SENSEX
NIFTY
GOLD
USD/INR

Weather

25    C

Lok Sabha Elections: अन्य राज्यों में प्रचार के लिए सचिन पायलट की रही है मांग, क्या हैं इसके सियासी मायने?

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो चुका है। यहां पर मतदान होने के बाद प्रदेश कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेता अन्य राज्यों में जमकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट लगातार प्रदेश के बाहर प्रचार कर रहे हैं। प्रदेश के बाहर प्रचार करने में राजस्थान कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट सबसे आगे हैं। प्रदेश के अन्य नेताओं के मुकाबले उनकी मांग ज्यादा है। माना जा रहा है उनका देश की राजनीति में कद बढ़ गया है। इन राज्यों में किया जमकर प्रचार राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट इस बार लोकसभा चुनाव में अब तक राजस्थान और छत्तीसगढ़ सहित कुल आठ प्रदेशों के 35 लोकसभा क्षेत्रों में 65 से अधिक चुनावी सभाआों में हिस्सा ले चुके हैं। पूर्व केन्द्रीय मंत्री सचिन पायलट की छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में खूब मांग रही है। वह छत्तीसगढ़ में तो कांग्रेस प्रभारी हैं। इन तीन राज्यों में वह बड़ी संख्या में चुनावी सभाएं कर चुके हैं। राजस्थान में भी की थी 25 से अधिक जनसभाएं आपको बता दें कि पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान के कुल 14 लोकसभा क्षेत्रों में भी 25 से अधिक जनसभाओं को संबोधित कर चुके हैं। उन्होंने इन कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राजस्थान कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने प्रदेश की जयपुर ग्रामीण, दौसा, अलवर, चुरुं, झुंझुनू, श्रीगंगानगर, बाड़मेर-जैसलमेर, टोंक-सवाईमाधोपुर, सीकर, भरतपुर, करौली-धौलपुर लोकसभा सीटों के लिए जमकर प्रचार किया है। उन्होंने इन सीटों के लिए कांग्रेस की ओर से प्रचार का नेतृत्व किया है। वहीं भाजपा ने इन लोकसभा सीटों पर प्रचार के लिए शीर्ष नेताओं की फौज उतारी थी। PC:abplive अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

समाचार जगत 3 May 2024 9:05 am

गांधी परिवार का गढ़, पीढ़ियों का नाता... राहुल के सामने UP का अंतिम किला रायबरेली बचाने की चुनौती

रायबरेली सीट से कांग्रेस ने टिकट का ऐलान कर दिया है. गांधी परिवार का गढ़ रायबरेली से कांग्रेस ने राहुल गांधी को उम्मीदवार घोषित किया है. राहुल गांधी 2019 में अमेठी सीट से चुनाव हार गए थे.

आज तक 3 May 2024 9:02 am

दुबई में फिर बारिश बनी आफत, अबू धाबी समेत डूब गए UAE के कई सारे हिस्से

संयुक्त अरब अमीरात में पिछले महीने भीषण बाढ़ के कुछ दिनों बाद, गुरुवार तड़के अबू धाबी और दुबई में फिर से भारी बारिश और तूफान ने दस्तक दी. भारी बारिश के कारण कई प्लाइट्स रद्द कर दी गईं और दुबई में बस सर्विसेज निलंबित कर दी गईं. दुबई प्रशासन ने एडवाइजरी जारी कर सर्तक रहने की हिदायत दी है. देखें तस्वीरें.

आज तक 3 May 2024 9:01 am

खंडहर बने गाजा को दोबारा खड़ा करने में लगेंगे इतने साल, UN की चौंकाने वाली रिपोर्ट

संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में कहा गया कि लगभग सात महीनों की इजरायली बमबारी में गाजा की इमारतें मलबे के ढेर में तब्दील हो गई है. इस हमले से गाजा को अरबों डॉलर का नुकसान हुआ है.

आज तक 3 May 2024 8:59 am

Bhopal News: आनलाइन गेम में रुपये हारने से हताश युवक ने खाया जहर, पिता को फोन कर बोला- बहुत पैसे हार गया हूं

इमलिया गांव का रहने वाला था युवक। आटो चलाता था। अपनी रकम हारने के बाद पिता के खाते से निकाले 50000 रुपये भी हार गया था।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:56 am

Chhattisgarh High Court: मिर्गी की बीमारी छिपाकर की गई शादी, वैवाहिक जीवन में यातना के समान

मध्यस्थता के जरिए सुलह के प्रयास किए हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान दोनों को मध्यस्थता केंद्र भेजा और सुलह के प्रयास किए, लेकिन यह नाकाम रहा। इसके बाद हाई कोर्ट ने दोनों से व्यक्तिगत रूप से चर्चा की, इस दौरान उन्होंने अलग होने पर सहमति दी।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:53 am

Chhattisgarh: बस्‍तर की जांबाज महिला कमांडो को सलाम, दो फाइटर गर्ल्स ने पहले नक्सलियों को मारा, फिर दी कालेज की परीक्षा

Brave Bastar Fighter Girls: बस्तर की दो जांबाज बेटियों के हाथों में मंगलवार की शाम तक हथियार था, लेकिन बुधवार की सुबह उन्हीं हाथों ने कलम थामी और स्नातक की परीक्षा दी।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:52 am

स्मृति ईरानी से मुकाबले की हिम्मत नहीं जुटा पाए राहुल गाँधी, माँ सोनिया की छोड़ी सीट रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव: बहन प्रियंका भी मैदान में उतरने से पीछे हटी

कॉन्ग्रेस की शुक्रवार को जारी गई सूची में राहुल गाँधी के नाम का रायबरेली से ऐलान किया गया है। अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को टिकट दिया गया है।

ऑप इंडिया 3 May 2024 8:52 am

Indore Metro Project: देश में पहली बार इंदौर मेट्रो के प्लेटफार्म पर लगेंगे भारतीय कंपनी के स्क्रीन गेट, मजबूत होगी सुरक्षा

इंदौर मेट्रो प्लेटफॉर्म पर स्‍वदेशी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड द्वारा तैयार स्क्रीन गेट लगाए जाएंगे। यह देश में पहली बार होगा जब किसी मेट्रो प्‍लेटफाॅर्म पर भारतीय कंपनी स्क्रीन गेट लगाएगी।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:52 am

Vaishakh Month : माधव को प्रिय है वैशाख मास, जप-तप, दान का अनंत गुना फल

Vaishakh Month : माधव यानी वैशाख मास भी प्रिय हैमन वैशाख मास में ही परशुराम, भगवान नरसिंह, गौतम बुद्ध, हयग्रीव भगवान, सीताजी, आदिगुरु शंकराचार्य व रामानुजाचार्य का भी प्रादुर्भाव हुआ था।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:52 am

Bihar Weather : अगले तीन दिनों तक बिहार के इन इलाकों में बारिश के आसार, आज 17 जिलों में लू का अलर्ट

बिहार के वैशाली, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सुपौल, कैमूर, औरंगाबाद, नवादा, लखीसराय, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, जमुई एवं बांका जिले में लू की संभावना को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

