SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

39    C

डिजिटल मार्केटिंग के नाम पर युवक से 16 लाख की ऑनलाइन ठग्गी

कैथल (सच कहूँ/कुलदीप नैन)। Kaithal News: जिले में एक युवक से डिजिटल मार्केटिंग के नाम पर करीब 16 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले में युवक ने इंस्टाग्राम पर वर्क एट होम की एड देखी थी। इसके माध्यम से ही वह झांसे में आया और रुपए दोगुने करने के […] The post डिजिटल मार्केटिंग के नाम पर युवक से 16 लाख की ऑनलाइन ठग्गी appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 4 May 2024 3:29 pm

पूर्णिया में राजद ने जदयू को वोट ट्रांसफर करवाया, पप्पू यादव का बड़ा आरोप

पटना, 4 मई . बिहार में दूसरे चरण के चुनाव में भले ही पूर्णिया में मतदान हो गया हो, लेकिन वहां से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव की राजद के प्रति नाराजगी कम नहीं हो रही है. उन्होंने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्णिया में राजद ने जदयू को वोट ट्रांसफर करवाया. पूर्णिया में राजद ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 3:29 pm

कार्यकर्ता ही भाजपा की असली ताकत : मनोहर लाल

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता ही भाजपा की असली ताकत है। उन्होंने कहा कि कुशल रणनीति और समर्पण भाव के साथ कार्यकर्ता निरंतर परिश्रम कर रहे हैं, यही निष्ठा भाजपा की विजय यात्रा को अजर-अमर बनाए रखेगी।

खास खबर 4 May 2024 3:28 pm

दिल्ली के कनॉट प्लेस में मिला लावारिस बैग, बम निरोधक दस्ता मौके पर

दिल्ली के कनॉट प्लेस में मिला लावारिस बैग, बम निरोधक दस्ता मौके पर

आज तक 4 May 2024 3:28 pm

फिर जागा फवाद चौधरी का राहुल गांधी पर प्यार, BJP ने कांग्रेस पर बोला हमला

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे फवाद चौधरी के कारण कांग्रेस पर भाजपा हमलावर है। फवाद चौधरी ने फिर एक बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ कर दी है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 3:28 pm

Jabalpur News : भाजपा के पाटन विधायक अजय विश्‍नोई ने नशे में धुत बरेला मंडल के अध्यक्ष को पीटा

Jabalpur News : एपीएस प्रदीप शेंडे का कहना है कि मंदिर के सामने सो रहे युवक को भाजपा नेता चोर समझ बैठे थे। घटना जानकारी लगी है। जांच जारी है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 3:24 pm

Mandi News: देसी चने पर से आयात शुल्क हटाया, दाल सस्ती करने की एक और कोशिश

सरकार दालों की महंगाई नियंत्रित करने के लिए खासी मशक्कत कर रही है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 3:24 pm

पुरी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने टिकट लौटाया

भुवनेश्वर, 4 मई . ओडिशा के पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. सुचरिता ने चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं मिलने की बात कही है. उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि केवल फंड की कमी ही हमें पुरी में विजयी अभियान से रोक रही है. ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 3:24 pm

विपक्ष के विकास की बात बेमानी, ये जातीय और साम्प्रदायिकता के आधार पर बनाते हैं समीकरण : चिराग पासवान

लोजपा (रा) के प्रमुख चिराग पासवान ने विपक्ष को घेरते हुए बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ये अपना समीकरण ही जातीयता और साम्प्रदायिकता के आधार पर बनाते हैं। ये विकास की बात नहीं कर सकते।

खास खबर 4 May 2024 3:23 pm

रावलपिंडी से चुनाव लड़ें राहुल गांधी, फिर से दो धड़ों में टूट जाएगी कांग्रेस; पूर्व नेता का दावा

प्रमोद कृष्णम ने कहा है कि कांग्रेस फिर से दो धड़ों में टूटेगी। एक राहुल गांधी का होगा, जबकि दूसरा प्रियंका गांधी का। मुझे लगता है कि राहुल गांधी को रायबरेली के बजाय रावलपिंडी से चुनाव लड़ना चाहिए।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 3:23 pm

चूरू में अवैध रूप से कॉलोनी बसाए जाने का प्रयास विफल

कमिश्नर अभिलाषा सिंह ने बताया कि यह कार्यवाही जिला प्रशासन के स्तर से नियुक्त मौका मजिस्ट्रेट तहसीलदार चूरू व नगरपरिषद् चूरू के सहायक अभियन्ता रवि कुमार रागवानी, कनिष्ठ अभियन्ता कैलाश, कार्यवाहक सफाई निरीक्षक एवं पुलिस जाप्ता की देखरेख एवं मौजूदगी में संपादित की गई।

खास खबर 4 May 2024 3:22 pm

मार्केट में धड़ल्ले से बिकती है नकली केसर, खरीदने से पहले यूं करें चेक

How To Identify Saffron: केसर का इस्तेमाल अक्सर घरों में किया जाता है। ये खाने की रंगत बढ़ाने के साथ स्वाद को भी इंहेंस करता है। लेकिन क्या आप जिस केसर का इस्तेमाल कर रहे हैं वह असली है?

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 3:22 pm

Agra: स्कूल प्रिंसिपल व टीचर के बीच मारपीट, कपड़े फाड़ने का आरोप, वीडियो वायरल!

आगरा (सच कहूँ न्यूज)। यूपी के आगरा में एक रोमांचक घटना कैमरे में कैद हो गई। आगरा के गांव सीगना में एक पूर्व-माध्यमिक विद्यालय का प्रिंसीपल कथित तौर पर स्कूल में लेट आने के लिए टीचर गुंजन चौधरी के साथ मारपीट कर रहा था जोकि सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। Agra News इस मारपीट […] The post Agra: स्कूल प्रिंसिपल व टीचर के बीच मारपीट, कपड़े फाड़ने का आरोप, वीडियो वायरल! appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 4 May 2024 3:21 pm

नोएडा सेफ्टी टैंक में उतरे जीजा-साले, अंदर ही घुट गया दम; दोनों की मौत

शनिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर में दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां के सेक्टर-20 इलाके में सेफ्टी टैंक में सफाई करने उतरे दो मजदूरों की मौत हो गई। दोनों मृतक आपस में रिश्तेदार थे। क्या है पूरा मामला।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 3:19 pm

अली वोंग ने की मेकअप में बड़ी गलती, कहा- ‘मैं एक्स-मेन विलेन जैसी दिख रही हूं’

