SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

41    C

Sirsa: साध-संगत ने पुष्पवर्षा कर नम आंखों से दी देहदानी रूकमणी देवी को रवागनी

सरसा (सच कहूँ/सुनील वर्मा)। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य गुरु संत डा. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पवित्र शिक्षाओं पर चलते हुए ब्लॉक सरसा के एक और दधीचि निकला है। शहर की पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी रूकमणी देवी (91) पत्नी सचखंडवासी काशी राम के मरणोपरांत स्वजन ने उनकी पार्थिव देह को मेडिकल […] The post Sirsa: साध-संगत ने पुष्पवर्षा कर नम आंखों से दी देहदानी रूकमणी देवी को रवागनी appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 18 May 2024 12:31 pm

Government Scheme: इस योजना में महिलाओं को घर बैठे मिलेंगे 3000 रुपए! इस तरह से कर सकती हैं आवेदन

इंटरनेट डेस्क। देश और प्रदेश की सरकारें महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए कई तरह योजनाएं चलाती हैं और इन योजनाओं में से ही एक हैं मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना जो मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से चलाई जाती है। इस योजना का उद्देश्य गरीब और मध्य वर्ग की लड़कियों को शिक्षा और और आर्थिक रूप से मदद करना है। ऐसे में इस योजना में घर बैठे 1200 रुपए हर महीने मिलता है। लेकिन इस योजना की राशि तीन हजार रुपये तब बढ़ाई जा सकती है। ऐसे करें आवेदन आप भी अगर इस योजना में आवेदन करते हैं तो सबसे पहले आपको आवेदन के लिए योजना की वेबसाइट लाडली बहना योजना पर जाना होगा। होम पेज पर आपको नया पेज दिखाई देगा जहां आपको अपनी जरूरी डिटेल्स दर्ज करानी होगी। डीटेल्स भरने के बाद आप सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। ऑफलाइन करें अप्लाई अगर आप ऑफलाइन अप्लाई करना चाहते हैं तो अपने ग्राम पंचायत या वार्ड कार्यालय में जाकर आवेदन पत्र भरकर दें सकते है। पत्र को संबंधित अधिकारी के पास जमा करना होगा. इसके लिए आपको अपने साथ कुछ जरूरी दस्तावेज भी ले जाने होंगे। pc- sj

राजस्थान खबरे 18 May 2024 12:30 pm

झारखंड में आग लगने की घटनाओं से व्यापारियों में आक्रोश, सरकार पर लगाया लापरवाही का आरोप

जमशेदपुर, 18 मई . झारखंड के जमशेदपुर के बर्मामाइंस इलाके में शनिवार को लगी भयावह आग ने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. ऊंची-ऊंची लपटें और दूर तक फैले धुएं के गुब्बार को देख दमकल कर्मियों की भी सांसें थम गईं. स्थानीय लोगों ने आग लगने की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी, जिसके ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 12:28 pm

फिर केजरीवाल के आवास पहुंची दिल्ली पुलिस, स्वाति मालीवाल मामले में जांच को पहुंचे आला अधिकारी

Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस की एक टीम शनिवार को एक बार फिर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंची है। पुलिस के आला अधिकारी सबूत जुटाने के लिए मौके पर पहुंचे हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 12:28 pm

स्वाति मालीवाल के खिलाफ भर्ती घोटाले में केस, BJP ने किया ब्लैकमेल; AAP का नया दावा

आतिशी ने कहा कि बीजेपी का यही तरीका है। वह विपक्ष के नेताओं पर केस करते हैं और उसी के आधार पर नेताओं को ब्लैकमेल करते हैं। स्वाति मालीवाल के साथ भी शायद ऐसा ही हुआ है।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 12:28 pm

Bhopal News: आदमपुर लैंडफिल साइट पर चल रहे करोड़ों के प्रोजेक्ट, पलीता लगा रहे जिम्मेदार

नगर निगम आयुक्त हरेंद्र नारायण ने किया निरीक्षण। जब निगमायुक्त दे रहे थे निर्देश तब उपायुक्त योगेंद्र सिंह पटेल और अधीक्षण यंत्री सुबोध जैन थे नदारद।

दैनिक जागरण 18 May 2024 12:27 pm

नहर में नहाने आए दो दोस्त डूबे, एक का शव बरामद, नहर के किनारे रखे मिले कपड़े व जूते

फिरोजाबाद । थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के भूडा नहर में 2 दोस्त गहराई में चले जाने के चलते डूब गए । ये सभी लोग अपने अन्य दोस्तों के साथ परीक्षा की जानकारी करने शिकोहाबाद आए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उनकी तलाश शुरू की, तो एक युवक का शव नहर से […] The post नहर में नहाने आए दो दोस्त डूबे, एक का शव बरामद, नहर के किनारे रखे मिले कपड़े व जूते appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 18 May 2024 12:26 pm

तेलुगू के ख्यातनाम अभिनेता चंदू ने की आत्महत्या, सड़क दुर्घटना में गई थी पत्नी की जान

दक्षिण भारतीय सिनेमा से एकबुरी खबर आई है। तेलुगु सिनेमाऔर टीवी के मशहूरअभिनेता चंदू नेसुसाइड कर लिया है।ज्ञातव्य है कि चंदू की पत्नीपवित्रा जयराम थी, जिनकी मौतकुछ समय पहले हीहुई थी। पवित्रा कीजान सड़क हादसे मेंगई थी।......

खास खबर 18 May 2024 12:25 pm

Accident In Jabalpur : दोपहिया वाहन सवार को बचाने में पलटा ट्रक, बाजू से गुजर रहा मोटरसाइकिल सवार चपेट में आया, मौत

Accident In Jabalpur : प्रयागराज निवासी शहजादे खान ट्रक यूपी 72 एटी 2657 में मैदा लेकर प्रयागराज से महाराष्ट्र जा रहा था।

दैनिक जागरण 18 May 2024 12:24 pm

सोलहवीं राजस्थान विधानसभा की 15 समितियों का गठन, यहां पढ़ें

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोलहवीं राजस्थान विधानसभा की 15 समितियों का

खास खबर 18 May 2024 12:24 pm

लीक नहीं हुआ CUET UG का पेपर, जानें फिर 220 छात्रों का री-एग्जाम क्यों?

CUET UG 2024 Latest Update: देश के सबसे बड़े टेस्ट (CUET UG) का तीसरा संस्करण पहली बार हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जा रहा है. ऑफलाइन टेस्ट 15 मई से 19 मई के बीच आयोजित किए जा रहे हैं, इसके बाद 21 मई से 24 मई के बीच अन्य विषयों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट होंगे.