अमर उजाला 3 May 2024 8:51 am

लोकसभा चुनाव संविधान बचाने का चुनाव

विनोद जिंदल/हप्र कुरुक्षेत्र, 2 मई लोकसभा चुनाव कोई साधारण चुनाव नहीं, बल्कि संविधान बचाने का चुनाव है। जब संविधान बचेगा तभी प्रजातंत्र और लोकतंत्र बचेगा। लोकतंत्र को बचाने की यह सबसे बड़ी लड़ाई है। यह चुनाव तय करेगा कि आने वाली सरकार किस पार्टी की बननी है। इसीलिए विपक्षी दलों ने एकजुट होकर इंडिया गठबंधन [...] The post लोकसभा चुनाव संविधान बचाने का चुनाव appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:50 am

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी आज रायबरेली से करेंगे नामांकन! अमेठी से किशोरी लाल को मिल सकता हैं मौका

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों का मौसम चल रहा हैं और इस मौसम में आज रायबरेली और अमेठी सीटोें पर नामांकन का आखिरी दिन है। हालांकि इन दोनों ही सीटों को लेकर अभी भी सस्पेंस जारी हैं कि कौन नेता कहा से चुनाव लड़ने जा रहा है। हालांकि राहुल गांधी के नाम की चर्चा दोनों ही सीटो पर चल रही हैं। कभी कहा जा रहा हैं राहुल अमेठी से तो कभी कहा जा रहा हैं राहुल रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि सब कुछ अभी कुछ ही घंटों में तय हो जाएगा और इसका कारण यह हैं कि आज ही दोनों सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन है। वैसे सूत्रों की माने तो पार्टी ने रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा को उम्मीदवार बनाने का 100 प्रतिशत सोच लिया है। राहुल गांधी अब तक अमेठी से चुनाव लड़ते हैं, इस बार पार्टी ने उनकी सीट बदलकर रायबरेली की हैै ये जानकारी सामने आ रही है। वहीं किशोरी लाल शर्मा को सोनिया गांधी का करीबी माना जाता है और उन्हें अब अमेठी से चुनाव में उतारा जा सकता है। बता दें कि सात चरण के आम चुनाव के पांचवें फेज में 20 मई को अमेठी और रायबरेली सीट पर मतदान होगा। ये दोनों सीटें परंपरागत रूप से गांधी-नेहरू परिवार के सदस्यों के पास रही हैं। वैसे आपको बता दें की अमेठी सीट कांग्रेस पिछले चुनावों में हार भी चुकी हैं और खुद राहुल भी वहां से रिस्क नहीं लेना चाहते है। लेकिन रायबरेली से सोनिया जीतती आई है और यह सीट अभी खाली हुई है। pc- abp news

राजस्थान खबरे 3 May 2024 8:50 am

प्रदेश मेें सभी 10 सीटों पर दर्ज करेंगे जीत

जितेंद्र अग्रवाल/हप्र अम्बाला शहर, 2 मई पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद सिंह हुड्डा ने कहा कि अबकी बार हरियाणा की जनता कांग्रेस का लाने का मन बना चुकी है, प्रदेश में लोकसभा की सभी 10 सीटों पर कांग्रेस जीत दर्ज करेगी। भाजपा के 400 पार के नारे पर तंज कसते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कहने [...] The post प्रदेश मेें सभी 10 सीटों पर दर्ज करेंगे जीत appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:49 am

देश को विश्वगुरु बनाने के लिए फिर चुनें मोदी सरकार

करनाल, 2 मई (हप्र) सूर्य मंदिर के स्थापना दिवस समारोह में बृहस्पतिवार को सीएम नायब सैनी पहुंचे और भगवान सूर्य की पूजा अर्चना कर मानवता के कल्याण की कामना की। छठ पर्व सेवा समिति मंडल के प्रधान सुरेश कुमार यादव ने मुख्यमंत्री को फूल माला डालकर स्वागत किया। स्मृति चिन्ह के रूप में भगवान सूर्य [...] The post देश को विश्वगुरु बनाने के लिए फिर चुनें मोदी सरकार appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:48 am

मॉक ड्रिल और चार्टर कर रहे तैयार... बम की अफवाह के बाद दिल्ली के स्कूलों ने लिए कई सबक

दिल्ली के स्कूलों में बम की अफवाह के बाद अब स्थिति सामान्य है। आगे ऐसी किसी भी समस्या से निपटने के लिए स्कूल नई तैयारी कर रहे हैं। दिल्ली के स्कूल इमरजेंसी प्लान पर काम करने वाले हैं। जरूरत पड़ने पर मॉक ड्रिल में पैरेंट्स को भी शामिल करने की बात की जा रही है।

नव भारत टाइम्स 3 May 2024 8:47 am

‘युवा भटक रहा, किसान रो रहा सरकार अपने दायित्व से भाग रही’

ऐलनाबाद, 2 मई (निस) अन्नदाता जब कमजोर होता है तो देश भी कमजोर होता है। बेरोजगार युवा भटक रहा है और किसान रो रहा है, जबकि सरकार अपने दायित्व से भाग रही है। कांग्रेस की गारंटी देश के हालात बदलेगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं उत्तराखंड [...] The post ‘युवा भटक रहा, किसान रो रहा सरकार अपने दायित्व से भाग रही’ appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:47 am

कुमारी सैलजा के पास 10 करोड़ की चल, 31 करोड़ की अचल प्रॉपर्टी

आनंद भार्गव/हप्र सिरसा, 2 मई पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा उच्च शिक्षित हैं। वे अंग्रेजी में एम-फिल हैं। राजनीति में दशकों से सक्रिय कांग्रेस नेत्री के खिलाफ न कोई मामला दर्ज है और न ही कोई टैक्स देय है। उच्च कोटि की राजनीतिज्ञ की भांति सोशल मीडिया पर भी सक्रिय [...] The post कुमारी सैलजा के पास 10 करोड़ की चल, 31 करोड़ की अचल प्रॉपर्टी appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:46 am

जगाधरी से बड़ी संख्या में अम्बाला पहुंचे कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ता

जगाधरी, 2 मई (निस) अम्बाला लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार वरुण मुलाना ने बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर जगाधरी विधानसभा क्षेत्र से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता अम्बाला के लिए रवाना हुए। पूर्व मंत्री सुभाष चौधरी, पूर्व मंत्री अकरम खान, पूर्व विधायक अर्जुन सिंह और सतपाल कौशिक अपने साथियों के [...] The post जगाधरी से बड़ी संख्या में अम्बाला पहुंचे कांग्रेस के सैकड़ो कार्यकर्ता appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:45 am

सावधान! गर्मियों में बूंद-बूंद पानी को तरसेंगे लोग, उत्तराखंड की 218 कॉलोनियों में भीषण जल संकट के आसार

गर्मियों में इस बार उत्तराखंड की 218 शहरी कालोनियों और ग्रामीण बस्तियों में भारी जल संकट के आसार हैं। पानी के संकट से जूझ रहे इन क्षेत्रों का ब्योरा खुद जल संस्थान और जल निगम ने जारी किया है।

लाइव हिन्दुस्तान 3 May 2024 8:45 am

Gwalior Railway News: सेवानिवृत फौजी के स्वागत में बजाए ढोल, रेलवे ने लगाया जुर्माना

सेना की सेवा से रिटायर होकर सिकंदराबाद से ग्वालियर आए जवान अशोक कुमार का गुरुवार को स्टेशन पर स्वजनों ने ढोल-नगाड़ों से स्वागत किया गया। इस दौरान स्टेशन पर तैनात चेकिंग स्टाफ ने जब आपत्ति जताई, तो मौके पर विवाद की स्थिति बन गई।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:45 am