लॉस एंजेलिस, 4 मई . गोल्डेन ग्लोब विजेता एक्ट्रेस अली वोंग ने बताया कि उनका मेकअप सेशन योजना के अनुसार नहीं हुआ. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए अपने लेटेस्ट मेकअप लुक को लेकर मजाक उड़ाया. एक्ट्रेस ने एक सेल्फी वीडियो शेयर की और कहा कि उनका ग्लैमर वैसा नहीं था जैसी उन्हें ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 3:18 pm

Bhopal News: अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों में उपलब्ध रहेंगी लू के उपचार की सभी व्यवस्थाएं, बनाए ओआरएस कार्नर

स्वास्थ्य विभाग ने जारी की हीट स्ट्रोक एडवाइजरी। लोगों को धूप में कम निकलने और लू लगने पर बचाव के बारे में दी जा रही जानकारी।

दैनिक जागरण 4 May 2024 3:18 pm

राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने पर क्या कह रहे हैं वहां के लोग: ग्राउंड रिपोर्ट

राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ना चाहते थे तो निर्णय लेने में इतनी देर क्यों की? इस फ़ैसले पर क्या सोचते हैं अमेठी के लोग?

बीबीसी हिंदी 4 May 2024 3:16 pm

बीमार पत्नी से तंग आकर पति ने कर दी उसकी हत्या, कई सालों से बिस्तर पर थी महिला

केरल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. पत्नी की बीमारी से तंग आकर पति ने उसकी हत्या कर दी. रिपोर्ट के मुताबिक बीमारी की वजह से कई सालों से महिला बिस्तर पर ही थी और उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने से निराश होकर पति ने ये खौफनाक कदम उठा लिया. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

आज तक 4 May 2024 3:15 pm

हरियाणा : 300 करोड़ के दवा खरीद घोटाले में हाईकोर्ट नोटिस के बाद भी ना कोई जवाब और ना एफआईआर

पूर्व सीएम मनोहर लाल ने कहा था कि इस मामले की जांच होगी, जो दोषी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। लेकिन, 3 साल के बाद भी आज तक एक एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई। याचिकाकर्ता जगविंदर कुल्हाड़िया ने एडवोकेट प्रदीप रापडिया के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका दायर करके हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में दवाइयों और उपकरणों की खरीद में करोड़ों रुपए के घपले की जांच ED से करवाने की माँग की थी। बिना ड्रग लाइसेंस वाली कंपनियों से दवाई की खरीद लोगों के स्वास्थ्य से हो रहा खिलवाड़।

खास खबर 4 May 2024 3:14 pm

राष्ट्रपति-PM, सभी CM हिंदू, फिर सनातन धर्म खतरे में कैसे... तेजस्वी ने BJP से पूछा सवाल, मिला ये जवाब

तेजस्वी यादव ने बिहार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम सनातन धर्म के, राष्ट्रपति सनातन धर्म के, तीनों सेनाध्यक्ष सनातन धर्म के, सारे सीएम सनातन धर्म के, सभी गर्वनर सनातन धर्म के, फिर भी कहते हैं सनातन खतरे में है.

आज तक 4 May 2024 3:14 pm

औरंगजेब के जज़िया कर को लागू करना चाहती है कांग्रेस -CM योगी

मध्य प्रदेश के अशोक नगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला किया।

खास खबर 4 May 2024 3:13 pm

मुंह पर रूमाल, अंजानी भाषा और मारपीट... भिखारी दिखने वाले ने अंग्रेजी में दिया था रिप्लाई, क्या है उस शख्स की पूरी कहानी

Kanpur News: कानपुर में भिखारी जैसे दिखने वाले युवक को आरपीएफ के इंस्पेक्टर ने पानी पिलाया तो उसने अंग्रेजी में रिप्लाई दिया था. इसके बाद इस युवक से पुलिस ने पूछताछ की तो उस युवक की पूरी कहानी सामने आ गई. दरअसल, इस युवक को किडनैप कर लिया गया था. अब यह युवक अपने घर पहुंच चुका है. युवक को देख उसके परिजन भावुक हो गए.

आज तक 4 May 2024 3:09 pm

मूत्र मार्ग में संक्रमण का कारण बनता है ई. कोली बैक्टीरिया: अध्ययन

नई दिल्ली, 4 मई . वैज्ञानिकों की टीम ने पाया है कि एशरिकीआ कोली या ई. कोली बैक्टीरिया स्वस्थ लोगों में मूत्र मार्ग में संक्रमण (यूटीआई) का कारण बन सकता है. पुरुषों की तुलना में महिलाओं को यूटीआई होने का खतरा अधिक होता है और उनमें से लगभग आधी महिलाएं अपने जीवन में कभी न ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 3:09 pm

निकाह होते ही दूल्हे को कमरे में ले गए लड़की वाले, फिर बाहर से लगाई कुंडी, शादी के बाद जंगल के रास्ते भागे बाराती

शादी-बारात में अक्सर झगड़े-फसाद की खबरें सुनने को मिल जाती हैं। कई बार शादियां महज छोटी-मोटी बातों के चलते ही टूट जाती हैं तो कभी दान-दहेज दूल्हा-दुल्हन के रिश्ते में अड़चन बन जाता है।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 3:09 pm

डेरा सच्चा सौदा की अनूठी मुहिम: भट्टूकलां ब्लॉक के पहले शरीरदानी बने शेर सिंह

जब तक सूरज चांद रहेगा शेर सिंह तेरा नाम रहेगा के नारों से गूंजा गांव पीलीमंदोरी पोतियों ने दिया दादा की अर्थी को कंधा, नम हुई आंखें भट्टूकलां (सच कहूँ/मनोज सोनी)। Fatehabad News: जीते जी रक्तदान तो मरणोंपरांत नेत्रदान व देहदान (Body Donation) कर डेरा सच्चा सौदा के सेवादार समाज में मानवता की अनुकरणीय मिसाल […] The post डेरा सच्चा सौदा की अनूठी मुहिम: भट्टूकलां ब्लॉक के पहले शरीरदानी बने शेर सिंह appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 4 May 2024 3:08 pm

Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया ऐसा पर्व तो उल्लास और उमंग के साथ मनाते हैं छत्तीसगढ़िया

घर-घर में विवाह की रस्में निभाई जाती हैं। गुड्डे गुड़िया का विवाह रचाते समय दोनों पक्षों के लोग तालाब से चुलमाटी लेने जाते हैं। उसके बाद देवी देवताओं की प्रतिष्ठा करते हैं। आम के पत्ते तथा केले के पत्तों से मंडप सजाया जाता है, फिर गुड्डा गुड़िया को तेल हल्दी चढ़ाने की रस्म निभाते हैं।