आज तक 18 May 2024 12:23 pm

जयपुर-आगरा नेशनल हाइवे पर डिवाइडर से टकराई बाइक, युवक की मौत

जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर बाइक के डिवाइडर से टकराने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।मृतक की पहचान बांदीकुई के साहूपाड़ा निवासी महेंद्र गुर्जर के रूप में हुई। सूचना मिलते ही परिजन व रिश्तेदार जिला अस्पताल पहुंच गए।

खास खबर 18 May 2024 12:22 pm

EPFO: पीएफ से पैसा निकालने की प्रक्रिया हुई और भी आसान, बदल गया हैं अब ये नियम

इंटरनेट डेस्क। ईपीएफओ कर्मचारियों के लिए अब एक बड़े बदलाव के साथ ऐसी सुविधा देने जा रहा हैं जिसका लाभ करोड़ों कर्मचारियों को होगा। जी हां पीएफ से पैसा निकालने की प्रक्रिया को और आसान बना दिया गया है। ईपीएफओ ने ऑटो मोड सेटलमेंट की शुरुआत की है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो यह एक ऐसी सुविधा है, जो इमरजेंसी में पीएफ सदस्यों को फंड प्रोवाइड कराती है। इसके तहत अब 3 दिन में ही पैसा आपके बैंक अकाउंट में भेज दिया जाएगा। खबरों की माने तो ऑटो-मोड सेटलमेंट के तहत इमरजेंसी के समय कर्मचारी अपने ईपीएफ से एडवांस पैसे निकाल सकते हैं। इमरजेंसी के लिए अपने सब्सक्राइबर्स को फंड से पैसे निकालने की सुविधा देता है। इसमें इमरजेंसी बीमारी के इलाज, एजुकेशन, शादी और घर खरीदना शामिल हैं। pc- india.com

राजस्थान खबरे 18 May 2024 12:19 pm

SRH vs PBKS Live Streaming: पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच Live मैच यहां देखें

SRH vs PBKS Live Streaming: पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

क़्विंट हिन्दी 18 May 2024 12:17 pm

किसी ने मदद नहीं की, सब वीडियो बना रहे थे': नूंह बस हादसे के चश्मदीदों ने क्या कहा?

Haryana Accident: मथुरा से जालंधर जा रही टूरिस्ट बस में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है.

क़्विंट हिन्दी 18 May 2024 12:16 pm

एम्स में कोई और करा रहा था इलाज... जेल जाने से बचने के लिए लावा मोबाइल के MD का ड्रामा

दिल्ली पुलिस को दी गई शिकायत में ईडी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली हाई कोर्ट ने 16 मई को हरिओम राय की एम्स में मेडिकल जांच कराने का आदेश दिया था. क्योंकि वो पिछले तीन महीने से जमानत पर थे. वो मेडिकल ग्राउंड पर अपनी जमानत और बढ़वाने की मांग कर रहे थे.

NDTV इंडिया 18 May 2024 12:15 pm

इंडिया गठबंधन का PM फेस कौन होगा? अखिलेश यादव ने दिया जवाब

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण के मतदान को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारी पूरी कर ली है. 5वें चरण में उत्तरप्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटें भी शामिल है. इसी कड़ी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 'आजतक' को दिए EXCLUSIVE इंटरव्यू में बड़े खुलासे किए हैं. उन्होंने दावा किया कि उनकी पार्टी और इंडिया गठबंधन यूपी में 79 सीटें जीतने जा रहे हैं. देखिए पूरा Interview

आज तक 18 May 2024 12:14 pm

Summer Health Tips: 5 तरीकों से रखें शरीर को ठंडा, तेज गर्मी से हो रहे हैं परेशान? नहीं पड़ेंगे बीमार….

Summer Health Tips: तेजी गर्मी के बीच शरीर का तापमान मेंटेन रखना जरूरी होता है। कुछ तरीके बॉडी टेम्परेचर को मेंटेन रखने में मददगार साबित होते हैं। गर्मी में बॉडी को ठंडा रखने के तरीके। Summer Health Tips: इन दिनों तेज गर्मी से सभी हलाकान हैं। समर सीजन में सेहत का विशेष ख्याल रखना जरूरी ... Read more The post Summer Health Tips: 5 तरीकों से रखें शरीर को ठंडा, तेज गर्मी से हो रहे हैं परेशान? नहीं पड़ेंगे बीमार…. first appeared on Sanjeevni Today .

संजीवनी टुडे 18 May 2024 12:14 pm

दिल्ली में ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, दो की मौत

नई दिल्ली, 18 मई . नई दिल्ली के थाना कश्मीरी गेट इलाके में एक भीषण दुर्घटना में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. यह घटना बीती रात तकरीबन 2 बजे के आसपास की बताई जा रही है. पुलिस से मिली जानकारी ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 12:13 pm

Mamata Banerjee और अभिषेक बनर्जी को जान से मारने की धमकी वाला पोस्टर…

पुलिस ने कहा की पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता Mamata Banerjee, उनके भतीजे और पार्टी के महासचिव अभिषेक बनर्जी को जान से मारने की धमकी का एक पोस्टर पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के उलुबेरिया में पाया गया। सफेद कपड़े पर हरी स्याही से लिखा गया यह हस्तलिखित पोस्टर उलुबेरिया के फुलेश्वर इलाके में एक निर्माण स्थल पर मिला। जहां 20 मई को लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। मैं मुख्यमंत्री Mamata Banerjee और अभिषेक को कार से टक्कर मारकर मार डालूंगा। और इसके बाद सभी लोग दीये जलाएंगे। बांग्ला में लिखे इस पोस्टर में लिखा हैं की मेरे पास एक गुप्त पत्र हैं। पोस्टर ईंटों के ढेर पर लटका हुआ मिला। एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया की यह अभी तक स्पष्ट नहीं हैं की गुप्त पत्र का क्या मतलब हैं। यह एक शरारत भी हो सकती हैं और हमें यह पता लगाना होगा कि क्या इसमें कोई एक व्यक्ति या समूह शामिल था। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई हैं। पश्चिम बंगाल में 20 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान होगा। और इस चरण के दौरान 42 लोकसभा क्षेत्रों में से सात पर मतदान होगा। जिनमें बनगांव (एससी), हावड़ा, बैरकपुर, श्रीरामपुर,… Continue reading Mamata Banerjee और अभिषेक बनर्जी को जान से मारने की धमकी वाला पोस्टर… The post Mamata Banerjee और अभिषेक बनर्जी को जान से मारने की धमकी वाला पोस्टर… appeared first on Naya India .

नया इंडिया 18 May 2024 12:12 pm

स्वाति मालीवाल का एक और वीडियो आया सामने, सुरक्षाकर्मियों संग बाहर जाती दिखीं, क्या बोली AAP

Swati Maliwal New Video: आप सांसद स्वाति मालीवाल का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें वह सुरक्षकर्मियों के बीच सीएम केजरीवाल के घर के बाहर से निकलती हुई दिखाई दे रही हैं। आम आदमी पार्टी ने भी इसपर सवाल उठाते हुए इसे मालीवाल की नौटंकी करार दिया है।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 12:12 pm

महीनों बाद वापस लौटे राघव चड्ढा, मालीवाल 'पिटाईकांड' के बीच केजरीवाल के घर जाकर की मुलाकात

दिल्ली वापस आते ही शनिवार को वह सीएम आवास पहुंचे और केजरीवाल से मुलाकात की। राघव चड्ढा लंबे से विदेश में थे जहां उनकी आंखों का इलाज चल रहा था।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 12:09 pm

Jabalpur News : प्रदेश के वकीलों की सर्वोच्च संस्था स्टेट बार में हंगामे की स्थिति

Jabalpur News : सदस्यों ने एकजुट होकर ताला खुलवाया है। बैठक शुरू हो गई है। शाम तक परिणाम आ जाएगा।

दैनिक जागरण 18 May 2024 12:06 pm

पड़ोसी देश के साथ बिजनेस करते हुए 'नेशनल सिक्योरिटी फिल्टर' का भी रखें ध्यान, बोले जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ये स्पष्ट करते हुए कि उनके सुझाव का मतलब यह नहीं है कि भारत ने चीन के साथ व्यापार से इनकार किया है, लेकिन ऐसी स्थिति में भारतीय व्यवसायों को राष्ट्रीय सुरक्षा संवेदनशीलताओं का ध्यान रखना चाहिए. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा कि भारत अपने राष्ट्रीय हितों को दांव पर लगाकर किसी देश के साथ व्यापार को प्राथमिकता नहीं देगा.