‘रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज करेंगे नवीन जिंदल’

लाडवा, 2 मई (निस) अनाजमंडी स्थित संदीप गर्ग के कार्यालय से बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल का नामांकन-पत्र दाखिल करवाने के लिए गये। इस अवसर पर भाजपा नेता एवं समाजसेवी संदीप गर्ग ने कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे भाजपा के पक्ष में [...] The post ‘रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज करेंगे नवीन जिंदल’ appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:45 am

तुर्की ने इजरायल के साथ सभी व्यापार गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया

अंकारा, 3 मई . तुर्की ने इजरायल के साथ सभी व्यापारिक गतिविधियों पर रोक लगा दी. तुर्की व्यापार मंत्रालय ने बताया कि गाजा पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों के चलते ये फैसला लिया गया है. यह कदम पिछले महीने से तुर्की द्वारा इजरायल को निर्यात की एक श्रृंखला पर प्रतिबंध लगाने के बाद उठाया ... Read more

डेली किरण 3 May 2024 8:44 am

Scam in Indore Nagar Nigam: खुल रही घोटाले की परतें, नाला टेपिंग के नाम पर ही 400 करोड़ रुपये से ज्यादा के फर्जीवाड़े की आशंका

इंदौर नगर निगम में हुए फर्जीवाड़े की परतें खुल रही है। वहीं अब तक जो बातें सामने आई है, उससे माना जा रहा है कि यह फर्जीवाड़ा 150 करोड़ रुपये से अधिक का हो सकता है, वहीं नाला टेपिंग के नाम पर ही 400 करोड़ रुपये से अधिक के फर्जीवाड़े की आशंका है।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:43 am

विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र पर खर्च महज़ 1000 रुपये, ऐंठ लिए 13500

इकबाल सिंह शांत/निस डबवाली, 2 मई विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र के नाम पर डबवाली तहसील कॉम्प्लेक्स में लोगों की हजारों रुपये की कथित लूट का खुलासा हुआ है। विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र में सरकारी फीस एक सौ रुपये सहित मात्र एक हजार रुपये खर्च आता है। शेरगढ़ के खेत मजदूर रामस्वरूप से दो व्यक्तियों ने [...] The post विवाह पंजीकरण प्रमाण पत्र पर खर्च महज़ 1000 रुपये, ऐंठ लिए 13500 appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:43 am

श्री हनुमान मंदिर सभा ने भजनीकों को किया सम्मानित

यमुनानगर, 2 मई (हप्र) श्री हनुमान मंदिर सभा रामपुरा द्वारा मंदिर में नि:स्वार्थ भाव से योगदान देने पर प्रसिद्ध भजनीक सूरज चंचल, मोंटी राजा एवं राकेश शर्मा उर्फ स्वीटी को सम्मानित किया। साथ ही मंदिर के आचार्य शारदा मिश्रा, पंडित अंकित को भी उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया। मंदिर में सम्मान समारोह का [...] The post श्री हनुमान मंदिर सभा ने भजनीकों को किया सम्मानित appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:42 am

विज्ञान में तमन्ना, वाणिज्य संकाय में छात्रा सीमा ने किया जिला में टाॅप

समालखा, 2 मई (निस) हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम में पानीपत जिला में टाॅपर रही समालखा की छोरियों के सम्मान में गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ने बृहस्पतिवार ग्रामीण क्षेत्रों में रैली निकाली। गीता स्कूल की इन मेधावी छोरियों तमन्ना व सीमि को जहां स्कूल प्रबंधन द्वारा नोटों की माला पहनाई [...] The post विज्ञान में तमन्ना, वाणिज्य संकाय में छात्रा सीमा ने किया जिला में टाॅप appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:41 am

LIVE लोकसभा चुनाव 2024ः राहुल गांधी रायबरेली और केएल शर्मा अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार 

काफी इंतजार के बाद आखिरकार शुक्रवार की सुबह कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी सीट से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राहुल गांधी को इस बार कांग्रेस ने अमेठी के बजाए रायबरेली से अपना उम्मीदवार बनाया है।

सत्य हिंदी 3 May 2024 8:41 am

RBI New Rule: ग्राहक हो जाएं सजग, बैंक कर देगा खाता बंद, आरबीआइ की नई गाइडलाइन

आरबीआइ ने खाते में शून्य राशि और निष्क्रिय बैंक खातों को लेकर जो कदम उठाया है, उससे निश्चित रूप से ग्राहकों को सजग होना पड़ेगा। यदि किसी के खाते में राशि जमा है और उसने अभी तक कोई लेन-देन नहीं किया है तो समस्या बढ़ जाएगी।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:41 am

भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने अपने त्याग और बलिदान से पार्टी को सींचा : सुभाष बराला

टोहाना, 2 मई (निस) लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक एवं राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता सदैव राष्ट्रहित को प्राथमिकता में रखते हुए अपने कार्य करता है। देशहित में कार्य करने वाली पार्टी सिर्फ भारतीय जनता पार्टी है, जहां जातिवाद या वंशवाद नहीं चलता है। यही एकमात्र ऐसी पार्टी [...] The post भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने अपने त्याग और बलिदान से पार्टी को सींचा : सुभाष बराला appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:41 am

‘पहली रोटी गाय को’ अभियान से जुड़े हजारों स्कूली बच्चे

अरविंद शर्मा/निस जगाधरी, 2 मई सामाजिक सरोकार से कई अभियानों से जुड़ी श्री हनुमान जन सेवा समिति जगाधरी की एक और मुहिम रंग लाई है। गो सेवा को लेकर शुरू की गई इस मुहिम से सैकड़ों परिवार अपने बच्चों के माध्यम से जुड़ गए हैं। इसके तहत स्कूल में जाने वाले बच्चे अपने लंच की [...] The post ‘पहली रोटी गाय को’ अभियान से जुड़े हजारों स्कूली बच्चे appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:40 am

ये राजनीति है! दिल्ली में आप-कांग्रेस के नेताओं ने साथ की मीटिंग, चुनावों में बीजेपी से मुकाबले की रणनीति पर चर्चा

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में लोकसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने बीजेपी से मुकाबला करने के लिए पूरी रणनीति तैयार कर ली है। दिल्ली में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को वोटिंग होगी। चुनाव से पहले दिल्ली का सियासी पारा हाई है।

नव भारत टाइम्स 3 May 2024 8:39 am

हथिनीकुंड बैराज देखने पहुंचे एसीयूटी आईएएस

यमुनानगर, 2 मई (हप्र) बृहस्पतिवार को 2022 बैच के एसीयूटी आईएएस अंकित चौकसे, अर्पित संगल, अंजलि श्रोतरिया, ज्योति, शाश्वत सांगवान व राहुल ने जिले के कलेसर राष्ट्रीय उद्यान व हथिनीकुंड बैराज का भ्रमण किया। उन्होंने राष्ट्रीय उद्यान कलेसर में पहुंचकर विस्तार से जानकारी ली व उसके बाद हथिनीकुंड बैराज पर पहुंच कर वहां पर बने [...] The post हथिनीकुंड बैराज देखने पहुंचे एसीयूटी आईएएस appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:39 am

Men Health: सेक्सुअल हेल्थ को बिगाड़ सकती है टाइट अंडरवियर, जानें पुरुषों के लिए क्यों खतरनाक है?