दैनिक जागरण 4 May 2024 3:06 pm

Mother's Day 2024: मदर्स डे पर मां को कराना है स्पेशल फील तो दें ये गिफ्ट

Mother's Day 2024 Gift Ideas: मदर्स डे पर मां को स्पेशल फील करवाना है और बढ़िया सा गिफ्ट खरीदने के बारे में सोच रही हैं तो इन छोटे लेकिन बेहद कीमती गिफ्ट को दें। जिसे पाकर मां के चेहरे पर स्माइल आएगी।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 3:05 pm

मुंबई में अफग़ानिस्तान वाणिज्यिक दूतावास की कांसुलेट ने दिया इस्तीफा, निजी हमलों का दिया हावाला

मुंबई में अफ़ग़ानिस्तान वाणिज्यिक दूतावास की कांसुलेट जेनरल ज़ाकिया वारडाक पर कथित तौर पर दुबई से 25 किलो सोने की भारत में तस्करी की कोशिश का आरोप है.मुंबई एयरपोर्ट पर DRI सोना पकड़ा था. इसकी कीमत क़रीब 18 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

NDTV इंडिया 4 May 2024 3:05 pm

'वायनाड से हारेंगे इसलिए अमेठी चले गए...', गुजरात में अमित शाह ने राहुल गांधी पर किया तंज

अमित शाह ने कहा, राहुल गांधी जब अमेठी से चुनाव हार गए, तो वायनाड चले गए. जब उन्हें एहसास हो गया है कि वह इस बार वायनाड से हार जाएंगे, इसलिए अमेठी के बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं.

आज तक 4 May 2024 3:05 pm

सीएम सिटी में पुलिस पर हमला - सीआईडी क्राइम ब्रांच के अफसर व कर्मचारियों को बनाया बंधक

सीएम भजनलाल शर्मा की गृहक्षेत्र में शनिवार को एक बदमाश को पकड़ने गए सीआईडी क्राइम ब्रांच के

खास खबर 4 May 2024 3:04 pm

Jobs 2024: गृह मंत्रालय में निकली हैं इन पदों पर भर्ती, लास्ट डेट से पहले करें आवेदन

इंटरनेट डेस्क। गृह मंत्रालय की ओर से कई पदों पर भर्ती निकली हैं और आप भी अगर किसी अच्छी सी नौकरी की तलाश में हैं तो आवेदन कर सकते है। आवेदन की आखिरी तारीख- 22 जून 2024 कुल पदों की संख्या- 43 पद पदों का नाम- असिस्टेंट कम्युनिकेशन ऑफिसर 08 पद, असिस्टेंट कम्युनिकेशन ऑफिसर 30 पद और असिस्टेंट के 05 पद भरे जाएंगे. योग्यता-आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट पास होना जरूरी है आयु सीमा- अधिकतम उम्र 56 साल सैलेरी- चयनित उम्मीदवार को वेतन 35,400 रुपये से लेकर 1,12,400 रुपये तक मिलेगा चयन- इन पद पर अभ्यर्थियों को चयन के लिए इंटरव्यू देना होगा ज्यादा जानकारी के लिए वेबसाइट mha.gov.in देख सकते हैं pc- blog.ipleaders.in

राजस्थान खबरे 4 May 2024 3:04 pm

चुनाव से पहले ही कांग्रेस उम्मीदवार क्यों बढ़ा रहे टेंशन? सूरत, इंदौर के बाद पुरी में लगा पार्टी को बड़ा झटका

नई दिल्ली : में कांग्रेस की परेशानी खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। पहले सूरत, फिर इंदौर और अब पुरी। कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव से पहले मैदान से पीछे हट जा रहे हैं। अब पुरी से सुचारिता मोहंती ने पार्टी का टिकट लौटा दिया है। मोहंती का …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 4 May 2024 3:03 pm

राहुल को शहजादा कहने पर भड़की प्रियंका: बोली-मोदी शहंशाह हैं,जो महल में रहते हैं

गुजरात के बनासकांठा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी को शहजादा बताए जाने पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

खास खबर 4 May 2024 3:03 pm

गुड़गांव से राज बब्बर एक बार फिर उतरे राजनीति के मैदान में, कभी 6 हजार में बेचना पड़ा था बजाज का स्कूटर

चंडीगढ़/गुरुग्राम: साल था 1994 में राज बब्बर ऊटी में एक फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, जब उन्हें ‘लाइटनिंग कॉल’ मिली। यह एक ट्रंक कॉल थी। जो काफी महंगी हुआ करती थी। यह मोबाइल से पहले दौरा था। उन दिनों में ऐसी कॉलें आम तौर पर जिज्ञासा और चिंता पैदा …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 4 May 2024 3:03 pm

Bihar Lok Sabha: कोसी की तरह बदलती सुपौल की सियासी धारा में क्या जलेगी 'लालटेन'?

Supaul Lok Sabha Election: सुपौल लोकसभा सीट से अब तक आरजेडी नहीं जीत सकी है.

क़्विंट हिन्दी 4 May 2024 3:03 pm

कश्मीर छोड़ो, बलूचिस्तान ही हाथ से ना निकल जाए… पाक आर्मी चीफ के बयान पर पाकिस्तानियों ने खोल दी पोल

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने भारत को अपना कट्टर प्रतिद्वंद्वी बताते हुए कश्मीर को राजनयिक समर्थन जारी रखने का वादा किया है। खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तान वायु सेना अकादमी की परेड में मुनीर ने कश्मीर पर इस्लामाबाद को घटते हुए अंतरराष्ट्रीय समर्थन पर निराशा जाहिर की। साथ ही उन्होंने …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 4 May 2024 3:03 pm

दिल्ली आबकारी नीति मामला : कोर्ट ने विनोद चौहान को 7 मई तक ईडी की हिरासत में भेजा

ईडी ने आरोप लगाया कि विनोद चौहान को पता था कि ये पैसा दिल्ली शराब घोटाले से अपराध की आय है. ED ने कहा, विनोद चौहान ने गोवा चुनावों के लिए हवाला के माध्यम से यह पैसा पहुंचाया था.

NDTV इंडिया 4 May 2024 3:02 pm

قران مجید کو ایک بار پھر جلانے کی اجازت

سویڈن میں مسجد کے باہر قرآن مجید کو جلانے کا معاملہ ابھی تھما بھی نہیں تھا کہ وہاں کے حکام نے ایک بار پھر مسلمانوں کی اس مقدس کتاب کو جلانے کی اجازت دے دی ہے۔ بتایا جا رہا ہے کہ قرآن کو جلانے کی اجازت ایسے وقت میں دی گئی جب مالمو شہر یوروویژن […] The post قران مجید کو ایک بار پھر جلانے کی اجازت appeared first on Shahernama | Latest News, Articles, Analysis, Local, National, World .