आज तक 18 May 2024 12:05 pm

पाकिस्तान से निकला तो इंडिया में 12 किमी अंदर तक घुस गया, कैसे एक बकरीखोल दी घुसपैठिए का राज?

जैसलमेर: राजस्थान के जैसलमेर में एक खतरनाक पैंथर पाकिस्तान से आ गया और बकरी का शिकार करने लगा। जब इस बात की जानकारी ग्रामीणों को लगी तो वे टेंशन में आ गए। आनन-फानन में वन विभाग को सूचना दी। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और खूंखार पैंथर का …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 18 May 2024 12:04 pm

चार दिन से जिंदा दफन था शख्स, पास से निकली पुलिस ने सुनी पुकार, मिट्टी हटवाई तो खुला बड़ा राज

किसिनो: यूरोप के देश माल्डोवा में एक बुजुर्ग को जिंदा जमीन में दफ्न कर देने का मामला सामने आया है। चार दिन तक जमीन में दबे रहे शख्स को पुलिस ने रेस्क्यू किया है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, यह चौंकाने वाली घटना पुलिस के सामने एक 74 साल …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 18 May 2024 12:04 pm

9वीं फेल नटवरवाल! इंटरनेट पर देखा जुगाड़ और छापने लगा 50-100 के नकली नोट, होश उड़ा देगी ये कहानी

नई दिल्ली: वो महज 8वीं क्लास तक पढ़ा था। 9वीं में फेल हुआ तो पढ़ाई छोड़कर घर बैठ गया। घरवालों ने कहा, कुछ काम-धंधा करो, ऐसे खाली बैठने से कब तक चलेगा। कुछ दिन बाद उसे इलेक्ट्रॉनिक कचरे को अलग करने वाली एक कंपनी में नौकरी मिल गई। लेकिन, काम …

डेली हिंदी न्‍यूज़ 18 May 2024 12:03 pm

Health Tips: दूध के साथ मे करेंगे आप भी अश्वगंधा का सेवन तो मिलेंगे ये गजब के फायदे

इंटरनेट डेस्क । आपको रात में दूध पीकर सोने की आदत हैं तो आप इस दूध के साथ में अश्वगंधा को सेवन कर सकते है। इसके ढेरों चमत्कारी फायदे है। यह पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए ही फायदेमंद है, लेकिन अक्सर कई लोग इसके गुणों से अनजान होते हैं। ऐसे में आज आपको बता रहे हैं कि अगर आप दूध में साथ में अश्वगंधा का सेवन करते हैं तो क्या फायदे होते है। स्ट्रेस से मिलेगी राहत आप अगर रात में सोने के समय दूध के साथ में अश्वगंधा का सेवन करते हैं तो आपकी चिंता और तनाव की परेशानी कम हो सकती है। ऐसे में आपको बता दें, कि गर्म दूध में अश्वगंधा मिलाकर पीने से एंग्जाइटी और डिप्रेशन खत्म होता है। नींद में सुधार इसके साथ ही अगर आप अश्वगंधा का सेवन करते हैं तो इसमें एडाप्टोजेन नाम का कंपाउंड पाया जाता है जो कॉर्टिसोल हार्माेन के लेवल को कम करने में भूमिका निभाता है। जानकारी के लिए बता दें, कि कॉर्टिसोल हार्माेन का बढ़ा हुआ स्तर ही नींद की कमी को पूरी कर सकता है। pc- zee news

राजस्थान खबरे 18 May 2024 12:03 pm

अब हम इनको झेलाएंगे, यहीं कचहरी में घसीटेंगे... बृजभूषण ने बेटे की जीत के बाद किसके गाल पर थप्पड़ की बात कह दी

Brijbhushan Sharan Singh: बृजभूषण ने कहा कि अब हमें कोर्ट में खुलकर बोलने का मौका मिलेगा। अभी तक हम खुलकर नहीं बोल पाते थे एक दायरे के अंदर हमें अपनी बात रखनी होती थी अब खुलकर अपनी बात रखेंगे और विरोधियों की धज्जी-धज्जी उड़ा देंगे। इनके खिलाफ मानहानी का दावा भी करेंगे। इन लोगों को यही गोंडा कचहरी में लाएंगे। आज हम झेल रहे हैं लेकिन दावा करते हैं कि ये लोग भी झेलेंगे।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 12:02 pm

अमेजन पर लगा गजब मेला, 1150 रुपये से कम में खरीदें नया फोन, लिस्ट में Motorola और नोकिया भी

अमेजन इंडिया पर फीचर फोन मेला लगा है। इस मेले यानी सेल में आप 1150 रुपये से कम में शानदार फीचर फोन खरीद सकते हैं। सेल में इन फोन्स पर तगड़ा कैशबैक भी दिया जा रहा है। खास बात है कि इन फोन्स पर दो साल तक की वॉरंटी भी दी जा रही है। फीचर फोन मेला 23 मई तक चलेगा।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 12:02 pm

इस कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी, रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा स्टॉक; ₹3100 के पार जाएगा भाव! एक्सपर्ट बोले- खरीदो

जहाज निर्माण से जुड़ी एक कंपनी ने बीते कुछ सालों में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। यह कंपनी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (Mazagon Dock Shipbuilders) है।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 12:00 pm

Kanhaiya Kumar slapped case: याद आए वो नेता जिन्हें पड़ा झन्नाटेदार थप्पड़, कांग्रेस के कन्हैया को जब जड़ा गया चांटा…..

Kanhaiya Kumar slapped case: नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस और INDIA ब्लॉक के प्रत्याशी कन्हैया कुमार को एक युवक ने पहले सम्मान दिया फिर झन्नाटेदार कंटाप जड़ दिया. राजनेताओं को जोरदार थप्पड़ जड़ने का ये कोई पहला मामला नहीं है. नेता जी को चांटा रसीद करने वाले शख्स ने अपनी इस हरकत के पीछे की वजह ... Read more The post Kanhaiya Kumar slapped case: याद आए वो नेता जिन्हें पड़ा झन्नाटेदार थप्पड़, कांग्रेस के कन्हैया को जब जड़ा गया चांटा….. first appeared on Sanjeevni Today .

संजीवनी टुडे 18 May 2024 12:00 pm

'चीन और रूस के रणनीतिक संबंधों का भविष्य उज्ज्वल', पुतिन के बीजिंग दौरे के बाद बोले शी जिनपिंग

रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि रूस ने कभी भी युद्ध खत्म करने के लिए यूक्रेन के साथ बातचीत करने से इनकार नहीं किया है. हमें एक बार फिर धोखा दिया गया. अब हमें यह समझना होगा कि हमें किसके साथ और कैसे व्यापार करना चाहिए. हम किस पर और किस हद तक भरोसा कर सकते हैं.

