले न बोलें... पार्थिव पटेल की हाइट का उड़ाया मजाक, मैक्सवेल की आलोचना कर फंसे

IPL 2024 ग्लेन मैक्सवेल के सबसे खराब सीजन के रूप में जाना जाएगा। इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने मौजूदा सीजन के आठ मैचों में 5.14 की औसत और 97.29 की स्ट्राइक-रेट से सिर्फ 36 रन बनाए हैं। अब आरसीबी का अगला मुकाबला 9 मई को पंजाब किंग्स से होगा।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 9:26 am

बिलासपुर में चुनाव की तैयारियां पूरी, अर्धसैनिक बल ने संभाला मोर्चा

जिले में शांतिपूर्ण चुनाव कराने शराब के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिले में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक पांच हजार लीटर शराब जब्त की गई है। आबकारी एक्ट के तहत 186 लोगों को जेल भेजा गया है। पुलिस ने 59 लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:26 am

संडे व्यू : PM ‘जो करेंगे सही करेंगे’ की धारणा टूटी, मोदी बनाम राहुल गांधी हुआ चुनाव

पढें आज करन थापर, पी चिदंबरम, रामचंद्र गुहा, तवलीन सिंह और निवेदिता मुखर्जी के विचारों का सार.

क़्विंट हिन्दी 5 May 2024 9:25 am

Rajnandgaon News: सुलझी हत्‍या की गुत्‍थी, मोबाइल पर बात करने से मना किया तो छोटी बहन ने भाई को उतारा मौत के घाट

दोनों भाई-बहन के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। विवाद के बाद मृतक देवप्रसाद अपने कमरे में साेने चले गया। इसके बाद उसकी बहन टंगिया लेकर पहुंची और साेते हुए हालते में गले पर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:25 am

Jabalpur News: जीप पर पथराव कर की गर्भवती महिला की हत्या, पति की हालत गंभीर

जबलपुर में जीप पर पथराव कर महिला के साथ लूट ही, साथ ही उसकी हत्‍या भी कर दी। वहीं महिला का पति गंभीर है, जिसका उपचार जारी है।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:24 am

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 5 मई 2024 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar: देश के हिंदूवादी नेताओं और भाजपा नेताओं को जान से मारने की धमकी देने और उन्हें धमकाने का षड्यंत्र रचने वाले आरोपी मोहम्मद शोहेल उर्फ मौलवी अबूबकर टीमोल (उम्र 27) को सूरत क्राइम ब्रांच ने कठौर इलाकेसे गिरफ़्तार किया है. गाजियाबाद के शालीमार गार्डन इलाके में टाटा स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के नेशनल बिजनेस हेड विनय त्यागी की हत्या कर दी गई.

आज तक 5 May 2024 9:24 am

CGPSC घोटाले के दोषी जल्द होंगे सलाखों के पीछे, CM साय ने उपलब्धियां गिनाकर भाजपा प्रत्‍याशी के लिए मांगा वोट

CG Lok Sabha Election 2024: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि राज्य सरकार ने 100 दिनों में जितना काम किया है, उतना कांग्रेस पांच वर्षों में नहीं कर पाई। पीएससी घोटाले की सीबीआइ जांच कर रही है। दोषी जल्द सलाखों के पीछे होंगे।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:22 am

पीएम ने अपनी सभाओं में झारखंड के आदिवासियों के असली मुद्दों पर एक शब्द भी नहीं कहा : चंपई

झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार ने झारखंड के आदिवासियों और मूलवासियों के लिए कोई काम नहीं किया है

देशबन्धु 5 May 2024 9:20 am

हीरामंडी में अंग्रेज अफसर बना ये एक्टर अब आलिया भट्ट के साथ आएगा नजर, जानते हैं किस फिल्म में ?

संजय लीला भंसाली की हीरामंडी में मिस्टर कॉटराइट का रोल निभाने वाले जेसन शाह अब आलिया भट्ट के साथ नजर आने वाले हैं.

NDTV इंडिया 5 May 2024 9:20 am

लोकसभा-राज्यसभा का क्या रोल है? फर्क पहचानिए

लोकसभा और राज्यसभा में क्या है अंतर? भारतीय लोकतंत्र में दोनों सदन का क्या रोल है? जानिए चुनाव शॉर्ट्स में...