शहरनामा 4 May 2024 2:59 pm

राहुल गांधी को शहजादा कहने पर प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर हमला

बनासकांठा, 4 मई . गुजरात के बनासकांठा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी को शहजादा बताए जाने पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, “पीएम मोदी मेरे भाई को शहजादा बोलते हैं. मैं उनको बताना चाहती हूं, ये शहजादे चार हजार किलोमीटर तक पैदल ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 2:59 pm

शॉपिंग पर फैमिली संग निकले शोएब इब्राहिम, अम्मी के लिए खरीदा स्पेशल गिफ्ट तो फैंस बोले- बेस्ट बेटा

ससुराल सिमर का (sasural simar ka) जैसे सुपरहिट टीवी सीरियल में काम करने के बाद पॉपुलर हुए शोएब इब्राहिम और उनकी पत्नी दीपिका कक्कड़ एक सेलिब्रिटी कपल बन चुके हैं.

NDTV इंडिया 4 May 2024 2:56 pm

एक-एक वोट की ताकत से नया भारत बना, जो घर में घुसकर मारता है : झारखंड में बोले पीएम मोदी

परिवारवादी पार्टियों पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वो अपने बच्चों के लिए दौलत इकट्ठा करने में जुटे हैं. मेरे लिए तो देश की जनता ही मेरा परिवार है.

NDTV इंडिया 4 May 2024 2:55 pm

Rajasthan: अशोक गहलोत ने अब पीएम मोदी को लेकर बोल दी ये बड़ी बात

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ी बात कही है। अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के रायबरेली लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने के बाद उनकी जीत का दावा करते हुए पीएम मोदी पर भी निशाना साधा है। खबरों के अनुसार, पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि नामांकन दाखिल हो गया है, हम भारी बहुमत से जीतेंगे। राजस्थान कांग्रेस के दिग्गज नेता गहलोत ने कहा कि हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या कहते हैं इसकी परवाह नहीं करते है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लडऩे को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने हार के डर से अपनी सीट बदली है। उन्होंने राहुल गांधी के वायनाड से हार का दावा भी किया था। अशोक गहलोत ने इससे पहले रायबरेली से लोकसभा चुनाव लडऩे को लेकर राहुल गांधी को सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई भी दी है। PC:amarujala अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

समाचार जगत 4 May 2024 2:54 pm

WBPSC Recruitment 2024: इस नौकरी के लिए मिलेगी आपको लाखों में सैलेरी, करना हैं बस आवेदन

इंटरनेट डेस्क। वेस्ट बंगाल में मत्स्य विस्तार अधिकारी सहायक मत्स्य अधिकारी एवं सहायक अनुसंधान अधिकारी के पदों पर भर्ती निकली हैं। चाहे तो आप आवेदन कर सकते है। पदों की संख्या -81 आवेदन की लास्ट डेट- 13 मई 2024 हैं आवेदन - ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्यता- इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी का संबंधित क्षेत्र में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से डिग्री प्राप्त होना चाहिए। आयु सीमा- अधिकतम आयु 39 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। सैलेरी - पदों के अनुसार होगी अधिकारिक वेबसाइट psc.wb.gov.in देख सकते हैं pc- www.forbes.com

राजस्थान खबरे 4 May 2024 2:54 pm

चांदनी चौक से जयप्रकाश अग्रवाल के बिना रोड शो के नामांकन पर बीजेपी ने कसा तंज

नई दिल्ली, 4 मई . चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी पार्टी जयप्रकाश अग्रवाल ने शनिवार को नामांकन दाखिल किया. लेकिन इस दौरान उन्होंने न कोई रोड शो निकाला, ना ही कोई शक्ति प्रदर्शन किया. आमतौर पर कोई भी प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने से पहले शक्ति प्रदर्शन करता है. लेकिन जयप्रकाश अग्रवाल ने ऐसा कुछ नहीं ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 2:53 pm

LIVE लोकसभा चुनाव 2024ः पुरी सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने के किया इंकार 

लोकसभा चुनाव 2024 में ओड़िसा की पुरी संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। बीच चुनाव में उनके इस इंकार से कांग्रेस को झटका लगा है।

सत्य हिंदी 4 May 2024 2:52 pm

नरेंद्र का समझ दिया मतलब, चांदवासिया को देखने पहुंच गए जिले के अधिकारी, बेड पर पड़े कवि को जानते हैं आप?

Barabanki Poet Abhay Chandwasia News: बाराबंकी में करीब 4 सालों से बेड़ पर पड़े शख्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संघर्षों पर कविता लिखकर सबका ध्यान आकर्षित किया है। मोटर न्यूरॉन डिसऑर्डर जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित अभय चांदवासिया की कविता पर खूब चर्चा हो रही है। अब वे भी चर्चा के केंद्र में हैं। जिले के अधिकारियों ने उनके घर पहुंचकर उनका हालचाल जाना है।

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 2:51 pm

Bhopal News: तंत्र-मंत्र से यूपीएससी में चयन कराने का झांसा देकर दोस्त ने छात्रा से किया दुष्कर्म, लाखों के जेवर भी हड़पे, ढोंगी तांत्रिक के साथ मिलकर रची साजिश

पिपलानी थाना क्षेत्र की घटना। पुलिस ने ढोंगी तांत्रिक सहित तीन पर केस दर्ज किया। आरोपितों के झांसे में आकर पीड़िता ने अपने साथ-साथ मां, दादी और चाची के जेवर भी गंवा दिए।

दैनिक जागरण 4 May 2024 2:51 pm

हिमाचल प्रदेश 10वीं बोर्ड रिजल्ट कल होगा जारी, सामने आया ये अपडेट

hpbose HP Board 10th Result 2024 LIVE: छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड निकाल कर रख लें, ताकि परिणाम घोषित (HP 10th Board Result 2024) होने के बाद बिना देरी के अपनी ऑनलाइन मार्कशीट चेक कर सकें. बोर्ड सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने बताया कि पिछले वर्षों के रूटिन समय के मुकाबले इस साल हिमाचल प्रदेश बोर्ड काफी पहले बोर्ड रिजल्ट जारी किए जा रहे हैं.