आज तक 18 May 2024 12:00 pm

केन्याई धावक क्वेमोई पाये गये ब्लड डोपिंग के दोषी, छह साल का प्रतिबंध

नैरोबी, 18 मई . केन्या के ओलंपियन और 10 हजार मीटर में पूर्व अंडर-20 विश्व चैंपियन रोजर क्वेमोई पर एथलेटिक्स इंटीग्रिटी यूनिट (एआईयू) ने ब्लड डोपिंग के लिए छह साल का प्रतिबंध लगा दिया है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि क्वेमोई को अपना प्रदर्शन बेहतर करने के लिए ब्लड बूस्टर के इस्तेमाल का दोषी ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 11:58 am

हिजबुल्लाह के साथ युद्ध से बचना चाहता है इजरायल : रक्षा मंत्री

यरुशलम, 18 मई . इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा है कि उनका देश लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के साथ युद्ध से बचना चाहता है. शुक्रवार को लेबनान के साथ इजरायल की उत्तरी सीमा के पास सैनिकों के साथ बात करते हुए गैलेंट ने कहा कि इजरायल उत्तरी क्षेत्र के निवासियों को अपने ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 11:58 am

IPL 2024: हार्दिक पंड्या पर बीसीसीआई ने लगाया बैन, नहीं खेल पाएंगे आईपीएल 2025 में अपना पहला मैच

IPL 2024: नई दिल्ली (एजेंसी)। बीसीसीआई ने शुक्रवार, 17 मई को वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में एमआई बनाम एलएसजी आईपीएल 2024 मैच के दौरान मुंबई इंडियंस (एमआई) की धीमी ओवर गति के लिए हार्दिक पंड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इसके अलावा, हार्दिक पंड्या पर आईपीएल 2025 में एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया […] The post IPL 2024: हार्दिक पंड्या पर बीसीसीआई ने लगाया बैन, नहीं खेल पाएंगे आईपीएल 2025 में अपना पहला मैच appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 18 May 2024 11:58 am

प्रज्वल रेवन्ना पेन ड्राइव मामले पर एचडी देवेगौड़ा की पहली प्रतिक्रिया! अपने जन्मदिन पर क्या कहा? पढ़ें पूरी बात

HD Deve Gowda On Pjwal Revanna Case: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना केस को लेकर पहली बार मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ कार्रवाई करने पर हमें कोई आपत्ति नहीं है और कहा कि एचडी कुमारस्वामी हमारे पूरे परिवार की ओर से कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 11:56 am

आयोग का डर: चुनावी आचार संहिता के कारण नकदी संग यात्रा करने से बच रहे व्यापारी, क्या कारोबार पर पड़ रहा असर?

आयोग का डर: चुनावी आचार संहिता के कारण नकदी के साथ यात्रा करने से बच रहे व्यापारी, कारोबार पर पड़ रहा असर

अमर उजाला 18 May 2024 11:56 am

UP News: टिकट कट गया, अब आपका अगला कदम क्या होगा? बृजभूषण शरण सिंह ने द‍िया ये जवाब.. - दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

UP News: टिकट कट गया, अब आपका अगला कदम क्या होगा? बृजभूषण शरण सिंह ने द‍िया ये जवाब.. दैनिक जागरण (Dainik Jagran) बृजभूषण सिंह ने क्यों कहा- कांग्रेस से आया था ऑफर, अब मैं छुट्टा सांड! Aaj Tak 'अब तो छुट्टा सांड हो गया हूं किसी से भी भिड़ सकता हूं', चुनाव प्रचार के दौरान बोले बृजभूषण शरण सिंह India TV Hindi Gonda भाजपा सांसद बृजभूषण ने अपने बयान से फिर बटोरी सुर्खियां, एके शर्मा को मंच से 'मुख्यमंत्री' बोल गए अमर उजाला

गूगल न्यूज़ 18 May 2024 11:55 am

स्वाति मालीवाल का नया वीडियो आया सामने, केजरीवाल के घर से बाहर जाते हुए आ रही हैं नजर

वीडियो में नजर आ रहे सुरक्षाकर्मी वही हैं जो पहले एक अन्य वीडियो में स्वाति मालीवाल से मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकलने के लिए कह रहे थे. बाहर आकर स्वाति मालीवाल पुलिस अधिकारियों से बात करती हुई भी नजर आ रही हैं.

NDTV इंडिया 18 May 2024 11:53 am

Lok Sabha Elections 2024: सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता से की भावुक अपील 'मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं'

इंटरनेट डेस्क। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली में चुनावी सभा को संबोेधित किया। इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से भावुक अपील की और कहा कि मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। ये आप को निराश नहीं करेगा। बता दें की कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रायबरेली से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया है। जानकारी के लिए बता दें की राहुल गांधी केरल के वायनाड के अलावा उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी प्रत्याशी हैं। इस सीट से पहले सोनिया गांधी उम्मीदवार होती थी, लेकिन अब वो राज्यसभा पहुंच चुकी है। बता दें कि जब सोनिया गांधी मौजूद भीड़ को संबोधित कर रही थीं तो इस दौरान मंच पर बेटी प्रियंका और राहुल गांधी भी उनके साथ ही खड़े थे। मीडिया रिपोटर्स की माने तो रायबरेली में भीड़ को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने कहा, मेरा आंचल आपके प्रेम और आर्शीवाद से जीवनभर भरा रहा। आपके प्रेम ने मुझे कभी भी अकेले नहीं पड़ने दिया। मेरा सब कुछ आपका दिया हुआ है, मैं आपको अपना बेटा सौंप रही हूं। जैसे आपने मुझे अपना माना वैसे ही आपको राहुल को अपना मान कर रखना है। pc- aaj tak

राजस्थान खबरे 18 May 2024 11:53 am

रोहित का जवाब सुन हार्दिक के 'दोस्त' को मिर्ची लग गई होगी, दो शब्द में किया मुंह बंद

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के लिए 400 से ज्यादा रन बनाया। इस सीजन में उनके नाम एक भी शतक भी रहा, लेकिन कप्तानी से हटाए जाने के बाद यह माना जा रहा है कि वह अगले साल इस फ्रेंचाइजी से अलग हो सकते हैं।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 11:52 am

बुजुर्गों को ही नहीं 40 से कम उम्र वालों को भी हो सकती है हार्ट रिलेटेड समस्याएं, जानिए हार्ट अटैक के बारे मिथकों का सच

Five myths about Heart attack: आम तौर माना जाता है कि हार्ट अटैक बुजुर्गों में या 60 साल की उम्र के बाद होने वाली बीमारी है. आजकल 40 वर्ष और इसके कम उम्र के लोगों में भी हार्ट अटैक की समस्या तेजी से बढ़ रही है. दिल के दौरे को लेकर कई मिथ प्रचलित हैं.

NDTV इंडिया 18 May 2024 11:52 am

सीतामढ़ी में मां जानकी की जन्मभूमि ‘सीता धाम’ का विकास बना चुनावी मुद्दा

सीतामढ़ी, 18 मई . लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बिहार की पांच सीटों पर 20 मई को मतदान होना है. इनमें मां जानकी की ... Read more The post सीतामढ़ी में मां जानकी की जन्मभूमि ‘सीता धाम’ का विकास बना चुनावी मुद्दा first appeared on indias.news .

इंडिअस न्यूज़ 18 May 2024 11:51 am

गुरुचरण सिंह लौटे घर, 25 दिनों से थे लापता!

टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में सोढ़ी का किरदार निभाने वाले एक्टर गुरुचरण सिंह घर वापस लौट आए हैं. गुरुचरण सिंह 25 दिनों से गायब चल रहे थे जिसके चलते उनके पिता ने दिल्ली पुलिस में गुमशुदगी की एफआईआर भी दर्ज कराई थी.