Men Health: अंडरवियर का सेहत से पूरी तरह कनेक्शन रहता है। अगर पुरुष बहुत टाइट अंडरवियर पहनना पसंद करते हैं तो ये उनकी सेक्शुअल हेल्थ के लिए बिल्कुल भी ठीक नही है। जानें टाइट अंडरवियर पहनने के नुकसान।

लाइव हिन्दुस्तान 3 May 2024 8:39 am

चंद्रमनी रिटायरीज एसो. की कार्यकारिणी के सदस्य बने

जगाधरी (निस) आल इंडिया पंजाब नेशनल बैंक पेंशनर्स एंड रिटायरीज एसोसिएशन के प्रधान चमन लाल ने बताया कि बृहस्पतिवार को जगाधरी में हुई बैठक में चंद्रमनी भाटिया को कार्यकारिणी में बतौर सदस्य शामिल किया गया है। उन्होंने बताया कि चंद्रमनी भाटिया इसी साल 31 मार्च को पंजाब नेशनल बैंक से रिटायर हुए थे। एसोसिएशन के [...] The post चंद्रमनी रिटायरीज एसो. की कार्यकारिणी के सदस्य बने appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:38 am

राजकीय स्कूल खेड़ी गुलामअली के 16 छात्र मेरिट में

सीवन (निस) राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खेड़ी गुलामअली का बारहवीं का परीक्षा परिणाम अव्वल आने पर मेरिट में आए 16 बच्चों को फूल मालाओं व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। विद्यालय के प्राचार्य हरपाल सिंह ने सभी स्टाफ सदस्यो व बच्चो को अच्छे वार्षिक परीक्षा परिणाम के लिए बधाई दी। बच्चों को संबोधित करते [...] The post राजकीय स्कूल खेड़ी गुलामअली के 16 छात्र मेरिट में appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:38 am

युवक को इंग्लैंड भेजने के नाम पर 13 लाख ठगे

कैथल, 2 मई (हप्र) युवक को इंग्लैंड भेजने के नाम पर तीन आरोपियों ने 13 लाख रुपये ठग लिए। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। गांव बाता निवासी रवि कुमार ने कलायत थाना में शिकायत दी कि उसके उसके दोस्त पवन के पिता ज्ञान सिंह से उसकी विदेश जाने को लेकर [...] The post युवक को इंग्लैंड भेजने के नाम पर 13 लाख ठगे appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:37 am

2 साल पहले राष्ट्रपति ने दिया था पद्मश्री, आज परिवार का पेट पालने को मजदूरी कर रहे दर्शनम

तेलंगाना के दर्शनम मोगुलैया नल्लामाला पहाड़ियों के किनारे नगरकुर्नूल जिले के रहने वाले हैं। औसालिकुंटा गांव में वह एक मडिगा (दलित) परिवार से आते हैं। पढ़ाई न करने के लिए उन्हें कोई नौकरी भी नहीं मिली। वह हैदराबाद में मजदूरी करके जीवन यापन कर रहे हैं। उन्हें पद्मश्री मिला लेकिन 'सम्मान' नहीं।

नव भारत टाइम्स 3 May 2024 8:37 am

Gwalior Loot News: कैशलेस ट्रांजेक्शन से थमीं लूट की वारदातें

सरेआम गोली मारकर लाखों रुपये लूटने की वारदातों से शहर थर्राया रहता था। शायद ही ऐसा कोई साल, महीना होता था जब बैंक के बाहर, बैंक से आते-जाते समय किसी कारोबारी या उसके कर्मचारी व कलेक्शन एजेंसी के कर्मचारी को टारगेट कर लूट की वारदात नहीं होती थी।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:36 am

होटल में ले जाकर युवती से रेप

कैथल (हप्र) घर में मजदूरी करने आए एक युवक ने युवती से पहले दोस्ती की और फिर होटल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने एक युवक के खिलाफ रेप और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। समाचार लिखे जाने तक आरोपी को गिरफ्तार [...] The post होटल में ले जाकर युवती से रेप appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:36 am

Rajasthan: डीग में मिले महाभारत काल के अवशेष, चार महीने से खुदाई करने में लगा था भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जी हां राजस्थान में डीग जिले के बहज गांव में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग को यहां खुदाई में कुषाण कालीन, शुग कालीन, मौर्य कालीन, महाजनपद कालीन और महाभारत कालीन अवशेष मिले हैं। बताया जा रहा हैं कि बहज गांव में चार महीने से खुदाई का काम चल रहा था और अब जाकर यहां विभाग के लोगों को सफलता मिली है। मिले कई औजार बता दें की बृज क्षेत्र में आने वाले डीग जिले के बहज गांव में खुदाई के दौरान हड्डियों से बने सुई के आकार के कई औजार मिले हैं। इन्हे जयपुर स्थित पुरातत्व विभाग के कार्यालय में भेजा गया हैं जहां से जांच के बाद और जानकारी मिलेगी। हड्डियों के मिले हैं कई अवशेष जानकारी के अनुसार एएसआई ने दावा है कि इस तरह के अवशेष और औजार अब तक भारत में कहीं नहीं मिले हैं। दावा किया जा रहा है कि अब तक की खुदाई में ढाई हजार साल से भी ज्यादा पुराने अवशेष मिल चुके हैं। इनमें यज्ञ कुंड, धातु के औजार, सिक्के, मौर्यकालीन मातृदेवी प्रतिमा का सिर, हड्डियों से निर्मित उपकरण, महाभारत कालीन मिट्टी के बर्तन के टुकड़े मिले हैं। कई प्राचिन मूर्तिया भी मिली मीडिया रिपोटर्स की माने तो खुदाई के दौरान अश्विनी कुमारों की प्राचीन मूर्ति भी मिली है। अश्विनी कुमारों का नाम महाभारत में द्रस्त्र और नास्त्य था। अश्विनी कुमारों को नकुल और सहदेव का मानस पिता भी माना जाता है। यहां हवन कुंड से निकली मिट्टी को अलग रखा जा रहा है। इसका विशेष महत्व बताया जा रहा है। pc- etv bharat

राजस्थान खबरे 3 May 2024 8:36 am

86 की उम्र में लौटा कॉलेज वाला प्यार, बुजुर्ग ने रचाई शादी, इमोशनल है Love Story

स्टूडेंट रहते हुए दोनों बुजुर्ग एक दूसरे से काफी प्यार करते थे. एक दूसरे के प्रति गहरा लगाव होने के बावजूद दोनों दूर हो गए और दशकों तक एक दूसरे के बिना ही रहे. इन्होंने किसी और से शादी कर ली. इनके बच्चे भी हुए.

आज तक 3 May 2024 8:34 am

थाईलैंड: गोद लिए बेटे के साथ बेड पर मिलीं महिला राजनेता, हुआ सख्त एक्शन

थाईलैंड की एक महिला राजनेता के पति ने उसे उस वक्त रंगे हाथों पकड़ लिया, जब वह अपने गोद लिए पुत्र (सन्यासी) के साथ बिस्तर पर थी. अफेयर का मामला सामने आने के बाद पति बेहद गुस्से में थे और उन्हें लगा कि उनको पत्नी ने धोखा दिया है.