आज तक 4 May 2024 2:51 pm

मिड डे मिल में हेर फेर को लेकर आपस में भिड़े टीचर्स, छात्रों के सामने ही चले लात घूंसे, मची अफरा तफरी

फतेहपुर में एक इंटर कॉलेज में मिड डे मिल में भ्रष्टाचार और हेर फेर को लेकर टीचरों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। इसमें तीन शिक्षक घायल हुए हैं। दोनों पक्षों ने थाने में तहरीर दी है।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 2:51 pm

सलमान ने जब शाहरुख पर लगाया था उनकी कहानी चुराने का आरोप, कहा था- 'उन्होंने तो इसे अपनी फिल्म की कहानी बना दिया...'

सलमान खान और शाहरुख खान के बीच एक समय में 36 का आंकड़ा हुआ करता था. दोनों एक साथ पर्दे पर नजर आना तो दूर एक साथ किसी फंक्शन में भी नहीं दिखते थे. हालांकि बीते कुछ सालों से वह अच्छे दोस्त बन गए हैं.

NDTV इंडिया 4 May 2024 2:50 pm

OTT Hit Movies: हिट सुपरस्टार्स की ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रही फ्लॉप, बाद में ओटीटी पर आकर किया कमाल

आज हम आपके लिए ऐसी फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर तो बुरी तरह पिटाई, लेकिन ओटीपी पर स्ट्रीम हुई, तो काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिले।

दैनिक जागरण 4 May 2024 2:49 pm

देवेंद्र फडणवीस ने प्याज के निर्यात से प्रतिबंध हटाने का किया स्वागत

नागपुर, 4 मई . महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को प्याज के निर्यात से प्रतिबंध हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत किया. डिप्टी सीएम ने कहा कि राज्य सरकार केंद्र से बार-बार प्याज के निर्यात पर लगी रोक हटाने की मांग कर रही थी. उन्होंने यह मांग मानने के लिए ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 2:49 pm

गुरु कृपा से साल 2024 के अंत तक ये राशि वाले मनाएंगे जश्न, खूब करेंगे तरक्की, देखें क्या आप भी हैं इस लिस्ट में शामिल

Guru Gochar : देवगुरु बृहस्पति ने 1मईको वृषभ राशि में प्रवेश किया औरसाल 2024में वृषभ राशि में ही रहेंगे।ज्योतिष गणनाओं के अनुसार गुरु वृषभ राशि में रहकर कुछ राशि वालों पर विशेष कृपा कर रहे हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 2:47 pm

Travel Tips: बर्थ डे पार्टी के लिए देख रहे हैं कोई अच्छी सी जगह तो फिर इस बार पहुंच जाए आप भी Trishla Farmhouse

इंटरनेट डेस्क। गर्मियों का मौसम हैं और आप भी इस मौसम में अपने घर से बाहर जाकर अगर बर्थ डे पार्टी सेलिब्रेट करना चाहते हैं और वो भी पूरे दिन और रात के लिए जो फिर आप इस बार चुन सकते हैं त्रिशला फार्महाउस को। यहां आपको गर्मी में स्वीमिंग पूल में एंजोय करने का मौका मिलेगा। चुन सकते है बर्थ डे पार्टी के लिए बता दें की जयपुर के गोनेर रिंग रोड के पास खिजूरिया ब्राहम्णान में बना ये फार्महाउस नेचर के बहुत करीब है। इसके साथ ही शहर की भीड़ से दूर है और यहां आपको एक बढ़िया सुविधा भी मिलती है। तो ऐसे में आप बर्थ डे पार्टी के लिए त्रिशला फार्महाउस को चुन सकते है। कम बजट में मिल जाएगा आपको त्रिशला फार्महाउस इस तरह की पार्टी के लिए कम ही बजट में उपलब्ध हो जाएगा। यहां आपको कई एक्टिविटीज भी करने का मौका मिलेगा। आप स्वीमिंग पूल का आनंद भी ले सकेंगे,स्पोटर्स का आनंद ले सकते है। ऐसे में आप टैरिफ से जुडी पूरी जानकारी के लिए व्हाट्सएप नंबर 9784461221 पर मैसेज कर के पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। कैसे पहुंचे आप राजस्थान के बाहर किसी शहर से हैं और एयरपोर्ट से यहाँ आ रहे हैं तो जानकारी के लिए बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट से त्रिशला फार्म हाउस 22 किलोमीटर है। आप टैक्सी से आसानी से यहाँ पहुंच सकते हैं। ट्रेन से जयपुर आ रहे हैं तो रेलवे स्टेशन से त्रिशला फार्म हाउस की दूरी लगभग 28 किलोमीटर है। टेक्सी से आप यहां पहुंच सकते है और इसके साथ ही यह जगह अक्षयपात्र जगतपुरा से 15 किलोमीटर है। pc- Pc- Trishla Farmhouse

राजस्थान खबरे 4 May 2024 2:44 pm

गाजियाबाद में युवक का मिला शव, लूट के बाद हत्या की आशंका

गाजियाबाद, 4 मई . गाजियाबाद के थाना शालीमार गार्डन के राजेंद्र नगर इलाके से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां 40 वर्षीय एक व्यक्ति का शव उसके घर से कुछ दूर पर बीती रात तकरीबन तीन बजे के करीब पुलिस को मिला. विनय त्यागी नाम का यह शख्स टाटा स्टील में नेशनल बिजनेस हेड ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 2:43 pm

'कोई फायदा नहीं, मर्द बनो...' रुबीना दिलैक के Ex पर भड़के अभिनव शुक्ला, क्यों अविनाश सचदेव को सुनाई खरी-खरी... - News18 हिंदी

'कोई फायदा नहीं, मर्द बनो...' रुबीना दिलैक के Ex पर भड़के अभिनव शुक्ला, क्यों अविनाश सचदेव को सुनाई खरी-खरी... News18 हिंदी जुड़वां बच्चों की मां बन बिगड़ी मैरिड लाइफ, पति संग नहीं कर पा रही रोमांस, दुखी हुई एक्ट्रेस Aaj Tak Rubina Dilaik के एक्स ब्वॉयफ्रेंड अविनाश सचदेव पर भड़के पति Abhinav Shukla, कहा- 'मर्द बनो...'.. दैनिक जागरण (Dainik Jagran) बच्चों के जन्म के बाद Rubina Dilaik को आई पुराने दिनों की याद, पति के साथ को किया याद -Indianews indianews

गूगल न्यूज़ 4 May 2024 2:43 pm

OTT का सबसे महंगा स्टार है ये बॉलीवुड एक्टर, एक एपिसोड के लिए लेता है 18 करोड़, नेट वर्थ है...