आज तक 18 May 2024 11:49 am

स्वाति मालीवाल पर विभव कुमार ने लगाए कई आरोप, कहा कि केजरीवाल के घर में…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक बिभव कुमार (Bibhav Kumar) ने स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है। The post स्वाति मालीवाल पर विभव कुमार ने लगाए कई आरोप, कहा कि केजरीवाल के घर में… appeared first on Naya India .

नया इंडिया 18 May 2024 11:49 am

खड़गे बोले- दिल्ली में सिर्फ 3 सीटों पर हमारा गठबंधन,अधीर रंजन निर्णय लेने वाले नहीं,हम हैं

मुंबई में इंडिया अलायंस की प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा पहले तो ममता बनर्जी ने कहा कि वे बाहर से (INDIA गठबंधन) समर्थन करेंगी... बहुत सी पार्टियां ऐसा करती हैं। हाल ही में उनका एक और बयान आया है कि अगर सरकार बनती है तो वे सत्ता में शामिल हो जाएंगी। वे(ममता बनर्जी) गठबंधन के साथ हैं, ये स्पष्ट है... अधीर रंजन चौधरी निर्णय लेने वाले नहीं हैं। निर्णय लेने वाले हम हैं, कांग्रेस पार्टी है, हाईकमान है। हम जो तय करेंगे उन्हें फॉलो करना होगा, अगर कोई फॉलो नहीं करता है तो वो बाहर जाएगा।

खास खबर 18 May 2024 11:49 am

'पिटाई कांड' में AAP ने लगाए BJP पर मिलीभगत के आरोप, JP नड्डा ने क्या कहा?

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने स्वाति मालीवाल केस में आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा है. उनका कहना है कि वे अपने ही लोगों को बुलाकर पीटते हैं. अगर इसमें बीजेपी की साजिश है तो अरविंद केजरीवाल अब तक चुप क्यों हैं. AAP ने भी पूरे मामले को बीजेपी की साजिश लगाई है. देखें आज सुबह.

आज तक 18 May 2024 11:49 am

सीतामढ़ी में मां जानकी की जन्मभूमि ‘सीता धाम’का विकास बना चुनावी मुद्दा

सीतामढ़ी, 18 मई . लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में बिहार की पांच सीटों पर 20 मई को मतदान होना है. इनमें मां जानकी की जन्मस्थली सीतामढ़ी सीट पर लोगों की नजर बनी हुई है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के बाद इस चुनाव में सीता धाम का विकास यहां मुख्य चुनावी मुद्दा बन ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 11:48 am

RCB vs CSK मैच में क्या है 18 नंबर का महत्व? विराट कोहली का है गजब का कनेक्शन

RCB vs CSK का मैच आज बेंगलुरु में खेला जाने वाला है। आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए आरसीबी वर्सेस सीएसके का मैच वर्चुअल क्वॉर्टर फाइनल सरीखा है। ऐसा ही एक हैरान करने वाला फैक्ट है नंबर 18।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 11:48 am

Delhi Lok Sabha Election 2024: स्वाति मालीवाल कांड पर हंगामे के बीच दिल्ली में पीएम मोदी और राहुल गांधी का पहला चुनाव प्रचार आज

पीएम मोदी शाम को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे, जबकि राहुल गांधी चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में प्रचार करेंगे।

दैनिक जागरण 18 May 2024 11:47 am

Gautam Gambhir भारत के अगले पुरुष मुख्य कोच, राहुल द्रविड़ का कार्यकाल…

2024 जून में टी20 विश्व कप के समाप्त होने पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी समाप्त होने जा रहा हैं। और जिसके बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज Gautam Gambhir को भारत के पुरुष मुख्य कोच का पद संभालने के लिए बीसीसीआई की इच्छा सूची में शीर्ष पर रखा हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो को पता चला हैं की Gautam Gambhir जो वर्तमान में आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर हैं। उनसे बीसीसीआई ने इस काम में उनकी रुचि जानने के लिए संपर्क किया और केकेआर को अपना आईपीएल 2024 अभियान पूरा करने के बाद आगे की चर्चा होने की उम्मीद की जा रही हैं। लेकिन भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद 27 मई को हैं। यह समझा जाता हैं की द्रविड़ ने बीसीसीआई को दूसरा कार्यकाल न लेने के अपने फैसले के बारे में बता दिया होगा और वीवीएस लक्ष्मण जिनसे द्रविड़ की जगह लेने की उम्मीद की जा रही थी लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से पिछले साल खुद को अनुपलब्ध बता दिया था। लेकिन अगर देखा जाएं तो 42 वर्षीय Gautam Gambhir को अंतरराष्ट्रीय या घरेलू स्तर पर कोचिंग का कोई भी अनुभव नहीं हैं। वह केवल दो आईपीएल… Continue reading Gautam Gambhir भारत के अगले पुरुष मुख्य कोच, राहुल द्रविड़ का कार्यकाल… The post Gautam Gambhir भारत के अगले पुरुष मुख्य कोच, राहुल द्रविड़ का कार्यकाल… appeared first on Naya India .

नया इंडिया 18 May 2024 11:47 am

दिल्ली में किसके दावों पर जनता लगाएगी मुहर? पश्चिमी दिल्ली से देखें ग्राउंड रिपोर्ट

देश में लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनावों के 4 चरणों के मतदान खत्म हो चुके हैं. दिल्ली की सीटों पर अभी वोटिंग होना बाकी है. आजतक संवाददाता अर्पिता आर्या ने पश्चिमी दिल्ली की जनता से बातचीत की. उन्होंने लोगों से जानने की कोशिश की कि इस बार दिल्ली कौन फतह करेगा.

आज तक 18 May 2024 11:46 am

बीजेपी को नहीं मिलेगी 370 सीटें, पार्टी के ही दिग्गज नेता ने कर दी भविष्यवाणी, चौथे फेज के बाद ही बदला समीकरण

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी, इसको लेकर कई मंचों पर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि चार चरणों के मतदान में बीजेपी पिछड़ गई है और यह सत्ता से बाहर हो जाएगी। अब बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने माना है कि बीजेपी 370 सीट के आंकड़े से दूर ही रहेगी।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 11:45 am

Haryana UP Expresway: जल्द शुरु होने वाला है फरीदाबाद-जेवर एक्सप्रेसवे, लोगों को मिलेगी ये सुविधा

Newz Fast, New Delhi Haryana UP Expresway: हरियाणा और यूपी के लोगों के लिए बड़ी...

न्यूज़ फास्ट 18 May 2024 11:44 am

TVS Apache RTR 160 : TVS ने लॉन्च किया RTR 160 सीरीज का नया वेरिएंट, जानिए कीमत और फीचर्स

Haryana Plus, New Delhi – TVS Apache RTR 160 : देश में सड़कों पर काफी...

हरियाणा प्लस 18 May 2024 11:44 am

स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, कहां-कहां मिले चोट के निशान, देखें

स्वाति मालीवाल मारपीट केस में एक और वीडियो सामने आया है. इस बीच मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट भी सामने आ गई है, जिसमें मालीवाल के चेहरे और पेअर पर चोट के निशान की पुष्टि हुई है. MLC रिपोर्ट के मुताबिक, मालीवाल के शरीर में कुल चार जगह चोट के निशान मिले हैं. देखें ये वीडियो.