आज तक 3 May 2024 8:33 am

सेकंड हैंड कार बेची, NOC मांगने पर धमकाने लगे... फरीदाबाद में ED का डर दिखा उद्योगपति से ढाई करोड़ की ठगी

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि उद्योगपति ने मामले की शिकायत दी थी। पुलिस ने सबसे पहले नोटिस की जांच की, जो फर्जी पाया गया। धोखाधड़ी की धाराओं में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

नव भारत टाइम्स 3 May 2024 8:31 am

Indore Lok Sabha Election 2024: गठबंधन के दलों का अभी नोटा को समर्थन नहीं, कांग्रेस ने शुरू कर दिया पक्ष में प्रचार

इंदौर में अक्षय कांति बम द्वारा नामांकन वापस लेने के बाद कांग्रेस ने नोटा के पक्ष में प्रचार करने का फैसला लिया है, हालांकि न पार्टी इसको लेकर एकराय हो पा रही है और न ही गठबंधन के नेताओं से समर्थन मिल रहा है।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:31 am

Jabalpur News : मंत्रालय से बिजली बंद करने का फरमान तो घबराएं नहीं, सावधान रहें उपभोक्ता

Jabalpur News : आनलाइन फर्जीवाड़ा से बचने के लिए नोटिस में उपभोक्ता को हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 09641988795 भी दिया गया है।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:30 am

मोदी की आलोचना का मायावती खेला!

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी आकाश आनंद दोनों इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के ऊपर जम कर हमला कर रहे हैं। The post मोदी की आलोचना का मायावती खेला! appeared first on Naya India .

नया इंडिया 3 May 2024 8:30 am

अमेठी नहीं रायबरेली से राहुल गांधी होंगे उम्मीदवार

नई दिल्ली , 3 मई ( एजेंसी) रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस ने राहुल गांधी को अपना उम्मीदवार बनाया है। अमेठी में राहुल गांधी की हार और हाल ही में सोनिया गांधी के राज्यसभा सांसद बनने के बाद से यह सवाल उठ रहा था कि गांधी परिवार का गढ़ रही अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट [...] The post अमेठी नहीं रायबरेली से राहुल गांधी होंगे उम्मीदवार appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:29 am

आख‍िरी के 3 ओवर की कहानी जहां राजस्थान ने घुटने टेके, भुवी ने किया असली 'खेला', ऐसे पलटा मैच

IPL 2024 SRH vs RR: इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग 2024 का मैच नंबर 50 हैदराबाद में राजीव गांधी इंटरनेशनल में 2 मई को खेला गया. इस मैच में पूरी बाजी अंत तक इस आईपीएल की टॉपर टीम राजस्थान रॉयल्स के हाथों में थी, लेकिन मैच के 3 आख‍िरी ओवर में पूरी बाजी ही पलट गई. आइए बताते हैं आपको मैच में कैसे 'खेला' हुआ?

आज तक 3 May 2024 8:29 am

CM Road Show in Gwalior: मुख्यमंत्री कल इंदरगंज से करेंगे तीन किमी का रोड शो, पायलट की डबरा में सभा आज

भाजपा मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव का चार मई को रात सात बजे से जयेंद्रगंज से राममंदिर तक रोड शो करेंगे तो वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का रोड शो कराने के लिए भी समय मांगा गया है।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:29 am

MP Lok Sabha Election 2024: भोपाल में मतदाताओं को जागरूक करने KBC की तर्ज पर हुआ क्विज शो, कलेक्टर ने युवा छात्र-छात्राओं से पूछे सवाल

महाविद्यालयों में आयोजित 'कौन बनेगा वोटर नंबर वन' के टाप 10 विद्यार्थी हुए फाइनल क्विज कांपटिशन में शामिल। विजेता छात्र-छात्राओं को किया गया पुरस्कृत।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:29 am

OMG! बैंक सुरक्षाकर्मी के साथ रोंगटे खड़े करने वाला हादसा, बीच रास्ते गोली चली, जबड़े को चीरते हुए पार, देखें घटना

Accidental Firing: बारां में नागरिक बैंक का एक सुरक्षा गार्ड दुर्घटनावश गोली चलने से घायल हो गया। उसकी खुद की बंदूक दुर्घटनावश चल गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के वक्त गार्ड बैंक से कार की ओर जा रहा था। रास्ते में बंदूक को संभालते हुए गार्ड नीचे झुकता है और तभी गोली चल जाती है।

नव भारत टाइम्स 3 May 2024 8:29 am

'पति द्वारा पत्नी से अप्राकृतिक सेक्स बलात्कार नहीं, महिला की सहमति...': MP हाईकोर्ट

जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया की बेंच ने कहा कि यदि एक पत्नी वैध विवाह के दौरान अपने पति संग रह रही है, तो पति द्वारा अपनी ही पत्नी के साथ कोई भी संभोग या यौन कृत्य बलात्कार नहीं होगा।

लाइव हिन्दुस्तान 3 May 2024 8:27 am

44वीं सालगिरह का जश्न, धर्मेंद्र ने हेमा को किया Kiss-पहनाई जयमाला, नहीं दिखे सनी-बॉबी - Aaj Tak

44वीं सालगिरह का जश्न, धर्मेंद्र ने हेमा को किया Kiss-पहनाई जयमाला, नहीं दिखे सनी-बॉबी Aaj Tak हेमा मालिनी ने 44वीं वेडिंग एनिवर्सरी पर पति धर्मेंद्र पर लुटाया प्यार, शादी के लिए ससुर से भी भिड़ गए थे एक्टर NBT नवभारत टाइम्स (Navbharat Times) Dharmendra-Hema: हेमा मालिनी-हीमैन की शादी को हुए 44 साल, ईशा ने खूबसूरत संदेश के साथ दी मम्मी-पापा को बधाई अमर उजाला धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की शादी को हुए 44 साल, ड्रीम गर्ल ने अपने ड्रीम मैन के लिए लिखा ये मैसेज NDTV India Hema Malini और Dharmendra की शादी को पूरे हुए 44 साल, ड्रीम गर्ल ने हीमैन संग शेयर किया रोमांटिक वीड.. दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

गूगल न्यूज़ 3 May 2024 8:27 am

Ramayan: नितेश तिवारी की 'रामायण' में हुई इस कलाकार की एंट्री, रणबीर कपूर के साथ तस्वीर साझा कर की पुष्टि

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है। हालांकि, ये किसी को नहीं पता है कि फिल्म की शूटिंग कहां पर हो रही है। सोशल मीडिया पर राम सीता के रूप में रणबीर और साई की कई तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं।

अमर उजाला 3 May 2024 8:26 am

Rajasthan weather update: कल से प्रदेश में बदल जाएगा मौसम, इन संभागों में हो सकती है बारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा रहा है। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बाड़मेर 39.9 डिग्री तक पहुंच चुका है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में इस बाद लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। हालांकि राहत की खबर ये है कि प्रदेश में मौसम में जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, जिससे लोगों का गर्मी से राहत मिलेगी। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, कल से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की उम्मीद है। इसका प्रभाव प्रदेश के कई जिलों में देखने को मिलेगी। इससे राजस्थान के हनुमानगढ़, गंगानगर, जैसलमेर, चूरू, बीकानेर, फलोदी के कुछ हिस्सों में काले बादल छाने की उम्मीद हे। प्रदेश के इन जिलों में बारिश भी हो सकती है। वहीं लोगों को धूल भरी आंधी का भी सामना करना पड़ सकता है। लोगों को इससे गर्मी से राहत मिलेगी। इन संभागों में बढ़ सकता है तापमान मौसम के अंदर जयपुर के अनुसार, शनिवार और रविवार को बीकानेर, जोधपुर, कोटा संभाग के कुछ इलाकों में तापमान 42 से 45 डिग्री तक जा सकता है। राजस्थान के पश्चिमी उत्तरी भाग में कुछ जगहों पर हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। तेज बारिश होने की है संभावना मौसम के अनुसार, इस साल राजस्थान में झुलसाने वाली गर्मी पड़ेगी। शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण शेखावाटी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना जताई है। हालांकि 9-10 मई के बाद धूप और ज्यादा तीखी हो जाएगी और पारा बढ़ जाएगा। इससे लोगों को प्रदेश में भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा। PC:popularmechanics