इस आर्टिकल में जानिए उस बॉलीवुड सितारे के बारे में बताने वाले हैं जो ओटीटी पर भी सबसे ज्यादा फीस लेने वाला स्टार है.

NDTV इंडिया 4 May 2024 2:43 pm

युवती के एग का 25 हजार में सौदा! ससुराल वालों पर डॉक्टरों से मिलीभगत कर बेचने का आरोप

जयपुर में एक युवती ने अपने ससुराल वालों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने डॉक्टरों के साथ मिलकर उसकी अनुमति के बिना उसके अंडे 25,000 रुपये में बेचे हैं। सांगानेर पुलिस थाने में मामले की जांच चल रही है। जिस अस्पताल में कथित तौर पर अंडे निकाले गए, उसने इन दावों से इनकार किया है।

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 2:40 pm

सलमान खान फायरिंग केस: खुदकुशी करने वाले आरोपी के परिवार ने बॉम्बे HC से की CBI जांच की मांग

अनुज के परिवार के वकील का आरोप है कि क्राइम ब्रांच (Crime Branch) के जो ऑफिसर इस मामले की जांच कर रहे है, वे खुद छोटा शकील के साथ मकोका में सह आरोपी है. ऐसे में क्राइम ब्रांच की फेयर जांच पर यकीन नहीं किया जा सकता.

NDTV इंडिया 4 May 2024 2:40 pm

Ghaziabad : टाटा स्टील के सेल्स हेड की लूट के बाद हत्या, घर से कुछ दूर मिला शव

गाजियाबाद में एसीपी शालीमार गार्डन सिद्धार्थ गौतम ने बताया कि विनय त्यागी गाजियाबाद के थाना साहिबाबाद क्षेत्र के राजेंद्र नगर में रहते थे. वह मेट्रो से अप डाउन करते थे. शुक्रवार रात 11.30 बजे उन्होंने अपनी पत्नी से आखिरी बार बात की थी.

NDTV इंडिया 4 May 2024 2:40 pm

ललन सिंह का बीजेपी कार्यकर्ता ने पकड़ लिया हाथ, मांगा 5 साल के काम का हिसाब

मुंगेर से लोकसभा चुनाव के जेडीयू प्रत्याशी ललन सिंह एक पब्लिक मीटिंग के दौरान सवाल पूछे जाने से नाराज हो गए. ललन सिंह से बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने ही पांच साल के कामकाज का हिसाब मांग लिया जिसके बाद ललन सिंह गुस्सा हो गए. वो वहां से अपना हाथ छुड़ाकर चले गए. बता दें कि मुंगेर में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 13 मई को वोट डाले जाएंगे.

आज तक 4 May 2024 2:39 pm

10 मई से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, बुध देव की कृपा से राजा के समान हो जाएगा जीवन

Mercury Transit : 10मईकोबुध देव मेषराशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध के मेष राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है। इन राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 2:39 pm

आईसीसी इवेंट से इनकार करना भारत को उल्टा पड़ सकता है’ : राशिद लतीफ

नई दिल्ली, 4 मई पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने कहा कि अगर भारत अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करता है और इसमें भाग नहीं लेने का फैसला करता है, तो उसे विश्व शासी निकाय आईसीसी को “तार्किक जवाब” देना होगा. सूत्रों ने को पहले बताया ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 2:39 pm

भारतीय माता-पिता बच्चों को प्यार करने का तरीका है सबसे अलग, कई बार तो कर देते हैं इतना अजीब काम पैरंट्स

भारतीय पेरेंट बच्चों को खास तरह के प्यार दुलार करते हैं. उनके प्यार में कई तरह की अजीब चीजें भी शामिल होती हैं.

NDTV इंडिया 4 May 2024 2:37 pm

रोहित वेमुला की चिट्ठीः आज भी कथित राष्ट्रवादियों पर तमाचा है वो पत्र

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमूला को कतिपय भाजपा-आरएसएस नेताओं के दबाव पर निकाला गया था। पुलिस ने उसकी जांच न करके रोहित वेमुला दलित नहीं थे, इस पर अपनी जांच रिपोर्ट दी है। इस मानसिकता को आसानी से रोहित वेमुला की उस चिट्ठी सेसमझा जा सकता है। रोहित वेमुला कितने काबिल थे, आप इस चिट्ठी को पढ़कर समझ सकते हैं। रोहित वेमुला की खुदकुशी को जिस तरह से फर्जी राष्ट्रवादी अब मुद्दा बना रहे हैं वो भयानक है। पढ़िए चिट्ठीः

सत्य हिंदी 4 May 2024 2:37 pm

Stop Hair fall: बालों को दोगुनी तेजी से बढ़ाने के साथ हेयरफॉल रोकेगा नुस्खा, नारियल के तेल में मिलाएं दो चीजें

Stop Hair fall: बालों के झड़ने से परेशान हैं और कई तरह के घरेलू नुस्खे आजमा चुके हैं तो एक बार नारियल के तेल में इन दो चीजों को मिलाएं और फिर बालों में लगाएं। इससे बालों का झड़ना रुकेगा।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 2:37 pm

निज्जर की हत्या में भारत का हाथ... खालिस्तान समर्थक कनाडाई नेता ने लगाया बेबुनियाद आरोप, उगला जहर

कनाडा पुलिस ने हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में कथित तौर पर तीन हत्यारों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। गिरफ्तारियों के बाद की न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जगमीत सिंह ने एक बार फिर निज्जर की हत्या के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है। हालांकि, पुलिस ने भारत के खिलाफ कोई सबूत नहीं दिया है।

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 2:35 pm

केंद्र ने प्याज के निर्यात पर से प्रतिबंध हटाया

नई दिल्ली, 4 मई . केंद्र सरकार ने शनिवार को प्याज के निर्यात पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया, हालांकि न्यूनतम निर्यात मूल्य (एमईपी) 550 डॉलर प्रति टन की शर्त रखी गई है. विदेश व्यापार महानिदेशालय (डीजीएफटी) की एक अधिसूचना में कहा गया है कि प्याज निर्यात नीति में बदलाव कर इसे “प्रतिबंधित से मुक्त” ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 2:34 pm

दिल्लीवालों ने पूछकर दिया मंत्रालय, OP राजभर ने भी CM वाली बात कह दी! योगी के मंत्री ने तो राज खोल दिया

​OP Rajbhar News: घोसी लोकसभा सीट पर बेटे अरविंद राजभर के लिए चुनाव प्रचार में जुटे राजभर ने एक सभा में कहा कि दिल्ली वालों ने मुझसे पूछकर विभाग दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने कहा कि जो मुख्यमंत्री के पास है, वो चाहिए।