आज तक 5 May 2024 9:20 am

बिहार: गर्मी बस आज भर बर्दाश्त कर लीजिए, कल से तो बादल भिगो-भिगो कर ठंडा करेंगे

Bihar Weather Forecast and Rain Alert : बिहार में मौसम के पलटी मारने में अब बस 24 घंटे का समय बाकी रह गया है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के मुताबिक इस हफ्ते गर्मी बस आज भर ही बर्दाश्त करनी है। इसके बाद बादल सारा माहौल कूल करने वाले हैं।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 9:19 am

फोन में भरी पड़ी थीं लड़कियों की तस्वीरें, रेट भेजकर सौदा; NCR में ऐसे चल रहा था सेक्स रैकेट

Sex racket busted: पुलिस ने बताया कि आरोपी वाट्सऐप के माध्यम से सेक्स रैकेट चला था था। उसने फोन में कई लड़कियों की तस्वीरें और उनके नंबर थे। आरोपी की पहचान बाबुल शेख के रूप में हुई है।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 9:18 am

राहुल ने अटकलों को सही साबित कर दिया

राहुल गांधी और उनकी पार्टी ने अमेठी और रायबरेली को लेकर जैसा सस्पेंस बनाया था और जैसी हाइप क्रिएट की थी वह अभूतपूर्व थी। The post राहुल ने अटकलों को सही साबित कर दिया appeared first on Naya India .

नया इंडिया 5 May 2024 9:18 am

Kia India जल्द भारतीय बाजार में पेश करेगी 3 नई Electric Cars,एक फैमिली कार भी होगी शामिल

Kia India जल्द भारतीय बाजार में पेश करेगी 3 नई Electric Cars,एक फैमिली कार भी होगीशामिल

समाचार नामा 5 May 2024 9:15 am

इस महीने हो रही हैं शादी तो हनीमून के लिए हिमाचल प्रदेश की ये जगह हैं सबसे बेस्ट, कम खर्च में यादगार बन जाएगा ट्रिप

हिमाचल प्रदेश प्रकृति प्रेमियों के लिए स्वर्ग है। यहां हर साल लाखों लोग हनीमून ट्रिप प्लान करते हैं। यहां प्राकृतिक सुंदरता देखने के लिए न सिर्फ देशी बल्कि विदेशी पर्यटक भी आते .......

समाचार नामा 5 May 2024 9:15 am

'हमारी सरकार आई तो सिर्फ जाति जनगणना नहीं, आर्थिक सर्वे भी होगा...' बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा किहम आर्थिक सर्वेक्षण के जरिए यह पता लगाएंगे कि किसके पास कितनी संपत्ति है. फिर नई राजनीति शुरू होगी. उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति कहेगा कि अगर उनकी आबादी 50 प्रतिशत है लेकिन 2 प्रतिशत संपत्ति है, वह कहेंगे कि उन्हें संपत्ति में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी चाहिए... यही हमारा विचार है.

आज तक 5 May 2024 9:14 am

'हेमंत करकरे को कसाब ने नहीं मारा', कांग्रेस नेता का बड़ा दावा

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वडेट्टीवार ने उज्ज्वल निकम को 'राष्ट्र-विरोधी' कहा। उन्होंने कहा कि उज्जवल निकम ने यह जानकारी छिपाई कि 26/11 के आतंकवादी हमले के दौरान महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ता के तत्कालीन प्रमुख हेमंत करकरे कसाब की गोली से नहीं मरे थे। इस बयान के बीजेपी ने भी पलटवार किया है।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 9:13 am

ब्रेस्टफीडिंग के दौरान अक्सर महिलाएं कर जाती हैं कुछ गलतियां, एक्सपर्ट से जानिए सही तरीका

Breastfeeding Tips: नई मां को अक्सर ब्रेस्टफीडिंग करवाने में समस्याएं होता हैं। इस दौरान बच्चे को सही तरह से पकड़ने से लेकर खुद सही बैठना जरूरी है। यहां एक्सपर्ट द्वारा शेयर की गई टिप्स को जानिए।

लाइव हिन्दुस्तान 5 May 2024 9:11 am

नीति आयोग में स्पेशल सेक्रेटरी रह चुके IAS यदुवेंद्र माथुर नहीं रहे, जयपुर में कल होगी अंत्येष्टी