आज तक 18 May 2024 11:44 am

Korba News: जंगल की पाठशाला में किंग कोबरा के जीवनी का अध्ययन

जैव विविधता की दृष्टि से जिले के वन क्षेत्र का अध्ययन किया जाए तो विलुप्ति के कगार पर आ रहे जीवों का भी पता चलेगा। हाल ही में पाली के जंगल में दुर्लभ प्रजाति का कैगो छिपकली देखा गया था।

दैनिक जागरण 18 May 2024 11:44 am

किर्गिस्तान में क्या हुआ है जिसके बाद भारत-पाकिस्तान ने जारी की एडवाइज़री

पाकिस्तान के बाद अब भारत ने भी किर्गिस्तान में अपने छात्रों के लिए सलाह जारी की है और उन्हें घरों से बाहर न निकलने को कहा है.

बीबीसी हिंदी 18 May 2024 11:43 am

Lok Sabha Elections: पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को बताया माओवादी, फिर मंदिरों के सोने और मंगलसूत्र पर पहुंचे प्रधानमंत्री

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव का मौसम हैं और नेताओं के वादे और इरादे इस समय जनता पर खूब बरस रहे है। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री भी खूब प्रचार प्रसार में जुटे है और लगातार देश की अलग अलग राज्यों में जाकर लोगों से भाजपा के लिए वोट मांग रहे है। इस बीच लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुंबई में चुनाव प्रचार किया। अपनी रैली के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा। क्या कहा कांग्रेस के लिए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर कांग्रेस का माओवादी घोषणापत्र लागू हो गया तो भारत दिवालिया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र लागू होते ही आर्थिक वृद्धि पर ब्रेक लग जाएगा और यह दिवालियापन की ओर ले जाएगा। बता दें कि प्रधानमंत्री ने कहा, अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई तो वह मंदिरों से सोना और महिलाओं के मंगलसूत्र छीन लेगी और 50 प्रतिशत विरासत कर भी लगाएगी। कांग्रेस घोषणा पत्र पर क्या कहा पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को माओवादी करार दिया और कहा कि अगर इनकी सरकार आई तो देश दिवालिया हो जाएगा। पीएम ने शिवसेना-भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में अपनी रैली को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है और वो खुद को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है। इसके माओवादी घोषणापत्र की नजर मंदिरों के सोने और महिलाओं के मंगलसूत्र पर है। माओवादी घोषणापत्र आर्थिक विकास पर रोक लगाएगा और देश को दिवालियापन की ओर ले जाएगा। pc- parbhat khabar

राजस्थान खबरे 18 May 2024 11:42 am

आंखों की सर्जरी के बाद पहली बार दिखे राघव चड्ढा, CM अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे

ब्रिटेन में अपनी आंख की सर्जरी करा कर भारत लौटने के बाद पहली बार आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने उनके आवास पर पहुंचे हैं.

आज तक 18 May 2024 11:41 am

विदेश से लौटने के बाद अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे राघव चड्ढा, AAP में हलचल तेज - Aaj Tak

विदेश से लौटने के बाद अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे राघव चड्ढा, AAP में हलचल तेज Aaj Tak आखिरकार वापस आ गए राघव चड्ढा! दिल्ली चुनाव से ठीक पहले CM केजरीवाल से की मुलाकात Jansatta दिल्ली: AAP में हलचल तेज, CM केजरीवाल के घर पहुंचे राघव चड्ढा, लंबे समय से विदेश में थे India TV Hindi लौट आए राघव चड्ढा... लंदन से सीधा केजरीवाल के घर लैंडिंग, महीनों बाद मिली पहली झलक.. दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

गूगल न्यूज़ 18 May 2024 11:41 am

दिल्ली के सिविल लाइंस में बाइक और ट्रक की भिड़ंत, दो युवकों की मौत; ड्राइवर गिरफ्तार

दिल्ली के सिविल लाइंस में बाइक और ट्रक की जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि बाइक सवार युवकों की मौत हो गई। वहीं पुलिस ने ट्रेक ड्राइवर को गिरफ्तार करके वाहन जब्त कर लिया गया है।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 11:40 am

Business Idea : घर बैठे मंथली कमाओ लाखों रूपए; लल्लनटॉप 12 महीने चलने वाला बिज़नेस….

Business Idea : लल्लनटॉप 12 महीने चलने वाला बिज़नेस, घर बैठे मंथली कमाओ लाखों रूपए नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका आज के इस नए आर्टिकल में यदि आप अभी थोड़े पैसे लगाकर एक बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है आज हम आपके लिए लेकर आ चुके हैं ... Read more The post Business Idea : घर बैठे मंथली कमाओ लाखों रूपए; लल्लनटॉप 12 महीने चलने वाला बिज़नेस…. first appeared on Sanjeevni Today .

संजीवनी टुडे 18 May 2024 11:38 am

मैं आपको अपना बेटा दे रही हूं...: सोनिया गांधी से पहले जब मुलायम सिंह ने अखिलेश को इसी अंदाज में किया था लॉन्च

सोनिया गांधी ने कहा कि गंगा मां की तरह पवित्र यह रिश्ता अवध और रायबरेली के किसान आंदोलन के साथ शुरू हुआ, जो आज तक कायम है. इंदिरा जी के दिल में रायबरेली के लिए एक अलग जगह थी.

NDTV इंडिया 18 May 2024 11:38 am

तालाब में छोटे भाई को डूबता देख बहन ने लगा दी छलांग, डूबने से बच्ची की मौत

यूपी के बांदा (Banda) में दर्दनाक हादसा हो गया. यहां गर्मी की छुट्टियों में ननिहाल आए भाई-बहन तालाब में डूब गए. इस दौरान भाई को बचाने में बहन पानी में डूब गई और मौत हो गई. इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है.

आज तक 18 May 2024 11:38 am

स्वाति मालीवाल का नया वीडियो, सुरक्षाकर्मियों ने हाथ पकड़कर निकाला बाहर; AAP बोली- यह आरोपों की असलियत

आम आदमी पार्टी ने एक नया वीडियो जारी किया है जो 13 मई का ही सीसीटीवी फुटेज बताया जा रहा है। वीडियो में सुरक्षाकर्मी स्वाति मालीवाल को सीएम आवास से बाहर ले जाते नजर आ रहे हैं।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 11:37 am

Hero Electric Atria : मात्र इतने रुपये में मिल रही है Hero की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

Newz Fast, New Delhi Hero Electric Atria: आज के समय में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों...