नव भारत टाइम्स 4 May 2024 2:34 pm

Gold Silver Price In Bilaspur: अक्षय तृतीया से पहले बढ़ी सोने की चमक, उत्साह कायम

न्यायधानी में बाजार सजकर तैयार हो चुका है। इस साल अक्षय तृतीया पर जबरदस्त खरीदारी की उम्मीद है। सराफा, किराना, कपड़ा, इलेक्ट्रानिक्स, फर्नीचर, आटो मोबाइल, रियल इस्टेट एवं बर्तन दुकानों में अभी से एडवांस आर्डर होने लगे हैं।

दैनिक जागरण 4 May 2024 2:33 pm

देवरिया में BJP लगाएगी जीत की हैट्रिक... या INDIA मारेगा बाजी? जानें जनता का मूड

उत्तर प्रदेश की 80 सीटें दिल्ली की सत्ता पर कौन कबिज होगा, यह तय करने वाली हैं. पिछली दो बार से देवरिया से बीजेपी जीत रही है, मगर अबकी बार वहां के सांसद का टिकट काट दिया गया. देवरिया की जनता क्या कह रही है, आइए जानते हैं.

आज तक 4 May 2024 2:33 pm

झारखंड के पलामू में PM के भाषण की बड़ी बातें!

झारखंड के पलामू में बीजेपी प्रत्याशी वीडी राम के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि 'कांग्रेस के वक्त यहां बम फटते थे और दिल्ली की सरकार पाकिस्तान को लव-लेटर भेजती थी, अमन की आस लगाती थी'. 'जितने लेटर पाकिस्तान जाते थे, उधर से वो उतने आतंकी भेजता था और देश में खून की होली होती थी'.

आज तक 4 May 2024 2:29 pm

Health Tips: राजस्थान में चूहों के मूत्र से फैल रही है अब ये गंभीर बीमारी! अब तक सामने आ चुक हैं इतने मरीज, जारी हुआ ये अलर्ट

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी के बीच दो गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। प्रदेश में इन दिनों स्वाइन फ्लू और लेप्टोस्पायरोसिस के मामलों तेजी से इजाफा हुआ है। प्रदेश के लोगों के लिए ये बड़ी चिंता की बात है। राजधानी जयपुर में स्वाइन फ्लू के 17 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं श्रीगंगानगर में सक्रिय मामलों की संख्या 21 है। 10 जिलों में लेप्टोस्पायरोसिस के 32 मामले सामने आ चुके हैं। इन आंकड़ों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। इस सबंध में आज जयपुर में बैठक हुई है। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस संबंध में लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है। वहीं अगर समस्या लंबे समय तक बनी रहती है, तो लोगों को इसकी डॉक्टर से जांच भी करवानी चाहिए। बताया जा रहा है कि लेप्टोस्पायरोसिस की बीमारी चूहों के मूत्र से फैलती है। PC:navbharattimes अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

समाचार जगत 4 May 2024 2:29 pm

न्यू बॉर्न बेबी को AC में सुलाना चाहिए या नहीं? अमूमन पेरेंट्स करते हैं ये गलती

Parenting Tips: क्या छोटे बच्चों और न्यू बॉर्न बेबी को एसी के सामने खुला सकते हैं. आइए जानते हैं ऐसा करने से पहले किन बातों का रखना होता है ध्यान.

NDTV इंडिया 4 May 2024 2:29 pm

Gwalior News: 16 वर्षीय किशोर में जापानी इन्सेफेलाइटिस वायरस की आशंका

जापानी इन्सेफेलाइटिस का एक संदिग्ध मरीज मिला है। जिसे इलाज के लिए जयारोग्य असपताल के न्यूरोलाजी विभाग में भर्ती कराया गया है। 16 वर्षीय किशोर शिवपुरी जिले के पिछोर का रहने वाला है।

दैनिक जागरण 4 May 2024 2:28 pm

Travel Tips: आप भी कम बजट में चाहते हैं घूमना तो फिर जा सकते हैं इन जगहों पर

इंटरनेट डेस्क। मौसम गर्मियों का शुरू हो चुका हैं और उसके साथ ही समर वैकेशन भी शुरू होने वाली है। ऐसे में आप भी अगर घूमने जाने की तैयारी कर रहे हैं और आपका बजट कम हैं तो फिर आपको बता रहे हैं कि कैसे आप कम बजट में कौनसी जगहों पर घूम सकते हैं। तो चलों फिर जानते हैं उनके बारे में। खज्जियार इस बार आप कम बजट में खज्जियार जा सकते है। इस शहर की खूबसूरती ऐसी है कि इसे ‘मिनी स्विट्जरलैंड’ या ‘भारत का स्विट्जरलैंड’ भी कहा जाता है। प्राकृतिक खूबसूरती निहारने के अलावा आप जॉर्बिंग, ट्रैकिंग जैसे एडवेंचर भी कर सकते है। डैनकुंड पीक इसके बाद आप चाहे तो डैनकुंड पीक भी जा सकते हैं। यह डलहौजी की सबसे ऊंची जगह है। इस चोटी को सिंगिंग हिल के नाम से भी जाना जाता है। जहां आप ट्रैकिंग करके पहुंच सकते हैं। pc- www.herzindagi.com

राजस्थान खबरे 4 May 2024 2:28 pm

Jabalpur News : पांचवी-आठवीं के री-एग्जाम की समय सारिणी घोषित, पढ़ें कब से होगी परीक्षा

Jabalpur News : प्रोजेक्ट कार्य 15 मई तक अनिवार्य रूप से पूरा कर मूल्यांकन किया जाए।

दैनिक जागरण 4 May 2024 2:27 pm

राहुल गांधी ने क्यों छोड़ी अमेठी की सीट? जानें देवरिया की जनता ने क्या कहा

राहुल गांधी की रायबरेली और वायनाड की दोहरी चुनौती पर चर्चा हो रही है. भाजपा का दावा है कि वे डर के मारे उत्तर प्रदेश में वापस आ गए हैं. बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस खुद को उत्तर प्रदेश में मजबूत करना चाहती हैं, राहुल वायनाड की हार का डर महसूस कर रहे हैं. देवरिया की जनता का इसपर क्या कहना है जानने के लिए देेखें वीडियो.

आज तक 4 May 2024 2:26 pm

KKR v/s MI का IPL मैच देखने पहुंचीं जहान्वी कपूर, 'माही'लिखे टीशर्ट ने खींचा ध्यान

जहान्वी कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस का आईपीएल मैच देखने गई थी.