समाचार जगत 3 May 2024 8:25 am

Jabalpur News : बस्तर की फाइटर गर्ल, 10 नक्सलियों को ढेर किया फिर कॉलेज जाकर दी परीक्षा

बस्‍तर फाइटर गर्ल एक हाथ में बंदूक थामकर नक्सलियों के संहार कर वे बस्तर में शांति स्थापना का प्रयास तो कर ही रही हैं, दूसरे हाथ में किताबें थामकर आदिवासियों के माथे से अशिक्षित होने का कलंक पोंछने का काम भी कर रही हैं।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:25 am

MP Lok Sabha Election 2024: ‘मनोवैज्ञानिक हार’ के बाद अब कांग्रेस के सामने कार्यकर्ताओं का मनोबल थामना बड़ी चुनौती

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद से ही कांग्रेस नेताओं का पार्टी छोड़ने का सिलसिला जारी है। जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं में निराशा का माहौल है।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:24 am

इराकी शिया मिलिशिया ने इजरायल पर मिसाइल हमले का दावा किया

बगदाद, 3 मई . इराकी शिया मिलिशिया ने इजरायल के तेल अवीव और बीयर शेवा शहरों में तीन जगहों पर मिसाइल हमले की जिम्मेदारी ली है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इराकी शिया मिलिशिया ने गुरुवार दोपहर को दो ऑनलाइन बयानों में कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने तेल अवीव में दो महत्वपूर्ण ... Read more

डेली किरण 3 May 2024 8:24 am

Jabalpur News : पहली विदाई में आई नवविवाहिता ने फंदे से लटककर आत्महत्या की

Jabalpur News : तुरंत फंदे से नीचे उतारा गया, लेकिन तब तक ज्योति की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:23 am

RBI ने देश की सबसे बड़े एनबीएफसी को दी राहत, अब रॉकेट बनेगा बजाज फाइनैंस का शेयर?

आरबीआई ने बजाज फाइनेंस को बड़ी राहत दी है। केंद्रीय बैंक ने देश की सबसे बड़ी एनबीएफसी पर ईकॉम (eCom) और इंस्टा ईएमआई कार्ड (Insta EMI Card) के जरिए कर्ज की मंजूरी और वितरण पर लगी पाबंदी हटा दी है। पिछले साल 15 नवंबर को यह पाबंदी लगाई गई थी।

नव भारत टाइम्स 3 May 2024 8:21 am

RBI ने देश की सबसे बड़े एनबीएफसी को दी राहत, अब शेयर बनेगा रॉकेट - NBT नवभारत टाइम्स (Navbharat Times)

RBI ने देश की सबसे बड़े एनबीएफसी को दी राहत, अब शेयर बनेगा रॉकेट NBT नवभारत टाइम्स (Navbharat Times) बजाज फाइनेंस से 'eCOM' और 'इंस्टा EMI' लोन मिल सकेगा: RBI ने लोन मंजूरी और डिस्बर्सल पर बैन हटाया, ग... Dainik Bhaskar Bajaj Finance पर बड़ी खबर, RBI ने तत्काल प्रभाव से इन दो प्रोडक्ट से हटाया बैन CNBCTV18 हिंदी Bajaj Finance Update: बजाज फाइनेंस के लिए राहत की खबर, RBI ने eCom और इंस्टा EMI कार्ड पर लगी रोक को ABP न्यूज़

गूगल न्यूज़ 3 May 2024 8:21 am

Weather Update: राजस्थान में आज से फिर एक्टिव होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मार्च से गर्मी की शुरूआत हो जाती हैं और इसके साथ ही लोगों को अप्रैल-मई आते आते इतनी गर्मी सताने लगती हैं कि लोग परेशान हो जाते है। लेकिन इस बार मामला कुछ अलग ही हैं। जी हां इस बार राजस्थान में लगातार आ रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण लोगों को गर्मी कम ही सता रही है। हालांकि प्रदेश के कई जिलों में तापमान लगातार बढ़ रहा हैं, लेकिन गर्मी की कमी अभी बनी हुई है। ऐसे में मार्च से लेकर अब तक प्रदेश में ना जाने कितने विक्षोभ आ चुके हैं और अब आज से फिर से एक और नए विक्षोभ की शुरूआत होने जा रही है। राज्य के कुछ पश्चिमी हिस्सों में शुक्रवार से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इस दौरान बारिश होने से दिन और रात का तापमान कुछ जगह सामान्य तो कुछ जगह सामान्य से थोड़ा ज्यादा रह सकता है। मौसम विभाग ने पश्चिमी राजस्थान में 3-4 मई के दौरान मेघगर्जना के साथ हल्की बारिश और बूंदाबांदी होने और पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 7-8 मई को कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है जताई है। वहीं मौसम विभाग ने 10 से 16 मई के बीच पश्चिमी राजस्थान में सामान्य से कम और पूर्वी राजस्थान में सामान्य बारिश होने का अनुमान जताया है। तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री ज्यादा रहेगा। मौसम विभाग जयपुर ने 3 मई को राजस्थान के कई जिलों में आंधी चलने के साथ कहीं-कहीं बादल छाने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। झुंझुनूं, सीकर, जैसलमेर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, गंगानगर, जोधपुर और नागौर जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। pc- aaj tak

राजस्थान खबरे 3 May 2024 8:19 am

CG Liquor Scam: अनवर, अरूणपति और अरविंद की 14 दिन की न्यायिक रिमांड बढ़ी, ढेबर की जमानत पर 4 मई को सुनवाई

CG Liquor Scam: शराब घोटाले मामले में ईओडब्ल्यू की गिरफ्त में आकर जेल में बंद तीनों आरोपितों की न्यायिक रिमांड बढ़ाते हुए दोबारा 14 दिन के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेजने का आदेश दिया।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:17 am

इनेलो के नामांकन समारोह में लोगों में दिखा जोश

कुरुक्षेत्र, 2 मई (हप्र) महाभारत की धरती कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र के चुनावी समर में उतरे इनेलो के उम्मीदवार अभय चैटाला के समर्थन में बुधवार को यहां के थीम पार्क में आयोजित नामांकन समारोह जनसभा काफी प्रभावशाली रही। जनसभा में लोग उत्साह, जोश तथा ढोल-ढमाकों की थाप पर नाचते-कूदते पहुंचे। जनता में चर्चा रही कि कुरुक्षेत्र [...] The post इनेलो के नामांकन समारोह में लोगों में दिखा जोश appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:17 am