न्यूज़ फास्ट 18 May 2024 11:32 am

Gwalior Water Problem News: पानी की किल्लत को लेकर लोगों ने किया चक्काजाम

उपनगर ग्वालियर के गोसपुरा नंबर दो में पाताली हनुमान के पास पानी की किल्लत के कारण स्थानीय लोगों ने चक्काजाम कर दिया। इस इलाके में पिछले तीन माह से तिघरा के पानी की आपूर्ति नहीं होने के कारण लोग खाली बर्तन लेकर सड़क पर हंगामा करने के लिए पहुंच गए।

दैनिक जागरण 18 May 2024 11:32 am

Black Coffee Benefits: जानें ब्लैक कॉफी पीने के क्या फायदे हो सकते हैं

Black Coffee Benefits:ब्लैक कॉफी! नाम तो सुना ही होगा! किसी ने नहीं सुना तो सबसे पहले यही जानेंगे कि ब्लैक कॉफी क्या है? ब्लैक कॉफी के क्या स्वास्थ्य लाभ हैं? ब्लैक कॉफी बस सिर्फ कॉफी है जिसमें कुछ भी नहीं मिलाया जाता है – कोई क्रीम नहीं, कोई दूध नहीं, कोई स्वीट नहीं। जब आप […] The post Black Coffee Benefits: जानें ब्लैक कॉफी पीने के क्या फायदे हो सकते हैं appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 18 May 2024 11:31 am

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के साथ दिल्ली में मारपीट, माला पहनाने के नाम पर मारा थप्पड़

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव चल रहे है और इन चुुनावों में प्रत्याशी प्रचार प्रसार करने में लगे है। ऐसे में एक घटना सामने आई हैं और वो भी केजरीवाल जैसी। जी हां लोकसभा चुनाव में नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार के साथ भी मारपीट का मामला सामने आया है। ऐसे ही मामले में केजरीवाल के साथ भी सामने आ चुके है। वहीं कन्हैया कुमार के साथ इस घटना को थाना उस्मानपुर इलाके के करतार नगर में दो युवकों ने अंजाम दिया है। माला पहनाने के नाम पर की घटना मीडिया रिपोटर्स की माने तो माला पहनाने के बहाने युवक कन्हैया कुमार के पास पहुंचे और स्याही फेंकने के साथ ही थप्पड़ जड़ दिए। इस घटना से गुस्साए कन्हैया कुमार के समर्थकों ने युवक को पकड़ लिया और जमकर पीटा। हैरानी की बात है कि इस घटना को अंजाम देने वाले दोनों युवकों ने घटना के बाद एक वीडियो जारी किया है। वीडियो में क्या कहा मीडिया रिपोटर्स के अनुसार वीडियों में युवकों ने कहा ‘जय श्रीराम, जय गौ माता की। जिस कन्हैया कुमार ने भारत तेरे टुकड़े होंगे, अफजल तेरे कातिल जिंदा हैं, हम शर्मिंदा हैं’ नारे लगाए थे, हम दोनों भाइयों ने थप्पड़ मारकर इसका जवाब दिया है। वीडियो में उसे आगे ये कहते हुए सुना जा सकता है कि ‘मुंह पर स्याही फेंककर और थप्पड़ मारकर जवाब दिया है कि जब तक हमारे जैसे सनातनी शेर जिंदा हैं, भारत के टुकड़े कोई नहीं कर सकता है। pc- tv9

राजस्थान खबरे 18 May 2024 11:29 am

Cannes 2024 के रेड कार्पेट पर Aishwarya Rai ने दूसरे दिन पहना यूनिक पीकॉक स्टाइल गाउन

Photo Credit : Twitter Aishwarya Rai Cannes Look Second Day: 77वें कान फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर बॉलीवुड की कई हसीनाएं अपना जलवा बिखेर रही हैं। एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय ने हाथ में फ्रैक्चर होने के बावजूद कान फिल्म फेस्टिवल में शिरकत की। ऐश्वर्या ने पहले दिन फाल्गुनी शेन पीकॉक के गाउन में रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाई। अब ऐश्वर्या राय ने कान के रेड कार्पेट पर दूसरे दिन भी अपना जलवा बिखेरा। दूसरे दिन ऐश्वर्या ने डिजाइनर फाल्गुनी और शेन पीकॉक का फ्लोर-स्वीपिंग ट्रेल वाला यूनिक पीकॉक-फ्रिंज्ड गाउन पहना। इस गाउन में वह बला की खूबसूरत लग रही हैं। Aishwarya Rai le dijo al yeso: no vas a arruinar mis planes. pic.twitter.com/Ywho0WJ83z — Todo Miss (@TodoMiss) May 17, 2024 ऐश्वर्या का लुक पहले दिन से एकदम अलग था। था। उनके आउटफिट में पफी-फ्रिंज्ड स्लीव्स थीं, जो उन्हें एक पीकॉक प्रिंसेस की तरह दिखा रही थीं। ऐश्वर्या ने डायमंड ब्रेसलेट, इयररिंग्स और एक रिंग के साथ अपना ​लुक मिनिमल रखा। Aishwarya Rai Bachchan attends the Kinds Of Kindness Red Carpet at the 77th Cannes Film Festival. pic.twitter.com/lzRwc6aOGl — 23metgala (@23metgala) May 17, 2024 गाउन में बॉटम से फिशकट किया गया था। गाउन को फ्लफी टच दिया गया। इस गाउन में एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरत अदाओं से लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। ऐश्वर्या ने फ्रैक्चर हाथ के बावजूद हैवी आउटफिट कैरी किया। बता दें कि ऐश्वर्या राय पिछले 22 सालों से लगातार कान फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बन रही हैं। वह हर साल अपने लुक और स्टाइल से फैंस को इम्प्रेस करती आ रही हैं।

वेब दुनिया 18 May 2024 11:29 am

इजरायली सेना ने गाजा में तीन बंधकों के शव किए बरामद

यरुशलम, 18 मई . इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) और इजरायली सुरक्षा एजेंसी (आईएसए) ने एक संयुक्त अभियान में गाजा पट्टी में तीन इजरायली बंधकों के शव बरामद किए हैं. आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने हगारी के हवाले से बताया, ”पिछले साल 7 अक्टूबर को नोवा रेव पार्टी ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 11:28 am

मुंबई: महिला ने कुल्हाड़ी से काटकर की अपने पति की हत्या, पुलिस ने शुरू की जांच

महाराष्ट्र में एक महिला ने अपने पति की रात को सोते वक्त कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी. महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति उसके चरित्र पर शक करता था. इसी वजह से महिला नाराज हो गई और तंग आकर पति पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

आज तक 18 May 2024 11:28 am

Gwalior News: आभा एप की सुविधा ही बन रही है अब मरीजों के लिए दुविधा

एक हजार बिस्तर अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को आभा एप से रजिस्ट्रेशन कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को कतार से बचाने के लिए इस योजना की शुरुआत की गई है, लेकिन योजना के बाद कतार कम होने के बजाय बढ़ गई हैं।

दैनिक जागरण 18 May 2024 11:26 am

Swati Maliwal Medical Report : स्वाति मालीवाल का मेडिकल रिपोर्ट आई, पैर और चेहरे पर चोट की पुष्टि

'आप' की सांसद स्वाति मालीवाल की कथित पिटाई के मामले में दिल्ली पुलिस को एम्स से स्वाति की मेडिकल रिपोर्ट मिल गई है। इस रिपोर्ट में उनके बाएं पैर और दाएं गाल और आंख के नीचे चोट की पुष्टि हुईहै।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 11:25 am

इजरायली हवाई हमले में मारा गया फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद का नेता

तेल अवीव, 18 मई . इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने शनिवार को एक बयान में कहा कि शुक्रवार रात एक हवाई हमले में फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के एक नेता को मार दिया गया. मृतक की पहचान पीआईजे के जेनिन ब्रिगेड के कमांडर असलम हमाइसा के रूप में की गई है. आईडीएफ ने कहा कि ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 11:23 am

Raghav Chadha: स्वाति मालीवाल बदसलूकी कांड के बीच दिल्ली सीएम हाउस पहुंचे राघव चड्ढा, लंबे समय से विदेश में थे