क़्विंट हिन्दी 4 May 2024 2:26 pm

'निकल जा, जिंदगी में आना मत', Delhi Metro में भिड़ा कपल, एक दूसरे को जड़े थप्पड़

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें मेट्रो में खड़े एक कपल की किसी बात को लेकर बहस हो गई है.लड़की हाथ में लिया थैला उसे मारती है. लड़का कहता है- हाथ कम उठा ले पब्लिक प्लेस है. इसके बाद दोनों में मारपीट शुरू हो जाती है.

आज तक 4 May 2024 2:25 pm

Burhanpur News: डायरिया से बुरहानुपर में पांचवीं मौत, 6 वर्षीय मासूम ने तोड़ा दम

बुरहानपुर में डायरिया से पांचवी मौत का मामला सामने आया है। 6 वर्षीय बच्‍चे ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

दैनिक जागरण 4 May 2024 2:25 pm

सिरसा में होमगार्ड 10000 रुपए लेते गिरफ्तार, ड्यूटी पर लगवाने के लिए मांगी थी रिश्वत

शिकायतकर्ता ने बताया कि होमगार्ड रवि प्रकाश शिकायतकर्ता को उन्हें होमगार्ड की पुनः ड्यूटी पर लगवाने के बदले में ₹10000 की रिश्वत की मांग कर रहा है। इस मामले में एसीबी की टीम ने जांच पड़ताल करते हुए पुष्टि की और आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई। एसीबी की टीम ने इस मामले में आरोपी होमगार्ड को ₹10000 की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। इस मामले में सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है।

खास खबर 4 May 2024 2:24 pm

Job News: इस भर्ती में साक्षात्कार के आधार पर होगा चयन, इनके पास है अच्छा मौका

इंटरनेट डेस्क। नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से जूनियर इंजीनियर और सीनियर प्रोजेक्ट एग्जीक्यूटिव पदों पर निकली भर्ती के लिए आप केवल 7 मई तक ही आवेदन कर सकते हैं। 28 साल तक के अभ्यर्थी कुल 93 पदों की भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में अभ्यर्थी का चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा। भर्ती का विवरण: पदों का नाम: जूनियर इंजीनियर और सीनियर प्रोजेक्ट पद:93 आवेदन करने की अन्तिम तारीख:7 मई 2024 योग्यता:उम्मीदवार ग्रेजुएशन पास होना चाहिए। इस प्रकार करें आवेदन: इस भर्ती के लिएnbccindia.com से पूरी जानकारी प्राप्त कर आवेदन किया जा सकता है। PC:nansa अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

समाचार जगत 4 May 2024 2:24 pm

विकसित भारत एंबेसडर: श्री श्री रविशंकर ने बताया कैसे भारत में हो रहा महिलाओं का सशक्तीकरण

वाराणसी, 4 मई . आध्यात्मिक गुरु और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर दो दिन के वाराणसी दौरे पर हैं. शनिवार को वो काशी विश्वनाथ धाम के त्र्यंबकेश्वर हाल में आयोजित ‘विकसित भारत एंबेसडर’ कार्यक्रम में शामिल हुए. नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री श्री ने कहा कि विकसित भारत ... Read more

डेली किरण 4 May 2024 2:24 pm

नोएडा: सेफ्टी टैंक के सफाई के लिए उतरे जीजा-साले की मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

मामले पर जानकारी देते हुए नोएडा के डीसीपी विद्या सागर मिश्र ने बताया कि एक व्यक्ति द्वारा सेक्टर 26 में दो व्यक्तियों को अपने मकान की सेफ्टी टैंक के सफाई के लिए बुलाया गया था. दोनों की सफाई के दौरान बेहोश हो गए. बेहतर उपचार के लिए दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. पुलिस द्वारा वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

आज तक 4 May 2024 2:23 pm

JNU Admissions 2024: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पीजी दाखिलों के लिए jnuee.jnu.ac.in पर रजिस्ट्रेशन शुरू

JNU Admissions 2024: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने पीजी कोर्सों में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जेएनयूईई 2024 में आवेदन को इच्छुक अभ्यर्थी 27 मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 2:21 pm

Faridabad : 30 लाख रुपये के लालच में की थी गर्लफ्रेंड की हत्या, प्रेमी सहित 2 गिरफ्तार

फरीदाबाद पुलिस ने गर्लफ्रेंड की हत्या मामले में सैलून संचालक समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है। सैलून संचालक ने 30 लाख रुपयों के लालच में अपने साथी के साथ मिल युवती की गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

लाइव हिन्दुस्तान 4 May 2024 2:20 pm

Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी 14 मई को कर सकते हैं नामांकन दाखिल, उसके पहले करेंगे 10 किलोमीटर लंबा रोड शो

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए पीएम मोदी इस समय खूब प्रचार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने खुद का नामांकन दाखिल नहीं किया है। जबकी भाजपा की पहली लिस्ट में पहला नाम उनका ही था। हालांकि उनकी सीट पर चुनाव लेट हैं तो वो नामांकन भी लेट ही दाखिल करेंगे। ऐसे में अब मोदी के के नामांकन की डेट भी सामने आ गई है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी से तीसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं और वो जहां तक हैं 14 मई को अपना नामांकन दाखिल करने वाले है। बताया जा रहा हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी मई महीने के दूसरे सप्ताह में वाराणसी पहुंचेंगे और संभावित तारीख के अनुसार वह 12 से 14 मई के बीच निर्धारित दिन नामांकन दाखिल करेंगे। उसके पहले भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के एक मेगा रोड शो की भी भव्य रूप में तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएम 13 मई को वाराणसी पहुंचकर एक लंबा रोड शो करेंगे, जो तकरीबन 9 से 10 किलोमीटर का होगा। जिसे भव्य बनाने की तैयारी चल रही है। pc- naidunia

राजस्थान खबरे 4 May 2024 2:19 pm

Samsung ने किया बंपर सेल का ऐलान, सस्ते में मिलेंगी TV, फ्रिज और फोन्स

Samsung Fab Grab Fest: सैमसंग ने अपनी नई सेल का ऐलान कर दिया है. इस सेल का फायदा उठाकर आप तमाम प्रोडक्ट्स को सस्ते में खरीद सकते हैं. सेल में सैमसंग के प्रीमियम स्मार्टफोन्स के साथ स्मार्ट टीवी, रेफ्रिजरेटर, टैबलेट और लैपटॉप तक पर ऑफर मिल रहा है. इसमें आप 25 हजार रुपये तक की बचत कर सकते हैं.

आज तक 4 May 2024 2:18 pm