Jabalpur News : साझेदारी में चल रहा था आइपीएल सट्टा, दो गिरफ्तार

Jabalpur News : मामले में यश बलेजा को भी आरोपित बनाया गया है। यश फरार है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:16 am

12वीं कक्षा में अव्वल रहे छात्रों को किया सम्मानित

नरवाना, 2 मई (निस) आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय संचालित आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा रोहतक में 12वीं कक्षा का रिजल्ट सर्वश्रेष्ठ रहा। 12वीं कक्षा का सर्वश्रेष्ठ परीक्षा परिणाम आने पर आर्य समाज प्रधान चंद्रकांत आर्य ने समस्त बच्चों, अभिभावकों और विद्यालय स्टाफ को इसके लिए बधाई दी और कहा कि इसी लगन, समर्पित भाव के साथ [...] The post 12वीं कक्षा में अव्वल रहे छात्रों को किया सम्मानित appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:16 am

श्रीनिवास गोयल आयुष्मान भारत योजना 70+ के प्रदेश संयोजक नियुक्त

उकलाना मंडी, 2 मई (निस) भारतीय जनता पार्टी ने हरियाणा प्रदेश आयुष्मान भारत योजना 70+ का संयोजक नियुक्त किया है। इनके साथ चार सदस्यों की कमेटी नियुक्त की गई है बतां दे श्रीनिवास गोयल जो कि हरियाणा व्यापार कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष के पद पर भी है। वहीं उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत [...] The post श्रीनिवास गोयल आयुष्मान भारत योजना 70+ के प्रदेश संयोजक नियुक्त appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:15 am

किसने भेजा था दिल्ली-नोएडा के स्कूलों में बम की धमकी वाला ईमेल, पुलिस ने कर लिया ट्रेस

दिल्ली के कई स्कूलों में धमकी भरे ईमेल भेजने वाले के बारे में पुलिस ने पता लगा लिया है. बता दें कि बुधवार को स्कूलों में बम होने का मेल मिलने के बाद हड़कंप मच गया था. बच्चों के साथ ही माता-पिता परेशान हो गए थे. हालांकि पुलिस ने इस ईमेल को फर्जी घोषित किया था. इस ईमेल को विदेशी आईपी एड्रेस रूस से भेजा गया था.

आज तक 3 May 2024 8:14 am

आज कैसा रहेगा आपका दिन, क्या होगा सक्सेस मंत्र? देखें 'भाग्य चक्र'

आज कैसा रहेगा आपका दिन और आपको क‍िन बातों का ध्यान का विशेष ध्यान रखना होगा? इसे जानने के लिए ज्योतिषाचार्य शैलेंद्र पांडे बता रहे हैं मेष से मीन तक के सभी राश‍ियों का हाल. बता रहे ज्योतिषाचार्य शैलेंद्र पांडे और प्रवीण मिश्र. देखें ये खास एपिसोड.

आज तक 3 May 2024 8:13 am

UP: रायबरेली से राहुल गांधी और अमेठी से किशोरी लाल शर्मा लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Election 2024: रायबरेली सीट से 2019 में सोनिया गांधी जीतकर संसद पहुंची थीं, वहीं अमेठी में राहुल गांधी हार गए थे.

क़्विंट हिन्दी 3 May 2024 8:12 am

विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में जनता का पूरा साथ : अमरेंद्र सिंह

करनाल (हप्र) मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी एवं श्रम कल्याण विभाग के पूर्व चेयरमैन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा विश्वास है और मोदी उस विश्वास पर खरा उतरते आए हैं। कांग्रेस ने अपने 60 सालों के कार्यकाल में केवल घोटाले किए और जनता को गुमराह करने काम [...] The post विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में जनता का पूरा साथ : अमरेंद्र सिंह appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:12 am

बाइडन ने भारत और जापान को बताया 'ज़ेनोफ़ोबिक' देश, चीन-रूस से की तुलना

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत और जापान को ज़ेनोफ़ोबिक देश कहा है. साथ ही उनकी तुलना रूस और चीन जैसे देशों के साथ की है.

बीबीसी हिंदी 3 May 2024 8:11 am

आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज, एससी-एसटी एक्ट भी लगेगा

पानीपत, 2 मई (हप्र) पानीपत के मतलौडा थाना क्षेत्र के गांव आसन कलां स्थित एक डेरे पर 20 सितंबर की देर रात को चार बदमाशों ने वहां पर रह रहे पति-पत्नी से मारपीट की थी और बदमाशों ने मजदूर से 5 हजार रुपए व मोबाइल लूट लिया गया था। उसके बाद बदमाशों ने साथ लगते [...] The post आरोपियों पर हत्या का केस दर्ज, एससी-एसटी एक्ट भी लगेगा appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:11 am

लंबे इंतजार के बाद ढैंचे का बीज सरकारी दुकानों पर पहुंचा

अरविंद शर्मा/ निस जगाधरी, 2 मई लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जिले में ढैंचे का बीज सरकारी दुकानों पर आ ही गया है। 20 अप्रैल को ‘दैनिक ट्रिब्यून’ ने किसानों की समस्या को लेकर प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था। उस समय हरियाणा के कृषि मंत्री चौ. कंवरपाल गुर्जर ने जल्दी ही इसे लेकर उचित [...] The post लंबे इंतजार के बाद ढैंचे का बीज सरकारी दुकानों पर पहुंचा appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:10 am

Chhindwara News : कन्हान नदी पर बना बैराज स्टाप डेम तोड़कर लोहे की 45 प्लेट चोरी

Chhindwara News : इस घटना की लिखित शिकायत एवं प्रत्यक्षदर्शी गवाह की थाना नवेगांव एवं जुन्नारदेव में गवाही होने के बाद भी सटीक कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:09 am

कहीं नहीं दिखी मोदी की गारंटी : अभय चौटाला

कलायत, 2 मई (निस) इनेलो के कुरुक्षेत्र लोकसभा प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला ने कलायत विधानसभा करीब एक दर्जन गांवों का दौरा कर इनेलो के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान उनके साथ इनेलो प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा भी मौजूद रहे। उन्होंने बृहस्पतिवार को उपमंडल के गांव हरिपुरा से शुरुआत कर गांव सिणंद, [...] The post कहीं नहीं दिखी मोदी की गारंटी : अभय चौटाला appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:09 am

किसान हित के जो भी आंदोलन किए जाएंगे वह संयुक्त संघर्ष पार्टी के बैनर तले होंगे : चढ़ूनी

शाहाबाद मारकंडा, 2 मई (निस) भारतीय किसान यूनियन चढ़ूनी के राष्ट्रीयाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि भाकियू चढ़ूनी के पदाधिकारियों की बैठक में लोकसभा चुनावों में अपने उम्मीदवार न उतारने का निर्णय लिया है। भाकियू ने लोकसभा चुनावों में वोट देने का निर्णय भी लोकसभा स्तर के पदाधिकारियों पर ही छोड़ दिया है। इसके [...] The post किसान हित के जो भी आंदोलन किए जाएंगे वह संयुक्त संघर्ष पार्टी के बैनर तले होंगे : चढ़ूनी appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:08 am