राघव चड्ढा की तरह स्वाति मालीवाल भी लंबे समय से विदेश में थी। स्वदेश लौटने पर स्वाति सीएम हाउस गई थीं, वहीं उनके साथ केजरीवाल के पीएम ने कथिततौर पर मारपीट की।

दैनिक जागरण 18 May 2024 11:23 am

चुनाव के बीच अरविंद केजरीवाल ने क्यों की रूस से भारत की तुलना? पाकिस्तान का भी किया जिक्र

Arvind Kejriwal: आपको बता दें कि तिहाड़ जेल में लगभग 50 दिनों की कैद के बाद 10 मई को उन्हें अब खत्म हो चुकी दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

लाइव हिन्दुस्तान 18 May 2024 11:22 am

29-30 जून को नहीं होगा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम, बोर्ड ने दी ये जानकारी

UP Police Constable Exam 2024 Fake Notice: बोर्ड सूचना देते हुए लिखा, यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2023 के आयोजन के संबंध में एक कथित अधिसूचना सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही है, जिसमें परीक्षा की तारीख 29 और 30 जून होने का दावा किया जा रहा है. यूपीपीआरपीबी यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट करता है कि यह जानकारी फर्जी है.

आज तक 18 May 2024 11:21 am

कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला युवती से रेप, फोटो बना धमकी देकर फिर दरिंदगी, कोर्ट ने दोषी डॉक्टर को सुनाई 12 साल की सजा

Faridabad Crime News: दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद जिले के स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत युवती के साथ रेप करने वाले एमबीबीएस डॉक्टर को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ज्योति लांबा की कोर्ट ने 12 साल की सजा सुनाई और साढ़े तीन लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है। दोषी डॉक्टर युवती का अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी भी दे रहा था।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 11:21 am

Delhi Weather: दिल्ली में भीषण गर्मी! 44 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा, लू की चेतावनी - Aaj Tak

Delhi Weather: दिल्ली में भीषण गर्मी! 44 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा, लू की चेतावनी Aaj Tak भीषण गर्मी: आगरा में पारा 46.9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा, लू का खतरा बढ़ा; स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट अमर उजाला Delhi Weather: दिल्ली में भीषण गर्मी, नजफगढ़ में पारा ने तोड़ा रिकॉर्ड, 47 डिग्री के पार पहुंचा ABP न्यूज़ Heat Wave Alert: प्रचंड गर्मी की चपेट में उत्तर भारत, दिल्ली-यूपी में पारा 47 डिग्री पार; पढ़िए अपने.. दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

गूगल न्यूज़ 18 May 2024 11:20 am

दिल्ली में भीषण गर्मी का अलर्ट, 47 डिग्री के पार पहुंचा पारा, IMD ने जारी की लू की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शनिवार से दिल्ली में लू चलने की आशंका है. इस दौरान तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा. दिल्ली में 19 मई से लेकर 24 मई तक प्रचंड लू का दौर जारी रहेगा. वहीं इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

आज तक 18 May 2024 11:20 am

गाजा युद्ध मुद्दे पर कैलिफोर्निया विवि के प्रेसिडेंट ने दिया इस्तीफा

सैन फ्रांसिस्को, 18 मई . कैलिफोर्निया में सोनोमा स्टेट यूनिवर्सिटी (सीएसयू) के प्रेसिडेंट मिंग-तुंग माइक ली ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. एक दिन पहले ही सीएसयू के अधिकारियों ने उन्हें छुट्टी पर भेज दिया था. दरअसल माइक ली ने घोषणा की थी कि संस्थान इजरायल से शैक्षणिक और वित्तीय संबंधों को ... Read more

डेली किरण 18 May 2024 11:18 am

Heat stroke Protect: कैसे रखें खुद को ‘लू’ से सुरक्षित? जरा-सी लापरवाही पड़ न जाए भारी!

Heatwave Alert : सरसा (सच कहूँ/सुनील वर्मा)। प्रदेश में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप शुरू हो चुका है। कई जिलों में पारा 43 डिग्री के पार हो गया है। डॉ. गोपालानी ने बताया कि ग्रीष्म ऋतु में सूर्य की किरणें धरती पर सीधे आती हैं। इससे धरती का तापमान बढ़ जाता है। धरती, वनस्पति […] The post Heat stroke Protect: कैसे रखें खुद को ‘लू’ से सुरक्षित? जरा-सी लापरवाही पड़ न जाए भारी! appeared first on Sachkahoon - Best Online Hindi News .

सच कहूँ 18 May 2024 11:18 am

द लेंस: यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में किसका पलड़ा भारी?

लोकसभा चुनाव अपने लगभग अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है, ऐसे में यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में चुनाव कवर कर रहे बीबीसी पत्रकारों और विश्लेषकों को क्या संकेत दिख रहे हैं.

बीबीसी हिंदी 18 May 2024 11:17 am

Gwalior Traffic News: कागजों में सुधार, हकीकत- सुबह से रात तक जाम रहती हैं सड़कें

शहर का ट्रैफिक बदहाल है। हर सड़क सुबह से रात तक जाम है। हर जगह सड़क पर अवैध पार्किंग, अवैध कब्जा है। सड़क पर कारोबार हो रहा है। आधी-आधी सड़कें दुकानदार, हाथ ठेले और हाकर्स ने घेर रखी हैं।

दैनिक जागरण 18 May 2024 11:17 am

Bilaspur News: 86 दुकानों का मलबा हटा, दिखने लगी इमलीपारा चौक की चौड़ाई

इधर दुकानदारों को व्यवसाय करने के वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पुराना बस स्टैंड परिसर में अस्थाई जगह दी गई है।

दैनिक जागरण 18 May 2024 11:15 am

राघव चड्ढा देश लौटे, आते ही सीएम केजरीवाल से मिलने पहुंचे, देखें वीडियो

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे हैं। वो कई दिनों से ब्रिटेन में थे और वहां उनकी आंख की सर्जरी हुई थी।

नव भारत टाइम्स 18 May 2024 11:14 am

IPL 2024: लखनऊ ने मुंबई को 18 रन से हराया, दोनों टीमों का सफर समाप्त

IPL 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला गया। जिसमे मुंबई ने टॉस जीतकर पहले लखनऊ को बल्लेबाजी का मौका दिया। और केएल राहुल की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 214 रन बनाए। जवाब में मुंबई की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 196 रन बनाए। और इस मैच में लखनऊ ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया। IPL 2024 में दोनों टीमों का सफर इस टूर्नामेंट में समाप्त हो गया हैं। मुंबई की टीम तो पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं। और वहीं लखनऊ के खाते में भले ही 14 अंक हो गए लेकिन उनका नेट रनरेट -0.667 हैं जिस कारण उनका प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना मुश्किल हैं। मुंबई इंडियंस आठ अंकों के साथ अंक तालिका में 10वें पायदान पर हैं और हार्दिक पांड्या की अगुवाई में इस IPL 2024 सीजन मुंबई इंडियंस कुछ खास नहीं कर पाई। साथ ही टीम को 14 में से 10 मैचों में हार मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी दमदार रही और सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच पहले विकेट के लिए 88 रनों… Continue reading IPL 2024: लखनऊ ने मुंबई को 18 रन से हराया, दोनों टीमों का सफर समाप्त The post IPL 2024: लखनऊ ने मुंबई को 18 रन से हराया, दोनों टीमों का सफर समाप्त appeared first on Naya India .

नया इंडिया 18 May 2024 11:13 am