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक यदुवेंद्र माथुर के पार्थिव शरीर को विमान द्वारा चेन्नई से हैदराबबाद होते हुएरविवार को दोपहर 1.30 बजे तक जयपुरमें जेएलएन मार्ग परज्वैल्स ऑफ इंडिया स्थित फ्लैट H-702 पर लाया जाएगा।यहां सभी स्नेहीजन और अन्य लोग उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे।सोमवार सुबह करीब 9 बजे उनकी अंतिम यात्रालालकोठी मोक्षधाम के लिए रवाना होगी।वहीं उनकी विधि विधान से अंत्येष्टि की जाएगी। इस बीच, माथुर के निधन पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, मुख्य सचिव सुधांश पंत समेत अनेक राजनेताओं और अफसरों ने शोक व्यक्त किया है।

खास खबर 5 May 2024 9:11 am

Paytm में अब अचानक इस बड़े अधिकारी का इस्तीफा... क्या फिर बिखर जाएंगे शेयर?

Paytm COO Resigns: पेटीएम प्रेसिडेंट और सीओओ भावेश गुप्ता (Bhavesh Gupta) ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि वह CEO ऑफिस में एडवाइजर के तौर पर कंपनी को अपना सपोर्ट देते रहेंगे.

आज तक 5 May 2024 9:09 am

तुष्टिकरण की राजनीति से सावधान रहें

भारतीय लोकतंत्र को सर्वाधिक नुकसान पहुंचाने वाली बुराइयों में एक बुराई तुष्टिकरण की राजनीति है। The post तुष्टिकरण की राजनीति से सावधान रहें appeared first on Naya India .

नया इंडिया 5 May 2024 9:08 am

साप्ताहिक राशिफल (06 मई से 12 मई 2024)

लग्नराशि पर आधारित कलाशांति ज्योतिष साप्ताहिक राशिफल में जानिए, अपना पारिवारिक जीवन, आर्थिक दशा, स्वास्थ्य व कार्यक्षेत्र में अपनी स्थिति. इस सप्ताह कैसी रहेगी और यह भी कि इस सप्ताह आपको क्या-कुछ मिलने वाला है. आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए आपको कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए. मेष राशि ... Read more

डेली किरण 5 May 2024 9:08 am

दिल्ली में वोटर्स को लू से बचाने के खास इंतजाम, पोलिंग स्टेशनों पर होगी मेडिकल पट्रोलिंग यूनिट

Delhi Loksabha Election: लोकसभा चुनाव के दो चरणों में वोटिंग कम रही, ऐसा माना जा रहा है कि गर्मी की वजह से लोग घरों से नहीं निकले। इस बीच दिल्ली में मतदाताओं को लू से बचाने के लिए चुनाव आयोग ने खास इंतजाम किए हैं।

नव भारत टाइम्स 5 May 2024 9:08 am

Bhopal News: बुजुर्ग मालकिन को रसोईघर में कैद कर नकदी, मोबाइल फोन ले भागा नौकर

घर में अपने पिता के साथ रहती है बुजुर्ग महिला। दूसरे शहर में रहने वाली बेटी ने उन दोनों की देखरेख के लिए रखा था नौकर को। पुलिस नौकर की तलाश में जुटी।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:07 am

Bilaspur News: कबाड़ से कमाल, क्राफ्ट बनाकर बच्चे मचा रहे धमाल

सबसे खास बात यह कि बच्चों को कोई भी नई चीजों से नहीं बल्कि घर में पड़े पुराने कागज, रंग, रस्सी इत्यादि चीजों से सुंदर-सुंदर चीजें बनाने की कला सिखाया जा रहा है। बच्चे भी उत्साहित होकर इसे सीख रहे हैं।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:05 am

हर महीने दूध बेचकर लाखों रुपये कमा रही ये महिला, इस तरह अपने दम पर खड़ा किया कारोबार

नई दिल्ली: मेहनत से बड़ी से बड़ी सफलता हासिल की जा सकती है। दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने सफलता के बड़े मुकाम हासिल किए हैं। आज हम आपको एक ऐसी की महिला के बारे में बताने जा रहे हैं। कभी स्कूल का मुंह तक नहीं देखने वाली गुजरात …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 5 May 2024 9:03 am

Lok Sabha Chunav 2024 : ग्‍वालियर में चुनावी की अंतिम बेला में इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो से राजनीति गरमाई

भाजपा के लोकसभा संयोजक जयसिंह कुशवाह,जेपी मिश्रा, अशोक शर्मा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस चुनाव में डर्टी पॉलिटिक्स पर उतर आई है।

दैनिक जागरण 5 May 2024 9:03 am