वैचारिक सिद्धांत और विचारधारा सदैव समाज के दिग्दर्शक, मार्गदर्शक रहे हैं

यह शाश्वत सत्य है कि व्यक्ति को जरूर आप दबा सकते हैं, पर विचारधारा सिद्धांत अजर अमर होते हैं और वही युग निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाते हैं। विचारों के संदर्भ में कहा जाता है कि एक व्यक्ति का विचार तब तक उस व्यक्ति के पास है, जब तक वह अकेला है किंतु जैसे ही विचारधारा एवं सिद्धांत का प्रचार प्रसार होता है, तो वह व्यक्ति अकेला ना रह कर उस जैसे हजारों लाखों लोग उसके साथ हो जाते हैं। तब वह अकेला नहीं रह जाता। वह अपने विचारों के माध्यम से जन सामान्य को प्रभावित कर लोगों को उस लड़ाई में शामिल कर लेता है, जिस लड़ाई के वह कभी अकेले नहीं लड़ सकता था।

खास खबर 3 May 2024 8:07 am

डीआरएस में नॉट आउट होते रोवमैन पॉवेल तो भी हार जाती राजस्थान, इस नियम के कारण कटता बवाल

IPL 2024: आईपीएल 2024 में भारी विवाद होते होते रह गया। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स रोवमैन पॉवेल आखिरी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। टीम को जीत के लिए दो रनों की जरूरत थी। अगर रिव्यू में पॉवेल बच जाते फिर भी राजस्थान की टीम यह मैच नहीं जीत पाती।

नव भारत टाइम्स 3 May 2024 8:07 am

राहुल गांधी रायबरेली से लड़ेंगे चुनाव, अमेठी से कांग्रेस ने किस पर लगाया दांव, देखें

Lok Sabha Elections 2024: यूपी की 2 हाई प्रोफाइल सीट अमेठी और रायबरेली को लेकर सस्पेंस से पर्दा उठ चुका है. कांग्रेस ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी. राहुल गांधी को इस बार रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारा गया है जबकि, केएल शर्मा अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. अधिक जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

आज तक 3 May 2024 8:06 am

इमरान खान और पत्नी बुशरा की हत्या करवा सकती है पाकिस्तान आर्मी? पूर्व पीएम ने बोला जनरल असीम मुनीर पर हमला

पाकिस्तान की जेल में बंद इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान की सेना उनके खिलाफ जो कर सकती थी, वो कर चुकी है। अब केवल उनकी हत्या करना बाकी है। उन्होंने एक लेख में कहा कि सेना से डरने वाले नहीं हैं और गुलामी की जिंदगी की जगह मौत पसंद करेंगे।

नव भारत टाइम्स 3 May 2024 8:05 am

CG Vyapam Entrance Exam 2024 Date: व्यापमं ने प्रवेश परीक्षा तिथियों में किया बदलाव, अब इस नए तारीख पर होंगे एग्‍जाम

CG Vyapam Entrance Exam 2024 Date: छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG Vyapam) एक बार फिर से प्रवेश परीक्षा की तिथियाें में बदलाव किया है। 16 जून को होने वाली प्री-एग्रीकल्चर टेस्ट (PAT) और पीवीपीटी अब नौ जून को होगी।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:05 am

पंजाब में आम आदमी पार्टी की लहर : रंधावा

जीरकपुर, 2 मई (हप्र) पंजाब में आम आदमी पार्टी के हक में चल रही लहर लोक लहर बन रही है क्योंकि भ्रष्टाचार व बेरोजगारी के विरुद्ध जो स्टैंड हमारी पार्टी ने लिया है वह और कोई नहीं ले सकता तथा इस कारण ही इस पार्टी को पंजाब के लोग बेहद समर्थन दे रहे हैं। यह [...] The post पंजाब में आम आदमी पार्टी की लहर : रंधावा appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:04 am

हत्या के मामले में 2 गिरफ्तार

अम्बाला शहर, 2 मई (हप्र) सीआईए-1 के पुलिस दल ने निरीक्षक हरजिंद्र सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करके 2 हत्यारोपियों को धर दबोचा है। साथ ही मामले में मृतक की कार ब्लैनो, वारदात में प्रयुक्त वैक्यूम क्लीनर की तार व मृतक के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक अम्बाला जशनदीप सिंह रंधावा ने [...] The post हत्या के मामले में 2 गिरफ्तार appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:03 am

रायपुररानी में दुकानदार की निर्मम हत्या

रायपुररानी , 2 मई (निस) रायपुररानी में एक 52 वर्षीय रविंद्र वालिया नाम के व्यक्ति की निर्मम हत्या होने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। हत्या बड़े योजनाबद्ध तरीके से की गई और इस पर अपराधियों ने पर्दा डालने की हर संभव कोशिश भी की। किंतु बच नहीं सके। पुलिस ने हत्या का [...] The post रायपुररानी में दुकानदार की निर्मम हत्या appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:03 am

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आखिर खामोश क्यों हो गए राजा भैया, परदे के पीछे से चल रही 'चालबाजी'?

लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) के अध्यक्ष और सात बार विधायक रह चुके रघुराज प्रताप सिंह उर्फ ​​राजा भैया कम से कम दो सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में थे। कौशांबी और प्रतापगढ़ में पार्टी जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में जुटी थी। लेकिन, चुनाव की आंच अपने क्षेत्र में पहुंचने के बावजूद राजा भैया खामोश हैं।

नव भारत टाइम्स 3 May 2024 8:02 am

एडीसी वेस्टर्न वर्ल्ड कंसल्टेंट्स, वीजा लैंड इमिग्रेशन फर्म के लाइसेंस रद्द

मोहाली, 2 मई (हप्र) अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट विराज श्यामकरन तिडके ने पंजाब ट्रेवल प्रोफेशनल रेगुलेशन एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए वेस्टर्न वर्ल्ड कंसल्टेंट्स फर्म का लाइसेंस रद्द कर दिया हैं। इसके अलावा द वीजा लैंड फर्म का लाइसेंस भी रद्द किया गया है। एडीसी विराज श्यामकरण तिडके ने बताया कि वेस्टर्न वर्ल्ड कंसल्टेंट्स फर्म [...] The post एडीसी वेस्टर्न वर्ल्ड कंसल्टेंट्स, वीजा लैंड इमिग्रेशन फर्म के लाइसेंस रद्द appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:02 am

Sandesh app Gwalior: शहर के चार थानों के जांच अधिकारी जोड़े, एक-एक मामले से संदेश एप का ट्रायल शुरू

हाई कोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ के जस्टिस आनंद पाठक की पहल के रूप में चलाए जा रहे संदेश एप के नवाचार को आखिरकार धरातल पर उतार लिया गया है।

दैनिक जागरण 3 May 2024 8:02 am

उद्योगों के पलायन के लिए सुक्खू सरकार जिम्मेवार : बिक्रम ठाकुर

शिमला, 2 मई (हप्र) हिमाचल भाजपा उद्योगों के मुद्दों पर सुक्खू सरकार पर हमलावर हो गई है। पूर्व उद्योग मंत्री एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रभारी बिक्रम ठाकुर ने उद्योगों के पलायन के साथ साथ स्क्रैप के मुद्दे पर सरकार पर निशाना साधा। बिक्रम ठाकुर ने आज शिमला में एक पत्रकार वार्ता में आरोप [...] The post उद्योगों के पलायन के लिए सुक्खू सरकार जिम्मेवार : बिक्रम ठाकुर appeared first on dainiktribuneonline.com .

दैनिक ट्रिब्युन ऑनलाइन 3 May 2024 8:02 am